WWE Raw Results Highlights: बॉबी लैश्ले ने की मंडे नाइट रॉ में शानदार वापसी, रैंडी ऑर्टन और रिडल ने स्ट्रीट प्रॉफिट्स को RKO लगाकर किया शो का अंत

WWE Raw Results Highlights & Live Streaming:  मंडे नाइट रॉ (Monday Night RAW) का इस हफ्ते का शो रेसलमेनिया 38 का गो-होम…

WWE Raw Results Highlights: बॉबी लैश्ले ने की मंडे नाइट रॉ में शानदार वापसी, रैंडी ऑर्टन और रिडल ने स्ट्रीट प्रॉफिट्स को RKO लगाकर किया शो का अंत
WWE Raw Results Highlights: बॉबी लैश्ले ने की मंडे नाइट रॉ में शानदार वापसी, रैंडी ऑर्टन और रिडल ने स्ट्रीट प्रॉफिट्स को RKO लगाकर किया शो का अंत

WWE Raw Results Highlights & Live Streaming:  मंडे नाइट रॉ (Monday Night RAW) का इस हफ्ते का शो रेसलमेनिया 38 का गो-होम एडिशन था। जो पेनसिल्वेनिया के पिट्सबर्ग में पीपीजी पेंट्स एरिना से लाइव हुआ। अगर आज के शो की बात करें तो आज के शो की शुरुआत ब्रॉक लेसनर (Brock Lesnar) के सेगमेंट से हुई और वहीं आज के शो का अंत आरके-ब्रो (Rk-Bro) के स्ट्रीट प्रॉफिट्स (Street Profits) को आरकेओ लगाने से हुआ। लेकिन इन सबके अलावा और क्या हुआ आज रात रॉ में आइए जानते हैं…

ये भी पढ़ें- WWE Smackdown Preview: अगले हफ्ते स्मैकडाउन में होगा ANDRE THE GIANT BATTLE ROYAL, साथ ही Ricochet भी करेंगे ट्रिपल थ्रेट मैच में अपना टाइटल डिफेंड

WWE Raw Results Highlights: Brock Lesnar Segment

 

मंडे नाइट रॉ के आज के एपिसोड की शुरुआत ब्रॉक लेसनर से होती है। वह पिट्सबर्ग को बधाई देते हैं और रॉ में सभी का स्वागत किया। इसके बाद वह कहते हैं कि वह रोमन रैंस को सुपलेक्स सिटी ले जाएंगे। इसके बाद उन्होंने स्टीव ऑस्टिन का भी जिक्र किया और रेसलमेनिया 38 में अपनी जीत का दावा किया।

इसके बाद उन्होंने कहा कि वह रोमन की हालत खराब कर देंगे। जहां से उन्हें भागने या बचने का कोई मौका नहीं मिलेगा। इसके बाद ब्रॉक कहते हैं कि वह दो वर्ल्ड टाइटल के साथ रेसलमेनिया के अंत में खड़ें होंगे।

WWE Raw Results Highlights: The Miz vs. Rey Mysterio

द मिज ने अपने इस मैच से पहले रे मिस्टीरियो के बारे में काफी कुछ कहा। इसके बाद उन्होंने लोगन पॉल का लूचाडोर कहकर परिचय कराया। जहां वह रे मिस्टीरियो का मास्क पहनकर रिंग में आए। इसके बाद द मिस्टीरियोस रिंग में आए। जहां डोमिनिक ने गुस्से में आकर मिज पर अटैक कर दिया और वहीं रे लोगन के पीछे चले गए। जिसके बाद रेफरी ने डोमिनिक को रिंगसाइड से बैन कर दिया।

इसके बाद द मिज और रे मिस्टीरियो के बीच में मैच शुरू हुआ। जहां रे मिज पर हावी होते हुए नजर आए।लेकिन लोगन पॉल रे का ध्यान भटका रहे थे। जिसका फायदा द मिज ने उठाया। इस दौरान यह मैच रिंग के बाहर भी गया। जहां द मिज ने रे को डीडीटी भी लगाई। इसके बाद यह मैच रिंग के अंदर गया। जहां रे ने द मिज को रोलअप करके पिन कर दिया और इस मैच को जीत लिया।

