Cricket
IPL 2024: गौतम गंभीर ने छोड़ा लखनऊ सुपर जायंट्स का साथ, KKR से जुड़े

IPL 2024: गौतम गंभीर ने छोड़ा लखनऊ सुपर जायंट्स का साथ, KKR से जुड़े

IPL 2024 से पहले गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) से अलग हो गए हैं। वह अब केकेआर के मेंटर बन गए हैं।
IPL 2024 से पहले गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) से अलग हो गए हैं। वह अब केकेआर के मेंटर बन गए हैं।

IPL 2024: गौतम गंभीर लखनऊ सुपर जायंट्स से अलग हो गए हैं। वह इस फ्रेंचाइजी के पहले सीजन से बतौर मेंटोर के पद पर कार्यरत थे। बुधवार को उन्होंने सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी देते हुए एक भावुक पोस्ट किया। इसके बाद कोलकाता नाइट राइडर्स ने घोषणा करते हुए बताया कि गौतम गंभीर को केकेआर टीम ने मेंटोर के रूप में नियुक्त किया है।

गौतम गंभीर ने एलएसजी से अलग होने को लेकर ट्वीट करते हुए सभी खिलाड़ियों, सपोर्ट स्टाफ, प्लेयर्स आदि का शुक्रिया अदा किया और भविष्य में बेहतर करने के लिए शुभकामनाएं भी दी।

गंभीर ने लिखा, “मैं लखनऊ सुपर जायंट्स के साथ अपनी शानदार सफर की समाप्ति की घोषणा करता हूं, मैं सभी खिलाड़ियों, कोचों, सहयोगी स्टाफ और इस यात्रा को यादगार बनाने वाले प्रत्येक व्यक्ति के प्रति प्यार और अपार आभार व्यक्त करता हूं।”

गंभीर ने आगे लिखा, “मैं डॉ. संजीव गोयनका को इस अद्भुत फ्रेंचाइजी के निर्माण में उनके प्रेरक नेतृत्व और मेरे सभी प्रयासों में उनके जबरदस्त समर्थन के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं। मुझे यकीन है कि टीम भविष्य में चमत्कार करेगी और प्रत्येक एलएसजी प्रशंसक को गौरवान्वित करेगी। आपको भविष्य के लिए शुभकामनाएं।”

गौतम गंभीर IPL 2024 के लिए केकेआर के साथ जुड़े

केकेआर ने आधिकारिक बयान जारी करते हुए गौतम गंभीर के केकेआर में “मेंटर” के रूप में नियुक्ति की घोषणा की। 2011-17 तक गंभीर का केकेआर के साथ पिछला जुड़ाव किसी ऐतिहासिक से कम नहीं था। इस अवधि के दौरान, टीम ने दो बार खिताब जीता, पांच बार प्लेऑफ़ के लिए क्वालीफाई किया और 2014 में चैंपियंस लीग टी20 के फाइनल में पहुंची।

केकेआर में जुड़ने के बाद गंभीर ने कहा- ”मैं भावुक व्यक्ति नहीं हूं और बहुत सी चीजें मुझे प्रभावित नहीं करतीं। लेकिन ये अलग है। यह वहीं पर वापस आ गया है जहां से यह सब शुरू हुआ था। आज, जब मैं एक बार फिर उस पर्पल और सुनहरे रंग की जर्सी पहनने के बारे में सोच रहा हूं तो मेरे गले में रुंधन और दिल में आग है। मैं न केवल केकेआर में वापस आ रहा हूं बल्कि मैं आनंद के शहर में वापस आ रहा हूं। मैं वापस आ गया हूँ। मैं भूखा हूँ। मैं 23वें नंबर पर हूं। अमी केकेआर।”

केकेआर में गंभीर का स्वागत करते हुए, शाहरुख खान ने कहा – “गौतम हमेशा परिवार का हिस्सा रहे हैं और यह हमारे कप्तान एक “मेंटर” के रूप में एक अलग अवतार में घर वापस आ रहे हैं। उनकी बहुत कमी महसूस हुई और अब हम सभी आगे देख रहे हैं चंदू सर और गौतम को टीम केकेआर के साथ जादू पैदा करने के लिए कभी न हार मानने वाली भावना और खेल भावना पैदा करने के लिए धन्यवाद।”

Editors pick