WWE Raw Results Highlights: जॉन सीना ने की रॉ में अपनी शानदार वापसी, मेन इवेंट में पांच प्रतियोगियों को हराकर बेकी लिंच ने किया मनी इन द बैंक लिए क्वालिफाई

WWE Raw Results Highlights & Live Streaming: मंडे नाइट रॉ (Monday Night RAW) के इस हफ्ते का एपिसोड टेक्सास के लारेडो में…

WWE Raw Results Highlights: जॉन सीना ने की रॉ में अपनी शानदार वापसी, मेन इवेंट में चार प्रतियोगियों को हराकर बेकी लिंच ने किया मनी इन द बैंक लिए क्वालिफाई
WWE Raw Results Highlights: जॉन सीना ने की रॉ में अपनी शानदार वापसी, मेन इवेंट में चार प्रतियोगियों को हराकर बेकी लिंच ने किया मनी इन द बैंक लिए क्वालिफाई

WWE Raw Results Highlights & Live Streaming: मंडे नाइट रॉ (Monday Night RAW) के इस हफ्ते का एपिसोड टेक्सास के लारेडो में सैम्स ऑटो एरिना से लाइव हुआ। जो मनी इन द बैंक (Money in the bank) का गो-होम एडिशन भी था। जिसकी शुरुआत जॉन सीना (John Cena) के साथ हुई और वहीं आज के शो का अंत सिक्स विमेंस एलिमिनेशन मैच से हुआ। लेकिन इसके अलावा और क्या हुआ रेड ब्रांड में आज रात आइए जानते हैं…

ये भी पढ़ें- WWE Smackdown Preview: अगले हफ्ते स्मैकडाउन पर आएंगे मेंस एंड विमेंस लैडर मैच के सभी पार्टिसिपेट नजर, डब्ल्यूडब्ल्यूई ने की आधिकारिक घोषणा

WWE Raw Results Highlights: Backstage

 

मंडे नाइट रॉ के आज रात के शो की शुरुआत जॉन सीना के साथ हुई। जहां एरिना में उनके आने का बैकस्टेज सेगमेंट दिखाया गया और सभी सुपरस्टार्स ने उनका स्वागत किया। जिसके बाद सीना ने भी सभी को धन्यवाद दिया।

WWE Raw Results Highlights: MITB Qualifying Battle Royal

इस मनी इन द बैंक क्वालिफाइंग बैटल रॉयल में रे मिस्टीरियो, एजे स्टाइल्स, रिडल, द मिज, शिंसुके नाकामुरा,डॉल्फ ज़िगलर और वीर महान जैसे कई बड़े सुपरस्टार्स मौजूद थे। जिसमें कई टॉप मोमेंट्स देखने को मिले। इस मैच के दौरान जिंदर को शैंकी के साथ धोखा करते और उन्हें एलिमिनेट करते हुए भी देखा गया।

वहीं रे मिस्टीरियो को डॉल्फ जिगलर और द मिज ने मिलकर बाहर किया। रिकोशे के द्वारा टी बार और फिर नाकामुरा के द्वारा जिगलर को एलिमिनेट किया गया। लेकिन फिर रिडल ने नाकामुरा को बाहर निकाल दिया। वहीं एजे ने रिकोशे को बाहर कर दिया। द मिज चोट की वजह से पहले से ही रिंग बाहर थे। इस मैच के अंतिम पलों में एजे और रिडल ही रिंग के अंदर थे।

जिसके बाद दोनों ने एक-दूसरे का मुकाबला किया। मैच के दौरान एजे एप्रन पर खड़े हुए थे। जहां मिज ने उनका पैर पकड़कर उन्हें नीचे खींच लिया। जिसके वजह से वह मैच से बाहर हो गए। इसके बाद मिज रिंग में गए। जहां रिडल ने उन्हे पहले को आरकेओ लगाई और फिर टॉप रोप से बाहर करके मनी इन द बैंक के लिए अपना स्थान पक्का कर लिया।

WWE Raw Results Highlights: Backstage

 

जॉन सीना ने बैकस्टेज द स्ट्रीट प्रॉफिट्स से मुलाकात की। जहां उन्होंने द उसोस के खिलाफ उनके मैच के लिए उन्हें शुभकामनाएं दी।

WWE Raw Results Highlights: Backstage

 

डब्ल्यूडब्ल्यूई लेजेंड शॉन माइकल्स, बिग शो, डेनियल ब्रायन, ट्रिश स्ट्रैटस, बुकर टी और ट्रिपल एच ने अपने-अपने वीडियो के माध्यम से जॉन सीना की तारीफ की।

WWE Raw Results Highlights: Montez Ford vs Jey Uso

 

इस मैच की शर्त यह थी कि जो भी सुपरस्टार इस मुकाबले को जीतेगा, उसकी टीम को मनी इन द बैंक में होने वाले टैग-टीम टाइटल के लिए शर्त चुनने का मौका मिलेगा। अगर इस मुकाबले की बात करें तो यह मैच काफी शानदार रहा। जहां दोनों ही सुपरस्टार्स ने अपनी-अपनी जबरदस्त परफॉर्मेंस दी। वहीं रिंग के बाहर जिमी उसो ने भी इस मैच में दखल देने की कोशिश की।

लेकिन एंजलो डॉकिंस उन्हें रोकने में पूरी तरह से कामयाब रहे। मैच के अंतिम क्षणों में रिंग के बाहर फोर्ड ने जे पर हमला किया और फिर उन्हें रिंग में लाकर उन पर फ्रॉग स्पलैश लगाया और जे को पिन करते हुए इस मैच को जीत लिया।

WWE Raw Results Highlights: Backstage

 

बैकस्टेज फिन बैलर और डेमियन प्रीस्ट ने डॉमिनिक को उनके पिता से अलग होकर उनके साथ जुड़ने का ऑफर दिया। जिसकी वजह से रे काफी गुस्से में नजर आए और उन्होंने फिन बैलर को अगले हफ्ते एक मैच के लिए चुनौती दे दी।

WWE Raw Results Highlights: The Miz Segment
इस सेगमेंट में रिंग के अदंर द मिज का इंटरव्यू लिया जाता है। जहां उन्हें बताया जाता है कि लोगन पॉल वापसी करने की तैयारी कर रहे हैं और शायद वह अपनी वापसी पर मिज का बुरा हाल कर सकते हैं।

जिसके बाद उन्होंने कहा कि उन्हें पॉल को कोई डर नहीं और फिर उन्होंने एजे स्टाइल्स के बारे में बात करते हुए उनका बेइज्जती करनी शुरू कर दी। जिसके बाद एजे ने रिंग में आकर मिज पर अटैक कर दिया।

WWE Raw Results Highlights: AJ Styles vs. The Miz

 

एजे स्टाइल्स और द मिज के बीच यह मुकाबला काफी शानदार रहा। जहां दोनों ही सुपरस्टार्स की जबरदस्त परफॉर्मेंस देखने को मिली। लेकिन जब मैच के अंतिम क्षणों में एजे मिज को फेनोमेनल फॉरआर्म लगाने जा रहे थे।

लेकिन तब ही द मिज रिंग से बाहर भाग गए और बैकस्टेज चले गए। जिसके बाद रेफरी ने 10 काउंट्स करने शुरू कर दिए। जिसकी वजह से एजे काउंटआउट के जरिए इस मैच को जीत गए।

WWE Raw Results Highlights: Backstage

 

जॉन सीना और इजेक्यूल बैकस्टेज एक साथ दिखाई दिए। जहां इजेक्यूल सीना के साथ बात करने के बाद चले गए। लेकिन तब ही थ्योरी वहां आ गए और उन्होंने सीना का मजाक बनाना शुरू कर दिया। इसके बाद थ्योरी ने सीना के साथ सेल्फी लेनी की कोशिश की। लेकिन सीना वहां से चले गए।

WWE Raw Results Highlights: Bianca Belair Segment

 

इस सेगमेंट में बियांका बिलेयर ने कार्मेला का मजाक उड़ाते हुए कहा कि वह उनसे डरती हैं।इसके बाद बियांका ने मनी इन द बैंक में अपनी जीत का दावा किया और फिर कार्मेला को खुद का सामना करने के लिए बुलाया।

जिसके बाद कार्मेला की एंट्री हुई और उन्होंने खुद को बियांका से बेहतर बताया और फिर नईं रॉ विमेंस चैंपियन बनने का दावा करते हुए बैकस्टेज जानें लगीं। जिसके बाद बियांका अपना इंटरव्यू देने लगीं। लेकिन तब ही कार्मेला ने उन पर हमला करने की कोशिश की। जिसमें वह सफल नहीं हो पाईं।