इस मैच के खत्म होने के बाद डोमिनिक रिंग में आए और उन्होंने लोगन पॉल पर हमला कर दिया। लेकिन जब रे और डोमिनिक उन पर डबल 619 लगाने जा रहे थे तो उन्होंने खुद को इससे बचा लिया और रिंग के बाहर भाग गए। लेकिन रे ने उनसे अपना मास्क छीन लिया। इसके बाद डोमिनिक और रे ने द मिज पर डबल 619 लगाई और फिर फ्रॉग स्पलैश भी लगाया।

WWE Raw Results Highlights: Seth Rollins Video Footage

 

रॉ में आज रात सैथ रॉलिंस का एक वीडियो फुटेज दिखाया गया। जिसमें वह विंस मैकमोहन के साथ दिखाई दे रहे थे। जहां मैकमोहन ने कहा की सैथ के बिना रेसलमेनिया नहीं हो सकती। जिसके बाद उन्होंने सैथ के मैच की घोषणा कर दी। लेकिन साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि सैथ को रेसलमेनिया में ही पता चलेगा कि उनका चैलेंजर कौन होगा। जिसके बाद सैथ काफी खुश नजर आए और विंस की टेबल पर चढ़कर नाचने लगे और अजीब से हरकते करने लगे।

WWE Raw Results Highlights: Omos vs. The The Viking Raiders

 

इस मैच की शुरुआत एरिक और ओमोस ने की। जहां एरिक ओमोस को बिल्कुल भी टक्कर नहीं दे पाए। इसी दौरान ओमोस ने एप्रन पर खड़े एरिक को एक किक लगा दी। जिसकी वजह से वह रिंग से बाहर हो गए। इसके बाद आईवर अपने पार्टनर को देखने के लिए उनके पास चले गए। लेकिन इसी बीच रेफरी 10 काउंट कर रहे थे और एरिक रिंग में न आने के वजह से ओमोस काउंट आउट से इस मैच को जीत गए।

लेकिन इस मैच के खत्म होने के बाद आईवर रिंग में आने की कोशिश करने लगे। लेकिन ओमोस ने एक किक लगाते हुए रिंग में आने नहीं दिया। इसके बाद रिंग में ओमोस का इंटरव्यू लिया जाता है। जहां ओमोस कहते हैं कि कोई भी उनका सामना नहीं कर सकता और तब ही बॉबी लैश्ले का म्यूजिक हिट होता है और वह रॉ में अपनी शानदार वापसी करते हुए रिंग में आते हैं। जिसके बाद ओमोस बॉबी पर अटैक कर देते हैं और 2 से 3 बार बॉबी को कॉर्नर भेज देते हैं। लेकिन अंत में बॉबी ओमोस को ह्यूज टैकल देकर गिरा देते हैं। जिसके बाद ओमोस रिंग से बाहर चले जाते हैं।

WWE Raw Results Highlights: Backstage

 

बैकस्टेज रेजी डाना ब्रुक को प्रपोज करते हैं। लेकिन तब ही टमीना डाना को पिन करने की कोशिश करती हैं। लेकिन रेगी डाना को बचाने में कामयाब हो जाते हैं।

इसके बाद अकीरा टोजावा भी टमिना को प्रपोज करते हुए रिंग पहनाने की कोशिश करते हैं और मुश्किल से टमिना को रिंग पहना पाते हैं।

WWE Raw Results Highlights: Roman Reigns Segment

 

इस सेगमेंट में रोमन रैंस एक रेड कलर की जैकेट पहने हुए पॉल हेमैन और द उसोस के साथ रिंग में आए। जहां सबसे पहले उन्होंने पिट्सबर्ग की ऑडियंस को उन्हें स्वीकार करने के लिए कहा। इसके बाद उन्होंने कहा कि वह ब्रॉक का बुरा हाल कर देंगे। इसके बाद रोमन ने कहा कि वह अभी तक रेसलमेनिया में लेसनर को हरा नहीं पाए हैं। जिसकी वजह से उन्हें गुस्सा भी आता है।

