Tokyo Olympics: इजराइल की Polikarpova Ksenia के खिलाफ ओलंपिक अभियान शुरू करेंगी P V Sindhu

Tokyo Olympics: इजराइल की Polikarpova Ksenia के खिलाफ ओलंपिक अभियान शुरू करेंगी P V Sindhu – विश्व चैंपियन बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु…

Tokyo Olympics: इजराइल की Polikarpova Ksenia के खिलाफ ओलंपिक अभियान शुरू करेंगी P V Sindhu
Tokyo Olympics: इजराइल की Polikarpova Ksenia के खिलाफ ओलंपिक अभियान शुरू करेंगी P V Sindhu

Tokyo Olympics: इजराइल की Polikarpova Ksenia के खिलाफ ओलंपिक अभियान शुरू करेंगी P V Sindhu – विश्व चैंपियन बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु (P V Sindhu) टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में अपने अभियान की शुरुआत 25 जुलाई को इजराइल की पोलिकारपोवा सेनिया (Polikarpova Ksenia) के खिलाफ करेंगी।

रियो ओलंपिक 2016 के फाइनल में स्पेन की कैरोलिना मारिन के खिलाफ शिकस्त झेलनी वाली सिंधु को आसान ग्रुप जे में रखा गया है जिसमें हांगकांग की च्युंग एनगान यी ( Cheung Ngan Yi) को भी जगह मिली है।

एनगान यी दुनिया की 34वें जबकि पोलिकारपोवा 58वें नंबर की खिलाड़ी है।

दुनिया की सातवें नंबर की खिलाड़ी सिंधु को टूर्नामेंट में छठी वरीयता दी गई है।

टोक्यो खेलों के आयोजकों ने बुधवार को प्रतियोगिता के पहले दो दिनों का कार्यक्रम जारी किया।

पुरुष एकल में बी साई प्रणीत (B Sai Praneeth) को ग्रुप डी के अपने पहले मैच में इजराइल के ही मिशा जिल्बरमैन से भिड़ना है। यह मुकाबला प्रतियोगिताओं के पहले दिन 24 जुलाई को खेला जाएगा। प्रणीत को छठी वरीयता दी गई है।

एकल में प्रत्येक ग्रुप का शीर्ष खिलाड़ी नॉकआउट में जगह बनाएगा।

सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी (Satwiksairaj Ranki Reddy and Chirag Shetty) की दुनिया की 10वें नंबर की पुरुष युगल जोड़ी ग्रुप ए के अपने पहले मैच में ली यैंग और वैंग ची लिन (Lee Yang and Wng Chi-Lin ) की चीनी ताइपे की जोड़ी से भिड़ेगी।

आपको बता दे मंगलवार को देश से प्रधानमंत्री नेरेन्द्र मोदी ने ओलंपिक जाने वाले भारतीय दल से वीडियो कॉप्रेंसींग के जरिए बात की। इस बातचीत के दौरान प्रधानमंत्री ने पीवी सिंधु (P V Sindhu) के साथ भी काफी देर तक चर्चा की। विश्व चैंपियन शटलर की हौसला अफजाई करते हुए मोदी ने ओलंपिक में सफलता के बाद साथ आइसक्रीम खाने की वादा किया है।

नोट – भाषा

ये भी पढ़ें – Tokyo Olympics: प्रधानमंत्री Narendra Modi से बातचीत के बाद PV Sindhu ने शेयर की एक खूबसूरत पोस्ट, नाखून पर रंगा Olympics का लोगो

Share This: