Cricket
ये कैसी है शेरे बांग्ला मीरपुर की पिच, जिसपर पहले ही दिन गिर गए 15 विकेट

ये कैसी है शेरे बांग्ला मीरपुर की पिच, जिसपर पहले ही दिन गिर गए 15 विकेट

BAN vs NZ दूसरे टेस्ट के पहले दिन शेरे बांगला स्टेडियम की पिच पर स्पिनर्स का जलवा देखने को मिला, एक दिन में 15 विकेट गिरे हैं।

Shere Bangla Stadium Pitch Report: बांग्लादेश और न्यूजीलैंड (BAN vs NZ 2nd Test) के बीच शेरे बांगला स्टेडियम मीरपुर में दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। टॉस जीतकर बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। इस मुकाबले के पहले दिन शेरे बांग्ला स्टेडियम की पिच पर स्पिनर्स का जलवा देखने को मिला, एक दिन में 15 विकेट गिरे हैं। ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सेंटनर और एजाज पटेल ने बांग्लादेश के बल्लेबाजों को अपने जाल में फंसाया और बंगलादेश को 172 पर आलआउट किया। इसके बाद मेहदी हसन मिराज और तैजुल इस्लाम ने कीवी बल्लेबाजों पर दबाव बनाकर एक मनोरंजक दिन का समापन किया।

मीरपुर की पिच पर पहले ही दिन स्पिरों को जमकर मदद मिली। एक ही दिन में 15 विकेट गिर जाने के कारण इस पिच को लेकर भी नया विवाद खड़ा हो गया है, बांग्लादेश में किसी भी टेस्ट मैच के शुरूआती दिनों में सबसे ज्यादा गिर जाने वाले विकेटों की संख्या में यह सबसे अधिक है।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने वाली मेजबान टीम को एजाज पटेल, ग्लेन फिलिप और मिशेल सैंटनर ने मिलकर बांग्लादेश के 8 विकेट चटकाए। अनुभवी बल्लेबाज मुश्फिकुर रहीम ने शहादत हुसैन के साथ 57 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की बदौलत बांग्लादेश के जहाज को डूबने से बचाने की कोशिश की, लेकिन न्यूजीलैंड के घातक बॉलिंग अटैक ने उन्हें ज्यादा देर टिकने नहीं दिया।

इसके बाद बांग्लादेश के स्पिनर्स ने न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों की जमकर परीक्षा ली और पहले ही दिन टूट चुकी इस पिच पर 5 कीवी बल्लेबाजों को पवेलियन भेजकर एक नया रिकॉर्ड कायम कर दिया। बांग्लादेश में पहली बार एक टेस्ट मैच के शुरुआती दिन 15 विकेट गिरे हैं। आइये जानते हैं कि क्या कहती है मीरपुर की पिच रिपोर्ट।

कैसी है शेरे बांगला स्टेडियम मीरपुर की पिच रिपोर्ट

शेरे बांग्ला नेशनल स्टेडियम की पिच आम तौर पर बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों को सहायता प्रदान करती है। हालांकि इस पिच पर स्पिनरों की अधिक मदद मिलती है और मैच आगे बढ़ने पर स्पिनरों को सहायता और अधिक मिलती है।

Editors pick