Cricket
Champions Trophy 2025: आइसलैंड क्रिकेट ने उड़ाया पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का मजाक!

Champions Trophy 2025: आइसलैंड क्रिकेट ने उड़ाया पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का मजाक!

Champions Trophy 2025: आइसलैंड क्रिकेट ने उड़ाया पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का मजाक!
चैंपियंस ट्रॉफी को लेकर खबर है, इसे भी हाइब्रिड मॉडल में खेला जा सकता है, या इसे पूरी तरह से भी पाकिस्तान से बाहर कराया जा सकता है।

आइसलैंड क्रिकेट एसोसिएशन ने चैंपियंस ट्रॉफी 2025 आयोजन की मेजबानी को लेकर एक बार फिर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) का मजाक उड़ाया है। पाकिस्तान चैंपियंस ट्रॉफी 2017 का विजेता था और यही कारण था कि उसे मेजबानी का अधिकार दिया गया था। भारत टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान नहीं जाना चाहता और वह इस पर कायम है, इसलिए सवाल बना हुआ है कि क्या चैंपियंस ट्रॉफी 2025 एशिया कप की तरह हाइब्रिड मॉडल में खेला जाएगा या ये पूरी तरह से पाकिस्तान से बाहर कराया जाएगा।

आइसलैंड ने इस आयोजन की पूरी मेजबानी करने की पेशकश करते हुए सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया। ट्वीट में, आइसलैंड ने आईसीसी के अध्यक्ष ग्रेग बार्कले को लिखा और व्यंग्यपूर्वक इस कार्यक्रम की मेजबानी करने की पेशकश की, “हम पीछे हटने वाले लोग नहीं हैं। हमने आज 2025 की चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी के लिए अपनी बोली जारी की है, और हम यह सुनने के लिए उत्सुक हैं कि आईसीसी के ग्रेग बार्कले इस बारे में क्या कहते हैं।

क्या पाकिस्तान से छिन जाएगी चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी?

चैंपियंस ट्रॉफी 2025 में फरवरी – मार्च के बीच खेली जाएगी। इसमें कुल 8 टीमें हिस्सा लेंगी। वर्ल्ड कप 2023 की अंक तालिका में टॉप 8 टीमें इस टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई कर चुकी है। सबसे बड़ा सवाल इसके आयोजन स्थान को लेकर है। ये पाकिस्तान में होना है लेकिन भारत का रुख साफ़ है कि वह पाकिस्तान में टूर्नामेंट के लिए नहीं जाना चाहता। इस साल एशिया कप भी इसी कारण से हाइब्रिड मॉडल में खेला गया था। पाकिस्तान में सिर्फ कुछ मैच हुए थे, प्लेऑफ और फाइनल मैच श्रीलंका में खेला गया था।

यह भी देखेंIPL 2024 में कौन होगा MI का कप्तान, रोहित शर्मा या हार्दिक पंड्या ?

चैंपियंस ट्रॉफी को लेकर जो अभी खबर है उसके अनुसार इसे भी हाइब्रिड मॉडल में खेला जा सकता है, या इसे पूरी तरह से भी पाकिस्तान से बाहर कराया जा सकता है। अभी यूएई का नाम सबसे ऊपर है, जहां चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन हो सकता है।

Editors pick