Cricket
Harmanpreet Kaur Suspended: हरमनप्रीत कौर को आईसीसी ने दी बड़ी सजा, बांग्लादेश के खिलाफ की थी बदसलूकी

Harmanpreet Kaur Suspended: हरमनप्रीत कौर को आईसीसी ने दी बड़ी सजा, बांग्लादेश के खिलाफ की थी बदसलूकी

Harmanpreet Kaur Suspended
Harmanpreet Kaur Suspended: भारतीय महिला क्रिकेट टीम (Indian Women Cricket Team) की कप्तान हरमनप्रीत कौर पिछले कुछ दिनों से सुर्खियों में हैं। उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे में ग्राउंड पर बदसलूकी की थी। अब इस पर आईसीसी ने बड़ा फैसला लिया है और हरमनप्रीत को उस व्यवहार के लिए कड़ी सजा दी है। आईसीसी […]

Harmanpreet Kaur Suspended: भारतीय महिला क्रिकेट टीम (Indian Women Cricket Team) की कप्तान हरमनप्रीत कौर पिछले कुछ दिनों से सुर्खियों में हैं। उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे में ग्राउंड पर बदसलूकी की थी। अब इस पर आईसीसी ने बड़ा फैसला लिया है और हरमनप्रीत को उस व्यवहार के लिए कड़ी सजा दी है। आईसीसी ने आधिकारिक रूप से इसकी जानकारी दी।

आईसीसी ने पाया है कि कौर ने आईसीसी कोड ऑफ़ कंडक्ट के 2 नियम तोड़े हैं। आईसीसी ने कौर को अगले 2 मैचों के लिए प्रतिबंधित किया है। आपको बता दें कि ये पूरी घटना तीसरे वनडे में हुई थी, जिसके बाद हरमनप्रीत को भारतीय फैंस द्वारा भी आलोचना झेलनी पड़ी है।

क्या था पूरा मामला, आईसीसी ने दी सजा

भारत और बांग्लादेश महिला क्रिकेट टीम के बीच शनिवार को तीसरा वनडे ड्रा रहा। इसी के साथ सीरीज 1-1 से बराबर रही। इस मैच में हरमनप्रीत कौर जब आउट हुई थी तब उन्होंने काफी गुस्सा दिखाया था। कौर कैच आउट हुई, लेकिन उन्हें नहीं लगता था कि वह आउट हैं। अपील हुई तो अंपायर ने आउट करार दिया, लेकिन हरमनप्रीत कौर इस फैसले से बिखर गई। उन्होंने उसी समय अपना बल्ला विकेट पर दे मारा, इसके बाद जाते हुए भी अंपायर से बहस करने लगी। देखने में भी ये अच्छा नहीं लग रहा था, कि एक इतनी सीनियर प्लेयर इस तरह का व्यवहार कर रही है।

ये उन्होंने लेवल 2 का नियम तोडा, इसके लिए उनके 3 डिमेरिट पॉइंट्स काटे गए और मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माने के रूप में काटा गया। उन्होंने आईसीसी कोड ऑफ़ कंडक्ट के आर्टिकल 2.8 का उल्लंघन किया। ये तब लगाया जाता है जब प्लेयर्स या सपोर्ट स्टाफ के सदस्य अंपायर के फैसले का इस तरह विरोध करते हैं।

Harmanpreet Kaur Suspended

इसके बाद उन्होंने और भी बुरा व्यवहार किया जब वह ट्रॉफी लेने पहुंची। ट्रॉफी दोनों टीमों के बीच शेयर हुई। इस बीच हरमनप्रीत कौर लगातार कुछ बोले जा रही थी। वह बांग्लादेश की कप्तान से बोल रही थी कि अंपायर को अपने साथ बुलाओ। ये लेवल 1 का ऑफेंस था। ये अंपायर की पब्लिक में आलोचना करने पर लगाया गया है। कौर ने अवार्ड सेरेमनी के दौरान अंपायर को लेकर बदसलूकी की थी।

Editors pick