Cricket
‘जैसे ही मैंने विलियमसन को देखा…’ एबी डीविलियर्स ने गिल को गुजरात का कप्तान बनाने पर दी प्रतिक्रिया

‘जैसे ही मैंने विलियमसन को देखा…’ एबी डीविलियर्स ने गिल को गुजरात का कप्तान बनाने पर दी प्रतिक्रिया

शुभमन गिल को गुजरात टाइटंस का कप्तान बनाए जाने पर डीविलयर्स का मानना है कि अभी उनके लिए यह सीखने का मौका था।

आईपीएल 2024 ऑक्शन से पहले हार्दिक पंड्या के मुंबई में जाने के बाद गुजरात टाइटंस ने शुभमन गिल को अपना कप्तान नियुक्त कर दिया है। आईपीएल फ्रेंचाइजी के इस निर्णय पर एबी डीवीलियर्स ने अपनी राय दी है। उनका मानना है कि गिल के पास अभी थोड़ा और सीखने का मौका था और जीटी के पास पहले ही केन विलियसन जैसे अनुभवी कप्तान मौजूद हैं।

डीवीलियर्स ने अपने यूट्यूब चैनल पर बोलते हुए कहा कि “जैसे ही मैंने केन विलियमसन का नाम रिटेन किए गए खिलाड़ी के रूप में देखा, मैंने सोचा कि एक अनुभवी खिलाड़ी को (कप्तानी) देने का एक शानदार मौका है, जिसने पहले भी ऐसा किया है। गिल के पास भारतीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों में अपनी जगह पक्की करने और आईपीएल में एक और अच्छा सीजन बिताने का मौका है।”

डीवीलियर्स ने कहा कि “उन्होंने गिल को कप्तान के रूप में उतारने का फैसला किया। इसका फायदा मिल सकता है, मैं यह नहीं कह रहा हूं कि यह गलत है। मैं कह रहा हूं कि शुभमन गिल के लिए बस थोड़ा सा सीखने और यह जानने का एक शानदार मौका था कि यह योजना उनको 2025 में कप्तान बनाने के लिए ही है। हालांकि, मैं उन्हें प्रदर्शन करते हुए और नेतृत्व करते हुए देखने के लिए उत्साहित हूं।”

यह भी देखेंः IND vs AUS 4th T20 के लिए रायपुर पहुंची भारतीय और ऑस्ट्रेलियाई टीम, देखें वीडियो

पिछले दो आईपीएल संस्करणों में गुजरात टाइटंस के कप्तान रहे हार्दिक पंड्या को अपनी टीम में दोबारा जोड़ने के लिए मुंबई इंडियंस ने ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन का समझौता किया। ग्रीन को एमआई ने आईपीएल 2023 से पहले नीलामी में पूरे 17.5 करोड़ रुपए में खरीदा था। हार्दिक को मुंबई इंडियंस द्वारा ट्रेड किए जाने के बाद ही गुजरात टाइटंस ने गिल को कप्तान बनाने की घोषणा की।

Editors pick