WWE Smackdown Results Highlights: सैमी जेन बने इंटरकांटिनेंटल चैंपियनशिप के नंबर 1 कंटेंडर, स्ट्रीट फाइट में द न्यू डे और ड्रयू मैकइंटायर ने दी मैडकैप मॉस और द उसोस को मात

WWE Smackdown Results Highlights: सैमी जेन बने इंटरकांटिनेंटल चैंपियनशिप के नंबर 1 कंटेंडर, स्ट्रीट फाइट में द न्यू डे और ड्रयू मैकइंटायर…

WWE Smackdown Results Highlights: सैमी जेन बने इंटरकांटिनेंटल चैंपियनशिप के नंबर 1 कंटेंडर, स्ट्रीट फाइट में द न्यू डे और ड्रयू मैकइंटायर ने दी मैडकैप मॉस और द उसोस को मात
WWE Smackdown Results Highlights: सैमी जेन बने इंटरकांटिनेंटल चैंपियनशिप के नंबर 1 कंटेंडर, स्ट्रीट फाइट में द न्यू डे और ड्रयू मैकइंटायर ने दी मैडकैप मॉस और द उसोस को मात

WWE Smackdown Results Highlights: सैमी जेन बने इंटरकांटिनेंटल चैंपियनशिप के नंबर 1 कंटेंडर, स्ट्रीट फाइट में द न्यू डे और ड्रयू मैकइंटायर ने दी मैडकैप मॉस और द उसोस को मात: फ्राइडे नाइट स्मैकाडउन (Friday Night Smackdown) के आज रात के एपिसोड की शुरुआत पॉल हेमैन (Paul Heyman) के बैकस्टेज सेगमेंट से हुई। जहां पॉल पिछले हफ्ते जो कुछ भी हुआ उसके बारे में बात करते हुए नजर आए। वहीं आज के शो का अंत एक मिरेकल स्ट्रीट फाइट से हुआ। जहां न्यू डे और ड्रयू मैकइंटायर (The New Day and Drew McIntyre) ने मिलकर द उसोस और मैडकैप मॉस (The Usos and Madcap Moss) का सामना किया। लेकिन इसके अलावा और क्या हुआ आज रात के शो में आइए जानते हैं।

WWE Smackdown Results Highlights: Backstage

 

आज रात के स्मैकडाउन के शो की शुरुआत एक बैकस्टेज सेगमेंट से हुई। जहां कायला ब्रेक्सटन ने पॉल हेमैन का इंटरव्यू लिया। जहां हेमैन ने कहा कि वह पिछले हफ्ते सार्वजनिक रूप से शर्मिंदा और अपमानित हुए थे, लेकिन उन्हें रोमन रैंस को सार्वजनिक रूप से सच बताने का कोई अफसोस नहीं है क्योंकि चैंपियन और चैंपियनशिप की रक्षा करना ही उनका कर्तव्य था। इसलिए उन्हें रोमन को ब्रॉक लेसनर से बचाने की जरूरत थी और वह ठीक वही कर रहे थे।

पॉल ने इसके आगे कहा कि रोमन को सच बताकर उन्होंने इसकी कीमत चुकाई है। इसके बाद कायला ने पॉल हेमैन से पूछा कि अब उनके लिए आगे क्या होगा? जिसके जवाब में पॉल हेमैन संशय में थे। उन्होंने कहा कि वह नहीं जानते कि उनके लिए आगे होगा। वह एनएक्सटी में जा सकते हैं और फिर से शुरुआत कर सकते हैं। लेकिन उन्होंने साफ कर दिया कि रोमन रैंस ने उन्हें निकाल दिया है और अब वह उनके साथ नहीं हैं।

WWE Smackdown Results Highlights: Smackdown Women’s Championship- Toni Storm vs. Charlotte Flair

इस मैच की शुरुआत में ही दोनों विमेंस सुपरस्टार्स एक-दूसरे को घुरने को लगी और फिर यह मैच क्लासिक लॉक के साथ शुरू हुआ। जिसके बाद शार्लेट टोनी को कॉर्नर में ले जाने में सफल रहीं और उन पर हमला करने की कोशिश करने लगीं। लेकिन टोनी इससे बचने में कामयाब रहीं और उन्होंने शार्लेट को पंच लगाने शुरू कर दिए।

इसके बाद टोनी ने शार्लेट को एक रनिंग क्रॉसबॉडी लगाते हुए चौंका दिया और कवर के लिए चली गईं। लेकिन शार्लेट ने 2 काउंट पर किक आउट कर दिया और लुढ़कते हुए रिंग के बाहर चली गईं। जिससे शार्लेट को मैच में वापस आने के लिए समय मिल गया।

लेकिन जैसे ही शार्लेट रिंग में आईं वैसे ही टोनी ने उन्हें एक और क्रॉस-बॉडी डाइव लगा दी और फिर से कवर के लिए चली गईं। लेकिन शार्लेट फिर इससे बच गईं। इसके बाद शार्लेच ने मैच में वापसी करते हुए अपने दोनों पैरों को टोनी के गले में लपेट लिया और उनके चेहरे कोई बार मैट पर मारा। जिसके बाद टोनी ने में भी मैच में वापसी करने की कोशिश की उन्होंने शार्लेट को एक हेटबट लगया। लेकिन इससे शार्लेट को कोई ज्यादा फर्क नहीं पड़ा और उन्होंने टोनी को एक बिग बूट लगाकर रिंग से बाहर भेज दिया।

जिसके बाद शार्लेट पूरी तरह से टोनी पर हावी थीं। इसके बाद शार्लेट ने टोनी को एक वर्टिकल सुप्लेक्स लगाने की कोशिश की। लेकिन टोनी ने इससे खुद को बचाया और मैच में वापसी की कोशिश की। जिसका उन्हें कोई ज्यादा फायदा नहीं हुआ। इसके बाद शार्लेट ने पहले उन्हें मीडिल टर्नबकल पर भेजा फिर उन्हें जर्मन सुपलेक्स लगाकर कवर करने की कोशिश की। जिसे टोनी ने तोड़ दिया। इसके बाद शार्लेट ने मीडिल रोल की सहायता हे से टोनी को पिन करने की कोशिश की। जिसे रेफरी ने देख लिया।

मैच के अंतिम क्षणों में टोनी ने क्ई बार शार्लेट को कई बार पिन करने की कोशिश की। लेकिन वह इसमें कामयाब नहीं हुई। इसके बाद दोनों एक-दूसरे को रोलअप करने की कोशिश करने लगी। जिसमें शार्लेट कामयाब रहीं और उन्होंने रोलअप पिन की सहायता से टोनी पर जीत हासिल करके अपने इस टाइटल को बरकरार रखा।

WWE Smackdown Results Highlights: Backstage

जिया ली ने नताल्या को एक मैसेज देते हुए कहा कि वह उससे नहीं डरती क्योंकि वह एक ‘रक्षक’ है और वह उनसे लड़ेंगी।

WWE Smackdown Results Highlights: 12-man gauntlet match

Angel Garza vs. Mansoor

एंजल गार्जा और मंसूर ने इस गौंटलेट मैच की शुरुआत की। जिसमें गार्जा पूरी तरह से मंसूर पर हावी होते हुए नजर आए। हालांकि मंसूर ने मैच में वापसी करने की कोशिश की। लेकिन वह गार्जा के आगे नहीं टिक पाए। मैच के अंतिम क्षणों में गार्जा ने अपना फिनिशिंग मूव लगाते हुए मंसूर पर एक आसान जीत हासिल कर ली। वहीं रिंगसाइड पर शिंसुके नाकामुरा और रिक बुग्स भी नजर आए, जो इस मैच पर अपनी नजर बनाए हुए थे।

Angel Garza vs. Erik
मंसूर के मैच से बाहर होने के बाद एंजल गार्जा का मुकाबला करने के लिए वाइकिंग रेडर्स के एरिक आए। जिन पर एंजल ने शुरुआत में ही अटैक कर दिया। लेकिन एरिन ने जल्द ही एंजल को इसका जवाब दिया और उन्हें रिंग पोस्ट पर दे मारा। मैच के अंतिम क्षणों में एंजल ने एरिक को विंग क्लिपर लगाते हुए पिन कर दिया और उन्हें एलिमिनेट करके मैच से बाहर कर दिया।

Angel Garza vs. Shanky

 

एरिक के बाद 7 फीट के भारतीय सुपरस्टार शैंकी रिंग में आए। एंजेल ने समय बर्बाद नहीं किया और रिंग में प्रवेश करते ही बड़े शैंकी पर हमला करना शुरू कर दिया। उन्होंने शैंकी पर एक ड्रॉपकिक लगाई, लेकिन शैंकी ने एंजल का जमकर मुकाबला किया। शैंकी ने एंजल को गले से पकड़ लिया और उन्हें एक स्लैम लगाकर पिन करके एलिमिनेट कर दिया।

Shanky vs. Ivar

एंजल के बाद रिंग में द वाइकिंग रेडर्स के आईवार आए। जिन्होंने आते ही तुरंत शैंकी पर अटैक करना शुरू कर दिया। उन्होंने शैंकी पर कई पंच लगाने के बाद टॉप टर्नबकल से शैंकी पर एक स्पलैश लगाकर उन्हें पिन कर दिया और मैच से बाहर कर दिया।

Ivar vs. Sheamus

शैंकी के इस मैच से बाहर जाने के बाद शेमस रिंग में आए। जहां आईवार ने शुरुआत में ही शेमस पर हमला करते हुए उन्हें रिंग से बाहर कर दिया। लेकिन जल्द ही शेमस ने मैच में वापसी की। जिसके बाद आईवार को भी वापसी करते हुए देखा गया। उन्होंने शेमस को पहले एक साइडवॉक स्लैम और फिर रनिंग क्रॉसबॉडी लगाई। जिसके बाद उन्होंने शेमस को पिन करने की कोशिश की। लेकिन शेमस ने किक आउट कर दिया। जिसके बाद शेमस ने आईवार को एक ब्रोग किक लगाते हुए पिन कर दिया और मैच से बाहर कर दिया।

Sheamus vs. Drew Gulak
आईवार के बाद रिंग में ड्रु गुलाक आए। लेकिन गुलाक के रिंग में आते ही शेमस ने उन्हें ब्रोग किक लगा दी और पिन करते हुए मैच से बाहर कर दिया।

Sheamus vs. Cesaro

ड्रु गुलाक के रिंग से जाने के बाद सेसारो रिंग में आए। जहां सेसारो के रिंग में एंट्री करने से पहले ही शेमस ने रिंग के बाहर निकलकर उन पर अटैक कर दिया। लेकिन जल्द ही सेसारो ने भी वापसी करते हुए शेमस पर अटैक कर दिया। यह मैच काफी शानदार रहा। जहां सेसारो को शेमस पर सेसारो स्विंग भी लगाते हुए देखा गया। लेकिन जब सेसारो शेमस पर अपना फिनिशिंग मूव लगाने वाले थे तब ही रिज हॉलैंड ने मैच में दखल देकर उनका ध्यान भटका दिया। जिसका फायदा उठाते हुए शेमस ने उन्हें ब्रोग किक लगा दी और मैच से एलिमिनेट कर दिया।

Sheamus vs. Ricochet

 

मैच में आते ही रिकोश को शेमस पर स्प्रिंगबोर्ड क्रॉसबॉडी लगाते हुए देखा गया और फिर उन्होंने शेमस को लिनोसोट देने की कोशिश की। इसके बाद भी रिकोशे ने शेमस पर अपना हमला जारी रखा। लेकिन इसी बीच रिज हॉलैंड ने रिकोशे को विचलित कर दिया। लेकिन तब ही सेसारो ने पीछे से आकर उन पर अटैक कर दिया। जिसके बाद रिकोशे ने रोलअप करके शेमस को पिन कर दिया और इस मैच से बाहर कर दिया।

Ricochet vs. Humberto

शेमस के मैच से बाहर होने के बाद हम्बर्टो गौंटलेट मैच में प्रवेश करने वाले सुपरस्टार थे और वह पहले से ही थके हुए रिकोशे का लाभ उठाना चाहता थे, जिन्हें शेमस ने मैच हारने के बाद ब्रोग किक लगाई थी। हम्बर्टो ने रिकोशे पर एक रिवर्स मूनसॉल्ट लगाने की कोशिश की, लेकिन रिकोशे ने तब ही अपने पैरों को ऊपर कर लिया। जिसकी वजह से रिकोशे के घुटने हम्बर्टो के मुंह पर लग गए। इसके बाद रिकोशे ने अपना फिनिशर लगाते हुए हम्बर्टो को पिन किया।

Ricochet vs. Jinder Mahal
रिकोशे और जिंदर महल के बीच यह मैच ज्यादा देर तक नहीं चला। जब जिंदर ने रिकोशे को अपना फिनिशिंग मूव खल्लास लगाने की कोशिश की तब रिकोशे ने रोलअप में बदल दिया और जिंदर को पिन करके इस मैच से बाहर कर दिया।

Ricochet vs. Sami Zayn

सैमी जेन इस मैच में भाग लेने वाले आखिरी सुपरस्टार थे। अंत में आने का सैमी ने पूरा फायदा उठाया। लेकिन रिकोशे ने भी उन्हें कड़ी टक्कर दी। रिकोशे ने सैमी पर हरिकेनरेना लगाने की कोशिश की। लेकिन सैमी ने इससे खुद को बचा लिया। इसके बाद दोनों सुपरस्टार्स ने मैच में जीतने के लिए एक-दूसरे पर जबरदस्त मूव हिट किए। लेकिन मैच के अंतिम क्षणों में जब रिकोशे ने जेन को शूटिंग स्टार प्रेस देने गए तब जेन ने खुद को बचाते हुए रिकोशे को हैलुवा लगा दी और इस मैच को जीतकर वह इंटकांटिनेंटल चैंपियनशिप के नंबर 1 कंटेंडर बन गए।

WWE Smackdown Results Highlights: Miracle on 34th Street Fight

 

इस स्ट्रीट फाइट की शुरुआत किंग वुड्स और जे उसो ने क्लॉसिक लॉक के साथ की।जिसमें वुड्स जे पर हावी रहे। इसके बाद वुड्स ने कोफी किंग्सटन को टैग दे दिया। जिन्होंने जे पर अपना काम जारी रखा। लेकिन इसी बीच जे ने जिमी और जिमी ने मैटकैप मॉस को टैग दे दिया। इसके बाद कोफी ने भी ड्रयू मैकइंटायरक को टैग दिया।

जिसके बाद मैकइंटायर ने मॉस पर अटैक करके उन्हें पिन करने की कोशिश की। लेकिन तब ही उसोस ने आकर उन पर अटैक कर दिया और तब ही न्यू डे रिंग में आ गए और उन्होंने भी द उसोस पर हमला कर दिया और उन्हें रिंग से बाहर ले गए।

लेकिन जब मैकइंटायर रिंग में मॉस के साथ लड़ रहे थे तब ही हैप्पी कॉर्बिन ने एक छड़ी से उनके पैर पर हमला कर दिया और इसी बीच द उसोस और न्यू डे रिंग के बाहर रखी हुई चीजों से एक-दूसरे को मारने लगे। वहीं रिंग के अंदर मॉस मैकइंटायर पर पूरी तरह से हावी थे और रिंग के बाहर द उसोस ने न्यू डे को संभाल रखा था।

जहां द उसोस को एक क्रिसमस ट्री से पहले कोफी किंग्सटन और फिर किंग वुड्स पर अटैक करते हुए देखा गया।इसके बाद रिंग के अंदर कोफी किंग्सटन और जिमी उसो नजर आए। जहां कोफी ने पूरी तरह से जिमी पर कंट्रोल हासिल कर रखा था। लेकिन इसी बीच वुड्स भी रिंग में आ गए। जिन्होंने पहले जिमी और फिर जे उसो को रिंग से बाहर भेजा।

इसके बाद कोफी दो ट्रे लेकर द उसोस के ऊपर कूद गए। जिसके बाद रिंग में एक बार फिर से ड्रयू मैकइंटायर और मैडकैप मॉस आ गए।जहां मैकइंटायर ने मॉस को बेली-टू-बेली सुपलेक्स लगाए और फिर क्लेमोर की तैयारी करने लगे। लेकिन तब ही कॉर्बिन ने मैकइंटायर का पैर पकड़ लिया। जिसके बाद रिंग के बाहर मैकइंटायर ने कॉर्बिन का पीछा किया। जहां वुड्स भी खड़े थे।

इसके बाद पहले वुड्स ने कॉर्बिन पर और फिर मैकइंटायर ने मॉस और कॉर्बिन पर दूध डाला। रिंग के बाहर कॉर्बिन और मॉस को दूध से नहलाने के बाद मैकइंटायर मॉस को रिंग में ले आए और उन्हें एक क्लेमोर किक लगाकर पिन कर दिया और इस स्ट्रीट फाइट में अपनी टीम को जीत दिला दी।

 

 

 

Share This: