Cricket
AUS Predicted Playing XI vs IND: भारत के खिलाफ पहले टी20 के लिए ऑस्ट्रेलिया की संभावित प्लेइंग XI

AUS Predicted Playing XI vs IND: भारत के खिलाफ पहले टी20 के लिए ऑस्ट्रेलिया की संभावित प्लेइंग XI

ऑस्ट्रेलिया भारत के खिलाफ पहले टी20 में उतार सकता है कौन से 11 खिलाड़ी।
AUS Predicted Playing XI vs IND: भारत के खिलाफ पहले टी20 के लिए ऑस्ट्रेलिया उतार सकते हैं कौन से 11 खिलाड़ी, जानेंं संभावित इलेवन

AUS Predicted Playing XI vs IND: वर्ल्ड कप 2023 फाइनल में शानदार जीत के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम अब टी20 सीरीज में टीम इंडिया के खिलाफ उसके घर में भिड़ने के तौयार है। पांच टी20 मैचों की सीरीज का पहला मैच 23 नवंबर को विशाखापत्तन में खेला जाएगा।

टी20 सीरीज में ऑस्ट्रेलियाई टीम की कमान विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड के हाथों में होगी। फैंस को वनडे के बाद अब टी20 फॉर्मेट में भी भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच रोचक भिड़ंत देखने को मिल सकती है।

भारत के खिलाफ पहले टी20 के लिए ऑस्ट्रेलिया की संभावित प्लेइंग इलेवन

ओपनिंग

भारत के खिलाफ पहले टी20 मैच ही नहीं बल्कि पूरी सीरीज के ले लिए ट्रेविस हेड और मैथ्यू शॉर्ट ऑस्ट्रेलिया की बेस्ट ओपनिंग जोड़ी हो सकती है। हेड ने वनडे वर्ल्ड कप में अपनी बल्लेबाजी से सबको प्रभावित और फाइनल में भारत के खिलाफ उनका शानदार शतक ही सबसे बड़ा अंतर साबित हुआ।

उनका निरंतर और प्रभावशाली प्रदर्शन उन्हें टी20 टीम में भी ओपनिंग के लिए सबसे मजबूत दावेदार बनाता है। हेड के साथ दाएं हाथ के विस्फोटक बल्लेबाज शॉर्ट होंगे और ये जोड़ी भारतीय गेंदबाजी आक्रण के लिए खतरनाक साबित हो सकती है।

मिडिल ऑर्डर

ऑस्ट्रेलिया के मिडिल ऑर्डर में अनुभवी स्टीव और आक्रामक मैथ्यू वेड मौजूद हैं। स्मिथ जहां पारी को जमा सकते हैं तो वहीं वेड तेजी से रन बना सकते हैं।

ऑलराउंडर

ऑस्ट्रेलिया के पास तीन ऑलराउंडरों की खतरनाक तिकड़ी मौजूदी है, जिनमें ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस और टिम डेविड शामिल हैं। मैक्सवेल को उनकी विस्फोटक बैटिंग और स्पिन गेंदबाजी के लिए जाना जाता है। वहीं स्टोइनिस भी गेंद और बल्ले दोनों से कमाल दिखा सकते हैं। टिम डेविड खतरनाक उभरते हुए स्टार हैं, जो बड़े शॉट लगाने में माहिर हैं और मिडिल ऑर्डर में अहम भूमिका निभा सकते हैं।

गेंदबाजी

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाजी आक्रमण का जिम्मा जेसन बेहरनडॉर्फ और शॉन एबॉट निभा सकते हैं। बाएं हाथ के बेहरनडॉर्फ के पास गेंदों को स्विंग कराने की क्षमता उन्हें खतरनाक बनाती है। वहीं शॉन एबॉट पेस और वैरिएशंस से ऑस्ट्रेलियाई आक्रमण को धार देते हैं। वहीं स्पिन आक्रमण का जिम्मा एडम जंपा के कंधों पर होगा, जिन्होंने वनडे वर्ल्ड कप 2023 में 23 विकेट चटकाते हुए अपनी छाप छोड़ी थी। जंपा टी20 सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के लिए अहम साबित हो सकते हैं।

भारत के खिलाफ पहले टी20 के लिए ऑस्ट्रेलिया की संभावित प्लेइंग इलेवन

ट्रेविस हेड, मैथ्यू शॉर्ट, स्टीव स्मिथ, मैथ्यू वेड, ग्लेन मैक्सवेल, टिम डेविड, मार्कस स्टोइनिस, जेसन बेहरनडॉर्फ, शीन एबॉट, नाथन एलिस, एडम जंपा।

Editors pick