Cricket
रोहित शर्मा की कप्तानी पर सौरव गांगुली का बड़ा बयान, दी ये सलाह

रोहित शर्मा की कप्तानी पर सौरव गांगुली का बड़ा बयान, दी ये सलाह

रोहित शर्मा की कप्तानी पर सौरव गांगुली का बड़ा बयान, दी ये सलाह
पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने कहा कि, "रोहित शर्मा ने ओडीआई वर्ल्ड कप में अच्छा किया है और उन्हें T20 वर्ल्ड कप तक कप्तान बने रहना चाहिए।"

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने दक्षिण अफ्रीका सीरीज में सिमित ओवरों की सीरीज से ब्रेक लिया है, वह टेस्ट से वापसी करेंगे। इससे फैंस के मन में एक सवाल ये भी उठने लगा है कि क्या रोहित शर्मा अब सिमित ओवरों की कप्तानी छोड़ देंगे। अगले साल T20 वर्ल्ड कप खेला जाना है, तो क्या उसमे नया कप्तान देखने को मिलेगा। पूर्व कप्तान और बीसीसीआई अध्यक्ष रहे सौरव गांगुली ने इसको लेकर एक इवेंट में अपनी राय देते हुए कहा कि जिस तरह का रोहित का प्रदर्शन रहा है उन्हें वर्ल्ड कप तक कप्तान बने रहना चाहिए।

रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में सूर्यकुमार यादव ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलु सीरीज में टी20 टीम की कप्तानी कर रहे हैं। इसी महीने होने वाली दक्षिण अफ्रीका के साथ टी20 सीरीज में भी सूर्यकुमार यादव कप्तान हैं। उसके बाद दक्षिण अफ्रीका के साथ 3 मैचों की वनडे सीरीज में कप्तानी केएल राहुल के हाथों में होगी।

हालांकि खबर ये हैं कि बीसीसीआई रोहित शर्मा को लेकर स्पष्ट है और अगर रोहित चाहते हैं तो वही टी20 वर्ल्ड कप में कप्तान रहेंगे। रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने वनडे वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन किया और लगातार 10 मैच जीतकर फाइनल में पहुंची। लेकिन ऑस्ट्रेलिया के हाथों उसे फाइनल में बुरी तरह हार मिली। पूर्व कप्तान गांगुली ने एक इवेंट में बतौर कप्तान रोहित शर्मा के भविष्य पर अपनी राय दी।

सौरव गांगुली ने कहा, “अभी रोहित शर्मा ने सिमित ओवरों की सीरीज से ब्रेक लिया है लेकिन जब वह वापस आ जाएंगे और तीनों फॉर्मेट खेलेंगे तो उन्हें टीम इंडिया का कप्तान ही बने रहना चाहिए। क्योंकि रोहित शर्मा ने वर्ल्ड कप में काफी शानदार प्रदर्शन किया है।”

गांगुली ने आगे कहा, “रोहित शमरा एक लेदर है, तो मुझे उम्मीद है और मेरा मानना भी है कि वह टीम इंडिया की कप्तानी करना टी20 वर्ल्ड कप तक जारी रखेंगे।”

वनडे वर्ल्ड कप के बाद रोहित शर्मा अपने परिवार के साथ इंग्लैंड में हैं। वह छुट्टियां मना रहे हैं और इसी कारण उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे और टी20 से ब्रेक लिया है। वह टेस्ट सीरीज से वापसी करेंगे।

Editors pick