Athletics
Poland Open Wrestling 2021 Ranking Series : अंशु मलिक ने लिया नाम वापस, COVID-19 रिपोर्ट का इंतजार

Poland Open Wrestling 2021 Ranking Series : अंशु मलिक ने लिया नाम वापस, COVID-19 रिपोर्ट का इंतजार

पहलवान अंशु मलिक पोलैंड ओपन से बाहर, COVID-19 रिपोर्ट का इंतजार
Poland Open Wrestling 2021 Ranking Series : अंशु मलिक ने लिया नाम वापस, COVID-19 रिपोर्ट का इंतजार – टोक्यो ओलंपिक के लिए तैयार युवा भारतीय पहलवान अंशु मलिक ने शुक्रवार को बुखार होने के बाद पोलैंड ओपन से अपना नाम वापस ले लिया है और एहतियात के तौर पर COVID-19 टेस्ट रिपोर्ट आने तक खुद […]

Poland Open Wrestling 2021 Ranking Series : अंशु मलिक ने लिया नाम वापस, COVID-19 रिपोर्ट का इंतजार – टोक्यो ओलंपिक के लिए तैयार युवा भारतीय पहलवान अंशु मलिक ने शुक्रवार को बुखार होने के बाद पोलैंड ओपन से अपना नाम वापस ले लिया है और एहतियात के तौर पर COVID-19 टेस्ट रिपोर्ट आने तक खुद को अलग-थलग कर लिया है

पता चला है कि मौजूदा एशियाई चैम्पियन अंशु ने शुक्रवार सुबह जब 57 किग्रा भार वर्ग के लिए वेट-इन रिपोर्ट दी, तब उन्हें बुखार था, जिसके बाद उन्हें प्रतियोगिता से हटने का सुझाव दिया गया.

भारतीय शिविर के एक सूत्र ने बताया, “अंशु प्रतियोगिता में भाग लेना चाहती थी, लेकिन एहतियात के तौर पर उसे आइसोलेट कर दिया गया है और उसने यह पुष्टि करने के लिए टेस्ट दिया है कि वह कोरोना वायरस से संक्रमित है या नहीं.”

सूत्र ने कहा, “यह COVID-19 की तरह नहीं लग रहा है क्योंकि वह वारसॉ आने के बाद से अच्छी स्थिति में है. लेकिन ऐसे समय में आप जोखिम नहीं उठा सकते, इसलिए उनका परीक्षण किया जा रहा है.”

अंशु के माता-पिता पिछले महीने कोरोना पॉजिटिव हो गए थे और फिर ठीक हुए, वह और उसका छोटा भाई रोहतक एक होटल में रुका था. उनके ठीक होने के बाद ही वह घर वापस आया था.

19 वर्षीय अंशु ने इसी साल अप्रैल में अल्माटी में आयोजित एशियाई ओलंपिक क्वालीफायर के जरिए टोक्यो खेलों के लिए क्वालीफाई किया था.

अंशु अब दूसरे भारतीय हैं जो टोक्यो ओलंपिक से पहले रैंकिंग सीरीज के आखिरी टूर्नामेंट से हटी हैं. दीपक पूनिया कोहनी की चोट के कारण पुरुषों की 86 किग्रा फ्रीस्टाइल प्रतियोगिता से हट गए थे.

भारत को अब तक पुरुषों की 61 किग्रा फ्रीस्टाइल प्रतियोगिता में टोक्यो के लिए क्वालिफाई कर चुके रवि दहिया ने रजत पदक जीत दिलाया है. विनेश फोगट 53 किग्रा वर्ग में शुक्रवार को प्रतिस्पर्धा करेंगी.

ये भी पढ़ें – Poland Open Wrestling 2021 Ranking Series Day 4: विनेश फोगट, अंशु टोक्यो ओलंपिक से पहले अपने कौशल का परीक्षण करने उतरेंगी

Editors pick