Tokyo Olympics 2020 Opening Ceremony: कब और कहां देख पाएंगे आयोजन का LIVE प्रसारण

Tokyo Olympics 2020 : कब और कहां देख पाएंगे आयोजन का LIVE प्रसारण- Tokyo Olympic Games टोक्यो ओलंपिक में 206 देशों के…

Tokyo 2020, Tokyo Olympic Games

Tokyo Olympics 2020 : कब और कहां देख पाएंगे आयोजन का LIVE प्रसारण- Tokyo Olympic Games टोक्यो ओलंपिक में 206 देशों के करीब 11000 एथलीट भाग लेने वाले हैं. इस बार ओलंपिक में कुल 33 खेलों को शामिल किया गया है. इस बार 127 खिलाड़ियों के साथ भारत ने अपना सबसे बड़ा दल टोक्यो भेजा  है.

Tokyo Olympics 2020 -चार की जगह पांच सालों के बाद ओलंपिक वापिस आ गया है. Tokyo Olympics 2020 वैसे ये खेल साल 2020 में आयोजित होने थे लेकिन कोरोना की वजह से खेलों के इस महाकुंभ को एक साल के लिए पोस्टपोंड कर दिया गया था. 23 जुलाई से 8 अगस्त तक इन खेलों का आयोजन होगा. कोरोना के गंभीर हालात को देखते हुए अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (IOA) और अंतरराष्ट्रीय महासंघों IFs( International Federations) ने मिलकर SSR (Sport-Specific Regulations) तैयार किया किया है. जिससे अगर खिलाड़ी को अगर टूर्नामेंट के बीच में कोरोना हो जाता है तो ऐसी स्थिति में किन नियमों को फोलो करना होगा. इन सब नियमों से खिलाड़ियों को पहले ही बता दिया गया है.

ये भी पढ़ें- Tokyo Olympics: ओलंपिक खेलों के कभी भी किया जा सकता है रद्द, कोरोना के कहर से आयोजक परेशान

कहां देख सकते हैं ?

Tokyo Olympics 2020 ओपनिंग सेरेमनी टोक्यो के नेशनल स्टेडियम में आयोजित की जा रही है. सेरेमनी का आयोजन 23 जुलाई को रात 8 बजे (लोकल टाइम) भारतीय समयनुसार (4 pm) से किया जाएगा. सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क पर सेरेमनी का लाइव प्रसारण किया जाएगा. इसके अलावा सोनी लिव ऐप पर भी इस आयोजन को देख पाएंगे.

ओलंपिक खेलों पर अभी भी खतरा

आपको बता दें कि ओलंपिक को लेकर एक ऐसी खबर सामने आ रही है जिसे जानकर खेलों के प्रशंसक निराश हो सकते हैं. टोक्यो ओलंपिक की आयोजन समिति के प्रमुख तोशीरो मुटो ने खेलों के अंतिम समय में रद्द होने से इनकार नहीं किया है। स्काईस्पोर्ट्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, ओलंपिक खेल गांव में और उसके आसपास कोविड-19 (Tokyo Olympics covid-19) मामले बढ़ रहे हैं. ऐसे में तोशीरो मुटो की मानें तो खेलों को कभी भी रद्द किया जा सकता है.

Share This: