WWE
WWE Summerslam 2021 Results : जॉन सीना का 17वीं बार वर्ल्ड चैंपियन बनने का टूटा सपना, रोमन ने किया अपना टाइटल रिटेन, मेन इवेंट के बाद नए लुक में ब्रॉक लैसनर की हुई धमाकेदार वापसी

WWE Summerslam 2021 Results : जॉन सीना का 17वीं बार वर्ल्ड चैंपियन बनने का टूटा सपना, रोमन ने किया अपना टाइटल रिटेन, मेन इवेंट के बाद नए लुक में ब्रॉक लैसनर की हुई धमाकेदार वापसी

WWE Summerslam 2021 Results :जॉन सीना का 17वीं बार वर्ल्ड चैंपियन बनने का टूटा सपना, रोमन ने कियाअपना टाइटल रिटेन, मेन इवेंट के बाद दिखी ब्रॉक लैसनर की नए लुक में वापसी
WWE Summerslam 2021 Results :जॉन सीना का 17वीं बार वर्ल्ड चैंपियन बनने का टूटा सपना, रोमन ने किया अपना टाइटल रिटेन, मेन इवेंट के बाद नए लुक में ब्रॉक लैसनर की हुई धमाकेदार वापसी:समरस्लैम का आज का शो काफी शानदार रहा। आज न केवल हमें कुछ टाइटल चेंज होते हुए दिखाई दिए। बल्कि दो सुपस्टार्स […]

WWE Summerslam 2021 Results :जॉन सीना का 17वीं बार वर्ल्ड चैंपियन बनने का टूटा सपना, रोमन ने किया अपना टाइटल रिटेन, मेन इवेंट के बाद नए लुक में ब्रॉक लैसनर की हुई धमाकेदार वापसी:समरस्लैम का आज का शो काफी शानदार रहा। आज न केवल हमें कुछ टाइटल चेंज होते हुए दिखाई दिए। बल्कि दो सुपस्टार्स की वापसी भी होती हुई दिखाई दी। यह सुपरस्टार्स कोई और नहीं बल्कि द मैन बैकी लिंच ( Becky Lynch ) और द बीस्ट इंकार्नेचट ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) हैं। वहीं मेन इवेंट में रोमन रैंस (Roman Reigns) ने जॉन सीना (John Cena) को हराकर फिर से यह साबित कर दिया कि क्यों ब्लू ब्रांड पर उनका शासन कायम है।इसके अलावा और क्या हुआ आज रात समरस्लैम में आइए जानते हैं…

ये भी पढ़ें- WWE Summerslam 2021: क्या Big E समरस्लैम में किसी बड़े सरप्राइज की कर रहे हैं प्लानिंग, जानिए क्या कहा मिस्टर मनी इन द बैंक ने इस पीपीवी इवेंट के बारे में

WWE Summerslam 2021 Results: RAW Tag Team Championship RK-Bro vs AJ Styles & Omos

रॉ टैग टीम चैंपियनशिप मैच के लिए सबसे पहले आरके-ब्रो की टीम रिंग में आई।इसके बाद ओमोस और एजे स्टाइल्स रिंग में आए।इस मैच की शुरुआत एजे और रैंडी ने की। रैंडी ने शुरू से ही एजे को ऊपर दवाब बनाना शुरू कर दिया। इसके बाद उन्होंने रिडल को टैग दिया। वहीं एजे ने भी ओमोस को टैग दिया। जिसके बाद ओमोस ने रिडल पर हावी होना शुरू कर दिया।

ओमोस ने रिंग में अपनी ताकत दिखाते हुए रिडल को ऊपर उठा लिया।लेकिन रिडल इसे एक स्लीपर होल्ड में बदलना चाहते थे। लेकिन ओमोस ने रिडल को रिंग में पटक कर खुद को बचा लिया। इसके बाद ओमोस ने एजे को टैग दिया। जिसके बाद उन्होंने रिडल को एक डीडीटी लगाई। जिससे रिडल की हालत खराब हो गई। लेकिन रिडल ने शानदार वापसी करते हुए रैंडी को टैग दे दिया और उन्होंने रिंग में आते ही एजे और ओमोस पर हमला करना शुरू कर दिया।

 

