Cricket
ट्रेंट बोल्ट का ‘फ्रीलांस क्रिकेटर’ के रूप में खेलने पर बयान, ‘पहले पिता हूं, फिर ऑलराउंडर’

ट्रेंट बोल्ट का ‘फ्रीलांस क्रिकेटर’ के रूप में खेलने पर बयान, ‘पहले पिता हूं, फिर ऑलराउंडर’

ट्रेंट बोल्ट की एक साल बाद न्यूजीलैंड टीम में वापसी हुई है। वह आखिरी बार किसी टीम के लिए सितंबर 2022 में खेले थे।
न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने किवी टीम के बजाय अलग-अलग टी20 लीगों में खेलने को लेकर बयान दिया है

करीब एक साल बाद न्यूजीलैंड टीम में वापसी करने वाले न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने पहली बार फ्रीलांस क्रिकेटर के रूप में खेलने को लेकर अपनी बात रखी है। न्यूजीलैंड के खिलाफ इंग्लैंड चार वनडे मैचों की आगामी सीरीज के लिए बोल्ट की 15 सदस्यीय टीम में वापसी हुई है।

इंग्लैंड के खिलाफ इस वनडे सीरीज को 5 अक्टूबर से भारत में खेले जाने वाले वनडे वर्ल्ड कप के लिए न्यूजीलैंड टीम की तैयारियों के रूप में देखा जा रहा है।

करीब एक साल बाद न्यूजीलैंड टीम में हुई ट्रेंट बोल्ट की वापसी

ट्रेंट बोल्ट न्यूजीलैंड के लिए आखिरी बार सितंबर 2022 में खेले थे तो और तब से न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर आने के बाद दुनिया भर की टी20 लीग के लिए खेलते रहे हैं। बोल्ट ने इस दौरान इंटरनेशनल लीग टी20 (ILT20), और इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2023 में खेले हैं।

इसके अलावा बोल्ट हाल ही में खत्म हुई मेजर क्रिकेट लीग (MLC) के लिए MI न्यूयॉर्क के लिए खेलते नजर आए थे और टूर्नामेंट के सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे थे। इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की 15 सदस्यीय टीम के लिए चुने जाने के बाद बोल्ट ने फ्रीलांस क्रिकेटर के रूप में खेलने का जवाब दिया।

पहले पिता हूं, बाद में ऑलराउंडर: बोल्ट

बोल्ट ने कहा, मैं नहीं जानता हूं, मैं सबसे पहले पिता हूं और उसके बाद लोअर-ऑर्डर ऑल-राउंडर। मैं निश्चित रूप से देश का प्रतिनिधित्व करने के लिए हमेशा की तरह ही भूखा हूं और उम्मीद है कि अगले कुछ महीनो में टीम के साथियों के साथ मिलकर कुछ खास करूंगा।‘’

बोल्ट ने कहा, “(टीम में) वापस शामिल होकर अच्छा लगा और वास्तव में उत्साहित हूं। एक साल पहले न्यूजीलैंड क्रिकेट से दूर जाना आसान फैसला नहीं था। मैं कभी नहीं चाहता था कि यह न्यूजीलैंड के बारे में हो या फ्रेंचाइजी क्रिकेट के, मैं सिर्फ इस तथ्य का सम्मान करता हूं कि मेरा करियर इतना लंबा है और एक गेंदबाज के रूप में अपने बाकी वर्षों का ज्यादा से ज्यादा फायदा उठाने की कोशिश करता हूं।”

इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम में बोल्ट के साथ ही ऑलराउंडर काइल जैमीसन की भी वापसी हुई है, जोकि पीठ की चोट के कारण लंबे समय के बाद वापसी कर रहे हैं। कीवी टीम इंग्लैंड के खिलाफ चार टी20 और चार वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी। सीरीज की शुरुआत 30 अगस्त से होगी।

2019 की उपविजेता न्यूजीलैंड टीम अपने वर्ल्ड कप अभियान की शुरुआत 5 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में इंग्लैंड के खिलाफ करेगी।

इंग्लैंड के खिलाफ न्यूजीलैंड वनडे टीम: टॉम लैथम (कप्तान), फिन एलन, ट्रेंट बोल्ट, डेवोन कॉनवे, लॉकी फर्ग्यूसन, मैट हेनरी, काइल जैमीसन, एडम मिल्ने, डेरिल मिशेल, हेनरी निकोल्स, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रवींद्र, मिशेल सैंटनर, टिम साउथी, विल यंग

इंग्लैंड के खिलाफ न्यूजीलैंड टी20 टीम: टिम साउदी (कप्तान), फिन एलन, मार्क चैपमैन, डेवोन कॉनवे, लॉकी फर्ग्यूसन, मैट हेनरी, काइल जैमीसन, एडम मिल्ने, डेरिल मिशेल, जिमी नीशम, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रवींद्र, मिशेल सैंटनर, टिम सीफर्ट, ईश सोढ़ी

Editors pick