Tokyo के क्वालीफाई कर चुके अर्जुन लाल ने कहा- टोक्यो में अजीब लग रहा है, ओलंपिक जैसा कोई माहौल नहीं

Tokyo के क्वालीफाई कर चुके अर्जुन लाल ने कहा- टोक्यो में अजीब लग रहा है, ओलंपिक जैसा कोई माहौल नहीं: तीन महीने…

अजीब लग रहा है टोक्यो में, ओलंपिक का कोई माहौल नहीं : अर्जुन लाल
अजीब लग रहा है टोक्यो में, ओलंपिक का कोई माहौल नहीं

Tokyo के क्वालीफाई कर चुके अर्जुन लाल ने कहा- टोक्यो में अजीब लग रहा है, ओलंपिक जैसा कोई माहौल नहीं: तीन महीने बाद ओलंपिक की मेजबानी करने जा रहे टोक्यो में ही खेलों के इस टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई करने वाले भारतीय नौकायन खिलाड़ी अर्जुन लाल ने कहा कि कोरोना महामारी के कारण वहां ओलंपिक का कोई माहौल ही नहीं है।

टोक्यो ओलंपिक 23 जुलाई से शुरू होंगे। अर्जुन ने कहा कि अगर ओलंपिक होते हैं तो वो अब तक हुए खेलों से अलग होंगे।

ये भी पढ़ें – Tokyo Olympics: अर्जुन लाल-अरविंद सिंह की भारतीय रोइंग टीम ने हासिल किया ओलंपिक का टिकट

टोक्यो में मौजूद खिलाड़ी ने कहा, “ओलंपिक में 80 दिन ही बचे हैं और काफी अजीब माहौल है। ओलंपिक जैसा लग ही नहीं रहा। सड़कें खाली है, लोग नहीं और बहुत कम वाहन हैं। हमें बताया गया कि लॉकडाउन चल रहा है।”

उन्होंने कहा, “मुझे ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने की खुशी है और मैं चाहता हूं कि ओलंपिक हो वरना चार साल की हमारी मेहनत बेकार जाएगी। ओलंपिक होते भी हैं तो एकदम अलग होंगे।”

अर्जुन और अरविंद सिंह ने शुक्रवार को पुरूषों की लाइटवेट डबल स्कल स्पर्धा में दूसरे स्थान पर रहकर क्वालीफाई किया। दोनों पुणे के सैन्य खेल संस्थान में अभ्यास करते हैं। दोनों ने 2019 में दक्षिण कोरिया में एशियाई चैम्पियनशिप में रजत जीता था।

राजस्थान के रहने वाले अर्जुन ने कहा कि सभी खिलाड़ियों को कोरोना प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन करने की ताकीद की गई थी और ऐसा नहीं करने पर अयोग्य करार दिए जाने का खतरा था।

ये भी पढ़ें – Tokyo Olympics: कोरोना मामलों में बढ़ोतरी के चलते जापान ने बढ़ाई इमरजेंसी की अवधि, ओलंपिक की तैयारियों पर पड़ेगा असर

Share This: