WWE
WWE Raw Results Highlights: बेकी लिंच ने बियांका बेलेयर को हराकर सफलतापूर्वक किया अपना टाइटल डिफेंड, बिग ई ने केविन ओवंस को बिग एंडिग लगाकर किया शो का अंत

WWE Raw Results Highlights: बेकी लिंच ने बियांका बेलेयर को हराकर सफलतापूर्वक किया अपना टाइटल डिफेंड, बिग ई ने केविन ओवंस को बिग एंडिग लगाकर किया शो का अंत

WWE Raw Results Highlights: बेकी लिंच ने बियांका बेलेयर को हराकर सफलतापूर्वक किया अपना टाइटल डिफेंड, बिग ई ने केविन ओवंस को बिग एंडिग लगाकर किया शो का अंत
WWE Raw Results Highlights- बेकी लिंच ने बियांका बेलेयर को हराकर सफलतापूर्वक किया अपना टाइटल डिफेंड, बिग ई ने केविन ओवंस को बिग एंडिग लगाकर किया शो का अंत: मंडे नाइट रॉ (Monday Night RAW) का आज का शो काफी शानदार रहा। आज रात के शो की शुरुआत रॉ विमेंस टाइटल मैच से हुई। जहां […]

WWE Raw Results Highlights- बेकी लिंच ने बियांका बेलेयर को हराकर सफलतापूर्वक किया अपना टाइटल डिफेंड, बिग ई ने केविन ओवंस को बिग एंडिग लगाकर किया शो का अंत: मंडे नाइट रॉ (Monday Night RAW) का आज का शो काफी शानदार रहा। आज रात के शो की शुरुआत रॉ विमेंस टाइटल मैच से हुई। जहां बेकी लिंच (Becky Lynch) ने बियांका बेलेयर (Bianca Belair) पर शानदार जीत हासिल की। वहीं आज रात के मेन इवेंट में केविन ओवंस (Kevin Owens) ने बिग ई (Big E) का सामना किया।जिसमें बिग ई ने जबरदस्त जीत हासिल की और इस मैच के बाद केविन को एक बिग एंडिग लगाकर शो का अंत किया। लेकिन इन सबके अलावा और क्या हुआ आज रात के शो में आइए जानते हैं…

ये भी पढ़ें-  WWE Raw: भारतीय सुपरस्टार Veer करेंगे नए नाम के साथ रॉ में वापसी, डब्ल्यूडब्ल्यूई ने किया ऑफिशियल

WWE Raw Results Highlights: Backstage
बियांका बेलेयर आज रात बेकी लिंच के खिलाफ अपने बड़े रॉ विमेंस चैंपियनशिप मैच के लिए इंटरव्यू देती हैं। बियांका इस बारे में बात करती है कि वह कितनी सख्त है और रॉ विमेंस चैंपियनशिप जीतने के लिए वह आज रात बेकी को कैसे हरांएगी।

WWE Raw Results Highlights: Raw Women’s Championship- Bianca Belair vs. Becky Lynch

इस मैच की शुरुआत दोनों विमेंस सुपरस्टार्स ने एक क्लासिक रेसलिंग लॉक के साथ की। इसके बाद बेकी बियांका को कोने में ले गईं और फिर बियांका ने उन्हें मैट पर धकेल दिया, लेकिन इसके बाद बेकी ने बियांका के चेहरे पर थप्पड़ मार दिया। जिसके बाद बेकी रिंग के बाहर भाग गईं और बियांका ने बेकी का पीछा किया। इसके बियांका ने बेकी को पीछे से पकड़ लिया और फिर मैट पर उन्हें फेस-फर्स्ट लगा दिया।

इसके बाद बेकी एक बार फिर से रिंग के बाहर चली जाती हैं। जहां बियांका फिर से बेकी का पीछा करती हैं। लेकिन जैसे ही बियांका बेकी के पास पहुंचती हैं। बेकी उनका चेहरा एप्रन पर पटक देती हैं और फिर रिंग पोस्ट पर उनके चेहरे को पटकने की कोशिश करती हैं। लेकिन बियांका बेकी से खुद को बचाते हुए उन्हें एक वर्टिकल सुपलेक्स लगा देती हैं।

इसके बाद दोनों विमेंस सुपरस्टार्स रिंग के अंदर चली जाती हैं। जहां बेकी बियांका को एक वर्टिकल डीडीटी लगाती हैं और 2 काउंट के लिए जाती हैं। इसके बाद बेलेयर भी अपने पैरों पर खड़ी हो जाती हैं और फिर मैच में वापस आने की कोशिश करती हैं। लेकिन बेकी ने जल्द ही बियांका की इस गति को रोक दिया।इसके बाद बियांका ने फिर से मैच में वापस आने की कोशिश की और उन्होंने बेकी को पहले पिक्चर-परफेक्ट वर्टिकल सप्लेक्स और फिर एक गटबस्टर लगाया और काउंट के लिए चली गईं।

लेकिन बेकी ने किकआउट कर दिया। इसके बाद दोनों विमेंस सुपरस्टार्स ने एक-दूसरे पर रोल-अप पिन हासिल करने की कोशिश की। लेकिन इसमें दोनों में से कोई भी कामयाब नहीं हो पाया। इसके बाद बेकी ने फिर से बियांका को डिसर्मर लगाने की कोशिश की। लेकिन बियांका ने उन्हें कंधे पर उठालिया। जिसके बाद दोनों विमेंस सुपरस्टार टॉप रोप से रिंग से बाहर गिर गईं।

इसके बाद दोनों महिलाएं रिंग में चली गईं और फिर बेकी ने बियांका को एक आर्मबार लगाने की कोशिश की। लेकिन बियांका ने बेकी को उठाकर मैच पर पटक दिया और कवर के लिए गई, लेकिन बेकी इससे बच गईं।

मैच के अंतिम क्षणों में बियांका ने बेकी को टर्नबकल के पास किस ऑफ डेथ के लिए उठाया, लेकिन जब बियांका बेकी को रिंग के बीच में ले जा रही थी तब ही बेकी ने टॉप टर्नबकल से कुशन हटा दिया और बियांका को फेस-फर्स्ट के लिए भेज दिया और फिर बेकी ने बियांका को रोल-अप करके पिन कर दिया और इस मैच में जीत हासिल करके अपने रॉ विमेंस टाइटल को सफलतापूर्वक डिफेंड किया।

WWE Raw Results Highlights: Rey Mysterio vs. Austin Theory

 

रे मिस्टीरियो और ऑस्टिन थ्योरी ने इस मैच की शुरुआत क्लॉसिक लॉक के साथ की। लेकिन ऑस्टिन ने जल्द ही रे को एक साइडलॉक में पकड़ लिया और फिर सोल्डर ब्लॉक के साथ थ्योरी ने रिंग को बाहर भेज दिया और फिर दिवंगत डब्ल्यूडब्ल्यूई सुपरस्टार एडी ग्युरेरो मजाक उड़ाने लगे। जिसके बाद रे गुस्से में आ गए और फिर उन्होंने रिंग के अंदर जाकर थ्योरी पर बुरी तरह से अटैक कर दिया।

लेकिन यह रे का ऑस्टिन पर आखिरी हमला था। क्योंकि इसके बाद ऑस्टिन ने पूरी तरह से मैच पर नियंत्रण प्राप्त कर लिया था। इसके बाद यह एक्शन रिंग के बाहर चला गया। जहां ऑस्टिन ने रे को बैरिकेड पर पटक दिया और फिर डोमिनक को अपने पिता की जांच करने के लिए कहा। जब ऑस्टिन का डोमिनिक के साथ विवाद चल रहा था तब रे ने खड़े होकर ऑस्टिन को फर्श पर एक डीडीटी लगा दी।

इसके बाद दोनों सुपरस्टार रिंग के अंदर चले गए। जहां ऑस्टिन रे पर हावी थे। वह रे को सुपरप्लेक्स लगाने के लिए टॉप टर्नबकल पर ले गए, लेकिन रे नीचे खिसक गए और ऑस्टिन के बाएं पैर को खींच लिया। जिसकी वजह से रे को फिर कुछ ओपनिंग मिली और उन्होंने ऑस्टिन के शोल्डर को पहले कॉर्नर पोस्ट में पटक दिया।

