Cricket
हार्दिक पंड्या ने अपनी फिटनेस पर खुद दिया अपडेट, देखें वीडियो

हार्दिक पंड्या ने अपनी फिटनेस पर खुद दिया अपडेट, देखें वीडियो

हार्दिक पंड्या ने अपनी फिटनेस पर दिया अपडेट, देखें वीडियो
Hardik Pandya Injury Update: सभी फैंस जानना चाहते हैं कि हार्दिक पंड्या कि वापसी कब होगी? वह वर्ल्ड कप में चोटिल हुए थे।

हार्दिक पंड्या वर्ल्ड कप में खेलते हुए चोटिल हुए थे। वह बांग्लादेश के खिलाफ मैच के दौरान अपने ही ओवर में गेंद को पैर से रोकने की कोशिश करते हुए चोटिल हुए थे। उन्हें पूरे वर्ल्ड कप से बाहर होना पड़ा था। दक्षिण अफ्रीका दौरे के विज्ञापन में आने के बाद माना जाने लगा कि हार्दिक पंड्या वापसी करेंगे लेकिन बाद में वह इस दौरे से भी बाहर हो गए। हाल ही में होबे IPL ट्रांसफर की वजह से खूब चर्चा में रहे, उन्होंने 2 साल तक GT की सफल कप्तानी करने के बाद वापस MI में लौटने का फैसला किया। अब हार्दिक पंड्या ने एक वीडियो शेयर करते हुए अपनी इंजरी पर बड़ी अपडेट दी है।

हार्दिक पंड्या ने अपना एक वीडियो शेयर किया, जिसे देखकर टीम इंडिया और IPL फ्रेंचाइजी MI काफी खुश हो जाएगी। हार्दिक पंड्या तेजी से रिकवर हो रहे हैं। उन्होंने जिम में कसरत का वीडियो शेयर किया। वीडियो में ट्रेडमिल में दौड़ते नजर आ रहे हैं, साइक्लिंग करते दिख रहे हैं। हार्दिक पंड्या ने इस वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा, “वर्क इन प्रोग्रेस।”

https://www.instagram.com/reel/C0gaADdtbqg/

हार्दिक पांड्या की वापसी कब होगी?

भारतीय क्रिकेट टीम अभी दक्षिण अफ्रीका दौरे पर हैं, जहाँ टीम पहले 3 मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी। फिर इतने ही मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी और अंत में 2 टेस्ट मैचों के साथ दौरे का समापन होगा। बीसीसीआई ने स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है, हार्दिक पंड्या दौरे में किसी फॉर्मेट में नहीं खेलेंगे।

यह भी देखें“आखिरी समय तक IPL खेलूंगा”, ग्लेन मैक्सवेल ने बताया क्यों करते हैं आईपीएल से इतना प्यार

इसके बाद भारतीय टीम अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज खेलेगी, हार्दिक पंड्या अगर पूरी तरह ठीक हुए तो इसमें खेलेंगे और अगर एक पर्सेंट भी हार्दिक फिट नहीं हुए तो इस सीरीज में उन्हें खिलाकर बीसीसीआई कोई रिस्क नहीं लेना चाहेगी। इसके बाद भारत इंग्लैंड के खिलाफ 5 टेस्ट मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी, इसमें भी हार्दिक का लौटना मुश्किल है। इस सीरीज के बाद IPL 2024 शुरू हो जाएंगे और आगामी T20 वर्ल्ड कप से पहले इस बार आईपीएल काफी महत्वपूर्ण होने वाला है। हार्दिक पंड्या IPL से क्रिकेट मैदान पर वापसी कर सकते हैं।

2 साल बाद MI में लौटे हैं हार्दिक पंड्या

हार्दिक पंड्या ने अपने आईपीएल करियर की शुरुआत मुंबई इंडियंस के साथ ही की थी। 2022 में पहली बार खेल रही गुजरात टाइटंस ने अपना पहला कप्तान हार्दिक पंड्या को बनाया, इससे पहले हार्दिक ने MI का साथ छोड़ दिया था। हार्दिक पर गुजरात ने भरोसा जताया और हार्दिक ने भी निराश नहीं किया, उन्होंने पहले ही सीजन अपनी कप्तानी में टीम को चैंपियन बनाया। हार्दिक की कप्तानी से हर कोई प्रभावित हुआ। लगातार दूसरे साल (2023) हार्दिक पंड्या की कप्तानी में गुजरात टाइटंस फाइनल तक पहुंची, हालाँकि इस बार उन्हें CSK के हाथों हार मिली और GT को रनर-अप बनकर संतुष्ट रहना पड़ा। अब हार्दिक पंड्या ने GT का साथ छोड़ दिया है और MI में लौट आए हैं।

Editors pick