रैंडी ने मीडिल रोप्स से स्टाइल्स को एक डीडीटी लगाई और जैसे ही वह आरकेओ की तैयारी कर रहे थे कि तब ही ओमोस ने उन्हें रिंक बाहर खींच लिया। इसके बाद ओमोस ने रिडल को एप्रैन पर एक चोकस्लैम लगाया। रिडल ने भी ओमोस पर जवाबी हमला करते हुए उन्हेें रिंग पोस्ट पर दे मारा। वहीं एजे ने रिडल को रिंग के बाहर हमला करते हुए धराशायी कर दिया।

इसके बाद एजे ने फिनिोमिनल फोरआर्म  लगाने की कोशिश की। लेकिन वह चूक गए। इसके बाद रैंडी ने एजे को आरकेओ लगा दी और पिन करके इस मैच में जीत हासिल कर ली।

विजेता: रैंडी ऑर्टन और रिडल

WWE Summerslam 2021 Results: Eva Marie & Alexa Bliss

इस मैच की शुरुआत में ईवा मैरी ने एलेक्सा पर हमला करने की कोशिश की। लेकिन एलेक्सा इससे बच गईं और ईवा रिंग के बाहर चली गईं। लेकिन इसके बाद कुछ हमले करने के बाद ईवा ने रिंग पोस्ट से जाकर लिली को उठा लिया और थप्पड़ मारने लगीं। लेकिन इसके बाद एलेक्सा गुस्से में आ गईं और उन्होंने ईवा पर अटैक करना शुरू कर दिया। इसके बाद एलेक्सा ने लिली को फिर से रिंग पोस्ट पर रख दिया।

इसके बाद एलेक्सा ने ईवा पर ट्विस्टिड ब्लिस मारने की कोशिश की लेकिन ईवा ने इससे को खुद को बचा लिया और एलेक्सा पर फिर से हावी होने की कोशिश की । लेकिन एलेक्सा ने भी खुद को बचाते हुए ईवा को एक डीडीटी लगा दी और इस मैच में जीत हासिल कर ली।

इसके बाद ईवा रिंग के बाहर गईं और उन्होंने वहां जाकर डौड्रॉप की तरफ देखा। लेकिन डौड्रॉप ने ईवा का मजाक बनाया और माइक लेकर उनकी हार को अनाउंस किया और इसके बाद उनका गाउन पहनकर वहां से चली गईं।

विजेता: एलेक्सा ब्लिस

21 LIVE: How to watch WWE Summerslam Live streaming in India, In your Language, Hindi

WWE Summerslam 2021 Results: Damian Priest vs. Sheamus

इस मैच की शुरुआत क्लासिक तरीके से हुई। जहां शेमस ने डेमियन प्रीस्ट की गर्दन को लॉक करने की कोशिश की। लेकिन प्रीस्ट ने जल्द ही खुद को बचाते हुए शेमस पर अटैक करना शुरू कर दिया। इसके बाद प्रीस्ट ने शेमस को रिंग के बाहर भेज दिया और उन्होंने रिंग के अंदर से शेमस पर एक स्पलैश लगाया। लेकिन जल्द ही शेमस ने खुद को संभालते हुए प्रीस्ट को उठाकर रिंग पोस्ट पर दे मारा।

इसके बाद यह एक्शन रिंग के अंदर गया। जहां शेमस ने प्रीस्ट की घायल पीठ पर वार करना शुरू कर दिया। इसके बाद शेमस ने प्रीस्ट को एक बेक ब्रेकर लगाया। इसके बाद शेमस ने प्रीस्ट को एक पॉवरबॉम्ब लगाने की कोशिश की। लेकिन प्रीस्ट ने खुद को इससे बचा लिया, पर इसका शेमस पर कोई भी फर्क नहीं पड़ा और शेमस ने फिर से प्रीस्ट की घायल पीठ पर वार करना शुरू कर दिया।

प्रीस्ट रिंग में पूरी तरह से दर्द में दिखाई दे रहे थे। लेकिन इसके बाद अचानक से प्रीस्ट ने शेमस को एक डीडीटी मारकर इस मैच में ओपनिंग की और लगातार उन्होंने शेमस पर अपनी एलबो से वार करना शुरू कर दिया। इसके बाद प्रीस्ट ने टॉप रॉप पर जाकर शेमस को एक शानदार किक लगाई और उन्होंने शेमस को पिन करने की कोशिश की। लेकिन शेमस ने 2 पर ही किक आउट कर दिया।

इसके बाद शेमस ने प्रीस्ट एक रिवर्स स्लैम लगाया और प्रीस्ट को पिन करने की कोशिश की लेकिन उन्होंने किक आउट कर दिया। इसके बाद शेमस गुस्से में आ गए और उन्होंने प्रीस्ट पर एक हेडबट लगाया। लेकिन जब वह ब्रोग किक की तैयारी कर रहे थे तब ही प्रीस्ट ने किक लगाकर खुद को बचा लिया और इसके बाद उन्होंने शेमस को एक चॉक स्लैम लगा दिया। इसके बाद प्रीस्ट ने मीडिल रोप से शेमस पर एक किक लगाने की कोशिश की। लेकिन शेमस ने उल्टा प्रीस्ट को ही एक किक लगा दी।

https://twitter.com/SummerSlam/status/1429244656974499845

इसके बाद शेमस ने प्रीस्ट को सब्मिशन मूव में ले लिया। लेकिन प्रीस्ट ने खुद को बचाने के लिए शेमस का मास्क उतार दिया और उनके चेहरे पर वार करने लगे और इसके बाद उन्होंने शेमस पर अपना फिनिशिंग मूव रिकनिंग लगाकर शेमस को पिन कर दिया और इस मैच को जीतकर वह यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन बन गए।

विजेता- डेमियन प्रीस्ट

WWE Summerslam 2021 Results: The Mysterios vs. The Usos

स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियनशिप के इस मैच की शुरुआत में ही रे मिस्टीरियो ने जिमी उसो को 616 लगाने की कोशिशि की। लेकिन जिमी रिंग के बाहर चले गए। जिसके बाद रे ने डोमिनिक को टैग कर दिया और डोमिनिक ने टॉप रोप से जिमी और जे पर एक स्पलैश लगाया। इसके बाद जब जब यह एक्शन रिंग के अंदर गया गया तो डोमिनिक ने एडी गुरेरो के स्टाइल में जिमी को तीन बार अमीगोस लगाया और फिर जैसे ही वह फ्रॉग स्पलैश के लिए गए। जे उसो ने उन्हें धक्का दे दिया।

इसके बाद जिमी ने जे को टैग कर दिया। जिसके बाद जे ने रिंग के बाहर डोमिनिक का सिर रिंग पोस्ट पर दे मारा और इसके बाद लगातार रिंग के अंदर जे उसो ने डोमिनिक पर हमला जारी रखा। इसके बाद जे जिमी को टैग कर दिया। जिसके बाद जिमी ने भी डोमिनिक पर हमला जारी रखा। जिमी ने इसके बाद फिर से जे को टैग दिया। जिसके बाद जे ने लगातार रिंग के अंदर डोमिनकि पर अटैक जारी रखा।

लेकिन जब जे डोमिनिक को सुपलेक्स मारना चाहते थे। तब ही डोमिनिक ने जे को रिर्वस सुपलैक्स मार दिया।जिसके बाद डोमिनिक और जे ने अपने पार्टनर को टैग किया। जिसके बाद रे और जिमी रिंग के अंदर आए।लेकिन रे के रिंग में आते ही यह मैच पूरी तरह से बदल गया। लेकिन कुछ देर के बाद जे ने रे को एक सुपरकिक लगाई और इसके बाद जिमी भी रिंग के अंदर आ गए और उन्होंने रे को खत्म करने की कोशिश की।

लेकिन रे ने जिमी को रिंग के अंदर भेज दिया। लेकिन वहीं जे ने रे पर उसो स्पैलश लगाने की कोशिश की लेकिन रे ने खुद को बचा लिया। वहीं डोमिनिक ने एप्रन पर जिमी को सुपलैक्स लगाने की कोशिश की पर जिमी ने खुद को बचाते हुए डोमिनिक को एप्रन पर पटक दिया। वहीं रिंग के अंदर रे ने जे को 619 लगाई जिमी ने खुद को बचा लिया। इसके बाद दोनों भाई रिंग में आ गए और उन्होंने रे को डबल सुपरकिक लगाई और जे ने रे को एक उसो स्पलैश लगाया और रे को पिन करके अपने टैग टीम टाइटल को रिटेन किया।

विजेता- द उसोस

WWE Summerslam 2021 Results: Becky Lynch vs Bianca Belair

इस मैच की शुरुआत में ही रिंग अनाउंसर ने घोषणा की कि साशा बैंक्स इस मैच में लड़ने के लिए फिट नहीं है।इसलिए बियांका बेलेयर अपने इस टाइटल को कार्मेला के खिलाफ डिफेंड करेंगी।

इसके बाद कार्मेला रिंग में आती हैं। लेकिन इसके बाद बियांका माइक लेती हैं और कहती हैं ठीक है साशा आज मैं तुम्हारे साथ नहीं लड़ रही। लेकिन हम एक दिन जरूर लड़ेंगे और वह कार्मेला से कहती हैं कि मैं अपना गुस्सा तुम पर ही निकाल लेती हूं।

लेकिन तब ही अचानक से द मैन बैकी लिंच का म्यूजिक हिट होता है और द मैन अपनी एंट्री करती हुई दिखाई देती हैं। जिन्हें देखकर न केवल फैंस बल्कि बियांका बेलेयर भी चौंक जाती हैं। इसके बाद बैकी कार्मेला पर अटैक कर देती हैं और उन्हें रिंग के बाहर भेज देती हैं। इसके बाद वह उन्हें स्टील स्टेप्स पर पटक देती हैं और रिंग में जाकर बियांका बेलेयर के सामने खड़ी हो जाती हैं।

बैकी इसके बाद माइक लेती हैं और कहती हैं कि क्या बोलती हो चलो ईसटी और द मैन इतिहास रचते हैं। स्मैकडाउन चैंपियनशिप के लिए क्या बोलती हो। इसके बाद बियांका इस चैलेंज को स्वीकार कर लेती हैं। इसके बाद बैकी बियांका से हाथ मिलाने के लिए आगे बढ़ती हैं और उन्हें एक मैन हैंडल स्लैम लगाकर पिन कर देती हैं और नई स्मैकडाउन विमेंस चैंपियन बन जाती हैं।

विजेता- बैकी लिंच

WWE Summerslam 2021 Results:  Gable Stevenson & Tamyra Mensah in the ring

गेबल स्टीवेन्सन और तामायरा मेन्सा-स्टॉक, टोक्यो ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता रिंग में थे, जिनका स्वागत डब्ल्यूडब्ल्यूई यूनिवर्स ने किया।

WWE Summerslam 2021 Results: Drew McIntyre vs. Jinder Mahal

https://twitter.com/WWEUniverse/status/1429260069426843651

समरस्लैम के इस मैच में दो पुराने दोस्त जो अब दुश्मन बन गए हैं, वह एक दूसरे से भिड़ने के लिए पूरी तरह से तैयार थे। इस मैच की शुरुआत में ही ड्रयू मैकइंटायर ने जिंदर को उठाकर कॉर्नर पर पटक दिया और उन पर हमला करना शुरू कर दिया और क्लेमोर की तैयारी करने लगे।

लेकिन तब ही जिंदर रिंग से बाहर भाग गए। इसके बाद जिंदर ने ड्रयू पर कुछ हमले किए। लेकिन ड्रयू ने जिंदर को बेली-टू-बेली सुपलैक्स लगा दिया।इसके बाद जब यह एक्शन रिंग के अंदर गया तो जिंदर ने चालाकी से उन्हें एक सुपरकिक लगा दी और इस मैच में वापसी की। लेकिन इसके बाद मैकइंटायर ने जिंदर को ओवर हैड बेली-टू-बेली सुपलैक्स लगाने शुरू कर दिए।

इसके बाद उन्होंने जिंदर को फ्यूचर शॉक डीडीटी लगाकर लगाई और इसके बाद क्लेमोर किक लगाकर इस मैच का अंत कर दिया और जिंदर को पिन करके इस मैच को जीत लिया।

विजेता – ड्रयू मैकइंटायर

WWE Summerslam 2021 Results: Charlotte vs. Rhea Ripley vs. Nikki A.S.H (c)

रॉ विमेंस चैंपियनशिप के इस मैच की शुरुआत में ही शार्लेट फ्लेयर ने निक्की को धक्का दे दिया। इसके बाद रिया ने शार्लेट पर हमला कर दिया और फिर निक्की ने भी इस मैच में अपनी शुरुआत की। निक्की ने रिया को रोल अप करके पिन करने की कोशिश की। लेकिन रिया ने इससे खुद को बचा लिया और तब ही शार्लेट ने निक्की को रिंग के बाहर भेज दिया और रिंग के अंदर रिया और शार्लेट लड़ने लगे।

लेकिन तब ही निक्की रिंग में आ गईं। जिसके बाद शार्लेट ने रिया और निक्की दोनों पर ही अटैक करना शुरू कर दिया और उन्होंने रिया का चेहरा रिंग कॉर्नर पर पटक कर बेक ब्रेकर लगाया और इसके बाद निक्की को रिया के ऊपर पटक दिया। इसके बाद शार्लेट ने दोनों पर मून शॉल्ट लगाने की कोशिश की। लेकिन दोनों इससे बच गईं।

