WWE Smackdown Results Highlights: मैडकेप मॉस ने जीता आंद्रे द जाइंट बैटल रॉयल, मेन इवेंट में ड्रयू मैकइंटायर ने छीनी हैप्पी कॉर्बिन से अपनी तलवार

WWE Smackdown Results Highlights : फ्राइडे नाइट स्मैकडाउन (Friday Night Smackdown) का इस हफ्ते का एपिसोड रेसलमेनिया 38 का गो-होम एडिशन था।…

WWE Smackdown Results Highlights: मैडकेप मॉस ने जीता आंद्रे द जाइंट बैटल रॉयल, मेन इवेंट में ड्रयू मैकइंटायर ने छिनी हैप्पी कॉर्बिन से अपनी तलवार
WWE Smackdown Results Highlights: मैडकेप मॉस ने जीता आंद्रे द जाइंट बैटल रॉयल, मेन इवेंट में ड्रयू मैकइंटायर ने छिनी हैप्पी कॉर्बिन से अपनी तलवार

WWE Smackdown Results Highlights : फ्राइडे नाइट स्मैकडाउन (Friday Night Smackdown) का इस हफ्ते का एपिसोड रेसलमेनिया 38 का गो-होम एडिशन था। आज के शो की शुरुआत आंद्रे द जाइंट बैटल रॉयल (Andre the Giant Battle Royal) से हुई और वहीं आज के शो का अंत हैप्पी कॉर्बिन और मैडकैप मॉस (Happy Corbin and Madcap Moss) के टॉक से हुआ। लेकिन इन सबके अलावा और क्या हुआ आज रात स्मैकडाउन में आइए जानते हैं।

ये भी पढ़ें- WWE Wrestlemania 38 Predictions: रेसलमेनिया 38 से पहले यहां देखें सभी घोषित मैचों के संभावित विजेता, जानिए क्या हो सकता है दो रातों तक होने वाले इस पीपीवी का रिजल्ट

WWE Smackdown Results Highlights: Andre The Giant Memorial Battle Royal

 

फ्राइडे नाइट स्मैकडाउन के आज के शो की शुरुआत आंद्रे द जाइंट मेमोरियल बैटल रॉयल से होती है। जहां आंद्रे द जाइंट पर एक वीडियो पैकेज दिखाया जाता है और इसी बीच सभी सुपरस्टार्स रिंग में आते हैं। जिसमें एनएक्सटी चैंपियन डॉल्फ जिगलर और यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन फिन बैलर भी शामिल थे।

इसके बाद मैच शुरू होता है और अकीरा तोजावा सबसे पहले एलिमिनेट होते हैं और उसके बाद रेगी। वहीं डेमियन प्रीस्ट आर-ट्रुथ को एलिमिनेट करते हैं और वाइकिंग रेडर्स जिंदर महल को रिंग से बाहर भेजते हैं। शेल्टन बेंजामिन एक जोरदार किक लगाकर टी-बार को एलिमिनेट करते हैं और और सेड्रिक एलेक्जेंडर को एलिमिनेशन से बचाते हैं।

इसके बाद मैडकैप मॉस ड्रू गुलाक को शोल्डर ब्लॉक से नीचे ले गिराते हैं और उन्हें क्लॉथलाइन लगाकर एलिमिनेट कर देते हैं और फिर अपोलो क्रूस सेड्रिक एलेक्जेंडर को और कमांडर अजीज शेल्टन बेंजामिन को एलिमिनेट कर देते हैं।

इसके बाद कमांडर अजीज आईवर को एलिमिनेट कर देते हैं और फिर अजीज और शैंकी मिलकर एरिक को रिंग से बाहर कर देते हैं। इसी बीच शैंकी और कमांडर अजीज आपस में लड़ने लगते हैं और एक-दूसरे का रिंग से बाहर निकालने की कोशिश करने लगते हैं। लेकिन तब ही सभी सुपरस्टार्स मिलकर शैंकी और अजीज को रिंग से बाहर निकाल देते हैं।

शैंकी और अजीज के एलिमिनेट होने बाद फिन बैलर डेमियन प्रीस्ट को एलिमिनेट कर देते हैं और वहीं जिगलर टॉमासो सिआम्पा को एक सुपरकिक लगाकर टॉप रोप से बाहर गिरा देते हैं। इसके बाद बैलर, जिगलर, रूड और मॉस अंतिम चार प्रतियोगी रिंग में बाकी रह जाते हैं।

इसके बाद जिगलर और रूड मिलकर बैलर को बाहर निकालने की कोशिश करते हैं। जिसका फायदा उठाते हुए मॉस जिगलर और रूड को एलिमिनेट कर देते हैं और फिर बैलर को भी रिंग से बाहर करके इस आंद्रे द जाइंट बैटल रॉयल को जीत लेते हैं।

WWE Smackdown Results Highlights: Intercontinental Championship Triple Threat Match

 

इस मैच की शुरुआत में एंजल गार्जा और हम्बर्टो कैरिल्लो ने मिलकर रिकोशे पर अटैक किया और परेशानी में डाला। लेकिन इसके बाद रिकोशे ने भी जबरदस्त वापसी करते हुए दोनों पर हमला किया। लेकिन जब रिकोशे रस्सियों से एक हाईफ्लाइंग मूव लगाने की कोशिश की तो लास लोथारियस ने उन्हें रिंग में गिरा दिया। जिससे रिकोशे काफी परेशानी में आ गए।

इसके बाद गार्जा और कैरिल्लो ने एक बार फिर से रिकोशे पर हावी होने की कोशिश की। जिसमें वह पूरी तरह से कामयाब भी रहे। लेकिन तब ही गार्जा और कैरिल्लो के बीच तनाव उत्पन्न हो गया।

जिसका फायदा उठाकर रिकोशे ने मैच में वापसी कर ली। मैच के अंतिम क्षणों में रिकोशे ने गार्जा के ऊपर एक 630 मूव लगाया और फिर कैरिल्लो पर रिकोइल लगाते हुए उन्हें पिन कर दिया और अपने चैंपियनशिप को सफलतापूर्वक रिटेन कर लिया।

WWE Smackdown Results Highlights: Sasha Banks and Naomi vs.Queen Zelina and Carmella

 

इस मैच की शुरुआत कार्मेला और साशा बैंक्स ने की। जहां कार्मेला ने शुरू में ही साशा पर हावी होती हुई नजर आईं। इसके बाद कार्मेला और क्वीन जेलिना ने बारी-बारी से एक-दूसरे को टैग देते हुए साशा पर अपना नियंत्रण बनाए रखा। लेकिन इसी बीच जब कार्मेला ने जेलिना को टैग दिया तो साशा ने जेलिना को रोलअप करते हुए नाओमी को टैग दे दिया।

जिसके बाद नाओमी ने पूरे मैच का रूख बदल दिया और वह कार्मेला और जेलिना दोनों पर हावी हो गईं। इसके बाद उन्होंने साशा को टैग दिया और फिर साशा और नाओमी ने बारी-बारी से एक-दूसरे को टैग करते हुए कार्मेला और जेलिना पर नियंत्रण प्राप्त कर लिया। मैच के अंतिम क्षणों में नाओमी ने जेलिना पर मूनसॉल्ट लगाते हुए उन्हें पिन कर दिया और इस मैच में अपनी टीम को जीत दिला दी।

ये भी पढ़ें- WWE Wrestlemania 38 Preview: यहां देखें रेसलमेनिया 38 का बिग प्रीव्यू, नाइट वन और नाइट टू के लिए घोषित मैचों के साथ-साथ लाइव स्ट्रीमिंग की भी दी गई है पूरी डिटेल्स

WWE Smackdown Results Highlights: Backstage

बैकस्टेज रोंडा राउजी का इंटरव्यू लिया जाता है। जहां वह ट्रेनिंग करती हुई नजर आती हैं। रोंडा अपने इस इंटरव्यू में शार्लेट फ्लेयर को चेतावनी देती हैं और कहती हैं कि अगर वह रेसलमेनिया में टैपआउट नहीं करेंगी तो वह उनका हाथ तोड़ देंगी।

WWE Smackdown Results Highlights: Charlotte Flair Segment

इस सेगमेंट में शार्लेट फ्लेयर रैंप पर आकर रोंडा राउजी पर निशाना साधते हुए रेसलमेनिया में अपनी जीत का दावा करती हैं और साथ ही यह भी कहती हैं कि वह रेसलमेनिया में रोंडा का बुरा हाल कर देंगी।

WWE Smackdown Results Highlights: Rick Boogs vs.Jimmy Uso

 

इस मैच के शुरू होने से पहले जब रिक बूग्स अपनी एंट्री कर रहे थे तो पैट मैकेफी टेबल पर चढ़कर बूग्स डांस कर रहे थे। लेकिन तब ही ऑस्टिन थ्योरी मैकेफी का पैर पकड़ खींच देते हैं और उन्हें गिरा देते हैं। जिसके बाद मैकेफी थ्योरी के पीछे भागने लगते हैं और थ्योरी विंस मैकमोहन के ऑफिस में चले जाते हैं। जहां गुस्से में मैकेफी विंस के ऑफिस के दरवाजे पर लात मार देते हैं।

जिसके बाद विंस गुस्से में थ्योरी के साथ बाहर आते हैं और मैकेफी को जबरदस्त तरीके से डांटने लगते हैं और साथ ही उनका मैच कैंसिल करने की भी धमकी देते हैं। इसके बाद जिमी उसो रिक बूग्स के बीच में मैच शुरू होता है। जहां रिक बूग्स शुरुआत में ही जिमी पर हावी हो जाते हैं। लेकिन जिमी ने भी जबरदस्त तरीके से वापसी की और बूग्स को परेशानी में डाल दिया।

लेकिन इसी बीच बूग्स ने जिमी को उठाकर फेंक दिया और तब ही ऑस्टिन थ्योरी भी फिर से एंट्री करते हैं और मैकेफी के ऊपर पानी को बोतल फेंक देते हैं। लेकिन जब थ्योरी बैकस्टेज भाग रहे होते हैं, तब ही फिन बैलर पीछे से आकर उन पर अटैक कर दते हैं और फिर बैलर और थ्योरी रिंग में पहुंच जाते हैं। जिसके बाद सभी सुपरस्टार्स के बीच में ब्रॉल शुरू हो जाता है और रेफरी को सभी को छुड़ाना पड़ता है।

WWE Smackdown Results Highlights: Rick Boogs Shinsuke Nakamura and Finn Balor vs Austin Theory and The Usos

इस सिक्स मैच टैग-टीम मैच की शुरुआत शिंसुके नाकामुरा और जे उसो ने की। जहां नाकामुरा शुरुआत में जे उसो पर हावी होते हुए नजर आए। लेकिन इसी बीच नाकामुरा और थ्योरी रिंग में दिखाई दिए। जहां थ्योरी ने नाकामुरा पर नियंत्रण प्राप्त करने में कामयाब रहे। इसके बाद नाकामुरा ने थ्योरी के मिड के सेक्शन पर किक लगाते हुए रिग बूग्स को टैग दे दिया।

जिसके बाद बूग्स ने थ्योरी पर अपनी ताकत का जबरदस्त प्रदर्शन किया और थ्योरी को अपने कॉर्नर में आए। इसके बाद बूग्स से फिन बैलर ने टैग लिया और फिर वह थ्योरी पर अटैक करने लगे। इसके बाद थ्योरी ने बैलर को रिंग से बाहर निकाल दिया और फिर जिमी उसो ने अनाउंस टेबल पर बैलर को एक फेस फर्स्ट लगा दिया।

इसके बाद जिमी और बैलर रिंग में लड़ते हुए नजर आए। जहां जिमी पूरी तरह से बैलर हावी थे। लेकिन जब जिमी भागते हुए दूसरे कॉर्नर से बैलर पर अपना मूव लगाने जा रहे थे तब ही बैलर सामने से हट गए। जिसके बाद जिमी और बैलर दोनों ही रिंग में गिर पड़े। लेकिन इसी बीच जिमी जे को टैग देने में कामयाब हो गए।

जिसके बाद जे रिंग में आए। लेकिन तब ही बैलर ने ड्रॉप किक लगाते हुए नाकामुरा को टैग दे दिया और वहीं जे ने थ्योरी को टैग दे दिया। जिसके बाद नाकामुरा पूरी तरह से थ्योरी पर हावी हो गए। इस बीच जब नाकामुरा थ्योरी को पिन करने वाले थे,तब ही उसोस रिंग में आ गए और उन्होंने नाकामुरा पर सुपर किक लगाई और रिक बूग्स को स्टील स्टेप्स पर दे मारा।

इसके बाद नाकामुरा ने बैलर को टैग दिया। जहां बैलर ने रिंग के बाहर सभी पर रस्सियों के ऊपर से एक जबरदस्त मूव लगाया। लेकिन जब वह थ्योरी पर कू डी गा लगाने जा रहे थे, तब ही उसोस ने उनका पैर पकड़कर खींच लिया। जिसका फायदा उठाते हुए थ्योरी ने बैलर पर फिनिशिंग मूव लगाया और उन्हें पिन करते हुए इस मैच को जीत लिया।

WWE Smackdown Results Highlights: Happy Talk Show
आज रात का मेन इवेंट हैप्पी टॉक के साथ हुआ। जहां हैप्पी कॉर्बिन के स्पेशल गेस्ट मैडकैप मॉस थे। इस सेगमेंट मे मैडकैप मॉस अपनी आंद्रे द जाइंट बैटल रॉयल जीत के बारे में बात करते हैं। जिस पर कॉर्बिन कहते हैं कि मुझे पता था तुम जीतोगे क्योंकि तुम मेरे शिष्य हो। इसके बाद वह अपनी उपलब्धियों को गिनवाने लगते हैं।

इसके बाद दोनों कॉर्बिन ड्रयू मैकइंटायर एक बड़ी स्क्रीन पर एक वीडियो पैकेज चलवाते हैं और बताते हैं कि उन्हें यह तलवार कैसे मिली। इस वीडियो पैकेज के खत्म होने के बाद कॉर्बिन मैकइंटायर की तलवार का मजाक बनाते हुए उसका नाम बदल देते हैं। लेकिन तब ही ड्रयू मैकइंटायर गुस्से में बाहर आते हैं। जहां रैंप पर मॉस उन पर हमला करने की कोशिश करते हैं। लेकिन उल्टा मैकइंटायर ही मॉस पर अटैक कर देते हैं।

इसके बाद मैकइंटायर रिंग में स्टील चेयर लेकर जाते हैं और उसे कॉर्बिन पर फेंककर अपनी तलवार वापस ले लेते हैं। जिसके बाद कॉर्बिन रिंग से बाहर भाग जाते हैं और रिंग के अंदर मैकइंटायर सभी चीजों को तोड़ने लगते हैं। वह रिंग के अंदर लगी मेज पर तलवार से वार करके उसके दो टूकड़े कर देते हैं।

WWE और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें

Share This: