Cricket
इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने भारत दौरे से पहले पूरी कराई घुटने की सर्जरी

इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने भारत दौरे से पहले पूरी कराई घुटने की सर्जरी

बेन स्टोक्स ने जनवरी में होने वाले भारत दौरे से पहले अपने लंबे समय की घुटने की परेशानी से छुटकारा पा लिया है।

Ben Stokes Surgery: इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने भारत दौरे से पहले अपने घुटने की सर्जरी पूरी करा ली है। उन्हें काफी समय से बाएं पैर के घुटने में समस्या थी। इंग्लैंड की टीम को जनवरी में ही भारत का दौरा करना है, जिसको अब दो महीनें से भी कम समय रह गया है।

इंग्लैंड का भारत दौरा 25 जनवरी को पहले टेस्ट मैच के साथ होगा। बड़ी चुनौती से पहले ही इंग्लैेड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स ने लंबे समय से चली आ रही अपने घुटने की परेशानी को दूर कर लिया है। अपने बाएं पैर के घुटने की सर्जरी की जानकारी स्टोक्स ने सोशल मीडिया के जरिए दी। उन्होंने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर एक फोटो शेयर किया है। जिसमें वह सर्जरी कराने के बाद हॉस्पिटल के बाहर खड़े नजर आ रहे हैं।

https://www.instagram.com/p/C0PMTn0Mahf/?utm_source=ig_web_copy_link

बेन स्टोक्स ने हाल ही में व्यस्त क्रिकेट शेड्यूल के चलते आईपीएल 2024 से दूरी बनाने का फैसला किया था, जिसकी जानकारी खुद चेन्नई सुपरकिंग्स ने दी थी। ऐसे में फ्रेंचाइजी ने उन्हें आईपीएल ऑक्शन 2024 से पहले ही रिलीज भी कर दिया।

अपना वर्ल्ड कप अभियान खत्म करने के बाद इंगलैंड की टीम जनवरी में दोबारा भारत आएगी। यहां, इंग्लैंड को भारत के खिलाफ 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। 25 जनवरी से हैदराबाद में शुरु होने वाली सीरीज में इंग्लैंड क टीम का नेतृत्व करने के लिए बेन स्टोक्स अब तैयारियों में जुटेंगे। उन्होंने सोशल मीडिया पर शेयर की गई अपनी पोस्ट पर भी कैप्शन लिखा है कि “अब रिहेब शुरु होता है।”

यह भी देखेंः IND vs AUS T20 सीरीज में तिलक वर्मा का सफर पूरा, अब टीम संग जुड़ेंगे उप कप्तान श्रेयस अय्यर

गौरतलब है कि अपनी इसी घुटने की चोट के कारण बेन स्टोक्स ने गर्मियों में एशेज सीरीज के दौरान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मात्र 29 ओवर ही डाले थे और इसके बाद उन्होंने गेंदबाजी नहीं करने का निर्णय लिया था।

Editors pick