मैच अपने अंतिम क्षणों में ऑस्टिन ने रे को मैट पर बैक-फर्स्ट साइडस्लैम में पटक दिया और डोमिनिक को ड्रॉपकिक लगा दी, जो रिंगसाइड पर खड़े थे।इसके बाद फिर रे ने ऑस्टिन को एक हरिकेन के द्वारा मीडिल रोप पर भेज दिया और फिर 619 लगाने की कोशिश की। लेकिन इससे पहले कि रे 619 लगा पाते, डोमिनिक ने ऑस्टिन के चेहरे पर पंच लगा दिया, जिसे रेफरी ने देख लिया और रे के 619 लगाने के बावजूद, रेफरी पिन के लिए नहीं गए और घंटी बजाने के लिए कहा। क्योंकि रेफरी ने डोमिनिक की वजह से रो को डिस्क्वालिफाई कर दिया था और रेफरी ने इस मैच का विजेता ऑस्टिन थ्योरी को घोषित कर दिया।

WWE Raw Results Highlights: Seth Rollins, Big E, and Kevin Owens segment

इस सेगमेंट में सैथ रॉलिंस ने रिंग में आकर अपनी पिछले हफ्ते की जीत के बारे में बात की और कहा कि उनके कॉन्टैक्ट के अनुसार वह अगले डब्ल्यूडब्ल्यूई चैंपियन होंगे। इसके बाद सैथ अपना कॉन्टैक्ट पढ़ने जा ही रहे होते हैं कि तब ही बिग ई का म्यूजिक हिट होता है और वह रिंग में आ जाते हैं। जहां बिग ई सैथ से कहते हैं कि पिछले हफ्ते वह सैथ को उनकी जीत पर बधाई देने आए थे। लेकिन सैथ ने उनका अपमान किया।

जिसके जवाब में सैथ कहते हैं कि वह पहले बिग ई की काफई इज्जत करते थे। लेकिन अब वह उनकी बिल्कुल भी इज्जत नहीं करते। इसके बाद उन्होंने न्यू डे का भी मजाकर उड़ाया। जिसके बाद बिग ई ने गुस्से में रॉलिंस को डब्ल्यूडब्ल्यूई चैंपियनशिप मैच के लिए चैलेंज कर दिया। लेकिन सैथ ने अभी इस मैच के लिए इंकार करते हुए कहा कि वह अपनी मर्जी से ही इस मैच को लड़ेंगे।

लेकिन तब ही केविन ओवंस की भी वहां एंट्री हो गई। जिन्होंने सैथ पर निशाना साधते हुए बिग ई प्रशंसा की। इसके बाद ओवंस ने बिग ई को मैच के लिए चुनौती दी। जिसे बिग ई ने स्वीकार कर लिया।

WWE Raw Results Highlights:Nikki A.S.H & Rhea Ripley vs. Queen Zelina & Carmella

इस मैच की शुरुआत में रिया रिप्ले ने जेलिना वेगा को धक्का दे दिया। जिसके बाद वेगा ने कार्मेला को टैग दे दिया और कार्मेला ने रिया को थप्पड़ मार दिया। जिसके बाद रिया काफी गुस्से में आ गई और उन्होंने बुरी तरह से कार्मेला पर अटैक कर दिया और फिर निक्की को टैग दे दिया। इसके बाद निक्की ने रिंग में आकर कार्मेला को क्रॉसबॉडी लगाया।

लेकिन कुछ देर के बाद कार्मेला और वेगा ने मैच में जबरदस्त वापसी की तब ही रिंग के बाहर चारों विमेंस सुपरस्टार्स के बीच  ब्रॉल छिड़ गया। जहां कार्मेला ने रिया को रिंग पोस्ट पर धक्का दे दिया। जिसकी वजह से निक्की का ध्यान भटक गया और वेगा ने निक्की को एक सनसेट फ्लिप लगा दिया और इस मैच में जीत हासिल कर ली।

WWE Raw Results Highlights: Finn Balor vs. Chad Gable

इस मैच में फिन बैलर और चाड गेबल के बीच शानदार टेक्निकल रेसलिंग मूव्स देखने को मिले। जहां गेबल को शुरुआत में बढ़त हासिल हुई। लेकिन जल्द ही बैलर ने ड्रॉपकिक लगाकर मैच में वापसी कर ली। इसके बाद बैलर ने गेबल पर रनिंग अटैक की कोशिश की।

लेकिन गेबल ने इससे बचते हुए एंकललॉक लगा दिया। लेकिन बैलर ने इसे आर्मबार में बदल दिया। लेकिन गेबल ने फिर से वापसी करते हुए बैलर पर एक और एंकललॉक लगा दिया। लेकिन इस बार बैलर ने गेबल को पिन करने के लिए रोल कर दिया और इस मैच में जीत हासिल कर ली।

WWE Raw Results Highlights: The Street Profits vs. The Dirty Dawgs

 

इस मैच की शुरुआत रॉबर्ट रूड और मोंटेज फोर्ड ने की। जहां फोर्ड ने शुरुआत में रूड पर नियंत्रण हासिल कर लिया। लेकिन जल्द ही फोर्ड ने रूड पर पलटवार करते हुए डॉकिंस को टैग दे दिया। जिसके बाद दोनों टीमों ने बार-बारी से एक-दूसरे को टैग देकर शानदार प्रदर्शन किया।

रूड और जिगलर दोनों रिंग में डॉकिंस पर दबाव बनाने में कामयाब रहे।जहां डॉकिंस मुश्किल से फोर्ड को टैग दे पाए। लेकिन जब फोर्ड रिंग में आए तो उन्होंने पूरी तरह से मैच को अपने पक्ष में मोड़ दिया।

जिसके बाद ऐसा लग रहा था कि स्ट्रीट प्रॉफिट्स जल्द ही इस मैच को जीत जाएगी। लेकिन तब ही ओमोस बाहर आए। जिसके वजह से फोर्ड का ध्यान भटक गया और जिगलर ने फोर्ड को सुपरकिक लगाकर इस मैच को जीत लिया।

WWE Raw Results Highlights: No DQ match- Damian Priest vs. T-Bar

डेमियन प्रीस्ट और टी बार के इस मैच की बात करें तो प्रीस्ट शुरुआत में पूरी तरह से टी बार पर हावी रहे। लेकिन टी बार ने भी शानदार वापसी करते हुए प्रीस्ट को रिंगपोस्ट में दे मारा और फिर लगातार वह प्रीस्ट पर हावी रहे। एक समय तो ऐसा भी आया जब उन्होंने प्रीस्ट को रिंग की रस्सियों से अटका दिया और फिर उन पर कैंडो स्टिक से तब तक हमला किया जब तक की कैंडी स्टिक टूट नहीं गई।

लेकिन जब प्रीस्ट उन रस्सियों से बाहर निकले तो वह काफी गुस्से में थे और उन्होंने एक स्टील चेयर से टी बार पर अपना सारा गुस्सा निकाल दिया। इसके बाद उन्होंने टी बार को टेबल पर एक चोकस्लैम लगाया और मैच के अंतिम क्षणों में अपना फिनिशिंग मूव रेकनिंग लगाकर उन्हें पिन कर दिया और इस मैच में जीत हासिल कर ली।

लेकिन इस मैच के के बाद अपोलो क्रूस और कमांडर अजीज बाहर आए। जहां पहले तो अपोलो ने खुद का और कमांडर अजीज का परिचय दिया और फिर खुद को प्रीस्ट के यूएस टाइटल का अगला चैलेंजर घोषित किया।

अंग्रेजी में भी पढ़ें- WWE Raw Results & Highlights: Becky Lynch defeated Bianca Belair, Big E snapped Kevin Owens to close off the night, Follow Live

WWE Raw Results Highlights: Backstage

इस बैकस्टेज सेगमेंट में जॉन मॉरिसन ध्यान करते हुए नजर आए। जहां 24/7 चैंपियन रेगी आए। जिनका पीछा आर-ट्रुथ, ड्रेक मेवरिक और अकीरा टोजावा के द्वारा किया गया।

WWE Raw Results Highlights: Backstage

इस बैकस्टेज सेगमेंट में बेकी लिंच का इंटरव्यू लिया गया। जहां उन्होंने कहा कि आज रात जो लोग उनकी आलोचना कर रहे थे। वह उनकी इस जीत को पचा नहीं पा रहे। जैसे ही बेकी बात कर रही थीं तब ही अचानक से लिव मॉर्गन उनके चेहरे के सामने आ गईं।

