Cricket
ब्रायन लारा ने बताया कौनसा भारतीय खिलाड़ी तोड़ेगा उनका 400 और 500 रनों का रिकॉर्ड

ब्रायन लारा ने बताया कौनसा भारतीय खिलाड़ी तोड़ेगा उनका 400 और 500 रनों का रिकॉर्ड

ब्रायन लारा ने शुभमन गिल पर विश्वास जताते हुए कहा है कि वह भविष्य में क्रिकेट पर राज करेंगे और उनके रिकॉर्ड को तोड़ेंगे।

Brian Lara on Shubman Gill: वेस्ट इंडीज के दिग्गज ब्रायन लारा ने हाल ही में शुभमन गिल को लेकर पूरा विश्वास जताया है कि सिर्फ वही उनका महा रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं। गिल इस साल हुए वर्ल्ड कप 2023 में एक भी शतक नहीं जड़ सके हैं। हालांकि, उन्होंने टूर्नामेंट में अच्छी पारियां भी खेली हैं, लेकिन वह शतक से चूक गए।

ब्रायन लारा ने आनंद बाजार पत्रिका को कहा कि “शुभमन गिल मेरे दोनों रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं। गिल मौजूदा जेनरेशन के सबसे प्रतिभाशाली बल्लेबाज हैं। आने वाले सालों में वह क्रिकेट पर राज करेंगे। मुझे लगता है कि वह कई बड़े रिकॉर्ड तोड़ेंगे। वह मेरे रिकॉर्ड भी तोड़ सकते हैं।”

दिग्गज ब्रायन लारा ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में नाबाद 501 रनों की नाबाद पारी खेली थी। उन्होंने काउंटी चैंपियनशिप में वॉर्विकशायर के लिए खेलते हुए डरहम के खिलाफ यह रनों का अंबार लगाया था। इसके अलावा इंग्लैंड के खिलाफ साल 2005 में टेस्ट मैच खेलते हुए तीसरे दिन रिकॉर्ड बना दिया था। इस मैच में ब्रायन लारा ने 582 गेंदों में 400 रन पूरे किए थे।

लारा ने कहा कि “अगर गिल काउंटी क्रिकेट खेलते हैं तो वह मेरे 501 रन के रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं। टेस्ट क्रिकेट में वह निश्चित रूप से 400 से अधिक रन बना सकते हैं। क्रिकेट बहुत बदल गया है, विशेष रूप से बल्लेबाजी। बल्लेबाज दुनिया भर में टी20 लीग खेलते हैं। आईपीएल ने सब कुछ बदल दिया है। स्कोरिंग रेट बढ़ गया है। आपको बड़े स्कोर देखे को मिलते रहेंगे। शुभमन बड़ा स्कोर बनाएंगे। आप मेरे शब्दों को नोट कर लें।”

यह भी देखेंः IND vs SA टी20 सीरीज में इन 5 युवा खिलाड़ियों पर रहेंगी नजरें, अफ्रीकी पिचों पर होगा असली टेस्ट

उन्होंने कहा कि “गिल ने शतक (वर्ल्ड कप में) नहीं लगाया। लेकिन उन्होंने जो पारियां खेली हैं उनको देखा। उन्होंने सभी फॉर्मेट में शतक लगाया है। वनडे में दोहरा शतक है और आईपीएल में मैच जिताऊ पारी खेली है।”

Editors pick