Cricket
Harmanpreet Kaur को मिलेगी खराब अंपायरिंग की शिकायत करने की सजा! जानिए क्या कहता है नियम

Harmanpreet Kaur को मिलेगी खराब अंपायरिंग की शिकायत करने की सजा! जानिए क्या कहता है नियम

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) अंपायरों की आलोचना करने के लिए हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) को दंडित कर सकती है।

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) बांग्लादेश के खिलाफ (INDW vs BANW) तीसरा और अंतिम वनडे मैच टाई होने के बाद अंपायरों की आलोचना करने के लिए भारतीय महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) को दंडित कर सकती है। खिलाड़ियों को अधिकारियों के बारे में कुछ भी कहने की अनुमति नहीं है और हरमनप्रीत (Harmanpreet Kaur Umpire) ने एक कप्तान के रूप में एक नियम तोड़ा।

उन्होंने अंपायरिंग को काफी खराब बताया था। 226 रनों का पीछा करते हुए टीम इंडिया को तीन विवादास्पद निर्णयों का सामना करना पड़ा, जिसमें कोई निर्णय समीक्षा प्रणाली (डीआरएस) उपलब्ध नहीं थी।

यह भी पढ़ें: हरमनप्रीत कौर हुई आग बबूला, विकेट पर मारा बैट, अंपायर को भी सुनाया

मैच के बाद हरमनप्रीत ने अंपायरिंग के स्तर को काफी खराब बताया। उन्होंने कहा, “जिस तरह की अंपायरिंग हुई वह आश्चर्यजनक थी। अगली बार जब हम बांग्लादेश में खेलने आएंगे तो हम सुनिश्चित करेंगे कि हम इस प्रकार के निर्णय लेने से निपटें और तदनुसार तैयारी करें।”

भारत के कप्तान ने मैदानी अंपायरों मुहम्मद कमरुज्जमां और तनवीर अहमद की आलोचना की । यह दोनों अंपायर स्थानीय है।

क्या कहता है आईसीसी का नियम

अगर कोई भी खिलाड़ी सार्वजनिक तौर पर किसी भी मैच अधिकारी की आलोचना करता है या फिर बदनाम करता है तो, वह कोड ऑफ़ कंडक्ट 2.1.7 का उल्लंघन माना जाता है।

हरमनप्रीत ने कहा, ‘‘ उन्होंने (बांग्लादेश) वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी की, स्थिति के अनुसार बल्लेबाजी की। वे दौड़कर रन चुरा रहे थे। जब हम बल्लेबाजी कर रहे थे तो हमने खेल को बहुत अच्छी तरह से नियंत्रित किया, लेकिन जैसा कि मैंने पहले उल्लेख किया बेहद खराब अंपायरिंग से मैच का रुख बदल गया।

उन्होंने कहा, ‘‘ हम अंपायरों द्वारा दिए गए कुछ फैसलों से वास्तव में निराश हैं।’’ भारतीय कप्तान ने नाहिदा अख्तर की गेंद पर 14 रन पर पगबाधा आउट दिए जाने पर हताशा में अपना बल्ला स्टंप पर मारा था।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों (Latest Cricket News, Sports News, Breaking Sports News, Viral Video) को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Editors pick