Cricket
Asian Games 2023 के लिए हांग्जो में 5 स्टार होटल में ठहर सकती है Team India, बीसीसीआई अधिकारी ने दिया अपडेट

Asian Games 2023 के लिए हांग्जो में 5 स्टार होटल में ठहर सकती है Team India, बीसीसीआई अधिकारी ने दिया अपडेट

Asian Games 2023 के लिए हांग्जो में 5 स्टार होटल में ठहर सकती है Team India, बीसीसीआई अधिकारी ने दिया अपडेट
एशियन गेम्स 2023 (Asian Games 2023) की मेजबानी चीन का हांग्जो करने जा रहा हैं, जो 23 सितंबर से 8 अक्टूबर तक चलेगा। हालांकि इसके लिए बीसीसीआई (BCCI) ने पुरुष और महिला दोनों टीमों का ऐलान कर दिया हैं, जहां एक तरफ ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) कप्तानी करते दिखेंगे, जो हरमनप्रीत (Harmanpreet Kaur) महिला टीम […]

एशियन गेम्स 2023 (Asian Games 2023) की मेजबानी चीन का हांग्जो करने जा रहा हैं, जो 23 सितंबर से 8 अक्टूबर तक चलेगा। हालांकि इसके लिए बीसीसीआई (BCCI) ने पुरुष और महिला दोनों टीमों का ऐलान कर दिया हैं, जहां एक तरफ ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) कप्तानी करते दिखेंगे, जो हरमनप्रीत (Harmanpreet Kaur) महिला टीम (Indian Womens Cricket Team) की कप्तानी करने वाली हैं। वहीं इसके लिए भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Teams) एशियाई खेलों 2023 के दौरान खेल गांव के बजाय हांग्जो में पांच स्टार होटल में रहने की संभावना है।

आपको बता दें कि बीसीसीआई ने अभी तक इस पर फैसला नहीं लिया है कि भारतीय क्रिकेट की महिला और पुरुष टीम एशियाई खेल के लिए गांव में रहेंगी या नहीं। हालांकि कुछ लोग कह सकते हैं कि यह तरजीही व्यवहार है, दोनों टीमें पहले गेम से एक सप्ताह पहले तक हांग्जो नहीं पहुंचेंगी।

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इनसाइडस्पोर्ट को बताया कि ”अभी तक इस पर कोई चर्चा नहीं हुई है कि टीमें खेल गांव में रुकेंगी या नहीं। आने वाले दिनों में पता चलेगा. हम यात्रा पर आईओए के साथ बातचीत कर रहे हैं और लॉजिस्टिक्स जैसी हर चीज आईओए के अधीन होगी। जहां तक ​​बात है कि टीमें पांच सितारा सुविधा में रहेंगी या खेल गांव में, यह इस बात पर निर्भर करेगा कि अभ्यास स्थल कितनी दूर है और क्रिकेटरों के लिए किस प्रकार की सुविधाएं उपलब्ध हैं।”

वहीं अगर भारतीय टीम फाइनल में पहुंचती है, तो ऋतुराज गायकवाड़ एंड कंपनी 5 अक्टूबर को क्वार्टरफाइनल, 6 अक्टूबर को सेमीफाइनल और 7 अक्टूबर को फाइनल को खेलेगी। वहीं अगर महिला टीम की बात करें तो महिला टीम का शेड्यूल अभी जारी नहीं हुआ है। हालांकि, संभावना है कि एशियन गेम्स 2023 के लिए पुरुष और महिला दोनों टीमें एक साथ यात्रा करेंगी।

एशियन गेम्स के लिए पुरुष और महिला टीम इंडिया

भारत पुरुष टीम: रुतुराज गायकवाड़ (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, राहुल त्रिपाठी, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, रवि बिश्नोई, अवेश खान, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार, शिवम मावी, शिवम दुबे, प्रभसिमरन सिंह (विकेटकीपर)।

स्टैंडबाय खिलाड़ी: यश ठाकुर, साई किशोर, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुडा, साई सुदर्शन।

भारत महिला टीम: हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उप-कप्तान), शैफाली वर्मा, जेमिमा रोड्रिग्स, दीप्ति शर्मा, ऋचा घोष (विकेटकीपर), अमनजोत कौर, देविका वैद्य, अंजलि सरवानी, तितास साधु, राजेश्वरी गायकवाड़, मिन्नू मणि , कनिका आहूजा, उमा छेत्री (विकेटकीपर), अनुषा बारेड्डी।

स्टैंडबाय खिलाड़ी: हरलीन देयोल, काशवी गौतम, स्नेह राणा, सैका इशाक, पूजा वस्त्राकर।

Editors pick