India At Olympic In Hockey: 37 साल बाद भारतीय टीम ने जीते ग्रुप स्टेज में 3 मैच, जापान से जीते तो 49 साल पुराने रिकॉर्ड की बराबरी

India At Olympic In Hockey: 37 साल बाद भारतीय हॉकी का ऐसा प्रदर्शन, ग्रुप स्टेज में जीते 3 मैच, जापान से जीते…

IndvsJap, India At Olympic In Hockey, Indian Hockey team, Tokyo2020, Olympic Update,
Tokyo2020 में Indian Hockey team 37 साल बाद ग्रुप स्टेज में 3 मैच जीती, Olympic Update-अब जापान सामने

India At Olympic In Hockey: 37 साल बाद भारतीय हॉकी का ऐसा प्रदर्शन, ग्रुप स्टेज में जीते 3 मैच, जापान से जीते तो 49 साल पुराने रिकॉर्ड की बराबरी। भारतीय हॉकी टीम (Indian Hockey team) टोक्यो ओलंपिक 2020 (Tokyo2020) के ग्रुप स्टेज में जैसे खेली है उसे देखकर 40 साल पुरानी भारतीय हॉकी(Indian Hockey team)  टीम की याद आ रही है. इस ओलंपिक में  (Olympic Update) भारतीय टीम ने अभी तक कुल 4 ग्रुप स्टेज के मैच खेले हैं जिसमें से तीन में जीत हासिल की है. भारतीय टीम को अगला मैच IndvsJap जापान के साथ खेलना है.

अगला मुकाबला जापान से
Olympic Update-भारतीय टीम को अपना अगला मैच Tokyo2020 में  जापान  (IndvsJap)के साथ खेलना है, बता दें कि जापान अपने ग्रुप की सबसे कमजोर टीमों में से एक है तो ऐसे में भारतीय टीम की फोर्म को देखते हुए ये माना जा रहा है कि आसानी से टीम अपना आखिरी मैच (IndvsJap) जीत जाएगा और 1972 के ओलंपिक की टीम इंडिया बराबरी कर लेगी.

37 साल बाद सबसे अच्छा प्रदर्शन
India At Olympic In Hockey आपको बता दें कि 37 साल बाद भारतीय टीम ग्रुप स्टेज में 3 मुकाबले जीतने में सफल रही है। आखिरी बार भारत ने यह कारनामा 1984 में किया था।

 

ये भी पढ़ें- Indian boxer at Tokyo Olympics LIVE: बॉक्सिंग में पदक की सबसे बड़ी उम्मीद Mary Kom हारीं, ओलंपिक से बाहर- Follow live updates

ओलंपिक चैंपियन को हराया
Olympic Update -भारतीय टीम का सबसे ज्यादा हौंसला इस बात से बढ़ा है कि गुरुवार को भारतीय टीम ने ओलंपिक चैंपियन अर्जेंटीना को 3-1से हराया है. इस मैच के आखिरी कुछ क्षणों में भारतीय टीम ने शानदार खेल दिखाया और अर्जेंटीना के खिलाड़ियों को ये समझ ही नहीं आया कि टीम इंडिया कैसे खेल रही है. भारत की तरफ से विवेक सागर प्रसाद ने 58वें मिनट में और कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने 59वें मिनट में गोल दागा। अर्जेंटीना के लिए कैसिला ने 48वें मिनट में गोल किया।

1980 के बाद से कोई मेडल नहीं
अगर भारत इस बार ओलंपिक में मेडल जीतने में कामयाब रहता है तो ये भारतीय हॉकी के लिए ऐतिहासिक होगा क्योंकि 1980 के बाद ओलंपिक में हम कोई हॉकी का मेडल नहीं जीत पाए हैं. भारत ने 1980 मॉस्को ओलिंपिक में भारत ने गोल्ड मेडल जीता था, उसके बाद उसने कोई मेडल नहीं जीता।

Share This: