WWE
WWE Smackdown Results Highlights: स्मैकडाउन में हुई किंग ऑफ द रिंग और क्वींस क्राउन टूर्नामेंट की शुरुआत, मेन इवेंट में एज ने सैथ रॉलिंस पर हमला करके मचाया रिंग में बवाल

WWE Smackdown Results Highlights: स्मैकडाउन में हुई किंग ऑफ द रिंग और क्वींस क्राउन टूर्नामेंट की शुरुआत, मेन इवेंट में एज ने सैथ रॉलिंस पर हमला करके मचाया रिंग में बवाल

WWE Smackdown Results Highlights: स्मैकडाउन में हुई किंग ऑफ द रिंग और क्वींस क्राउन टूर्नामेंट की शुरुआत, मेन इवेंट में एज ने सैथ रॉलिंस पर हमला करके मचाया रिंग में बवाल
WWE Smackdown Results Highlights- स्मैकडाउन में हुई किंग ऑफ द रिंग और क्वींस क्राउन टूर्नामेंट की शुरुआत, मेन इवेंट में एज ने सैथ रॉलिंस पर हमला करके मचाया रिंग में बवाल: फ्राइडे नाइट स्मैकडाउन (Friday Night Smackdown) के आज रात के शो की शुरुआत कॉन्टैक्ट साइनिंग सेगमेंट से हुई जहां बियांका बेलेयर, साशा बैंक्स और […]

WWE Smackdown Results Highlights- स्मैकडाउन में हुई किंग ऑफ द रिंग और क्वींस क्राउन टूर्नामेंट की शुरुआत, मेन इवेंट में एज ने सैथ रॉलिंस पर हमला करके मचाया रिंग में बवाल: फ्राइडे नाइट स्मैकडाउन (Friday Night Smackdown) के आज रात के शो की शुरुआत कॉन्टैक्ट साइनिंग सेगमेंट से हुई जहां बियांका बेलेयर, साशा बैंक्स और बेकी लिंच कॉन्टैक्ट साइन करने के लिए रिंग में थीं। वहीं आज रात के शो का अंत एज और सैथ रॉलिंस (Edge and Seth Rollins) के ब्रॉल हुआ। लेकिन इन सबके अलावा और क्या हुआ आज रात स्मैकडाउन में आइए जानते हैं….

ये भी पढ़ें- WWE News: Dominik Mysterio महसूस करते हैं खुद पर इस बात का दबाव, बताया Rey Mysterio Jr. बनने का क्या हैं उनका आगे का प्लान

WWE Smackdown Results Highlights: Sasha Banks, Bianca Belair & Becky Lynch Contract Signing

 

इस कॉन्टैक्ट साइनिंग सेगमेंट में एडम पियर्स और सोन्या डेविल ने तीनों प्रतियोगियों को पेश करके कॉन्टैक्ट साइन कराए। जहां बेकी रेंप पर एक कुर्सी पर बैठी थीं, साशा बैंक्स अनाउंस टेबल पर खड़ी थीं। जबकि बियांका बेलयर एडम पीयर्स और सोन्या डेविल के साथ रिंग में थीं।

इसके बाद तीनों ने माइक लिया। बैकी ने सबसे पहले शुरुआत की, उसके बाद साशा और फिर बियांका ने अपनी बात कहनी शुरु की। जिसके बाद यह बातें जल्द ही हमले में बदल गईं। बैंक्स ने बियांका पर पीछे से हमला किया और इसके बाद बेकी भी पिक्चर में शामिल हो गईं। इसके बाद तीनो महिलाओं ने एक-दूसरे पर हमला किया।लेकिन अंत में बियांका का पलड़ा भारी रहा। जहां उन्होंने बेकी लिंच को टेबल पर किस ऑफ डेथ लगाया। जबकि साशा बैंक्स पहले से ही टेबल पर थीं।

WWE Smackdown Results Highlights: Sami Zayn vs. Rey Mysterio

 

इस मैच की घंटी बजते ही सैमी जेन हेलुवा किक के लिए गए, लेकिन रे इससे बच गए और उन्होंने सैमी को रोल-अप कर दिया। इसके बाद सैमी ने रे को एक पॉवरबॉम्ब लगा दिया। रे ने इस पॉवरबॉम्ब के बाद खुद को संभालते हुए, सैमी पर कुछ हमले किए और उन्हें रिंग से बाहर भेज दिया।

