जापान को मिला यूरोपीय संघ का साथ, टोक्यो ओलंपिक के आयोजन के लिए दिया समर्थन

जापान को मिला यूरोपीय संघ का साथ, टोक्यो ओलंपिक के आयोजन के लिए दिया समर्थन- यूरोपीय संघ (ईयू) के दो टॉप अधिकारियों ने…

Tokyo Olympics: यूरोपीय संघ के नेताओं ने किया आयोजन का समर्थन
Tokyo Olympics: यूरोपीय संघ के नेताओं ने किया आयोजन का समर्थन

जापान को मिला यूरोपीय संघ का साथ, टोक्यो ओलंपिक के आयोजन के लिए दिया समर्थन- यूरोपीय संघ (ईयू) के दो टॉप अधिकारियों ने कोरोना वायरस महामारी के कारण जापान में इस साल जुलाई में होने वाले ओलंपिक के बढ़ते विरोध के बाद भी टोक्यो खेलों (Tokyo Olympics) के लिए गुरुवार को समर्थन व्यक्त किया.

यूरोपीय आयोग के अध्यक्ष उर्सुला वॉन डेर लेयेन और यूरोपीय परिषद के अध्यक्ष चार्ल्स मिशेल ने ऑनलाइन तरीके आयोजीत यूरोपीय संघ-जापान शिखर सम्मेलन के दौरान प्रधान मंत्री योशिहिदे सुगा के साथ इन खेलों पर चर्चा की.

मिशेल ने बैठक के बाद कहा, “उन्होंने (सुगा) हमें बताया कि वह सभी आवश्यक एहतियाती कदम उठाने के लिए अपने देश के अधिकारियों के साथ काम कर रहे है.”

टोक्यो ओलंपिक का आयोजन पिछले साल होना था लेकिन कोरोना वायरस महामारी के कारण उसे एक साल के स्थगित कर दिया गया था. ओलंपिक खेलों को 23 जुलाई से शुरू होना है.

बैठक के संयुक्त बयान में नेताओं ने कहा कि वो निलंबित ओलंपिक के सुरक्षित तरीके से आयोजन का समर्थन करते है जिसे कोविड-19 को हराने में वैश्विक एकता के प्रतीक के रूप में देखा जाएगा.

डेर लेयेन, “जाहिर है, हमने कहा है कि हम ओलंपिक खेलों का इंतजार कर रहे है.”

जापान में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़ रहे है और बहुत कम लोगों को अभी टीका लगा है. ओलंपिक को लेकर हुए जनमत में भाग लेने वाले 60 से 80 प्रतिशत लोग इन खेलों का विरोध कर रहे है.

अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (IOC) ने हालांकि साफ कर दिया है कि इन खेलों का आयोजन तय कार्यक्रम के मुताबिक होगा.

नोट: ये स्टोरी पीटीआई द्वारा प्रकाशित की गई थी.

ये भी पढ़ें – ‘Tokyo Olympics के लिए रवाना होने से पहले सभी भारतीय सदस्यों का पूरा होगा टीकाकरण’

Share This: