Cricket
अजीबो-गरीब तरीके से OUT हुए मुश्फिकुर रहीम, बने पहले बांग्लादेशी क्रिकेटर

अजीबो-गरीब तरीके से OUT हुए मुश्फिकुर रहीम, बने पहले बांग्लादेशी क्रिकेटर

मुश्फिकुर रहीम को नहीं पता था ये नियम? इस तरह आउट होने वाले पहले बांग्लादेशी क्रिकेटर बने
BAN vs NZ 2nd Test: मुशफिकुर रहीम पहली पारी में हाथ से गेंद रोकने के कारण आउट दिया गया। वह इस तरह आउट होने वाले पहले बांग्लादेशी क्रिकेटर हैं।

बांग्लादेश के अनुभवी क्रिकेटर मुशफिकुर रहीम जिस तरह न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में आउट हुए, उसे देखकर क्रिकेट फैंस हैरान रह गए कि आखिरी कैसे इतने अनुभवी क्रिकेटर को इस नियम के बारे में पता नहीं था। दूसरे टेस्ट की पहली पारी में रहीम को इसलिए आउट दिया गया क्योंकि उन्होंने अपने हाथ से गेंद को रोकने का प्रयास किया और इस तरह आउट होने वाले वह पहले बांग्लादेशी क्रिकेटर बन गए हैं।

मुशफिकुर रहीम ने 47 रन पर शहादत हुसैन के साथ मिलकर पांचवे विकेट के लिए शानदार साझेदारी की जब टीम के 4 विकेट मात्र 47 रन पर गिर गए थे। दोनों के बीच अच्छी साझेदारी चल रही थी लेकिन काइल जेमिसन द्वारा डाले गए 41वें ओवर की चौथी गेंद पर नासमझी की वजह से रहीम अपने विकेट गवां बैठे। उन्होंने विकेट पर आती गेंद को बल्ले से खेला, अच्छा डिफेन्स था और गेंद भी बल्ले से लगकर ऑफ साइड में पीछे की तरफ जा रही थी। गेंद बल्ले से काफी दूर थी लेकिन पता नहीं क्यों रहीम ने उसे हाथ से रोकने का प्रयास किया।

आपको बता दें कि रहीम को गेंद को इरादतन पकड़ने और फील्ड में बाधा डालने के नियम (Obstructing the field) के चलते आउट दिया गया। वह पहले बांग्लादेशी क्रिकेटर है जो इस नियम के तहत आउट हुए। रहीम ने शहादत के साथ मिलकर पांचवे विकेट के लिए 57 रन की साझेदारी की।

BAN vs NZ 2nd Test: आज से शुरू हुआ दूसरा टेस्ट

शेर ए बांग्ला नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में आज से बांग्लादेश बनाम न्यूजीलैंड दूसरा टेस्ट शुरू हुआ। मेजबान बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। बांग्लादेश की शुरुआत अच्छी नहीं हुई, उसने अपने 4 विकेट 47 रन पर गवां दिए थे। इसके बाद पांचवे विकेट के लिए मुशफिकुर रहीम और शहादत हुसैन के बीच 57 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी हुई। ये साझेदारी बल्लेबाज रहीम की गलती से टूटी क्योंकि जिस गेंद को उन्होंने हाथ से रोकने का प्रयास किया वो विकेट से काफी दूर भी थी और इतने अनुभवी प्लेयर से ये उम्मीद रखी जाती है कि वह इस तरह की गलती ना करें।

यह भी देखें“आखिरी समय तक IPL खेलूंगा”, Glenn Maxwell ने बताया क्यों करते हैं आईपीएल से इतना प्यार

2 टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच ऐतिहासिक रहा था, पहली बार था जब बांग्लादेश ने टेस्ट फॉर्मेट में न्यूजीलैंड को हराया। बांग्लादेश ने पहली पारी में 310 और दूसरी पारी में 338 रन बनाए। 317 पहली पारी में बनाने वाली न्यूजीलैंड को जीत के लिए दूसरी पारी में 332 रन चाहिए थे। न्यूजीलैंड 181 रनों पर ढेर हो गई और बांग्लादेश ने पहला टेस्ट 150 रनों से जीतकर इतिहास रच दिया था।

Editors pick