Wrestling
Wrestler Sting Operation: कुश्ती में यौन उत्पीड़न के आरोपों पर खिलाड़ियों का स्टिंग ऑपरेशन, देखें वीडियो

Wrestler Sting Operation: कुश्ती में यौन उत्पीड़न के आरोपों पर खिलाड़ियों का स्टिंग ऑपरेशन, देखें वीडियो

Wrestler Sting Operation: कुश्ती में यौन उत्पीड़न के आरोपों पर खिलाड़ियों का स्टिंग ऑपरेशन, देखें वीडियो
Wrestler Sting Operation: पिछले महीने देश में कुश्ती (Wrestling) काफी चर्चाओं में थी। और इसका कारण कुश्ती में देश के नामी पहलवानों ने कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan Singh) पर यौन उत्पीड़न (Sexual Harassment) के आरोप लगाए थे। आरोप लगाने वाले नामी खिलाड़ियों में बजरंग पूनिया (Bajrang […]

Wrestler Sting Operation: पिछले महीने देश में कुश्ती (Wrestling) काफी चर्चाओं में थी। और इसका कारण कुश्ती में देश के नामी पहलवानों ने कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan Singh) पर यौन उत्पीड़न (Sexual Harassment) के आरोप लगाए थे। आरोप लगाने वाले नामी खिलाड़ियों में बजरंग पूनिया (Bajrang Punia) से लेकर महिला पहलवान विनेश फोगाट (Vinesh Phogat), साक्षी मलिक (Sakshi Malik), सोनम मलिक और निशा दहिया (Nisha Dahiya) के नाम शामिल हैं। इसी कड़ी में एक निजी चैनल ने इसी मामले पर कुछ खिलाड़ियों और पूर्व कुश्ती कोच कुलदीप मलिक का स्टिंग ऑपरेशन किया है।  क्रिकेट की सभी खबरों के लिए Hindi.InsideSport.In के साथ जुड़े रहें।

बता दें कि, ये स्टिंग ऑपरेशन देश के न्यूज चैनल ‘एबीपी न्यूज’ ने किया है। जिसे ‘ऑपरेशन दंगल’ नाम दिया गया है। इस स्टिंग में न्यूज चैनल के रिपोर्ट्स ने कुश्ती से जुड़ी हुई कई खिलाड़ियों से कुश्ती में यौन उत्पीड़न को लेकर सवाल जवाब किए, जो कि काफी चौंकाने वाला था। दरअसल साल की शुरुआत में यानी जनवरी के महीने में दिल्ली के जंतर-मंतर पर देश के लिए मेडल लाने वाले पहलवानों द्वारा विरोध प्रदर्शन किया गया था। इस दौरान उन्होंने कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर खिलाड़ियों के साथ यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं।

Wrestler Sting Operation: कुश्ती में यौन उत्पीड़न के आरोपों पर खिलाड़ियों का स्टिंग ऑपरेशन, देखें वीडियो
Wrestler Sting Operation: कुश्ती में यौन उत्पीड़न के आरोपों पर खिलाड़ियों का स्टिंग ऑपरेशन

भारतीय कुश्ती महासंघ के खिलाफ मोर्चा खोलने वाले खिलाड़ियों ने सरकार तक को मजबूर कर दिया था। जिसके बाद खुद खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने खिलाड़ियों को आश्वासन दिलाया था कि, मामले की निष्पक्ष जांच का आश्वासन दिया। वहीं इसके बाद जांच कमेटी बनाई गई और इस कमेटी से बृजभूषण शरण को दूर रखा गया था।

वहीं अब इस पूरे मामले पर से पर्दा उठाने के लिए इस स्टिंग को किया गया है। इसके तहत बड़ी पहलवान और इस विरोध प्रदर्शन में शामिल निशा दहिया का भी स्टिंग ऑपरेशन किया गया था। इस स्टिंग में निशा कहते हैं कि उनके साथ इस तरह का कोई मामला नहीं हुआ था। अगर ये मेरे साथ हुआ होता तो मैं सबसे आगे रहती।

 

वहीं इस लिस्ट में दूसरा नाम सोनम मलिक का था जो खुद भी प्रदर्शन का हिस्सा रहीं। ऑपरेशन में उनसे भी रिपोर्ट्स ने सच्चाई जानने की  कोशिश की। लेकिन सोनम ने कहा कि, वो सीनियर खिलाड़ियों के कहने पर धरने पर गईं थी। साथ ही उन्होंने कहा, मैं दो अध्यक्ष से दो ही बार मिली हूं। मेरे साथ पासपोर्ट का एक केस हुआ था उसके बाद मैं उनसे कभी नहीं मिली। लेकिन मेरे साथ ऐसा कभी नहीं हुआ।

खैर, इसी तरह से चैनल ने कई खिलाड़ियों का भी स्टिंग किया जिसमें सबने इस तरह के उत्पीड़न को लेकर इनकार किया है।वफिलहाल अभी इस मामले की जांच चल रही है।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों (Latest Cricket News, Sports News, Breaking Sports News, Viral Video) को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Editors pick