Cricket
SA के खिलाफ T20 और ODI नहीं खेलना चाहते Virat Kohli, बोर्ड से मांगी छुट्टी

SA के खिलाफ T20 और ODI नहीं खेलना चाहते Virat Kohli, बोर्ड से मांगी छुट्टी

IND vs SA 2023: भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका दौरे विराट कोहली (Virat Kohli) ने T20 और ODI सीरीज से ब्रेक लिया। वह टेस्ट से वापसी कर सकते हैं।
IND vs SA 2023: भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका दौरे विराट कोहली (Virat Kohli) ने T20 और ODI सीरीज से ब्रेक लिया। वह टेस्ट से वापसी कर सकते हैं।

भारतीय क्रिकेट टीम दक्षिण अफ्रीका दौरे की शुरुआत 3 T20 मैचों की सीरीज से करेगी, जो 10 दिसंबर से शुरू होगी। इसके बाद दोनों के बीच ODI मैचों की सीरीज होगी। हाल ही में सम्पन्न हुए वर्ल्ड कप में शानदार फॉर्म में नजर आए विराट कोहली दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ T20 और ODI सीरीज में नहीं खेलेंगे, वह स्क्वॉड सिलेक्शन के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे।

विराट कोहली ने BCCI से ब्रेक मांगा है और पूरी उम्मीद है कि बोर्ड उनकी छुट्टी को मंजूर भी कर देगा। इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक विराट कोहली ने BCCI को सूचित कर दिया है कि वह सिमित ओवरों की सीरीज से ब्रेक लेना चाहते हैं। भारत इस दौरे पर 3 T20 और इतने ही ODI मैचों की सीरीज खेलेगा। हालांकि इस दौरे पर होने वाले 2 टेस्ट मैचों के लिए कोहली उपलब्ध रहेंगे।

भारत के पूर्व क्रिकेटर अजीत अगरकर की अध्यक्षता वाली राष्ट्रीय चयन समिति अगले कुछ दिनों में तीनों फॉर्मेट के लिए भारतीय टीम का चयन करेगी।

हाल ही में सम्पन्न हुए वर्ल्ड कप में विराट कोहली का बल्ला खूब बरसा था, उन्होंने टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाए थे। कोहली ने 11 पारियों में कुल 765 रन बनाए थे, जिसमे 2 शतकीय पारी भी शामिल थी। कोहली ने सेमीफाइनल में शतक जड़कर इतिहास रचा था, वह 50 वनडे शतक लगाने वाले पहले खिलाड़ी बने। कोहली को वर्ल्ड कप में सर्वश्रेष्ठ प्लेयर चुना गया।

टेस्ट मैच से होगी Virat Kohli की वापसी

सूत्र के हवाले से इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट में लिखा, “कोहली ने BCCI और चयनकर्ताओं को सूचित किया है कि उन्हें सिमित ओवरों के क्रिकेट से ब्रेक की जरूरत है और वह उनसे इस बारे में संपर्क करेंगे कि वह कब सिमित ओवरों में खेलेंगे। फिलहाल उन्होंने BCCI को सूचित कर दिया है कि वह टेस्ट क्रिकेट खेलेंगे, जिसका मतलब है कि वह दक्षिण अफ्रीका में दो टेस्ट मैचों के लिए चयन के लिए उपलब्ध हैं।”

Virat Kohli & Anushka Sharma (File Image)

लंदन में छुट्टियां मना रहे हैं विराट कोहली

कोहली काफी समय से लगातार खेल रहे हैं। यही कारण है कि वह अपने परिवार के साथ थोड़ा समय बिताना चाहते हैं। विराट कोहली अभी लंदन में हैं और छुट्टियां मना रहे हैं। इससे पहले कोहली ने वर्ल्ड कप से पहले ब्रेक लिया था, तब रोहित शर्मा ने भी उनके साथ ब्रेक लिया था।

रोहित शर्मा को लेकर अभी साफ़ नहीं है कि क्या वह सिमित ओवरों में कप्तानी करेंगे या वह भी ब्रेक लेंगे। रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचा, हालांकि उसे ऑस्ट्रेलिया के हार झेलकर रनर अप बनकर संतोष करना पड़ा।

Editors pick