इसके बाद रे ने सैमी को सनसेट हरिकेन लगाकर चौंका दिया। जिसके बाद यह कार्रवाई फिर से रिंग में लौट आई और इस बार रे सैमी को कोने में ले गए और उन पर दाहिने हाथ के कुछ प्रहार किए। इसके बाद सैमी ने रे को दूसरे कोने पर ले गए और फेस-फर्स्ट लगाकर जवाबी कार्रवाई की, जिसके बाद लीजेंड रिंग के बाहर लुढ़क गए जहां उनका बेटा डोमिनिक अपने पिता को देखने के लिए बाहर आया।

https://twitter.com/BKongNash/status/1446634767500423170

इसके बाद दोनों सुपरस्टार रिंग में चले गए, जहां सैमी जेन रे पर अपने दाहिने हाथ से प्रहार कर रहे थे। सैमी ने इसके बाद रे को नीचे के टर्नबकल पर फ़्लिप किया और कवर के लिए चले गए, लेकिन रे ने रस्सियों को पकड़ लिया। इसके बाद रे भी कवर के लिए गए, लेकिन सैमी जेन इससे बच गए। इसके बाद यह लड़ाई टॉप टर्नबकल तक चली गई जहां से रे मिस्टीरियो ने सैमी को स्प्रिंगबोर्ड हरिकेन लगाया।

मैच के अंतिम क्षणों में सैमी ने टर्नबकल पैड में से एक को हटा दिया। डोमिनिक ने पैड वापस रख कर अपने पिता की मदद करने की कोशिश की, लेकिन रे ने उसे छोड़ने के लिए कहा। जैसा ही रे डोमिनिक को एप्रन से नीचे उतरने के लिए कह रहे थे, सैमी पीछे से आए और उन्होंने रे को डोमिनिक पर धकेल दिया और जीत के लिए रोल-अप पिन के लिए चले गए और इस मैच में जीत हासिल कर ली।

WWE Smackdown Results Highlights: Backstage

 

इस बैकस्टेज सेगमेंट में सैथ रॉलिंस ने पिछले हफ्ते किए गए अपने कार्यों के बारे में बात की साथ ही उन्होंने बताया कि एमएसजी एडिशन में एज को स्ट्रेचर पर रिंग से बाहर भेजकर कैसे वह दोहरी मानसिकता से गुजर रहे थे। जिसके बारे में लोग कर रहे हैं। सैथ ने कहा कि पिछले हफ्ते और एमएसजी में उन्होंने एज के साथ किया उसके लिए उन्हें कोई भी पछतावा नहीं है। क्योंकि उन्होंने अभी भी एक अंतिम बार एज का सामना करने पर अपने ध्यान को केंद्रित किया है।

WWE Smackdown Results Highlights: Toni Storm vs. Zelina Vega

 

इस मैच की शुरुआत में ही जेलिना एक किक के लिए गई, लेकिन टोनी ने उन्हें पकड़ लिया। लेकिन इसके बाद जेलिना टोनी के ऊपर कूद पड़ीं और उन पर अपने दाहिने हाथों से प्रहार करने लगीं। इसके बाद जेलिना ने टोनी के गले को अपने हाथ से लपेट लिया और उन्हें सबमिशन में ले लिया।

लेकिन टोनी ने खुद संभालते हुए मैच में वापसी की और उन्होंनें जेलिना उठाकर उनकी पीठ के पीछे वार किया। इसके बाद टोनी स्टॉर्म ने जेलिना को स्लाइडिंग पिन-फॉल करने की कोशिश की। लेकिन जेलिना इससे बच गईं और उन्होंने इस स्लाइडिंग पिन-फॉल को एक सनसेट में बदल दिया और इस मैच में जीत हासिल कर ली।

WWE Smackdown Results Highlights: Roman Reigns’ message to the Beast Brock Lesnar

ट्राइबल चीफ रोमन रैंस अपने चचेरे भाईयों द उसोस और स्पेशल काउंसल पॉल हेमैन के साथ द बीस्ट इनकार्नेट ब्रॉक लेसनर को संदेश भेजने के लिए रिंग में आए। जहां उन्होंने सैन जोस की ऑडियंस को उन्हें जानने के लिए कहा। इसके बाद उन्होंने पॉल हेमैन की तारीफ की और कहा कि कैसे पॉल ने यह सुनिश्चित किया कि द उसोस को स्मैकडाउन में ही ड्राफ्ट किया जाए।

