Cricket
IND vs AUS 5th T20 Weather: बारिश बन सकती है विलेन, एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में होगा पांचवा टी20

IND vs AUS 5th T20 Weather: बारिश बन सकती है विलेन, एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में होगा पांचवा टी20

IND vs AUS 5th T20 Weather: बारिश बन सकती है विलेन, एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में होगा पांचवा टी20
IND vs AUS 5th T20 Weather: भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया पांचवा टी20 बैंगलोर के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। यहां बारिश की संभावना है।

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया पांचवा टी20 मैच बैंगलोर के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। मुकाबला रविवार 3 दिसंबर को शाम साढ़े 6 बजे से खेला जाएगा। लेकिन फैंस के लिए एक बुरी खबर है, यहां बारिश की संभावना बन रही है और मैच में भी इसका असर देखने को मिल सकता है। चलिए आपको बैंगलोर में रविवार 3 दिसंबर 2023 का मौसम कैसा रहेगा? इसके बारे में बताते हैं।

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टी20 सीरीज की बात करें तो चौथा मैच जीतकर टीम इंडिया ने अजेय बढ़त बना ली है। सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में पहला और दूसरा टी20 भारत ने जीता था। तीसरे टी20 में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 5 विकेट से हराया था। हालांकि चौथे टी20 से पहले ऑस्ट्रेलिया के 6 विस्फोटक बल्लेबाज वतन लौट गए थे। रायपुर में खेले गए चौथे मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 20 रनों से हराकर सीरीज अपने नाम की। ऑस्ट्रेलिया चाहेगी कि पांचवे टी20 को जीतकर सीरीज का समापन सकारात्मक रूप से करें।

IND vs AUS 5th T20 Weather: कैसा रहेगा बैंगलोर का मौसम

रविवार को बैंगलोर में बारिश की संभावना बनी रहेगी। सुबह बारिश की संभावना 15 प्रतिशत है। मैच शाम को 7 बजे से खेला जाएगा, उस समय बारिश की संभावना 11 प्रतिशत है। हालांकि बारिश की संभावना इतनी नहीं है कि मैच रद्द होने का खतरा हो, हैं लेकिन अगर मैच के बीच में बारिश आती है तो कुछ ओवरों का खेल में कटौती की जा सकती है।

बंगलोरे में बारिश का मौसम एम चिन्नास्वामी की पिच के बर्ताव में भी असर डाल सकती है। पिच पर बाउंस कम देखने को मिल सकता है। वैसे यहां का आउटफील्ड तेज है लेकिन बारिश होती है तो आउटफील्ड थोड़ा धीमा हो सकता है।

रविवार को बैंगलोर में मैच के समय (शाम को 7-8 बजे के करीब) ह्यूमिडिटी 64 प्रतिशत और 21 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ़्तार से हवाएं चलेंगी।

भारतीय T20 स्क्वॉड

रिंकू सिंह, ऋतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव (कप्तान), तिलक वर्मा, यशस्वी जायसवाल, अक्षर पटेल, शिवम् दुबे, वाशिंगटन सुंदर, ईशान किशन (विकेट कीपर), जितेश शर्मा (विकेट कीपर), अर्शदीप सिंह, आवेश खान, दीपक चाहर, मुकेश कुमार, प्रसिद्ध कृष्णा, रवि बिश्नोई।

ऑस्ट्रेलिया T20 स्क्वॉड

मैथ्यू वेड (कप्तान), जेसन बेहरेनडॉर्फ, टिम डेविड, बेन द्वाराहुसि, नैथन एलिस, क्रिस ग्रीन, आरोन हार्डी, ट्रैविस हेड, बेन मकडर्मोट, जोश फिलिप, तनवीर सांघा, मैट शार्ट, केन रिचर्डसन।

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टी20 सीरीज

  • पहला T20 : भारत 2 विकेट से जीता
  • दूसरा T20 : भारत 44 रन से जीता
  • तीसरा T20 : ऑस्ट्रेलिया 5 विकेट से जीता
  • चौथा T20 : भारत 20 रन से जीता
  • पांचवा T20 : 3 दिसंबर, बैंगलोर

Editors pick