Cricket
रवि बिश्नोई बने दुनिया के नंबर-1 टी20 गेंदबाज, सूर्यकुमार यादव टॉप पर बरकरार

रवि बिश्नोई बने दुनिया के नंबर-1 टी20 गेंदबाज, सूर्यकुमार यादव टॉप पर बरकरार

रवि बिश्नोई नंबर-1 टी20 गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने आईसीसी की ताजा टी20 रैंकिंग में लंबी छलांग लगाते हुए शीर्ष स्थान हासिल कर लिया है।

ICC T20I Rankings: टीम इंडिया के जादुई युवा लेग स्पिनर रवि बिश्नोई ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में धमाल के बाद अब एक और बड़ा कमाल कर दिखाया है। रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi) अब दुनिया के नंबर-1 टी20 गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने आईसीसी की ताजा टी20 रैंकिंग में लंबी छलांग लगाते हुए शीर्ष स्थान हासिल कर लिया है। इसके अलावा सूर्यकुमार यादव ने नंबर 1 बल्लेबाज के रूप में अपना स्थान बरकरार रखा है।

रवि बिश्नोई ने राशिद खान को पछाड़ा

रवि बिश्नोई ने अफगानिस्तान के राशिद खान को शीर्ष स्थान से हटाकर कब्ज़ा किया है। इस बीच, रुतुराज गायकवाड़ बल्लेबाजों की सूची में शीर्ष 10 में अपनी जगह बनाए रखने में सफल रहे हैं।

ऋतुराज गायकवाड़ टॉप 10 में शामिल

ऋतुराज गायकवाड़ और बिश्नोई पहले बल्लेबाजों और गेंदबाजों की रैंकिंग में शीर्ष 10 में जगह बनाने में कामयाब हुए हैं। आईसीसी की वेबसाइट पर लेटेस्ट रैंकिंग के अनुसार, बिश्नोई 699 रेटिंग अंकों के साथ नए नंबर 1 टी20ई गेंदबाज हैं। लैटेट्स रैंकिंग से पहले वह 665 रेटिंग के साथ 5वें स्थान पर थे। गायकवाड़ वर्तमान में दुनिया में नंबर 7 रैंक वाले टी20 बल्लेबाज हैं।

बिश्नोई अब टी20 रैंकिंग में नंबर 1 स्थान पर कब्जा करने वाले दूसरे भारतीय हैं, क्योंकि सूर्यकुमार यादव अभी भी शीर्ष क्रम के बल्लेबाज हैं। सूर्या के नाम पर 855 रेटिंग अंक हैं और वह दूसरे स्थान पर मौजूद मोहम्मद रिजवान से काफी आगे हैं, जिनके पास 787 रेटिंग हैं।

Editors pick