WWE Raw Results Highlights: द जजमेंट डे ने किया बैकस्टेज मिस्टीरियोस पर बुरी तरह से अटैक, बेकी लिंच ने की नो होल्ड्स बार्ड मैच में असुका पर शानदार जीत हासिल

WWE Raw Results Highlights : मंडे नाइट रॉ (Monday Night RAW) का इस हफ्ते का एपिसोड मनी इन द बैंक (Money in…

WWE Raw Results Highlights: द जजमेंट डे ने किया बैकस्टेज मिस्टीरियोस पर बुरी तरह से अटैक, बेकी लिंच ने की नो होल्ड्स बार्ड मैच में असुका पर शानदार जीत हासिल
WWE Raw Results Highlights: द जजमेंट डे ने किया बैकस्टेज मिस्टीरियोस पर बुरी तरह से अटैक, बेकी लिंच ने की नो होल्ड्स बार्ड मैच में असुका पर शानदार जीत हासिल

WWE Raw Results Highlights : मंडे नाइट रॉ (Monday Night RAW) का इस हफ्ते का एपिसोड मनी इन द बैंक (Money in the Bank)का फॉलआउट एडिशन था। जो सैन डिएगो में पेचांगा एरिना से लाइव हुआ। अगर आज के इस शो की बात करें तो आज के शो की शुरुआत बॉबी लैश्ले (Bobby Lashley) के सेगमेंट से हुआ और वहीं रेड ब्रांड के इस शो का अंत बेकी लिंच बनाम असुका (Becky Lynch vs. Asuka) के नो होल्ड्स बॉर्ड मैच (No Holds Barred Match) से हुआ।

ये भी पढ़ें- WWE SummerSlam 2022: समरस्लैम में Happy Corbin करेंगे Pat McAfee का सामना, डब्ल्यूडब्ल्यूई ने किया दोनों के बीच मैच ऑफिशियल

WWE Raw Results Highlights: Bobby Lashley Segment

मंडे नाइट रॉ के आज रात के शो की शुरुआत नए यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन बॉबी लैश्ले ने की। जहां उन्होंने रिंग में आकर प्रोमो कट किया। जहां उन्हें फैंस के द्वारा जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली। लैश्ले ने इस सेगमेंट में अमेरिका एक स्वंतत्रता दिवस और खुद के चैंपियन बनने के बारे में बात की। लेकिन इसके बाद थ्योरी ने आकर उन्हें बाधित किया औ फिर से चैंपियनशिप प्राप्त करने का दावा किया।

इसके साथ ही उन्होंने यह भी बताया की वह समरस्लैम में ब्रॉक लेसनर या रोमन रैंस पर अपना कॉन्ट्रैक्ट कैश इन करेंगे। इसके बाद उन्होंने अपना ब्रीफकेस से लैश्ले पर फेंका। जिसकी वजह से बॉबी का ध्यान भटक गया और फिर थ्योरी ने उसी ब्रीफकेस से लैश्ले पर अटैक किया। लेकिन इसी बीच बॉबी ने वापसी करते हुए थ्योरी को एक हाथ से उठाकर रिंग में फेंक दिया।

WWE Raw Results Highlights: Backstage

 

रे और डोमिनिक मिस्टीरियो ने बैकस्टेज द जजमेंट डे के खिलाफ अपनी जीत का दावा किया।

WWE Raw Results Highlights: The Mysterios vs. The Judgement Day

 

इस मैच के शुरू होने से पहले ही फिन बैलर और डेमियन प्रीस्ट ने पीछे से आकर रे और डोमिनिक पर अटैक कर दिया। लेकिन जब यह मैच शुरू हुआ तो दोनों ही टीमों के बीच काफी कड़ी टक्कर देखने को मिली। इस मुकाबले में ज्यादातर जजमेंट डे ही द मिस्टीरियोस पर हावी रही।

लेकिन मिस्टीरियोस ने भी मैच में जबरदस्त प्रदर्शन किया। लेकिन मैच के अंतिम क्षणों में प्रीस्ट ने रेफरी का ध्यान भटका दिया।जिसका फायदा उठाकर फिन बैलर ने रे पर स्टील चेयर से अटैक करने की कोशिश की। लेकिन रे फिन के अटैक करने से पहले ही नाटक करते हुए रिंग में गिर गए।

जिसकी वजह से रेफरी को लगा की फिन ने उन पर स्टील चेयर से वार किया है। इसके बाद रेफरी ने द जजमेंट डे को डिस्क्वालिफाई कर दिया और इस तरह से द मिस्टीरियोस इस मुकाबले को जीत गए।

WWE Raw Results Highlights: Backstage

 

द मिज ने बैकस्टेज लोगन पॉल को उनके साथ टैग-टीम में काम करने का ऑफर दिया और अगर पॉल इसे स्वीकार नहीं करते तो मिज उनकी बुरा हाल कर देंगे। इसके बाद उन्होंने आज रात एजे स्टाइल्स को हराने का दावा किया।

WWE Raw Results Highlights: Backstage

 

बैकस्टेज स्ट्रीट प्रॉफिट्स और अल्फा एकेडमी का एक सेगमेंट दिखाया गया। जहां एंजलो डॉकिंस और ओटिस के बीच एक हॉटडॉग खाने की प्रतियोगिता की घोषणा हुई।

WWE Raw Results Highlights: Backstage

 

बैकस्टेज फिन बैलर और डेमियन प्रीस्ट को रे और डोमिनिक मिस्टीरियो पर अटैक करते हुए देखा गया। जहां रेफरी ने आकर उन्हें रोका।

WWE Raw Results Highlights: Aj Styles vs. The Miz

 

एजे स्टाइल्स और द मिज के बीच का यह मैच काफी शानदार रहा। क्योंकि इस मैच में दोनों ही सुपरस्टार्स ने एक-दूसरे पर अपना गुस्सा निकालने की कोशिश की। इस मैच में एजे को फैंस का जबरदस्त साथ मिल रहा था। लेकिन मिज ने भी इस मुकाबले में एजे को कड़ी टक्कर दी।

मैच के अंतिम क्षणों में एजे ने मिज को एक फेनोमेनल फोरऑर्म लगाया और मिज को पिन करते हुए इस मुकाबले को जीत लिया। लेकिन जब एजे अपनी जीत का जश्न मना रहे थे, तब ही सिआम्पा ने पीछे से आकर उन पर अटैक कर दिया। लेकिन जब एजे ने सिआम्पा पर अटैक करने की कोशिश की तो मिज ने इसका फायदा उठाकर उन्हें एक स्कल क्रशिंग फिनाले लगा दिया।

WWE Raw Results Highlights: Liv Morgan Segment

 

इस सेगमेंट में लिव मॉर्गन ने अपनी जीत के लिए फैंस क धन्यवाद दिया। लेकिन जब वह अपनी बात कर रही थीं, तब ही अचानक ने नताल्या ने एंट्री करते हुए कहा कि उन्होंने रोंडा को चोटिल किया था और इसी वजह से लिव अपना कॉन्ट्रैक्ट रोंडा पर कैश इन कर सकी थीं। इसके बाद उन्होंने लिव से एक मैच की मांग की।

जिसे लिव ने स्वीकार कर लिया। लेकिन तब ही कार्मेला की एंट्री हुई और उन्होंने भी लिव और अपनी स्टोरीलाइन को स्मैकडाउन में आगे बढ़ाने के लिए कहा। इसके बाद कार्मेला और नताल्या ने मिलकर मॉर्गन पर अटैक कर दिया। लेकिन तब ही बियांका बिलेयर ने आकर मॉर्गन को बचा लिया और फिर एडम पीयर्स ने एक टैग-टीम मैच का ऐलान कर दिया।

WWE Raw Results Highlights: Liv Morgan and Bianca Belair vs. Carmella and Natalya

 

यह मैच एक बहुत ही शानदार मैच था।जिसमें दोनों ही विमेंस चैंपियन की जबरदस्त परफॉर्मेंस देखने को मिली। हालांकि कार्मेला और नताल्या ने भी लिव और बियांका को कड़ी टक्कर दी।

लेकिन मैच के अंतिम क्षणों में लिव ने नताल्या पर अपना फिनिशिंग मूव ओब्लिवियन लगाकर उन्हें पिन कर दिया और इस मैच में अपनी टीम को जीत दिला दी।

WWE Raw Results Highlights: Backstage

 

बैकस्टेज स्ट्रीट प्रॉफिट्स का एक सेगमेंट देखने को मिला। जिसमें वीर महान, मुस्तफा अली, डैना ब्रुक, अल्फा अकेडमी, ओमोस, ईजेकिल, सैथ रॉलिंस भी नजर आए थे। इस सेगमेंट में ईजेकिल गलती से सैथ पर सॉस गिरा देते हैं। जिसकी वजह से सैथ खुश नजर नहीं आते

WWE Raw Results Highlights: Seth Rollins vs. Ezekiel

 

ईजेकिल और सैथ के बीच का यह मैच काफी शानदार रहा। जहां दोनों ही सुपरस्टार्स के जबरदस्त मूव्स भी देखने को नहीं मिले। इस मुकाबले में ईजेकिल ने सैथ को काफी कड़ी टक्कर दी। लेकिन मैच के अंतिम क्षणों में सैथ ने ईजेकिल को स्टॉम्प लगाकर पिन कर दिया और इस मैच में जीत हासिल कर ली।

इस मैच के बाद जब सैथ वापस बैकस्टेज जाने लगे तो वह एक बार फिर से रिंग में ईजेकिल को स्टॉम्प लगाने के लिए आए। लेकिन अचानक से रिडल ने रिंग में आकर सैथ को आरकेओ लगाते हुए ईजेकिल को बचा लिया।

ये भी पढ़ें- WWE Summerslam 2022 Matches: समरस्लैम में Roman Reigns करेंगे लास्ट मैन स्टैंडिंग मैच में इस सुपरस्टार के खिलाफ अपने टाइटल्स डिफेंड, डब्ल्यूडब्ल्यूई ने किया मैच ऑफिशियल

WWE Raw Results Highlights: Six Men Tag Team Match
इस मैच की शुरुआत एंजलो डॉकिंस और थ्योरी ने की। जहां डॉकिंस ने थ्योरी को एक एंज्यूगिरी लगाकर पिन करने की कोशिश की। लेकिन इसके बाद थ्योरी ने चाड गेबल को टैग दे दिया और फिर गेबल ने डॉकिंस के पैर पर हमला करनाा शुरू कर दिया और उन्हें एंकल लॉक लगा दिया। लेकिन जल्द ही डॉकिंस मोंटेज फोर्ड को टैग देने में कामयाब रहे।

जिसके बाद फोर्ड ने गेबल पर पूरी तरह से नियंत्रण प्राप्त कर लिया। इसी बीच थ्योरी भी बीच में आ गए। जिसके बाद फोर्ड और लैश्ले ने दोनों ने थ्योरी और गेबल पर हेमर जैक लगा दिया। इसके बाद डॉकिंस रिंग के अंदर से थ्योरी और गेबल पर कूद पड़े। लेकिन इसके बाद ओटिस और फोर्ड रिंग में नजर आए। जहां ओटिस ने पूरी तरह से फोर्ड पर कंट्रोल प्राप्त कर लिया। इसके बाद ओटिस ने थ्योरी को टैग दिया।

जिसके बाद थ्योरी फोर्ड पर हावी हो गए। लेकिन फोर्ड ने उन्हें एक डीडीटी लगा दी। लेकिन जैसे ही वह डॉकिंस को टैग देने वाले थे, तब ही गेबल ने पीछे से आकर उनका पैर पकड़कर खींच लिया। लेकिन इसके बाद फोर्ड लैश्ले को टैग देने में कामयाब रहे। जिसके बाद लैश्ले ने गेबल की रिंग में हालत खराब कर दी। वहीं डॉकिंस ने थ्योरी को धक्का दे दिया। जो अनाउंस टेबल पर जाकर गिरे।

लेकिन इसी बीच रिंग में लैश्ले ने ओटिस को पहले एक स्पीयर लगाया और फिर फोर्ड ने ओटिस पर एक फ्रॉग स्पलैश लगाया। लेकिन इसके बाद गेबल ने रिंग में लैश्ले और फोर्ड को संभाला और फिर लैश्ले को पिन करने की कोशिश की। लेकिन लैश्ले ने गेबल को स्पीयर लगाकर पिन कर दिया और इस सिक्स मैन टैग-टीम मैच को जीत लिया।

WWE Raw Results Highlights: Backstage

बैकी लिंच का बैकस्टेज इंटरव्यू लिया जाता है। जहां वह अपनी सभी हार का कारण असुका को बताती हैं और कहती हैं कि वह रॉ विमेंस चैंपियन बनने की हकदार थीं। लेकिन आज रात वह असुका से निपटेंगी।

WWE Raw Results Highlights: Fourth July Celebration

 

इस सेगमेंट में आर ट्रूथ अंकल सेम बनकर आते हैं। जहां वह ऑडियंस को यूएसए के नारे लगाने के लिए कहते हैं। इसके बाद वह अमेरिका के बहादुर नायको का सम्मान करने के लिए ऑडियंस को प्रोत्साहित करते हैं।

इसके बाद ट्रूथ “संविधान” को पढ़ते हैं। लेकिन तब ही लुडविग कैसर उन्हें बाधित कर देते हैं, जो गंथर का परिचय देते हैं। जिसके बाद गंथर रिंग में आकर अंकल सेम को धमाकते हैं और फिर गंथर और आर ट्रूथ का मैच होता है।

WWE Raw Results Highlights: Gunther vs. R Truth

 

इस मैच की शुरुआत में ही गंथर आर ट्रूथ को एक बिग बूट लगा देते हैं। जिसके बाद ट्रूथ वापसी की कोशिश करते हैं। लेकिन उन्हें गंथर के द्वारा एक लारियाट लगा दिया जाता है। इसके बाद गंथर ट्रूथ को एक पावरबॉम्ब लगाते हैं और इस मैच को बड़ी ही आसानी से जीत लेते हैं।

WWE Raw Results Highlights: Asuka vs. Becky Lynch No Holds Barred Match

 

इस मैच के शुरू होने से पहले ही बेकी लिंच ने रिंग के नीचे से एक टेबल निकाल ली और वहीं असुका ने भी ट्रेश केन को लेकर रिंग में आईं। इसके बाद जैसे ही असुका रिंग में पहुंची वैसे ही बेकी ने उन पर स्टील चेयर से अटैक करने की कोशिश की। लेकिन असुका इससे बच गईं और उन्होंने ही बेकी पर स्टील चेयर से अटैक कर दिया। इसके बाद असुका ने स्टील चेयर को रिंग के बीच में लगाकर बेकी की सिर उस पर मारना चाहा। लेकिन बेकी इससे बच गईं।

लेकिन इसके बाद असुका ने बेकी एक ड्रॉप किक लगाई और फिर उनका सिर स्टील चेयर पर दे मारा। इसके बाद दोनों विमेंस सुपरस्टार्स एप्रन पर नजर आईं। जहां रिंग के बाहर बेकी ने असुका को स्टील चेयर पर फेंक दिया। लेकिन तब ही असुका ने बेकी पर हीप अटैक किया। जिसके बाद दोनों बैरिकेड को तोड़ते हुए टाइम कीपर एरिया में जाकर गिर गईं।

इसके बाद लिंच असुका को स्टील चेयर के बीच में लेटाकर उन पर चेयर शॉट लगाती हैं। लेकिन इसके बाद कुर्सियों के बीच से उठती हैं और रिंग के बीच रखी कुर्सियों पर बेकी को एक सुपलेक्स लगाने की तैयारी करती हैं। असुका बेकी के सिर पर ट्रेश केन को रखकर उस पर किक लगाने लती हैं और फिर उन्हें टॉप रोप से एक ड्राइविंग ड्रॉपकिक लगाती हैं।

इसके बाद असुका रिंग के नीचे से एक और टेबल को बाहर निकालती हैं। लेकिन तब ही बेकी आकर उन पर हमला कर देती है और फिर रिंग में जाकर उस टेबल को सेट करने लगती हैं। इसके बाद दोनों एक-दूसरे को उस टेबल पर फेंकने की कोशिश करती हैं। लेकिन कोई भी कामयाब नहीं हो पाता और फिर असुका रिंगे के नीचे से एक छाता निकाल लाती हैं और लिंच पर उससे हमला करने लगती हैं।

इसके बाद असुका टॉप रोप पर चढ़ जाती हैं। लेकिन बेकी उन्हें पकड़ लेती हैं और फिर वह असुका को टॉप रोप से टेबल पर एक मैनहैंडल स्लैम लगा देती हैं और उन्हें पिन करते हुए इस नो होल्ड्स बार्ड मैच को जीत लेती हैं।

WWE और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें

Share This: