Cricket
“वजन कम करो तो CSK में लूंगा” कप्तान धोनी ने इस खिलाड़ी से किया वादा!

“वजन कम करो तो CSK में लूंगा” कप्तान धोनी ने इस खिलाड़ी से किया वादा!

अफगानिस्तान के पूर्व कप्तान असगर अफगान ने एमएस धोनी से शहजाद के बारे में हुई उनकी बातचीत का हाल ही खुलासा किया है।

आईपीएल 2024 की ऑक्शन 19 दिसंबर को दुबई में होने जा रही है, जिसके लिए सभी फ्रेंचाइजी और खिलाड़ी पूरी तरह से तैयार हैं और फैंस भी इस दिन का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। इससे पहले चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अफगानिस्तान के खिलाड़ी को वजन कम करने की शर्त रखते हुए आईपीएल टीम में शामिल करने को कहा है।

दुनिया भर में कई ऐसे खिलाड़ी हैं जिनका शरीर एथलेटिक नजरिए से पूरी तरह से फिट नजर नहीं आता है। अफगानिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद शहजदार भी ऐसे ही खिलाड़ी हैं, हालांकि उन्होंने अपने प्रदर्शन से कई बार अच्छी पारियां खेली हैं। 36 वर्षीय खिलाड़ी ने अफगानिस्तानके लिए 84 वनडे मुकाबलों में 33 से अधिक की औसत से 2727 रन बनाए हैं, जिसमें उनके 6 शतक भी शामिल हैं।

उधर, टी20 में शहजाद ने 73 मैचों में 29.92 की औसत से 2048 र बना हैं। लेकिन इन बड़े आंकड़ों के बावजूद कई बार उनका वजन चर्चा का विषय बना है। हाल ही में अफगानिस्तान के पूर्व कप्तान असग अफगान ने एमएस धोनी के साथ हुई उनकी बातचीत का खुलासा किया है।

अफगान ने टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए एक इंटरव्यू में बताया कि ”टाई मैच (2018 एशिया कप में IND vs AFG) के बाद मेरी एमएस धोनी से लंबी बातचीत हुई। वह एक शानदार कप्तान हैं और भारतीय क्रिकेट के लिए भगवान का उपहार हैं। वह एक अच्छे इंसान हैं। हमने मोहम्मद शहजाद के बारे में काफी बातें कीं.’ मैंने धोनी भाई से कहा कि शहजाद आपका बहुत बड़ा फैन है।”

असगर ने एमएस धोनी के मजाकिया जवाब के बारे में बताते हुए कहा कि “धोनी ने कहा कि शहजाद का पेट बड़ा है और अगर वह 20 किलो वजन कम कर लें तो मैं उन्हें आईपीएल में चुनूंगा। लेकिन जब शहजाद सीरीज के बाद अफगानिस्तान लौटे तो उनका वजन 5 किलो और बढ़ गया।”

Editors pick