WWE Raw Results Highlights: Backstage

जब केविन ओवंस बिग ई के खिलाफ अपने मैच की तैयारी कर रहे थे, तब सैथ रॉलिन्स ने उनसे संपर्क किया। उन्होंने ओवंस से कहा कि जब वो बिग ई से डब्ल्यूडब्ल्यूई टाइटल जीतेंगे तो सबसे पहले वो अपने टाइटल को ओवंस के खिलाफ डिफेंड करेंगे। जिसके बाद ओवंस ने रॉलिन्स से कहा कि वह आज रात उनके मैच में हस्तक्षेप न करें और खुद को उनके बिजनेस से दूर रखें।

WWE Raw Results Highlights: Big E vs. Kevin Owens

इस मैच की शुरुआत में ही बिग ई ने केविन को कॉर्नर की तरफ फेंक दिया। लेकिन केविन ने जवाबी कार्यवाही करते हुए बिग ई को रोल-अप कर दिया। जिससे बिग ई ने किक आउट कर दिया। लेकिन इसके बाद केविन ने बिग ई पर नियंत्रण प्राप्त कर लिया। लेकिन बिग ई ने भी पलटवार करके मैच में वापस आने की कोशिश की। लेकिन केविन ने टॉप टर्नबकल से बिग ई को ड्रॉप किक लगाकर मैच में वापसी की।

इसके बाद बिग ई ने केविन को दो बेली-टू-बेली सुपलेक्स लगाए। लेकिन तब ही केविन स्टनर के लिए चले गए। जिसके बाद बिग ई रिंग के बाहर चले गए। इसके बाद बिग ई ने केविन पर एप्रन से एक स्लैम लगाने के लिए कोशिश की। जिससे केविन बच गए और वह रिंग के बाहर बिग ई पर रोल करते हुए गिर गए और फिर अपनी पीठ के बल बिग ई पर कूद पड़े। लेकिन जैसे ही केविन खड़े हुए तब ही अचानक से सैथ रॉलिंस का म्यूजिक हिट हुआ और सैथ रॉलिंस रैंप से आते हुए दिखाई दिए।

इसके बाद दोनों सुपरस्टार रिंग के अंदर टॉप रोप पर चढ़ गए। जहां केविन ने बिग ई को सुपलेक्स लगा दिया और फिर बिग ई को क्लॉथलाइन लगाकर गिराने की कोशिश की। लेकिन बिग ई अपने पैरों पर खड़े रहे। इसके बाद दोनों सुपरस्टार्स ने एक-दूसरे पर थप्पड़ लगाने शुरू कर दिए। इसके बाद बिग ई केविन पर एक बिग स्पलैश लगाने की कोशिश की। जिससे केविन बच गए और उन्होंने बिग ई पर एक केनन बॉल लगा दिया और पिन के लिए चले गए। लेकिन बिग ई इससे बच गए।

इसके बाद बिग ई ने कॉर्नर से केविन को पटक दिया और फिर केविन को टॉप रोप पर ले गए। जहां केविन ने बिग ई को गिरा दिया और फिर उन्होंने बिग ई को सेटांप लगाने की कोशिश की। लेकिन बिग ई अपने घुटने अड़ाकर इससे बच गए। इसके बाद बिग ई ने केविन को रिंग के बाहर एक स्पीयर लगा दिया। मैच के अंतिम क्षणों में बिग ई का चेहरा मीडिल रोल पर था। जहां रॉलिंस ने बिग ई के चेहरे पर एक पंच लगा दिया। जिसके बाद केविन बिग ई को पिन करने के लिए चले गए। लेकिन बिग ई ने इसे रोल-अप में बदल दिया और इस मैच में जीत हासिल कर ली।

इस मैच को हारने के बाद केविन ओवंस ने माइक लिया और कहा कि यह सब सैथ रॉलिंस की गलती है और फिर उन्होंने सैथ को अगले हफ्ते एक मैच के लिए चैलेंज किया। इसके बाद उन्होंने बिग ई से माफी मांगी। लेकिन बिग ई ने उन्हें अपने कंधे पर उठाकर एक बिग एंडिग लगा दी।

WWE

Editors pick