Wrestling
World Wrestling Championship: Anshu Malik ने रचा इतिहास, सिल्वर मेडल जीतने वाली पहली महिला पहलवान, देखें Video

World Wrestling Championship: Anshu Malik ने रचा इतिहास, सिल्वर मेडल जीतने वाली पहली महिला पहलवान, देखें Video

World Wrestling Championship: Anshu Malik ने जीता सिल्वर मेडल, फाइनल में मिली हार
World Wrestling Championship: Anshu Malik ने रचा इतिहास, सिल्वर मेडल जीतने वाली पहली महिला पहलवान– भारतीय पहलवान अंशु मलिक ने वर्ल्ड रेसलिंग चैंपियनशिप में सिल्वर मेडल अपने नाम कर लिया है। गुरुवार को गोल्ड के लिए उनका मुकाबला अमेरिकी पहलवान हेलेन मारौलिस के साथ था। हेलेन ने अंशु मालिक के खिलाफ फाइनल मुकाबला जीतकर गोल्ड […]

World Wrestling Championship: Anshu Malik ने रचा इतिहास, सिल्वर मेडल जीतने वाली पहली महिला पहलवान– भारतीय पहलवान अंशु मलिक ने वर्ल्ड रेसलिंग चैंपियनशिप में सिल्वर मेडल अपने नाम कर लिया है। गुरुवार को गोल्ड के लिए उनका मुकाबला अमेरिकी पहलवान हेलेन मारौलिस के साथ था। हेलेन ने अंशु मालिक के खिलाफ फाइनल मुकाबला जीतकर गोल्ड पर कब्जा जमाया, वहीं अंशु मलिक को सिल्वर मेडल से संतोष करना पड़ा। World Wrestling Championship LIVE Streaming on WrestlingTV.in & LIVE Updates on hindi.insidesport.in

World Wrestling Championship: फाइनल में पहुंचने वाली पहली भारतीय महिला पहलवान अंशु मलिक

अंशु ने सेमीफाइनल में जूनियर यूरोपीय चैम्पियन सोलोमिया विंक को हराया था। तकनीकी श्रेष्ठता के आधार पर जीत दर्ज करके 57 किलो वर्ग के फाइनल में पहुंची थी। अंशु मलिक भारत कि पहली महिला पहलवान थी, जिन्होंने वर्ल्ड रेसलिंग चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाई थी।

Anshu Malik vs Helen Maroulis: फाइनल खेलने वाली तीसरी खिलाड़ी अंशु मलिक

अंशु मलिक से पहले भारत की चार महिला पहलवानों ने विश्व चैम्पियनशिप में पदक जीता है लेकिन सभी को कांस्य मिला है। गीता फोगाट ने 2012 में, बबीता फोगाट ने 2012 में, पूजा ढांडा ने 2018 और विनेश फोगाट ने 2019 में कांसे का तमगा जीता था। अंशु विश्व चैम्पियनशिप फाइनल में पहुंचने वाली तीसरी भारतीय हैं। उनसे पहले सुशील कुमार (2010) और बजरंग पूनिया (2018) यह कमाल कर चुके हैं। इनमें से सुशील ही स्वर्ण जीत सके हैं।

सरिता मोर ने जीता ब्रोंज

महिला पहलवान सरिता मोर ने ब्रोंज मेडल जीता, जो उनका पहला पदक है। सरिता मोर ने कांस्य प्लेऑफ के मुकाबले में स्वीडर की प्लेयर जोहाना को 8-2 के अंतर से मात दी, और विश्व चैंपियनशिप में ब्रोंज मेडल जीता।

World Wrestling Championship LIVE Streaming on WrestlingTV.in & LIVE Updates on hindi.insidesport.in

Editors pick