इसके बाद रिया ने निक्की पर रिप टाइड लगाकर पिन करने की कोशिश की। जिससे निक्की बच गईं और इसके बाद शार्लेट फ्लेयर ने दोनों पर सुपरकिक लगाकर मैच में वापसी की। लेकिन जल्द ही रिया ने शार्लेट पर लगातार वार करके मैच पर अपनी पकड़ बना ली। लेकिन शार्लेट ने रिया ने रिंग से बाहर भेज दिया। जिसके बाद निक्की ने शार्लेट रिंग कॉर्नर से एक डीडीटी लगाई और मैच में पकड़ बनाने की कोशिश की।

लेकिन इसके बाद शार्लेट ने निक्की को गोद में उठा लिया और तब ही रिया ने दोनों को उठाकर पीछे की तरफ फेंक दिया। इसके बाद रिया ने रिंग कॉर्नर के ऊपर शार्लेट को एक किक लगाई। जिसके बाद यह एक्शन रिंग के बाहर चला गया। जहां शार्लेट और रिया आपस में भिड़ने लगी। लेकिन तब ही निक्की ने दोनों पर रिंग पोस्ट से क्रॉस बॉडी को लगा दिया।

इसके बाद यह एक्शन रिंग के अंदर पहुंचा जहां। रिया और निक्की दोनों ने शार्लेट को एक डबल सुपलैक्स लगाने की कोशिश की। लेकिन द क्वीन ने इसे डबल डीडीटी में बदल दिया। इसके बाद शार्लेट ने दोनों पर चॉप लगाने शुरू कर दिए और दोनों को टॉप रोप से बाहर भेज दिया। इसके बाद शार्लेट ने रिंग पोस्ट से दोनो को रिंग के बाहर मून शॉल्ट लगा दिया।

लेकिन जब शार्लेट रिंग के अंदर जाने लगी तब ही निक्की ने शार्लेट का पैर पकड़ लिया और रिया ने शार्लेट पर सुपरकिक लगा दी। इसके बाद निक्की और रिया आपस में भिड़ने लगे। इसके बाद शार्लेट रिंग में आई और उन्होंने रिया को फिगर 8 लगा दिया। लेकिन तब ही निक्की ने दोनों पर फ्रॉग स्पलैश कर दिया। इसके बाद निक्की ने रिया को डीडीटी लगाई और जैसे वह उन्हें पिन करने जा रही थीं। तब ही रिया रिंग के बाहर चली गईं।

इसके बाद जब निक्की ने शार्लेट पर क्रॉस बॉडी लगाने जा रही थीं तब ही शार्लेट ने उन्हें फिगर 8 में पकड़ लिया। जिसके बाद निक्की ने टैप ऑउट कर दिया और शार्लेट ने फिर से एक बार रॉ विमेंस चैंपियनशिप को अपने नाम कर लिया।

विजेता- शार्लेट फ्लेयर

WWE Summerslam 2021 Results: Edge vs. Seth Rollins

सैथ रॉलिंस और एज के इस मैच में आज हमें रेटेड-आर सुपरस्टार की एक अलग ही तरह की एंट्री हुई। पहले तो उन्होंने अपनी एंट्री ब्रूड थीम के साथ ली और फिर वह उन्होंने अपनी वही पुरानी एंट्री भी की।

इस मैच की शुरुआत में पहले ये दोनों सुपरस्टार एक-दूसरे को घूरने लगे। इसके बाद जब यह मैच शुरु हुआ तो एज ने रॉलिंस पर पहले वार किया। इसके बाद यह मैच टेकनिकल रेसलिंग में बदल गया। लेकिन कुछ देर बाद ही एज ने सैथ रॉलिंस को क्लॉथलाइन के द्वारा रिंग के बाहर कर दिया। रिंग के बाहर जाने के बाद सैथ रॉलिंस ने अपना समय लिया और उसके बाद रिंग में आए।लेकिन रिंग में आते ही एज ने पंच से उनका स्वागत किया।

