Cricket
पाकिस्तान नहीं! एबी डिविलियर्स ने बताया वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में पहुंचेंगी कौन सी चार टीमें

पाकिस्तान नहीं! एबी डिविलियर्स ने बताया वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में पहुंचेंगी कौन सी चार टीमें

AB De Villiers
एबी डिविलियर्स (Ab De Villiers) ने वर्ल्डकप सेमी फाइनल (World Cup 2023 Semi Final) के लिए चार संभावित टीमें चुनी।

क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 को शुरू होने में 50 दिन से कम का समय बचा हुआ है। पहली बार है जब वर्ल्ड कप के सभी मैच भारत में खेलेंगे जाएंगे। 10 टीमों के बीच 48 मैच होंगे, जिसका शेड्यूल जारी हो गया है। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान एबी डिविलियर्स ने बताया कि उनके अनुसार इस बार टॉप 4 टीमें कौन सी होंगी जो सेमीफाइनल में पहुंचेगी।

वर्ल्ड कप का पहला मैच 5 अक्टूबर को इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। 19 नवंबर को इसी ग्राउंड पर फाइनल मैच होगा। टीम इंडिया का पहला मैच 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के साथ है।

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान एबी डिविलियर्स ने वर्ल्ड कप की चार संभावित सेमीफाइनलिस्ट टीमों के नाम बताए हैं। उन्होंने टॉप 4 टीमों में पाकिस्तान को शामिल नहीं किया है।

वर्ल्ड कप की सेमीफाइनलिस्ट टीम प्रेडिक्ट करते हुए इयोन मॉर्गन, ग्लेन मैकग्राथ, आकाश चोपड़ा आदि दिग्गजों ने पाकिस्तान को शामिल किया लेकिन एबी डिविलियर्स ऐसा नहीं मानते।

अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए उन्होंने इस बड़े टूर्नामेंट की चार सेमीफाइनलिस्ट टीमों के नाम प्रेडिक्ट किए। उन्होंने कहा, “बिलकुल, भारत तो पहुंचेगा। मुझे लगता है कि वह एक बार फिर वहां जीतेंगे।” उन्होंने भारत के साथ इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया टीम के नाम लिए।

उन्होंने आगे कहा, “ये तीन टीम बड़ी होंगी। फिर चौथी टीम के रूप में मैं दक्षिण अफ्रीका को चुनूंगा। पाकिस्तान के बाद भी अच्छा मौका है लेकिन मैं चौथी टीम के रूप में दक्षिण अफ्रीका का नाम लूंगा।”

यह भी देखें‘सबसे वजनी क्रिकेटर’ रहकीम कॉर्नवॉल हुए मजेदार अंदाज में रन आउट, वायरल हुआ वीडियो

डिविलियर्स ने आगे कहा, “मैं 3 सब-कांटिनेंट टीम के साथ गया हूं, ये काफी रिस्की है। लेकिन मैं इसके साथ ही जाऊंगा क्योंकि मुझे लगता है कि विकेट काफी अच्छा रहने वाला है। मुझे नहीं लगता कि वर्ल्ड कप में हमने खराब विकेट देखने को मिलेगी।”

डिविलियर्स के अनुसार टीम इंडिया फाइनल में पहुंचेगी और उसका सामना इंग्लैंड से होगा। उन्होंने कहा, “इंग्लैंड और भारत फाइनल में होगी। अगर इन दोनों की टक्कर फाइनल में होती है तो ये शानदार होगा।”

सभी को दक्षिण अफ्रीका टीम से कम उम्मीदें – एबी डिवीलयर्स

दक्षिण अफ्रीका के लिए कई आतिशी पारी खेलने वाले पूर्व कप्तान डिविलियर्स ने अपने देश की टीम को वर्ल्ड कप में सबसे कम आंके जाने वाली टीम बताया। उन्होंने कहा, ” मुझे नहीं लगता कि दक्षिण अफ्रीका के लिए इस बार आसान होने वाला है, लेकिन कभी भी उम्मीद नहीं हारनी चाहिए। इस वर्ल्डकप में दक्षिण अफ्रीका से उम्मीदें अधिक नहीं हैं, और ये टीम को बूस्ट नहीं करेगा। टीम काफी टेलेंटेड है लेकिन इसे कम आंका जा रहा है।”

Editors pick