Cricket
‘मुझे जडेजा से ईर्ष्या होती है’ रवि अश्विन ने साथी ऑलराउंडर के बारे में क्यों कहा ऐसा? जानें

‘मुझे जडेजा से ईर्ष्या होती है’ रवि अश्विन ने साथी ऑलराउंडर के बारे में क्यों कहा ऐसा? जानें

रवि अश्विन ने हाल ही में खुलासा किया है कि भले ही विराट सबसे ज्यादा आकर्षक हैं, लेकिन उन्हें सबसे ज्यादा ईर्ष्या रवींद्र जडेजा से होती है।

भारतीय स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा जो संतुलन टीम इंडिया को देते हैं, वह कोई ओर खिलाड़ी शायद की प्रदान करता हो। बल्लेबाजी और गेंदबाजी के अलावा फील्डिंग में भी सर जडेजा जैसा कारनामा दूसरे खिलाड़ी कम ही कर पाते हैं। हाल ही में अनुभवी स्पिनर रवि अश्विन ने जडेजा को लेकर खुलासा किया है कि उन्हें टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर से ईर्ष्या क्यों है?

दोनों स्पिनरों को आखिरी बार एक साथ वर्ल्ड कप की लीग स्टेज में हुए भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया मुकाबले में देखा गया था। हाल ही में स्पोर्टस्टार पर बातचीत करते हुए अश्विन ने कहा कि “विराट कोहली आज दुनिया के सबसे सेब्रल क्रिकेटर हैं। हालांकि, मुझे जिस क्रिकेटर से सबसे ज्यादा ईर्ष्या होती है, वह हैं रवींद्र जडेजा।”

अश्विन ने कहा कि “जडेजा की यात्रा और मेरी यात्रा काफी विपरीत रही है। जडेजा दिनोंदिन एक ही जगह पर गेंद डाल सकते हैं, मैदान पर काफी एथलेटिक हो सकते हैं, बल्ले से बेहद सरल हो सकते हैं और अधिकांश दिनों मिलियन डॉलर कमा सकते हैं। मैंसा ऐसा करने का जोखिम नहीं उठा सकता हूं।”

रवि अश्विन ने हाल ही में खुलासा किया है कि भले ही विराट सबसे ज्यादा आकर्षक हैं, लेकिन उन्हें सबसे ज्यादा ईर्ष्या रवींद्र जडेजा से होती है।

कौन है बेहतर- ‘अश्विन या जडेजा?’

अश्विन अक्सर जल्दी अपने मन की बातें कहने में हिचकिचाते हैं। उन्होंने यह जाहिर किया है कि यह बात वह जडेजा से नहीं बोल पा रहे थे। उन्होंने इस बात का भी खुलासा है कि अक्सर दोनों स्पिनरों में बेहतर होने को लेकर खींचतान रहती है।

उन्होंने कहा कि “किसी कारण से, लंबे समय तक मैं यह बात उनसे व्यक्त नहीं कर सका। लेकिन मुझे हाल ही में ऐसा करने का तरीका मिला। हमारे बीच भी इस बात को लेकर खींचतान चलती रहती है कि दूसरे बेहतर कौन है। लेकिन सच तो यह है कि एक दूसरे के बिना हमारा अस्तित्वन ही नहीं है। जडेजा के बिना कोई अश्विन नहीं, अश्विन के बिना कोई जडेजा नहीं है। तथ्य यह है कि वह इसे सरल बनाए रखने में बेहद अच्छे हैं, ज्यादा सोचने या जिज्ञासु होने में नहीं।”

जडेजा और अश्विन का भारत के लिए प्रदर्शन

अश्विन ने भारत के लिए 94 टेस्ट मैचों में 3185 रन बनाए हैं, जिसमें उनके नाम 5 शतक भी शामिल हैं। इन मुकाबलों में उन्होंने 489 विकेट भी चटकाए हैं। वहीं, वनडे में उन्होंने 116 मैचों में 707 रन बनाए हैं, जबकि 156 विकेट लिए हैं।

उधर, जडेजा ने 67 टेस्ट में 2804 रन बनाते हुए 275 विकेट अपने नाम किए हैं। जबकि वनडे में उन्होंने 197 मैचों में बल्ले से प्रदर्शन करते हुए 2756 रन बनाए हैं और गेंदबाजी करते हुए 220 शिकार किए हैं।

Editors pick