Wrestling
Sushil Kumar in Jail: कोर्ट से नहीं मिली राहत, दिल्ली कोर्ट ने बढ़ाई सुशील कुमार की न्यायिक हिरासत

Sushil Kumar in Jail: कोर्ट से नहीं मिली राहत, दिल्ली कोर्ट ने बढ़ाई सुशील कुमार की न्यायिक हिरासत

Sushil Kumar
Sushil Kumar in Jail: कोर्ट से नहीं मिली राहत, दिल्ली कोर्ट ने बढ़ाई सुशील कुमार की न्यायिक हिरासत: दिल्ली कोर्ट ने सागर राणा हत्याकांड केस में आरोपी पहलवान सुशील कुमार (Sushil Kumar) की न्यायिक हिरासत 9 जुलाई तक बढ़ा दी है. सुशील कुमार के साथ केस में आरोपी अजय कुमार की भी न्यायिक हिरासत 9 […]

Sushil Kumar in Jail: कोर्ट से नहीं मिली राहत, दिल्ली कोर्ट ने बढ़ाई सुशील कुमार की न्यायिक हिरासत: दिल्ली कोर्ट ने सागर राणा हत्याकांड केस में आरोपी पहलवान सुशील कुमार (Sushil Kumar) की न्यायिक हिरासत 9 जुलाई तक बढ़ा दी है. सुशील कुमार के साथ केस में आरोपी अजय कुमार की भी न्यायिक हिरासत 9 जुलाई तक बढ़ा दी है. इससे पहले दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने सुशील कुमार को सागर राणा हत्याकांड मामले (Sagar Rana Murder Case Update) में गिरफ्तार किया था. ओलंपिक पदक विजेता सुशील कुमार 4 मई को हुए सागर राणा हत्यकांड में आरोपी है, और वारदात के बाद वह फरार हो गए थे.

Sushil Kumar in Jail – 14 दिन के लिए बढ़ाई गई सुशील कुमार की न्यायिक हिरासत

सुशील कुमार और उनके साथ अजय कुमार की न्यायिक हिरासत 9 जुलाई तक बढ़ाई गई है, इसको लेकर दिल्ली कोर्ट ने अपना फैसला सुनाया. आपको बता दें कि सुशील कुमार को मंडोली जेल से तिहाड़ जेल में शिफ्ट किया गया है. सुशील कुमार और अजय कुमार को दिल्ली पुलिस ने 23 मई को मुंडका इलाके से पकड़ा था.

जेल में क्यों बंद है सुशील कुमार ?

सुशील और उसके साथियों पर मॉडल टाउन में सागर को उसके घर से अगवा करने और उसकी हत्या करने का आरोप है. उसने ऐसा इसलिए किया क्योंकि सागर ने अन्य पहलवानों के सामने उसके साथ गाली-गलौज की थी इसी बात को लेकर वह सबक सिखाना चाहता था. पुलिस के अनुसार, सुशील ने प्रिंस नाम के एक लड़के को घटना का वीडियो बनाने के लिए कहा था और वो चाहता था कि यह वीडियो वायरल हो जाए ताकि कोई और इस अनुभवी पहलवान को नाराज करने की हिम्मत न करे.

स्टेडियम के अंदर सुशील कुमार और उसके साथियों के द्वारा कथित रूप से मारपीट किए जाने के बाद पहलवान सागर राणा की मौत हो गई और उनके दो दोस्त घायल हो गई थी. यह घटना दिल्ली के मॉडल टाउन स्थित एक संपत्ति से जुड़े विवाद को लेकर 4 मई की देर रात को हुई थी. इससे पहले दिल्ली की अदालत ने 25 जून तक सुशील कुमार और उनके साथी की न्यायिक हिरासत बढ़ाई थी, जो आज को खत्म हो रही थी.

पुलिस ने दावा किया है कि कथित हत्या के पीछे सुशील कुमार “मुख्य अपराधी और मास्टरमाइंड” था. ऐसे सबूत हैं जिसमें उसे और उसके सहयोगियों को धनखड़ को डंडों से पीटते देखा जा सकता है. पुलिस ने 31 मई को कुमार के आर्म्स लाइसेंस को निलंबित कर दिया था.

Editors pick