Cricket
BAN vs IND Women: सांसों को रोक देने वाला मुकाबला हुआ टाई, भारत जीता हुआ मैच हारी

BAN vs IND Women: सांसों को रोक देने वाला मुकाबला हुआ टाई, भारत जीता हुआ मैच हारी

BAN vs IND Women
BAN vs IND Women 3rd ODI: बांग्लादेश (Bangladesh) बनाम भारतीय महिला क्रिकेट टीम (Indian Women Cricket Team) के बीच तीसरा वनडे टाई हो गया। भारतीय टीम जीत के बेहद करीब पहुंच गई थी, एक समय पर जीत आसान लग रही थी लेकिन अंत में बांग्लादेश ने लगातार विकेट गिराकर भारत के हाथों से जीत छीनी। […]

BAN vs IND Women 3rd ODI: बांग्लादेश (Bangladesh) बनाम भारतीय महिला क्रिकेट टीम (Indian Women Cricket Team) के बीच तीसरा वनडे टाई हो गया। भारतीय टीम जीत के बेहद करीब पहुंच गई थी, एक समय पर जीत आसान लग रही थी लेकिन अंत में बांग्लादेश ने लगातार विकेट गिराकर भारत के हाथों से जीत छीनी। ये मैच काफी रोमांचक रहा। चलिए आपको बताते हैं मैच में क्या कुछ हुआ और अंतिम ओवरों में कैसे बाजी भारत के हाथों से निकल गई।

बांग्लादेश बनाम भारत महिला क्रिकेट टीम के बीच वनडे सीरीज का पहला मैच मेजबान ने जीता। बारिश से प्रभावित मैच बांग्लादेश ने जीता, लेकिन दूसरे मैच में हरमनप्रीत कौर एंड टीम ने अच्छी वापसी की और बड़ी जीत दर्ज की। शनिवार को सीरीज का निर्णायक मैच हुआ। टॉस जीतकर बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश ने 225 रन बनाए। फरजाना होक ने शानदार शतकीय (107) पारी खेली। शमीमा सुल्ताना ने 52 रन बनाए। भारत के लिए स्नेह राणा ने 2 विकेट चटकाए। लक्ष्य ज्यादा बड़ा नहीं था, इसलिए भारतीय फैंस को उम्मीद थी कि भारत जीत दर्ज करेगा।

BAN vs IND Women: भारत की खराब शुरुआत

लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत की शुरुआत ही ख़राब हुई। शेफाली वर्मा 4 और यास्तिका भाटिया 5 रन बनाकर आउट हो गई। इसके बाद हरलीन देओल ने स्मृति मंधाना के साथ मिलकर 107 रनों की साझेदारी की। मंधाना ने 59 रन बनाए, लेकिन इसके लिए उन्होंने 85 गेंदें खेली। हरलीन ने 77 रन बनाए. हरमनप्रीत कौर 14 रन बनाकर आउट हो गई। हरमनप्रीत अपने विकेट पर अंपायर से नाराज थी, उनके अनुसार एलबीडबल्यू नहीं था क्योंकि गेंद पहले बैट पर लगी थी। खैर, इस समय भी भारत जीत के करीब था।

जब कौर आउट हुई तब टीम इंडिया को जीत के लिए 98 गेंदों पर 66 रन चाहिए थे और 6 विकेट हाथों में थे। बारिश के चलते मैच रुका और जब दोबारा शुरू हुआ तो बांग्लादेश हावी नजर आई।

यह भी देखें- हरमनप्रीत कौर हुई आग बबूला, विकेट पर मारा बैट, अंपायर को भी सुनाया

Bangladesh Women Cricket Team (Credit- Social Media)

BAN vs IND 3rd ODI: सांसों को रोक देने वाला मुकाबला हुआ टाई

हरलीन देओल के रूप में टीम को पांचवा झटका लगा, तब भारत को जीत के लिए 52 गेंदों पर 35 रन चाहिए थे। लेकिन इसके बाद कोई बल्लेबाज नहीं टिक सका, एक चोर पर जेमिमा रोड्रिगेज टिकी रही लेकिन उनका साथ कोई नहीं दे सका। दीप्ति शर्मा 1, अमनजीत कौर 10, स्नेह राणा और देविका वैद्य बिना कोई रन बनाए पवेलियन लौट गई। राणा और देविका 217 के स्कोर पर आउट हुई। उसके बाद आखिरी विकेट बचा था और भारत को जीत के लिए 9 रन चाहिए थे।

हर गेंद के साथ सभी की सांसे रुक जा रही थी और जब अंतिम ओवर में स्कोर बराबर हुआ तो भारतीय फैंस की सांसों में सांस आई। लेकिन फिर तीसरी गेंद पर मेघना सिंह का संघर्ष भी खत्म हो गया, वह आउट हुई तो पूरी बांग्लादेश टीम झूम उठी। बांग्लादेश वनडे सीरीज को 1-1 से ड्रा करने में सफल रही और बड़ी बात की उसने भारत के हाथों से जीत छीन ली।

Editors pick