Tokyo Olympics: आयोजन समिति ने लिया बड़ा फैसला, ‘खेलों में शराब पूरी तरह से प्रतिबंधित’

Tokyo Olympics: आयोजन समिति ने लिया बड़ा फैसला, ‘खेलों में शराब पूरी तरह से प्रतिबंधित’– टोक्यो ओलंपिक की आयोजन समिति ने घोषणा…

Tokyo Olympics: आयोजन समिति ने लिया बड़ा फैसला, 'खेलों में शराब पूरी तरह से प्रतिबंधित'
Tokyo Olympics: आयोजन समिति ने लिया बड़ा फैसला, 'खेलों में शराब पूरी तरह से प्रतिबंधित'

Tokyo Olympics: आयोजन समिति ने लिया बड़ा फैसला, ‘खेलों में शराब पूरी तरह से प्रतिबंधित’– टोक्यो ओलंपिक की आयोजन समिति ने घोषणा की है कि टोक्यो ओलंपिक में न तो शराब बेची जा सकती है और न ही इसका सेवन किया जा सकता है। क्योडो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, टोक्यो ओलंपिक टिकटों पर एक बड़े फैसले के अलावा, आयोजन समिति ने बुधवार सुबह टोक्यो ओलंपिक के दौरान शराब के सेवन और बिक्री पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने का फैसला किया।

ये भी पढ़ें- ICC WTC Final, Day 6 Weather Forecast today: फैंस के लिए खुशखबरी, साउथेम्प्टन में निकली धूप, आज बारिश की संभावना नहीं!

टोक्यो ने बुधवार को ओलंपिक के उद्घाटन में एक महीने का समय चिह्नित किया है, जिसमें आयोजकों ने एक साल से अधिक समय तक महामारी से उत्पन्न कठिनाइयों के बाद सुरक्षा उपायों और सही लॉजिस्टिक संचालन में सुधार के लिए तैयारी के अंतिम चरण में प्रवेश किया।

बुधवार सुबह जारी टिकट धारकों के लिए एंटी-कोरोनावायरस दिशानिर्देशों में कहा गया है कि जिन लोगों के शरीर का तापमान 37.5 C या उससे अधिक है, या जो जानते हैं कि उन्हें बुखार जैसे लक्षण हैं। उन्हें प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी।

आयोजकों के अनुसार खेल के दौरान केवल 50 प्रतिशत क्षमता वाले दर्शक ही हिस्सा ले सकते हैं। अधिकतम 10,000 दर्शक ही उपस्थित रहेंगे।

प्रशिक्षण शिविर आयोजित करने के लिए इस महीने जापान में एथलीटों का आगमन शुरू हो गया है, लेकिन ओलंपिक और पैरालंपिक के आयोजकों ने वैश्विक स्वास्थ्य संकट के बीच जापानी लोगों को खेल के आयोजन के पक्ष में करने के लिए संघर्ष करना जारी रखा है।

चिकित्सा विशेषज्ञ 23 जुलाई से ओलंपिक शुरू होने से पहले या इसके बाद में वायरस के केस फिर से बढ़ने की चेतावनी दी  है। हाल ही में क्योडो न्यूज के एक सर्वेक्षण में यह भी पाया गया कि जापान में लगभग 86 प्रतिशत लोग COVID-19 मामलों में के जोखिम को लेकर बहुत चिंतित हैं।

Share This: