Cricket
IND vs SL Pink Ball Test: श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया पहुंची बैंगलोर- See Photos

IND vs SL Pink Ball Test: श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया पहुंची बैंगलोर- See Photos

IND vs SL Pink Ball Test: IND vs SL 2nd Test के लिए Team India श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए पहुंची बैंगलोर See photos, Bengaluru Test
IND vs SL Pink Ball Test-IND vs SL 2nd Test: भारत और श्रीलंका के बीच खेली जा रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज में भारत ने सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है। पहले टेस्ट मैच को तीन दिनों के अंदर ही खत्म करके भारत ने एक शानदार पारी और 222 रनों से […]

IND vs SL Pink Ball Test-IND vs SL 2nd Test: भारत और श्रीलंका के बीच खेली जा रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज में भारत ने सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है। पहले टेस्ट मैच को तीन दिनों के अंदर ही खत्म करके भारत ने एक शानदार पारी और 222 रनों से जीत हासिल की। रोहित शर्मा एंड कंपनी ने मोहाली में दूसरे टेस्ट मैच के लिए प्रैक्टिस की थी। मंगलवार को मोहाली में प्रैक्टिस करने के बाद टीम इंडिया (Team India) अब बैंगलोर पहुंच गई है। भारत और श्रीलंका के बीच दूसरा टेस्ट मैच बैंगलोर (Bengaluru Test) में खेला जाएगा। खेल की ताजा खबरों के लिए जुड़े रहिए- hindi.insidesport.in

IND vs SL Pink Ball Test-IND vs SL 2nd Test: बीसीसीआई ने आज सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया। वीडियो में पूरी टीम इंडिया बैंगलोर पहुंची दिखाई दे रही है। पिंक बॉल टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया काफी उत्साहित नजर आ रही है। टीम इंडिया ने श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में पहले से ही 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है।

टीम इंडिया के कुछ खिलाड़ियों ने अपने सोशल मीडिया पर फोटो शेयर करते हुए इस बारे में सूचना दी। भारत और श्रीलंका के बीच दूसरा टेस्ट मैच बैंगलोर के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। ये डे नाइट टेस्ट मैच होगा।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Ashwin (@rashwin99)

मंगलवार को विराट कोहली, मोहम्मद सिराज, शुभमन गिल और अन्य खिलाड़ियों ने  राहुल द्रविड़ और बल्लेबाज कोच विक्रम राठौर की देखरेख में पूरा अभ्यास सत्र किया।

गुलाबी गेंद यानी डे-नाइट टेस्ट में भारत का प्रदर्शन

  • India vs Bangladesh – कोलकाता, 2019: भारत एक पारी और 46 रन से विजयी हुआ।
  • Australia vs India – एडिलेड, 2020: ऑस्ट्रेलिया ने 8 विकेट से टेस्ट मैच जीता।
  • India vs England – अहमदाबाद, 2021: भारत ने 10 विकेट से टेस्ट मैच जीता।

IND vs SL Pink Ball Test-IND vs SL 2nd Test: पहले टेस्ट मैच में जीत के बाद कप्तान रोहित शर्मा के लिए टीम इंडिया का सिलेक्शन कठिन साबित हो सकता है क्योंकि इस मैच से अक्षर पटेल टीम में वापसी कर रहे हैं।

भारत में पिंक बॉल टेस्ट में दो टेस्ट सीरीज में शानदार जीत हासिल की है। हालांकि, दोनों मैचों में गेंदबाजी का संयोजन कुछ और ही कहानी बयां करता है। भारतीय तेज गेंदबाजों ने 2019 में ईडन गार्डन्स में बांग्लादेश के खिलाफ19 विकेट हासिल किए, इंग्लैंड के खिलाफ अहमदाबाद में तेज गेंदबाजों ने 30 में से 28 विकेट हासिल किए थे। श्रीलंका के खिलाफ होने वाले पिंक टेस्ट मैच में भारत इसलिए एक भ्रम की स्थिति में है क्योंकि वह ये निर्णय नहीं कर पा रहा कि वह अक्षर पटेल के साथ जाए या मोहम्मद सिराज के साथ।

बीसीसीआई ने मंगलवार को एक प्रेस रिलीज जारी करते हुए कहा, ऑल इंडिया सीनियर सिलेक्शन कमेटी ने अक्षर पटेल को बेंगलुरु में 12-16 मार्च से खेले जाने वाले दूसरे पेटीएम टेस्ट के लिए भारत की टीम में शामिल किया है। ऑलराउंडर ने अपना रिहैब पूरा कर लिया है और बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने उन्हें हरी झंडी दे दी है। यह मैच 12 मार्च को बेंगलुरु में शुरू होगा। सीरीज का पहला टेस्ट मुकाबला भारत ने पारी और 222 रन से जीत लिया था।

भारत और श्रीलंका के बीच दूसरे टेस्ट से पहले ऑलराउंडर अक्षर पटेल फिट हो चुके हैं। बेंगलुरू में होने वाले दूसरे टेस्ट में उनका खेलना लगभग तय है। इस मैच में जयंत यादव की जगह उन्हें भारतीय टीम में शामिल किया जा सकता है। पहले मैच में जयंत यादव ने कुछ खास नहीं किया था। उन्होंने बल्ले के साथ दो रन का योगदान दिया था। वहीं 17 ओवर की गेंदबाजी में उन्होंने 36 रन खर्चे थे और कोई विकेट नहीं ले पाए थे। इसके बाद अक्षर पटेल को मौका मिलना तय है, भारत में उनका रिकॉर्ड शानदार है।

बुधवार तक मोहाली में रहेगी टीम
IND vs SL: भारत ने श्रीलंका के खिलाफ पहला टेस्ट तीन दिन में ही जीत लिया था। हालांकि, टीम बुधवार तक मोहाली में रहेगी। इसके बाद दोनों टीमें बैंगलुरु के लिए रवाना होंगी। यहां 13 मार्च से सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच खेला जाएगा। यह डे-नाइट टेस्ट होगा। इस बीच टीम मैनेजमेंट ने दूसरे बल्लेबाजी कोच अपूर्वा देसाई, ट्रेनर आनंद दाते और फिजियो पार्थो को भी रिलीज कर दिया है। टीम में साईराज बहुतुले को बरकरार रखा गया है।

दूसरे टेस्ट के लिए भारत की टीम
रोहित शर्मा (कप्तान), प्रियांक पांचाल, मयंक अग्रवाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, शुभमन गिल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत, रवींद्र जडेजा, जयंत यादव, आर अश्विन, सौरभ कुमार, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), अक्षर पटेल।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें

Editors pick