इसके बाद रोमन ने कहा कि उन्होंने लेसनर के एडवोकेट को उनसे छीन लिया और उनके सबसे ज्यादा दिनों तक चैंपियन बनने के रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया। रैंस ने आगे कहा कि वह रेसलमेनिया ने ब्रॉक की चैंपियनशिप उनसे ले लेंगे और साथ ही उन्होंने कहा कि अब यह व्यक्तिगत होने वाला है।

WWE Raw Results Highlights: 8 Women’s Tag Team Match

 

इस मैच की शुरुआत लिव मॉर्गन और नताल्या ने की। जहां लिव नताल्या पर हावी होती हुई नजर आई। इसके बाद लिव ने रिया रिप्ले को टैग दिया। जिन्होंने नताल्या पर अपना काम करने के बाद नाओमी को टैग दिया। लेकिन नाओमी को टैग मिलने के बाद नताल्या उन्हें अपने कॉर्नर में ले जाने में कामयाब रहीं।

जहां पहले शायना और फिर क्वीन जेलिना ने टैग लेकर नाओमी पर अटैक किया। लेकिन इसके बाद नाओमी जेलिना को अपने कॉर्नर में ले जाने में कामयाब रहीं। जहां साशा ने उनसे टैग लेकर जेलिना को पिन करने की कोशिश की। लेकिन कार्मेला ने उन्हें बचा लिया। जिसके बाद रिंग में ब्रॉल छिड़ गया।

इसी बीच जब साशा कार्मेला को बैक स्टेपर लगाने जा रही थीं, तब ही जेलिना ने उन्हें बाहर खींच लिया और बेरिकेड्स पर पटक दिया और उन्हें एक नी ड्रॉप लगा दी। इसके बाद रिंग में साशा और कार्मेला लड़ती हुई नजर आईं। जहां कार्मेला पूरी तरह से साशा पर हावी थीं। एक समय पर साशा ने अपनी टीम को टैग देने की कोशिश की। लेकिन कार्मेला ने शायना टैग दे दिया और शायना ने बैंक्स को अपनी टीम को टैग देने से रोक दिया।

लेकिन इसके बाद शायना बॉस्जलर ने रिंग के बाहर कार्मेला पर हमला कर दिया। जिसका फायदा उठाकर साशा अपनी टीम को टैग देने में कामयाब हो गईं और फिर सभी ने जेलिना पर अपने मूव लगाए। लेकिन अंत में रिया रिप्ले ने रिप्टाइड लगाकर जेलिना को पिन कर दिया और इस मैच में जीत हासिल कर ली।

WWE Raw Results Highlights: Kevin Owens

केविन ओवेंस ने अपने इस सेगमेंट में कहा कि उन्होंने स्टीव ऑस्टिन को पिछले हफ्ते एक शानदार ट्रिब्यूट दिया था। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि उनका केओ शो रेसलमेनिया का मेन इवेंट होगा। जिसमें स्टोन कोल्ड नहीं बल्कि स्टीव ऑस्टिन आने दिखाई देंगे। ओवंस ने आगे कहा कि वह सिर्फ बात करने आएंगे और लड़ने से बचेंगे, साथ ही उन्होंने ऑस्टिन की हालत खराब करने की बात कही और अंत में यह कहकर इस सेगमेंट को खत्म कर दिया कि उनका स्टनर ऑस्टिन से बेहतर है।

 

ये भी पढ़ें- WWE News: डब्ल्यूडब्ल्यूई में एलेक्सा के प्ले ग्रांउड को बनाने के लिए ALEXA BLISS ने दिया TRIPLE H को धन्यावाद, ट्वीट करके द गेम के लिए लिखा ये भावुक संदेश

WWE Raw Results Highlights: Austin Theory vs. Ricochet

 

इस मैच की शुरुआत में ही ऑस्टिन थ्योरी ने रिकोशे पर हमला कर दिया। लेकिन रिकोशे ने भी शानदार वापसी करते हुए थ्योरी पर नियंत्रण प्राप्त कर लिया। लेकिन जब रिकोश थ्योरी को एक एनज्यूगिरी लगाकर टॉप रोप पर चढ़ रहे थे तब ही थ्योरी ने रस्सियों को हिला दिया और फिर रिकोशे को अपने कंधों पर उठाकर अपना फनिशिंग मूव लगाकर पिन कर दिया और इस मैच में एक आसान जीत हासिल कर ली। इसके बाद थ्योरी रिकोशे के साथ सेल्फी लेकर रिंग से चले गए।

WWE Raw Results Highlights: Bianca Belair Segment

इस सेगमेंट में बियांका बिलेयर रिंग में आती हैं। जहां वह माइक लेकर बोलने की कोशिश करती हैं। लेकिन उन्हें बोलने में परेशानी हो रही थी। जिसके बाद वह कहती हैं। बेकी पिछले हफ्ते तुमने कहा था कि तुम टाइटल नहीं छोड़ सकती। इसके बाद वह कहती हैं कि तुमने मुझे रेसलमेनिया ने बाहर करने की पूरी कोशिश की। लेकिन अब मैं सिर्फ एक हफ्ते दूर हूं रेसलमेनिया से।

तुमने बहुत सारे हथकंडे अपना लिए। मुझ पर अटैक किया। मेरी गर्दन को तोड़ने की कोशिश की। लेकिन मेरे हौंसले को नहीं तोड़ पाई। तुम कुछ भी ऐसा नहीं कर सकती। जिससे मेरा हौंसला टूट जाए और मैं दावा करती हूं के रेसलमेनिया में रॉ विमेंस चैंपियनशिप जीतकर ही रहूंगी।

बियांका जब अपनी बात कह ही रही थीं, तब ही बेकी लिंच का म्यूजिक हिट होता है और वह पीछे से एक स्टील चेयर रिंग में दाखिल होती हैं। लेकिन बियांका उन्हें देख लेती हैं। जिसके बाद दोनों के बीच में विवाद शुरू हो जाता है। लेकिन बेकी स्टील चेयर शॉट लगाकर बियांका को रिंग में धाराशायी कर देती हैं।

इसके बाद बेकी एक कैंची से बियांका की चोटी को काटने की कोशिश करती हैं। लेकिन बियांका उन्हें अपने कंधों पर उठाकर दो बार केओडी लगा देती हैं। इसके बाद बियांका उसी कैंची से बेकी के बालों को काट देती हैं। जिसके बाद ऑफिशियल रिंग में आकर बेकी को बियांका से छुड़ाने की कोशिश करते हैं।

WWE Raw Results Highlights: Drew McIntyre vs. Happy Corbin and Madcap Moss

 

यह मैच जैसे ही शुरू हुआ वैसे ही ड्रयू मैकइंटायर हैप्पी कॉर्बिन पर हावी हो गए। इसके बाद कॉर्बिन ने मैडकैप मॉस को टैग दे दिया और रिंग के बाहर भाग गए।

जिसके बाद ड्रयू ने मॉस को रिंग के अंदर खींच लिया और क्लेमोर लगाते हुए आसानी से पिन कर दिया। लेकिन इस मैच के बाद हैप्पी कॉर्बिन ने मैकइंटायर पर अटैक कर दिया और उनकी तलवार एंजेला को लेकर रिंग से चले गए।

WWE Raw Results Highlights: Edge Segment

 

इस सेगमेंट में एज एक अंधेरे कमरे में बैठे हुए नजर आते हैं। जहां वह कहते हैं कि एज उन्हें और एजे स्टाइल्स को एक-दूसरे की जरूरत थी। एजे को खुद को युग-परिभाषित सुपरस्टार के रूप में खोजने के लिए उनकी आवश्यकता थी, जबकि एज को अपनी वर्तमान स्थिति तक पहुंचने के लिए उनकी आवश्यकता थी। इसके बाद एज का कहते हैं कि इस रविवार को रेसलमेनिया में एजे के फैसले का दिन है।

WWE Raw Results Highlights: Backstage
बैकस्टेज एजे स्टाइल्स का इंटरव्यू लिया जाता है। जहां एजे एज पर अपनी जीत का दावा करते हैं और साथ ही कहते हैं कि वह रेसलमेनिया में एज की हालत बुरी कर देंगे।

WWE Raw Results Highlights: Rk-Bro vs. The Usos

 

इस मैच के शुरू होने से पहले ही शिंसुके नाकामुरा और रिक बूग्स रिंगसाइड पर आते हैं। जिसके बाद द उसोस और आरके-ब्रो भी रिंग में आते हैं। इस मैच की शुरुआत रैंडी ऑर्टन और जिमी उसो करते हैं। जहां रैंडी रिडल को जल्द ही टैग दे देते हैं। जिसके बाद रिडल रिंग में आते हैं और रैंडी और रिडल दोनों द उसोस को आरकेओ लगाने की कोशिश करते हैं। लेकिन द उसोस दोनों से बचकर रिंग के बाहर चले जाते हैं। जहां वह नाकामुरा और बुग्स से बहस करने लगते हैं।

लेकिन तब ही रिडल और रैंडी रिंग के बाहर आते हैं और दोनों द उसोस को अनाउंस टेबल पर पटक देते हैं। इसके बाद रैंडी और जिमी रिंग में आते हैं। जहां रैंडी जिमी पर हावी होते हुए नजर आते हैं। इसके बाद रैंडी रिडल को टैग देते हैं और वह जिमी पर अपना काम जारी रखते हैं। लेकिन इसी बीच जिमी रिडल को अपने कॉर्नर पर ले आते हैं। जिसके बाद जे उसो जिमी से टैग लेते हैं। लेकिन रिडल जे को भी आसानी से संभाल लेते हैं। जिसके बाद जे रिडल को एक समोन ड्रॉप लगाकर जिमी को टैग दे देते हैं।

जिसके बाद जिमी पूरी तरह से रिडल को नियंत्रित कर लेते हैं। इसी बीच दोनों डबल टीम बनाकर रिडल पर अटैक भी करते हैं और फिर जे रिंग में आते हैं। जहां रिडल उन्हें पंच लगाकर मैच में वापसी करने की कोशिश करते हैं। लेकिन जे रिडल को अपने कॉर्नर में ले जाकर अपने भाई जिमी को टैग दे देते हैं और फिर जिमी भी ऐसा ही करते हैं। लेकिन जैसे ही जे रिंग में आते हैं, वैसे ही रिडल
उन पर अटैक करने की कोशिश करते हैं।

लेकिन जे रिडल को रिंग के बाहर निकाल देते हैं और बैरिकेड्स के पीछे फैंक देते हैं। इसके बाद दोनों रिंग में आते हैं। जहां जे पूरी तरह से नियंत्रण में होते हैं। लेकिन इसी बीच रिडल उठकर कॉर्नर में जे को एक ड्रॉप किक लगा देते हैं और रैंडी को टैग देने में कामयाब हो जाते हैं। वहीं जे भी जिमी को टैग दे देते हैं। जिसके बाद जे और रैंडी रिंग में आते हैं। जहां रैंडी पूरी तरह से मैच का रूख बदल देते हैं। इसी बीच जे उसो पीछे से आकर रैंडी को रोल अप करने की कोशिश करते हैं।

इसके बाद रैंडी मीडिल रोप से जिमी को डीडीटी लगाने की कोशिश करते हैं। लेकिन जे जिमी को पकड़ लते हैं। लेकिन तब ही रिडल जे पर मूनसॉल्ट लगा देत हैं और जैसे ही रैंडी जिमी को आरकेओ लगाने की कोशिश करते हैं, तब ही द स्ट्रीट प्रॉफिट्स आकर आरके-ब्रो पर अटैक कर देती है और फिर द उसोस भी स्ट्रीट प्रॉफिट्स के साथ मिल जाते हैं। इसके बाद रिक बूग्स और शिंसुके नाकामुरा आकर द उसोस पर अटैक कर देते हैं और उन्हें बैकस्टेज ले जाते हैं।

वहीं जब द स्ट्रीट प्रॉफिट्स रैंडी पर अपने फिनिशिंग मूव लगाने की कोशिश करते हैं, तब ही रिडल रिंग में आकर एंजलो डॉकिंस को एक आरकेओ लगा देते हैं और फिर रैंडी भी मोंटेज फोर्ड को आरकेओ लगा देते हैं। लेकिन इसके बाद एरिना में बैठ लोग फिर से आरकेओ चिल्लाने लगते हैं और फिर रैंडी फोर्ड को और रिडल डॉकिंस को एक और आरकेओ लगाते हैं।

WWE और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें

Share This: