Wrestling
Priya Malik ने किया कमाल, World Cadet Wrestling Championships में भारत ने जीता Gold medal

Priya Malik ने किया कमाल, World Cadet Wrestling Championships में भारत ने जीता Gold medal

Priya Malik, World Cadet Wrestling Championships, Priya Malik Gold medal, Indian Wrestler Priya Malik, Gold medal
Priya Malik ने किया कमाल, World Cadet Wrestling Championships में भारत ने जीता Gold medal- World Cadet Wrestling Championships में भारत को बहुत बड़ी सफलता मिली है। (Indian Wrestler Priya Malik) प्रिया मलिक ने हंगरी में आयोजित इस चैंपियनशिप में महिलाओं के 75 किलोग्राम भार वर्ग में भारत को गोल्ड मेडल दिलाया है। प्रिया ने वर्ल्ड […]

Priya Malik ने किया कमाल, World Cadet Wrestling Championships में भारत ने जीता Gold medal- World Cadet Wrestling Championships में भारत को बहुत बड़ी सफलता मिली है। (Indian Wrestler Priya Malik) प्रिया मलिक ने हंगरी में आयोजित इस चैंपियनशिप में महिलाओं के 75 किलोग्राम भार वर्ग में भारत को गोल्ड मेडल दिलाया है। प्रिया ने वर्ल्ड कैडेट कुश्ती चैंपियनशिप में बेलारूस की पहलवान को 5-0 से पराजित किया। प्रिया 2019 में पुणे में खेलो इंडिया में स्वर्ण पदक जीत चुकी हैं। प्रिया मलिक ने साल 2020 में हुए राष्ट्रीय स्कूल खेलों में स्वर्ण जीता था।

Priya Malik- इस जीत के बाद हरियाणा के मुख्यमंत्री ने उन्हें बधाई दी है।

उन्होंने ट्वीट कर लिखा- भारत एवं हरियाणा के मान-सम्मान को चार चांद लगाने वाली बेटी, कुश्ती खिलाड़ी प्रिया मलिक को हंगरी में हो रही वर्ल्ड कैडेट कुश्ती चैंपियनशिप के 73kg भार वर्ग में गोल्ड मेडल जीतने पर हार्दिक शुभकामनाएं।

प्रिया को हरियाणा के खेल मंत्री संदीप सिंह ने भी बधाई दी है। उन्होंने लिखा, “महिला कुश्ती खिलाड़ी प्रिया मलिक, हरियाणा की बेटी को हंगरी के बुडापेस्ट में आयोजित विश्व कैडेट रेसलिंग चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने पर बधाई।”

बता दें, शनिवार को मीराबाई चानू (Mirabai Chanu) ने टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) के वेटलिफ्टिंग (Weightlifting) इवेंट में सिल्वर मेडल जीता था। इस जीत के बाद उन्हें मणिपुर की सरकार ने 1 करोड़ रुपये और सरकारी नौकरी देने का वादा किया है। अब प्रिया मलिक (Priya Malik) रेसलिंग (Wrestling) में अपना दम दिखाया है।

Priya Malik, World Cadet Wrestling Championships, Priya Malik Gold medal, Indian Wrestler Priya Malik, Gold medal

Editors pick