ये भी पढ़ें- WWE SummerSlam 2022: Pat McAfee ने समरस्लैम में मैच के लिए दी इस पूर्व यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन को चुनौती, जानिए कौन है ये सुपरस्टार

WWE Raw Results Highlights: Liv Morgan vs. Alexa Bliss

 

एलेक्सा ब्लिस और लिव मॉर्गन के बीच यह मैच काफी शानदार रहा। जहां शुरुआत में एलेक्सा लिव पर हावी होती हुई नजर आईं। लेकिन इसके बाद लिव ने भी जबरदस्त तरीके से वापसी की।

लेकिन जब एलेक्सा लिव पर अपना फिनिशिंग मूव लगाने जा रही थीं, तब ही लिव ने उन्हें रोलअप कर दिया और इस मैच में जीत हासिल कर ली।

WWE Raw Results Highlights: John Cena Segment

इस सेगमेंट में विंस मैकमोहन जॉन सीना का परिचय देते हुए उन्हें रिंग में बुलाते हैं। जहां आकर सीना कहते हैं कि आज मेरा डब्ल्यूडब्ल्यूई का जन्मदिन है। वह कहते हैं कि वह ऊर्जा महसूस कर सकते हैं। इसके बाद सीना कहते हैं कि वह अपना जन्मदिन मनाने के लिए इससे बेहतर जगह के बारे में नहीं सोच सकता थे और वह खुद को मील का पत्थर नहीं मनाते क्योंकि वह भविष्य के लिए तत्पर रहते हैं।

इसके बाद सीना जोर देकर कहते हैं कि आज की रात अलग है। यह रात उनके बारे में नहीं बल्कि डब्ल्यूडब्ल्यूई यूनिवर्स के बारे में है। सीना कहते हैं कि उनकी 20वीं वर्षगांठ महत्वपूर्ण है क्योंकि प्रशंसकों ने उन्हें वह करने की अनुमति दी जो वह करते है। इसके बाद सीना ने डब्ल्यूडब्ल्यूई यूनिवर्स को धन्यवाद दिया और कहा कि ऐसा करने के लिए यह सही समय है। इसके बाद सीना अपने फैंस को धन्यवाद देते हैं। जिसके बाद थैंक्यू सीना के नारे लगाने लगते हैं।

इसके बाद सीना कहते हैं कि वह ऊर्जा और उत्साह से भरे हैं। वह आज जो भी हैं उसे बनाने के लिए सभी का धन्यवाद देते हैं। इसके बाद सीना डब्ल्यूडब्ल्यूई को उन्हें हर चीज के लिए तैयार करने के वह प्रशंसकों को श्रेय देते हैं। इसके बाद सीना कहते हैं कि उनकी इस यात्रा ने उन्हें बहुत कुछ सिखाया है और जब भी वे रिंग में कदम रखते हैं तो डब्ल्यूडब्ल्यूई यूनिवर्स का उन्हें बहुत प्यार मिलता है।

सीना कहते हैं कि वह 45 वर्ष के है और नहीं जानते कि हर कोई उन्हें आगे कब देखेगा, यही वजह है कि वह कहना चाहते है कि वह क्या करने वाले है और यह कभी भी एक व्यक्ति के बारे में नहीं है, बल्कि सभी के बारे में है। इसके बाद सीना फैंस से अनुरोध करते हैं कि वे अपना काम करते रहें और अपनी आवाज बुलंद करते रहें। सीना टेक्सास की भीड़ को खुश करने के लिए कहते हैं कि वे अभी शुरुआत कर रहे हैं, वे एक साथ हैं और वे कभी हार नहीं मानेंगे।

वह घोषणा करते हैं कि अगर किसी को कुछ चाहिए, तो कुछ पाने के लिए उनका स्वागत है। इसके बाद सीना इस सेगमेंट को खत्म करके रिंग से बाहर निकलते हैं और अपना सामान भीड़ में फेंकते हैं और फिर फैंस के साथ पोज देते हैं।

WWE Raw Results Highlights: Bobby Lashley vs Alpha Academy (2 on 1 Handicap Match)

इस मैच में थ्योरी स्पेशल गेस्ट इंफोशर बनकर आते हैं, जैसे ही मैच के लिए घंटी बजती है वैसे ही ओटिस रिंग में आकर लैश्ले का सामना करते हैं। जहां लैश्ले उन पर अपने कंधों से वार करते हैं। लेकिन ओटिस को गिरा नहीं पाते। इसके बाद लैश्ले ओटिस के पैरों पर वार करके उन्हें गिरा देते हैं। इसके बाद लैश्ले ओटिस को रिंग पोस्ट पर फेंक देते हैं। लेकिन वहीं दूसरी तरफ रिंग के बाहर खड़े थ्योरी लैश्ले का मजाक बनाने लगते हैं।

जिसके बाद रिंग से बाहर जाकर लैश्ले थ्योरी का पीछा करने लगते हैं। लेकिन तब ही गेबल उन पर कूद पड़ते हैं और फिर ओटिस भी आकर लैश्ले पर कूद पड़ते हैं। इसके बाद लैश्ले और ओटिस रिंग में आते हैं। जहां ओटिस उन पर हावी होते हुए नजर आते हैं। लेकिन इसके बाद चाड गेबल रिंग में आते हैं और लैश्ले पर अटैक करने की कोशिश करते हैं। लेकिन लैश्ले ओटिस और गेबल दोनों पर ही हमला कर देते हैं।

इसके बाद वह ओटिस को रिंग के बाहर भेज देते हैं। जिसके बाद गेबल टर्नबकल पर चढ़ जाते हैं और वहीं बॉबी उन्हें पकड़ लेते हैं। लेकिन तब ही ओटिस गेबल से टैग लेकर लैश्ले को पावरबॉम्ब लगा देते हैं और फिर गेबल लैश्ले पर कूद जाते हैं।जिसके बाद ओटिस उन्हें पिन करने की कोशिश करते हैं। लेकिन बॉबी किक आउट कर देते हैं। इसके बाद ओटिस टर्नबकल पर चढ़ जाते हैं। जहां लैश्ले उन्हें अपने कंधों पर उठाकर पटक देते हैं।

इसके बाद गेबल रिंग में आ जाते हैं। जहां लैश्ले उन्हें हर्ट लॉक में जकड़ लेते हैं। जिसके बाद वह टैप आउट कर देते हैं। लेकिन इस मैच के बाद थ्योरी लैश्ले पर अटैक कर देते हैं और गेबल और ओटिस भी इसमें शामिल हो जाते हैं। इसके बाद थ्योरी लैश्ले के साथ सेल्फी लेने की कोशिश करते हैं। लेकिन लैश्ले उन्हें लात मार देते हैं और फिर वह ओटिस और गेबल पर अटैक कर देते हैं। जहां वह गेबल को स्पीयर लगाते हैं। लेकिन जैसे ही वह थ्योरी को स्पीयर लगाने की कोशिश करते हैं तब ही थ्योरी रिंग से बाहर भाग जाते हैं।

WWE Raw Results Highlights: Cody Rhodes exclusive interview
कोडी रोड्स एक एक्सलूसिव इंटरव्यू के लिए रॉ पर नजर आते हैं। जहां रोड्स मनी इन द बैंक के बारे में कहते हैं। रोड्स कहते हैं कि वह नौ महीने के लिए एक्शन से बाहर हो गए हैं। वह मनी इन द बैंक को लेकर काफी उत्साहित नजर आते हैं और सभी प्रतियोगियों की प्रशंसा करते हैं।

इसके बाद वह सैथ रॉलिंस के बारे में बात करते हैं और कहते हैं कि अगर सैथ मनी इन द बैंक कॉन्ट्रेक्ट को कैश इन करते हैं तो यह बहुत ही दिलचस्प होगा और अगर ऐसा होता है तो वह रॉलिंस को बधाई देने वाले पहले व्यक्ति होंगे।

WWE Raw Results Highlights: Backstage

बैकस्टेज जॉन सीना की मुलाकात सैथ रॉलिन्स से होती है। जहां रॉलिन्स ने सीना से पूछा कि क्या उन्हें वह समय याद है जब उन्होंने उनकी नाक तोड़ी थी। इसके बाद रॉलिंस सीना की प्रशंसा करते हैं और पुराने समय को याद करते हैं। रॉलिन्स कहते हैं कि वे दोनों अंतरराष्ट्रीय मेगास्टार, फैशन आइकन और मनी इन द बैंक कॉन्ट्रैक्ट के विजेता हैं। रॉलिन्स कहते हैं कि सीना इसे कैश इन करने में नाकाम रहे, जबकि वह इसे कैश इन करने में सफल रहे। इसके बाद रॉलिन्स कहते हैं कि इतिहास एक बार फिर से खुद को दोहराएगा।

जब रॉलिंस अपनी बात कह ही रहे थे तब ही एमवीपी और ओमोस भी वहां आ गए। जहां एमवीपी ने कहा कि वह रॉलिन्स की तरह एक दूरदर्शी है और उनके पास ओमोस के कॉन्ट्रैक्ट जीतने का एक दृष्टिकोण है। एमवीपी कहते हैं कि ओमोस की जीत निश्चित है। जिसके बाद रॉलिन्स घबराकर हंसते हैं। जिसके बाद सीना उन्हें शुभकामनाएं देते हैं और चले जाते हैं।

WWE Raw Results Highlights: Becky Lynch vs. Shayna Baszler vs. Tamina vs. Nikki A.S.H vs. Doudrop vs. Xia Li (Last Chance Elimination Match to qualify for Money in the Bank)

इस मैच की शुरुआत में ही सभी विमेंस सुपरस्टार्स बेकी लिंच पर अटैक कर देती हैं। इसके बाद टमिना डौड्रॉप रिंग में रह जाते हैं। लेकिन तब ही निक्की ए.एस.एच पीछे से आकर टमिना पर अटैक कर देती हैं। लेकिन टमिना निक्की को रिंग से बाहर निकाल देती हैं और फिर डौड्रॉप पर हमला कर देती हैं। लेकिन इसी बीच डोड्रॉप टमिना को रिंग से बाहर निकाल देती हैं।

जिसके बाद बेकी डौड्रॉप पर हमला कर देती हैं। इसके बाद रिंग में जाया ली रिंग में बेकी से भिड़ जाती हैं। लेकिन बेकी उन्हें मैनहैंडल स्लैम लगाकर एलिमिनेट कर देती हैं। इसके बाद निक्की बेकी पर अटैक कर देती हैं। लेकिन तब ही शायना निक्की को रिंग से बाहर खींच लेती हैं और रिंग में आकर बेकी से भिड़ने लगती है। लेकिन तब ही डौड्रॉप भी रिंग में आ जाती हैं और फिर वह बेकी और शायना दोनों पर ही हमला कर देती हैं।

इसके बाद टमिना भी रिंग में आ जाती हैं और फिर बेकी भी रिंग में आकर निक्की को ऑर्मबार में पकड़ लेती हैं। जिसके बाद निक्की टैप आउट कर देती हैं। इसके बाद बेकी और शायना रिंग के बाहर लड़ती हुई नजर आती हैं। जहां बेकी शायना को बैरिकेड पर पटक देती हैं। लेकिन तब ही डौड्रॉप भागते हुए आती हैं और टमिना और बेकी से टकरा जाती हैं। इसके बाद डौड्रॉप शायना को रिंग में ले जाती हैं। लेकिन शायना उनके चेहरे पर किक लगाकर उन्हें पिन करने की कोशिश करती हैं।

लेकिन डौड्रॉप किकआउट कर देती हैं। इसके बाद शायना, बेकी और टमिना टर्नबकल पर चढ़ जाती हैं। जिसके बाद डौड्रॉप सभी को उठाकर रिंग में पटक देती हैं। इसके बाद शायना टमिना को सबमिशन में पकड़ लेती हैं। लेकिन तब ही डौड्रॉप उन पर कूदकर उन्हें पिन क देती हैं। इसके बाद बेकी टमिना को डौड्रॉप की तरफ धक्का दे देती हैं। लेकिन तब ही टमिना बेकी को सबमोहन ड्रॉप लगा देती हैं और टर्नबकल पर चढ़कर बेकी पर मूव लगाने की कोशिश करती हैं।

लेकिन बेकी इससे बच जाती हैं और तब ही डौड्रॉप बेकी को रिंग के बाहर खींच लेती हैं और फिर रिंग के अंदर डौड्रॉप टमिना को टर्नबकल से एक एल्बो ड्रॉप लगाकर पिन कर देती हैं। इसके बाद बेकी और डौड्रॉप रिंग में एक-दूसरे का सामना करती हैं। जहां बेकी टर्नबकल से डौड्रॉप को एक एल्बो ड्रॉप लगाकर पिन कर देती हैं और विमेंस मनी इन द बैंक के लैडर मैच के लिए अपनी जगह पक्की कर लेती हैं।

WWE और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें

Share This: