Cricket
पाकिस्तान के खिलाफ भारत को झेलनी पड़ी शर्मनाक हार, पाक के इन दो युवाओं ने लिखी जीत की इबारत

पाकिस्तान के खिलाफ भारत को झेलनी पड़ी शर्मनाक हार, पाक के इन दो युवाओं ने लिखी जीत की इबारत

U19 Asia Cup: पाकिस्तान ने अजान आवेश के शानदार शतक के दम पर भारत को 8 विकेट से मात देकर अपना विजयी अभियान जारी रखा है।

IND U19 vs PAK U19 Asia Cup 2023: दुबई में खेले जा रहे एशिया कप U19 एशिया कप 2023 के महामुकाबले में आज भारत और पाकिस्तान आमने-सामने थे। पाकिस्तान ने अजान आवेश के शानदार शतक के दम पर भारत को 8 विकेट से मात देकर अपना विजयी अभियान जारी रखा है। दूसरी ओर भारतीय टीम का यह दूसरा मुकाबला था। पहले मुकाबले में टीम इंडिया ने अफगानिस्तान को 7 विकेट से मात दी थी। पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। भारत ने 50 ओवर में 9 विकेट खो कर 259 रन बनाए थे, जिसे पाकिस्तान ने 2 विकेट शेष रहते 47 ओवर में पूरा किया।

पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम के ओपनर्स ने 8 ओवरों तक सधी हुई शुरुआत की। इसके बाद 39 रनों पर भारतीय टीम को पहला झटका लगा। इसके बाद ओपनर आदर्श सिंह ने संभलकर खेलना जारी रखा। आदर्श ने 81 गेंदों पर 4 चौकों और 1 छक्के की मदद से 62 रन बनाए। इनके अलावा उदय शरण ने 98 गेंदों पर 5 चौकों की मदद से 60 रन बनाए। वहीं भारतीय पारी के लड़खड़ाने के बाद सातवें नंबर पर खेलने उतरे सचिन दास ने टीम को संभाला और 42 गेंदों पर 58 रनों की शानदार पारी खेली। इस पारी के दौरान उन्होंने 2 चौके और 3 छक्के जमाए। पाकिस्तान की ओर से मुहम्मद जीशान ने चार, आमिर हसन और उबैद शाह ने २-२ विकेट हासिल किए हैं।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम ने ठोस शुरुआत की। पाकिस्तान के अजान आवेश ने भारत के खिलाफ शानदार शतक जमाया। पाकिस्तान की सलामी जोड़ी को भारतीय गेंदबाजों ने 28 के स्कोर पर तोड़ दिया था, लेकिन उसके बाद अजान आवेश और सलामी बल्लेबाज शाहजेब खान ने शानदार साझेदारी निभाई। अजान आवेश ने 130 गेंदों पर 105 रनों की पारी खेली, अपनी इस पारी में उन्होंने 10 चौके जड़े। शाहजेब खान ने 88 गेंदों पर 63 रन बनाए। चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए साद बैग ने 51 गेंदों पर 68 रन बनाए। भारत की और से केवल मुरगन अभिषेक ने 2 विकेट झटके, उनके अलावा किसी गेंदबाज को सफलता नहीं मिली।

Editors pick