Cricket
Harmanpreet Kaur पर लगा जुर्माना, चुकानी होगी यह कीमत

Harmanpreet Kaur पर लगा जुर्माना, चुकानी होगी यह कीमत

Harmanpreet Kaur पर दुर्व्यवहार करने के चलते जुर्माना लगाया गया है। IND W vs BAN W मैच को हरमनप्रीत कौर ने विवादास्पद बना दिया था।
भारतीय महिला क्रिकेट टीम (Indian Women Cricket Team) की कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) पर दुर्व्यवहार करने के चलते जुर्माना लगाया गया है। भारत के बांग्लादेश दौरे (IND W vs BAN W) में हुए आखिरी ओडीआई मैच को हरमनप्रीत कौर ने विवादास्पद बना दिया। कौर ने बल्लेबाजी के दौरान आउट होने पर स्टंप पर बल्ला […]

भारतीय महिला क्रिकेट टीम (Indian Women Cricket Team) की कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) पर दुर्व्यवहार करने के चलते जुर्माना लगाया गया है। भारत के बांग्लादेश दौरे (IND W vs BAN W) में हुए आखिरी ओडीआई मैच को हरमनप्रीत कौर ने विवादास्पद बना दिया। कौर ने बल्लेबाजी के दौरान आउट होने पर स्टंप पर बल्ला मारा, इसके बाद उन्होंने मैच समाप्ति के समय विवादित बयान भी दे दिया। जिसके बाद आईसीसी (ICC) ने उन पर जुर्माना लगा दिया है। हरमनप्रीत कौर को मैच फीस का 75 प्रतिशत जुर्माना देना होगा। साथ ही उनके दो अंक भी घटाए जाएंगे।

भारतीय महिला क्रिकेट टीम का बांग्लादेश दौरान आखिरी ओडीआई के बाद समाप्त हो गया। भारतीय महिला टीम ओडीआई सीरीज जीतने में नाकाम रही। आखिरी वनडे मुकाबले में कप्तान हमरनप्रीत कौर नाखुश नजर आई थी। अंपायर द्वारा आउट दिए जाने के बाद हरमनप्रीत ने स्टंप्स को बैट से मारा। वहीं, मैच खत्म होने के बाद उन्होंने ब्रॉडकास्टर्स को बयान भी दिया था कि अगली बार बांग्लादेश आने से पहले टीम यह भी ध्यान रखेगी कि उन्हें इस तरह की अंपायरिंग का भी सामना करना पड़ेगा।

कौर की प्रतिक्रिया के बाद आईसीसी ने उन पर जुर्माना लगा दिया है। उन्हें मैच फीस का 75 प्रतिशत जुर्माने के रुप में देना होगा। साथ ही उनके तीन अंक भी घटा दिए जाएंगे। इसके अलावा आईसीसी हमरमनप्रीत पर एक टेस्ट मैच या दो सीमित ओवरों के खेल का प्रतिबंध भी लगा सकता है। हरमनप्रीत कौर को उनके इस कारनामे की भारी कीमत चुकानी पड़ेगी।

हरमनप्रीत कौर के स्टंप्स पर बल्ला मारने और यह बयान देने के बाद बांग्लादेश महिला क्रिकेट टीम की कमप्तान निगार सुल्ताना ने उनकी अलोचना की थी। वहीं, भारतीय महिला बल्लेबाज स्मृति मंधाना अपनी कप्तान के बचाव में खड़ी नजर आई थी। बांग्लादेश दौरे के आखिरी मुकाबले की बात करें तो मैच में भारतीय महिला खिलाड़ियों का अच्छा प्रदर्शन भी उन्हें जीत नहीं दिला सका। पिरणामस्वरुप मुकाबला टाई रहा। इस मैच में स्मृति मधाना ने 59 रन, हरलीन देओल ने 77 रनों की पारी खेली थी। जबकि हरमनप्रीत कौर 14 रनों पर आउट हो गईं थी।

Editors pick