इसके बाद सैथ ने फिर से काउंटर अटैक करना शुरू कर दिया। लेकिन एज ने उन्हें रिंग के बाहर भेज दिया और फिर उन्हें बैरिकेड्स पर पटकने लगे। लेकिन इसके बाद रॉलिंस ने भी एज का सिर रिंग पोस्ट पर पटकना शुरू कर दिया। इसके बाद सैथ ने एज के बाल पकड़कर एज के सिर को स्टील स्टेप्स पर मारना शुरू कर दिया। सैथ इसके बाद एज को रिंग में ले आए और उन्होंने रेटेड-आर-सुपरस्टार पर हमला जारी रखा।

सैथ लगातार एज की गर्दन को निशाना बना रहे थे। जिसकी वजह से एज को काफी परेशानी हो रही थी। लेकिन इसके बाद एज ने सैथ को रोल अप पिन करने की कोशिश की और फेस फर्स्ट लगाकर मैच में वापसी करने की कोशिश की। लेकिन सैथ ने एक फ्रॉग स्पलैश लगाकर एज को मैच से दूर ही रखा,पर कुछ ही देर बार एज ने सैथ को रिंग के कॉर्नर के ऊपर से एक नेक ब्रेकर लगा दिया।

जिसके बाद एज को कुछ मोमेंटम हासिल हुआ। एज ने इसके बाद मैच में वापसी की कोशिश करते हुए सैथ पर वार करना शुरू कर दिया। इस बीच सैथ ने मैच में वापस आने की कोशिश की। लेकिन एज ने इस मैच में गति को बनाए रखा। इसके बाद एज टॉप रोप पर चढ़ गए।लेकिन तब ही सैथ ने उन्हें एक सुपरफिलिक्स लगा दिया और उन्हें पिन करने की कोशिश की। लेकिन एज ने काउंट आउट कर दिया।

इसके बाद सैथ ने एज को स्टांब लगाने की कोशिश की। लेकिन एज ने इसे एक स्लैम में बदल दिया और एज ने सैथ को पिन करने की कोशिश की। लेकिन सैथ ने किक आउट कर दिया।इसके बाद सैथ ने रोप का इस्तेमाल करते हुए एज को नेक ब्रेकर लगा दिया। इसके बाद सैथ ने एज को स्टांब लगाने की कोशिश की लेकिन एज ने सैथ का सिर रिंग पोस्ट से दे मारा और इसके बाद एज ने रिंग के अंदर से सैथ को एक स्पीयर लगाया। जिसके बाद दोनों रिंग के बाहर चले गए।

इसके बाद यह एक्शन रिंग के अंदर पहुंचा। जहां एज ने सैथ को स्पीयर लगाने की कोशिश की।लेकिन सैथ ने इसे पेटीगिरी में बदल दिया। इसके बाद सैथ रिंग कॉर्नर पर चढ़कर एज पर एक जबरदस्त मूव लगाने की कोशिश की। लेकिन तब ही एज ने उन्हें एक स्पीयर लगा दिया और पिन करने की कोशिश की लेकिन एक बार फिर से सैथ ने किक आउट कर दिया। इसके बाद एक बार फिर से सैथ ने एज की गर्दन को निशाना बनाया।लेकिन एज ने वापसी करते हुए सैथ को अपने फिनिशिंग मूव में डाल दिया।

जिससे बचने में सैथ कामयाब रहे। इसके बाद एज ने सैथ पर क्रॉस फेस लगाया। जिससे सैथ निकलने में कामयाब रहे।लेकिन एज ने उनके चेहरे को रिंग में पटकना शुरू कर दिया। इसके बाद एज ने सैथ को क्रिप्लर स्लीपर होल्ड में डाल दिया। जिसके बाद सैथ ने टैप आउट कर दिया।

विजेता-एज

WWE Summerslam 2021 Results: Miz & Morrison Segment

मिज और मॉरिसन के इस सेगमेंट में वह एक ट्रक में आते हैं और इसके बाद वह रिंग में आकर कहते हैं कि हम यहां आपके लिए एक सरप्राइज लाए हैं। इसके बाद वह दोनों एक दूसरे ड्रिपस्टिक मांगने लगे। लेकिन तब ही जेवियर वुड्स ऑडियंस की तरफ से आते हुए दिखाई दिए और उन्होंने रिंग में आकर मिज और मॉरिसन पर ड्रिपस्टिक चलाकर उन्हें गिला कर कर दिया। जिसके बाद मिज और मॉरिसन दोनों ही रिंग से भाग गए।

WWE Summerslam 2021 Results: Goldberg vs. Bobby Lashley

डब्ल्यूडब्ल्यूई चैंपियनशिप के इस मैच की शुरुआत दोनों सुपरस्टार ने एक दूसरे को लॉक करने की कोशिश की। लेकिन इसके तुरंत बाद ही एक गोल्डबर्ग ने लैश्ले को एक शोल्डर ड्रॉप लगाया और इसके बाद गोल्डबर्ग ने लैश्ले को दो बार स्लैम लगया। लेकिन इसके बाद दोनों ने सुपरस्टार्स ने रिंग में अपनी ताकत का प्रदर्शन किया। बॉबी ने मैच में पकड़ बनाने के लिए टॉप रोप पर चढ़कर गोल्डबर्ग पर वार करना चाहते थे। लेकिन तब ही गोल्डबर्ग ने उन्हें टॉप रोप से उठाकर फेंक दिया।

इसके बाद गोल्डबर्ग ने लैश्ले को स्पीयर मारने की कोशिश की।लेकिन एमवीपी ने लैश्ले को रिंग से बाहर खींच लिया। इसके बाद गोल्डबर्ग ने रिंग के बाहर बॉबी को स्पीयर लगाया। इसके बाद रिंग में एमवीपी ने अपनी छड़ी से गोल्डबर्ग के पैर पर वार कर दिया और बॉबी ने गोल्डबर्ग को एक स्पीयर लगा दिया। इसके बाद बॉबी ने गोल्डबर्ग को हर्ट लॉक में पकड़ने की कोशिश की। लेकिन हॉल ऑफ फेमर इससे बच गए।

https://twitter.com/SummerSlam/status/1429282297661071364

इसके बाद यह एक्शन रिंग के बाहर पहुंचा।जहां बॉबी ने गोल्डबर्ग को उठाकर रिंग पोस्ट पर दे मारा।ऐसा उन्होंने एक बार नहीं बल्कि दो बार किया। इसके बाद वह हॉल ऑफ फेमर को रिंग के अंदर ले आए। जहां गोल्डबर्ग अपने घुटने की चोट से दर्द में लग रहे थे। वह अपने पैरों पर भी खड़े नही हो पा रहे थे। जिसके बाद रेफरी ने इस मैच को रोक दिया और इस मैच का विजेता बॉबी लैश्ले को घोषित कर दिया गया।

इसके बाद बॉबी ने गोल्डबर्ग के घुटने पर चेयर से वार करना शुरू कर दिया। उन्होंने गोल्डबर्ग के घुटने पर कई चेयर शॉट लगाए। जिसकी वजह से गोल्डबर्ग काफी दर्द में लग रहे थे। इसके बाद गेज अपने पिता को बचाने के लिए रिंग में आए। जहां बॉबी ने गेज को हर्ट लॉक लगा दिया। गेज को इस हर्ट लॉक से निकालने के लिए रेफरी और एमवीपी रिंग में आए।जिसके बाद बॉबी ने गेज को छोड़ दिया।

इसके बाद एमवीपी ने माइक लेकर कहा कि बॉबी लैश्ले को पता नहीं था कि यह गोल्डबर्ग का बेटा है।

विजेता- बॉबी लैश्ले

WWE Summerslam 2021 Results: John Cena vs. Roman Reigns

जॉन सीना और रोमन रैंस के बीच यूनिवर्सल चैंपियनशिप का यह मैच आज का मेन इवेंट था। इस मैच का डब्ल्यूडब्ल्यूई फैंस काफी समय से इंतजार कर रहे थे और आज उनका यह इंतजार आखिरकार खत्म हो गया। इस मैच में जॉन सीना ने एक नई टी शर्ट के साथ एंट्री की। इसके बाद रोमन रैंस भी अपनी धीमी रफ्तार से अपने स्पेशल काउंसल के साथ रिंग की और बढ़े।

इस मैच की शुरुआत में दोनों सुपस्टार रिंग में पहले एक दूसरे के साथ खेलते हुए नजर आए। मैच की शुरूआत क्लासिक तरीके से हुई। लेकिन सीना ने जल्द ही रोमन रैंस को रोल अप करने की कोशिश की। लेकिन इसके बाद रोमन ने सीना को मुक्के लगाकर मैच में वापसी की।लेकिन सीना यहां भी नहीं रूके और उन्होंने एक बार फिर से रोमन को रोल अप करने की कोशिश की।

लेकिन एक बार फिर से रोमन खुद को बचाते हुए सीना पर हमला करना शुरू कर दिया।उन्होंने एक जबरदस्त सुपलेक्स के बाद सीना को पिन करने की कोशिश की।लेकिन सीनेशन लीडर ने किक आउट कर दिया। इसके बाद रोमन ने फिर से दो सुपलेक्स मारने के बाद सीना को कवर करने की कोशिश की। इसके बाद ट्राइबल चीफ ने सीना को रिंग के बाहर भेज दिया और फिर सीना का हाथ पकड़कर उन्हें स्टील स्टेप्स पर दे मारा।

इसके बाद सीना के सिर को स्टील स्टेप्स से मारकर अपनी चैंपियनशिप लोगों को दिखाने लगे। इसके बाद एक बार फिर से यह एक्शन रिंग में आया और इस बार भी सीना ने रोमन को रोलअप करने की कोशिश की और फिर से रोमन ने खुद को बचाते हुए उन्हें पंच लगा दिया। रोमन ने इसके बाद एक डीडीटी लगाकर सीना को कवर करने की कोशिश की लेकिन सीना ने किकआउट कर दिया।

इसके बाद सीना ने जवाबी कार्यवाही करने की कोशिश की लेकिन रोमन ने एक अपर पंच लगाकर सीना को गिरा दिया। इसके बाद उन्होंने सीना को एक स्लीपर होल्ड में डाल दिया। जिससे निकलने के लिए सीना ने रोमन को रिंग कॉर्नर पर दे मारा। इसके बाद सीना ने एक क्लॉथलाइन लगाकर रोमन को रिंग में गिरा दिया। इसके बाद इस मैच में सीना ने रोमन पर शोल्डर अटैक करना शुरू कर दिया।

लेकिन इसके बाद रोमन ने सीना को एक सुपरमैन पंच लगा दिया और जैसे ही वह सीना को स्पीयर लगाने वाले थे तब ही सीना ने उन्हें फाइव नकल शफल लगा दिया और एटीट्यूड एडजमेंट में लगाकर रोमन को पिन करने की कोशिश की। इसके बाद सीना ने रोमन को अपने सब्मिशन मूव में पकड़ लिया। लेकिन रोमन ने रोप को पकड़क खुद को छुड़ा लिया। इसके बाद रोमन रिंग के बाहर चले गए। जहां उन्होंने सीना पर एक ड्रॉप किक लगाई।

इसके बाद रोमन भी रिंग के बाहर सीना की तरफ भागकर आए। लेकिन सीना ने उन्हें अनाउंस टेबल पर एटीट्यूड एडजसमेंट लगा दिया। जिसके बाद सीना रोमन को रिंग में ले जाकर पिन करने की कोशिश करने लगे। इसके बाद सीना ने टॉप रोप से एक ड्रॉप किक लगाने की कोशिश की लेकिन रोमन ने इसे एक पॉवरबॉम्ब में बदल दिया और सीना को पिन करने की कोशिश की।

इसके बाद रोमन ने सीना को एक सुपरमैन पंच लगाया और फिर से सीना को पिन करने की कोशिश की। लेकिन सीना ने किकआउट कर दिया। इसके बाद रोमन ने गुस्से में सीना को स्पीयर लगाने की कोशिश की लेकिन सीना वहां से हट गए और रोमन का कंधा रिंग पोस्ट पर जाकर लग गया। इसके बाद सीना रोमन को लेकर टर्नबकल के ऊपर चढ़ गए और टर्नबकल से रोमन को एक एटीट्यूड एडजसमेंट लगाकर पिन करने की कोशिश की। लेकिन रोमन ने 2 काउंट पर ही किकआउट कर दिया।

इसके बाद सीना ने रोमन के स्टाइल में ही उन्हें स्पीयर लगाने की कोशिश की लेकिन रोमन ने उन्हें एक किक लगा दी। इसके बाद दोनों एक-दूसरे पर पंचों की बारिश करने लगे। लेकिन तब ही रोमन ने दो बार सीना को सुपरमैन पंच लगाए और स्पीयर लगाकर 16 बार के वर्ल्ड चैंपियन को पिन कर दिया और अपने यूनिवर्सल टाइटल को फिर से रिटेन कर लिया।

लेकिन तब ही इसके बाद ब्रॉक लैसनर का म्यूजिक हिट हुआ और उनकी एंट्री होते ही पूरे एरिना में शोर मचने लगा और वह रिंग की तरफ बढ़ने लगे। इसके बाद रोमन रिंग से पॉल हेमैन के साथ रिंग से भाग गए।

विजेता- रोमन रैंस

Editors pick