इसके बाद रोमन ने अपने हेमैन को अपने परिवार का हिस्सा बताया और फिर लेसनर के बारे में उनसे कुछ सवाल किए।इसके बाद हेमैन ने रोमन के आगे अपनी सफाई पेश की और कहा कि वह इतने पागल नहीं है कि वह रोमन रैंस के यूनिवर्सल टाइटल शासन को खत्म करने का प्रयास करें।

https://twitter.com/fivestarrollins/status/1446643827465498628

इसके बाद रोमन ने हेमैन से ब्रॉक लेसनर को संदेश देने के लिए कहा। जिसके बाद हेमैन कैमरे पर देखते हुए कहते हैं कि क्राउन ज्वेल के बाद भी रोमन रैंस यूनिवर्सल चैंपियन हीं रहेंगे। यह कोई अंदाजा नहीं बल्कि एक स्पॉइलर है।

WWE Smackdown Results Highlights: Liv Morgan vs. Carmella- Queen’s Crown First Round
इस मैच की घंटी बजने से पहले कार्मेला अपना फेस प्रोटेक्टिव मास्क पहनने के लिए रिंग के बाहर चली गईं। जब कार्मेला रिंग में लौटीं तो लिव ने उन पर हमला कर दिया। जिससे कार्मेला मुश्किल में नजर आ रही थीं।इसके बाद लिव ने कार्मेला पर अपना फिनिशर लगाया और कवर के लिए चली गईं, लेकिन कार्मेला इससे बच गईं क्योंकि उन्होंने अपने पैर नीचे की रस्सी पर रख लिए थे।

लिव ने इसके बाद कार्मेला को एक एन्जुइगिरी लगाई। जिससे कार्मेला एक बार फिर से मुश्किल में नजर आईं। लेकिन इस मैच के अंतिम क्षणों में कार्मेला ने रस्सियों का उपयोग करके लिव को रिंग में गिरा दिया और फिर एक सुपरकिक लगाकर उन्हें पिन करके इस मैच को जीत लिया और क्वीन्स क्राउन टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंच गईं।

WWE Smackdown Results Highlights: Backstage

बैक्स्टेज मेस का इंटरव्यू लिया गया जो 22 अक्टूबर से आधिकारिक तौर पर स्मैकडाउन लॉकर रूम में शामिल होंगे। मेस ने सिंगल प्रतियोगी के रूप में आगे बढ़ने की अपनी योजना का खुलासा किया और कहा कि वह अपने रास्ते में आने वाले सभी लोगों का सफाया कर देंगे।

WWE Smackdown Results Highlights: Happy Talk Show; Special Guest- The Street Profits

हैप्पी कॉर्बिन और मैडकैप मॉस ने मजाक के साथ शो की शुरुआत की, लेकिन केविन ओवंस ने उनके इस शो में दखल दे दिया, जो गुस्से में रिंग में पहुंचे और मॉस और कॉर्बिन दोनों पर हमला कर दिया। लेकिन केविन का यह हमला दोनों पर ज्यादा देर तक नहीं चल सका। क्योंकि मॉस और कॉर्बिन ने दोनों ने उन्हें इसका जवाब दिया और अंत में मॉस ने केविन अपना फिनिशिंग मूव भी लगाया।

WWE Smackdown Results Highlights: Backstage

नाओमी सोन्या डेविल और एडम पीयर्स के पास इस बात की शिकायत करने के लिए गईं कि उन्हें क्वीन्स क्राउन टूर्नामेंट का हिस्सा क्यों नहीं बनाया गया। जिस पर सोन्या ने कहा कि नाओमी टूर्नामेंट में शामिल होने के लायक नहीं है। सोन्या ने आगे कहा कि नाओमी को अपना पहला मैच अगले हफ्ते स्मैकडाउन में उनके खिलाफ मिलेगा।

अंग्रेजी में भी पढ़ें- WWE Smackdown Results and Highlights: Edge brutally annihilated Seth Rollins, Roman Reigns & Paul Heyman sent a cold message to Brock Lesnar

WWE Smackdown Results Highlights: Finn Balor vs. Cesaro

 

इस मैच की शुरुआत दोनों सुपरस्टार ने हाथ मिलाकर की। इसके बाद सेसारो ने बैलर के हाथ पर काम करना शुरू कर दिया और इसके बाद बैलर ने सेसारो को एक साइड हेडलॉक में पकड़ लिया। जिससे निकलने में सेसारो को मुश्किल हो रही थी।लेकिन आखिरकार उन्होंने अपनी जांघ पर बैक-फर्स्ट स्लैम में दौड़ते हुए बैलर को पकड़ लिया।

इसके बाद दोनों सुपरस्टार्स एक-दूसरे पर प्रहार कर रहे थे। जहां सेसारो ने बैलर को अपना सिग्नेचर अपरकट लगाया और बैलर ने स्विस सुपरमैन के सीने पर स्टंप किया। बैलर ने सेसारो को बाहर भेजा और टॉप रोप से एक रनिंग डाइव लगाने की कोशिश की, लेकिन सेसारो अंदर आए और उन्होंने बैलर को एक अपरकट लगा दिया। इसके बाद उन्होंने बैलर को रिंग के बाहर अनाउंस टेबल के पास भेज दिया।

इसके बाद दोनों सुपरस्टार्स रिंग में आए। जहां बैलर ने सेसारो की छाती पर कोहनी लगाकर उन्हें पटखनी दी। इसके बाद सेसारो ने रिंग कार्नर पर तीन अपरकट लगाकर कुछ गति हासिल की। लेकिन जब वह चौथे अपरकट के लिए जा रहे थे तब ही बैलोर ने उन्हें स्लिंग ब्लेड से पकड़ लिया।

वहीं कुछ हमलों के बाद दोनों सुपरस्टार्स को टॉप टर्नबकल पर देखा गया। जहां सेसारो ने बैलेर को एक सुपलेक्स लगाया। मैच के अंतिम क्षणों में बैलर ने पहले टॉप रोप से सेसारो पर रिंग के बाहर एक स्पलैश लगाया और फिर वह उन्हें अंदर ले आए और इसके बाद उन्होंने सेसारो पर ड्रॉपकिक लगाई और अंत में उन्हें कूप डी ग्रेस लगाकर पिन कर दिया और इस मैच में जीत हासिल करके वह किंग ऑफ द रिंग टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंच गए।

WWE Smackdown Results Highlights: Seth Rollins demands an answer for his challenge from Edge

सैथ रॉलिंस एज के खिलाफ रीमैच चाहते हैं और वह अभी रेटेड-आर सुपरस्टार से जवाब चाहते हैं। सैथ रॉलिन्स ने एज को बाहर आने और उनकी चुनौती का जवाब देने के लिए कहा, फिर उन्होंने कहा कि वह सिर्फ एक मैच चाहते हैं जहां एज चाहें। वह अपने पसंद की जगह, स्थान या यहां तक ​​कि शर्त भी चुन सकते हैं। सैथ रॉलिन्स द्वारा बार-बार बुलाए जाने के बाद भी एज बाहर नहीं आए।

सैथ रॉलिन्स ने इसके बाद कहा कि एज को स्वीकार करना चाहिए कि सैथ रॉलिंस अब एज-लाइट नहीं हैं। फिर उन्होंने कहा कि बाहर न आकर वह अपने प्रशंसकों और परिवार का अपमान कर रहे हैं। सैथ बात कर ही रहे थे कि अचानक बड़ी स्क्रीन पर एज अपनी गाड़ी से उतरते हुए नजर आए और इसके बाद वह गुस्से में सीधे रिंग में चले आए।

इसके बाद सैथ रिंग के बाहर से एक चेयर लेकर आए। लेकिन तब ही एज ने अचानक से उन्हें स्पीयर लगा दिया। इसके बाद रॉलिन्स रिंग के बाहर लुढ़क गए, लेकिन एज ने उन्हें भागने नहीं दिया क्योंकि वह अनाउंस टेबल पर उनसे टकरा गए थे। इसके बाद एज सैथ को क्रास-फेस में डालने के लिए स्टील चेयर रॉड लेकर आए, लेकिन रॉलिन्स किसी तरह एज के साइड फेस पर कोहनी मारकर भाग निकले।

रॉलिन्स एज की इस साइड को देखकर हैरान रह गए और रैंप पर जाकर खड़े हो गए। इसके बाद एज ने माइक लिया और कहा, “यू, मी- हेल इन ए सेल।” इसका मतलब है कि एज का सामना सैथ रॉलिंस से एक हेल इन ए सेल मैच में होगा।

WWE

Editors pick