टोक्यो ओलंपिक ‘आत्मघाती मिशन’ है: जापान के अरबपति Hiroshi Mikitani

टोक्यो ओलंपिक ‘आत्मघाती मिशन’ है: जापान के अरबपति Hiroshi Mikitani- जापान के अरबपति ऑनलाइन रिटेलर राकुटेन ग्रुप इंक के संस्थापक ने टोक्यो…

टोक्यो ओलंपिक 'आत्मघाती मिशन' है: जापान के अरबपति Hiroshi Mikitani
टोक्यो ओलंपिक 'आत्मघाती मिशन' है: जापान के अरबपति Hiroshi Mikitani

टोक्यो ओलंपिक ‘आत्मघाती मिशन’ है: जापान के अरबपति Hiroshi Mikitani- जापान के अरबपति ऑनलाइन रिटेलर राकुटेन ग्रुप इंक के संस्थापक ने टोक्यो ओलंपिक को “आत्मघाती मिशन” कहा है। जापान सरकार के कोविड -19 महामारी से निपटने के सबसे मुखर आलोचकों में से एक, हिरोशी मिकितानी ने सीएनएन के साथ एक साक्षात्कार में कहा कि इसे रद्द कर दिया जाना चाहिए। उनकी टिप्पणी तब आई जब प्रधानमंत्री योशीहिदे सुगा ने शुक्रवार को कहा कि वे खेलों को सुरक्षित रूप से आयोजित करने के लिए सकारात्मक स्थिति में हैं।

टोक्यो ओलंपिक एक आत्मघाती मिशन

ये भी पढ़ें- इस एक्ट्रेस के साथ डेटिंग की खबरों पर बोले ऋतुराज गायकवाड़- ‘केवल गेंदबाज ही मेरा विकेट ले सकते हैं’

टोक्यो ओलंपिक शुरु होने में अभी 2 महीने का समय

टोक्यो ओलंपिक शुरु होने में अभी 2 महीने का समय है। टोक्यो में अभी वर्तमान समय में कोरोना के कारण इमरेजेंसी लगी हुई है। वहीं, जापान के कुछ और प्रमुख शहरी क्षेत्रों की यही स्थिति है। कोरोनोवायरस के प्रसार को रोकने के लिए हर कदम उठाया जा रहा है। प्रधानमंत्री ने शुक्रवार को घोषणा की कि तीन और प्रान्तों को कोरोना के कहर से बचाने के लिए उपायों का विस्तार किया जाएगा।

पोल से पता चला है कि खेलों के आयोजन के विचार के खिलाफ लोगों में बहुत असंतोष है, पहले ही महामारी के दौरान टोक्यो ओलंपिक को टाला जा चुका है। इस सप्ताह योमिउरी अखबार द्वारा प्रकाशित एक सर्वेक्षण में पाया गया कि 59 प्रतिशत लोग चाहते हैं कि इस कार्यक्रम को रद्द कर दिया जाना चाहिए।

3.2% लोगों को ही लगा है कोरोना टीके की पहली खुराक

जापान में वायरस के कारण गंभीर स्थिति में है। इस बीच, यू.के. में 54.1% और यू.एस. में 46.8% की तुलना में, केवल 3.2% आबादी को टीके की पहली खुराक मिल पाई है। जबकि अधिकांश एथलीटों को ओलंपिक से पहले टीका लगाए जाने की उम्मीद है, कई हजारों लोगों ने उत्पन्न हुई इस जोखिम के बारे में चिंता व्यक्त की है, अब देखना होगा कि 23 जुलाई से शुरू होने वाले टोक्यो ओलंपिक का आयोजन होता है या कोरोना के कारण ये और आगे बढ़ता है।

Share This: