WWE Raw Results Highlights: रोमन रैंस और द उसोस ने की सिक्स मैन टैग-टीम मैच में शानदार जीत हासिल, मेन इवेंट के बाद सैथ रॉलिंस ने किया रिडल पर बुरी तरह से अटैक

WWE Raw Results Highlights : मंडे नाइट रॉ (Monday Night RAW) का इस हफ्ते का शो समरस्लैम (SummerSlam) का गो-होम एडिशन है।…

WWE Raw Results Highlights: रोमन रैंस और द उसोस ने की सिक्स मैन टैग-टीम मैच में शानदार जीत हासिल, मेन इवेंट के बाद सैथ रॉलिंस ने किया रिडल पर बुरी तरह से अटैक
WWE Raw Results Highlights: रोमन रैंस और द उसोस ने की सिक्स मैन टैग-टीम मैच में शानदार जीत हासिल, मेन इवेंट के बाद सैथ रॉलिंस ने किया रिडल पर बुरी तरह से अटैक

WWE Raw Results Highlights : मंडे नाइट रॉ (Monday Night RAW) का इस हफ्ते का शो समरस्लैम (SummerSlam) का गो-होम एडिशन है। जिसकी लाइव स्ट्रीमिंग न्यूयॉर्क के मैडिसन स्क्वायर गार्डन से हुआ। आज रॉ के इस एपिसोड की शुरुआत लोगन पॉल (Logan Paul) के साथ ही हुई और वहीं आज के शो का अंत एक सिक्स मैन टैग-टीम मैच के साथ हुआ। लेकिन इसके अलावा और क्या हुआ मंडे नाइट रॉ में आज रात आइए जानते हैं…

WWE Raw Results Highlights: The Miz and Logan Paul Brawl

मंडे नाइट रॉ के आज रात के शो की शुरुआत द मिज और लोगन पॉल के ब्रॉल से हुई। जहां दोनों को रिंग में एक-दूसरे भिड़ते हुए देखा गया। जिन्हें बाद में आकर ऑफिशियल्स ने एक-दूसरे से अलग किया

WWE Raw Results Highlights: Roman Reigns Segment

इस सेगमेंट में रोमन रैंस द उसोस और पॉल हेमैन के साथ रिंग में आए। जहां उन्होंने सबसे पहले फैंस को खुद को स्वीकार करने के लिए कहा। इसके बाद पॉल हेमैन ने ब्रॉक लेसनर के बारे में बात करते हुए कहा कि वह हमेशा ही चीजों को खराब करते है। उन्होंने कहा कि लेसनर रोमन के टाइटल रन को खत्म करना चाहते हैं। लेकिन यह आसान नहीं होगा। इसके बाद उन्होंने समरस्लैम में रोमन की जीत का दावा किया।

लेकिन जब पॉल अपनी बात कह ही रहे थे कि तब ही थ्योरी की एंट्री करते हुए कहा कि वह समरस्लैम में अपना कॉन्ट्रैक्ट कैश इन करके नए अनडिस्प्यूटेड डब्ल्यूडब्ल्यूई यूनिवर्सल बन जाएंगे। इसके बाद रोमन माइक ले लेते हैं और थ्योरी को रिंग में बुलाते हैं। वह थ्योरी का मजाक बनाते हैं। रोमन कहते हैं कि थ्योरी को किसी की सलाह की जरूरत है और वह इसमें उनकी मदद करेंगे।

रोमन कहते हैं कि अब उनके पिता यानी विंस मैकमोहन डब्ल्यूडब्ल्यूई नहीं हैं और वह उनके पिता बनने के लिए तैयार हैं। इसके बाद रोमन और द उसोस जाने लगते हैं और तब ही थ्योरी अपने ब्रीफकेस से जे उसो पर अटैक कर देते हैं। लेकिन रोमन जे को इसका जवाब देने से रोक देते है और बैकस्टेज चले जाते हैं।

WWE Raw Results Highlights: Theory vs. Drew Mcintyre

इस मैच से पहले थ्योरी अपनी तारीफ करते हैं। लेकिन तब ही ड्रयू मैकइंटायर की एंट्री होती है और फिर दोनों के बीच में यह मैच शुरू होता है। ड्रयू और थ्योरी के बीच का यह मुकाबला काफी शानदार रहा।

लेकिन जैसे ही मैच के अंतिम क्षणों में ड्रयू अपना फिनिशिंग मूव लगाने जा रहे थे, तब ही शेमस, बुच और रिज हॉलैंड ने आकर उन पर अटैक कर दिया। जिसकी वजह से यह मैच मुकाबला डिस्क्वालिफाई हो गया। लेकिन इसके बाद थ्योरी भी मैकइंटायर पर हुए हमले में शामिल हो गए। जिसके बाद बॉबी लैश्ले ने आकर मैकइंटायर को बचाया।

WWE Raw Results Highlights: Theory and Sheamus vs. Drew Mcintyre and Bobby Lashley

यह टैग-टीम मैच काफी शानदार रहा। हालांकि इस मैच में रिज हॉलैंड और बुच का भी दखल देखने को मिला। लेकिन रेफरी ने उन्हें बैकस्टेज भेज दिया। मैच के अंतिम क्षणों में थ्योरी ने बॉबी लैश्ले को अपने कंधे पर उठा लिया था।

लेकिन डॉल्फ जिगलर के रिंगसाइड आने की वजह से उनका ध्यान भटक गया और बॉबी ने थ्योरी के कंधों से उतरकर उन्हें हॉर्ट लॉक लगा दिया। जिसके बाद थ्योरी ने सबमिट कर दिया। लेकिन जब थ्योरी बैकस्टेज जाने लगे तो द उसोस ने उन्हें सुपरकिक लगा दी। जिसके बाद रोमन थ्योरी कॉन्ट्रेक्ट उनकी छाती पर रखकर चले गए।

ये भी पढ़ें- WWE Smackdown Preview: अगले हफ्ते Drew McIntyre करेंगे एक आयरिश डॉनीब्रुक मैच में Sheamus का सामना, साथ ही इन दो बड़े मैचों का भी हुआ ऐलान

WWE Raw Results Highlights: Rey Mysterio’s 20 YEAR ANNIVERSARY

इस सेगमेंट में रे मिस्टीरियो रिंग में आते हैं और माइक लेते हैं। लेकिन तब ही एरिना में बैठी ऑडियंस “थैंक यू रे”के नारे लगाने लगती हैं। इसके बाद रे अपनी जीवन की कुछ पुरानी कहानी बताते हैं। मिस्टीरियो बताते हैं कि यह उनके बहुत कठिन था। क्योंकि उनके आकार के लोगों के लिए इस बिजनेस में आना बहुत मुश्किल था। लेकिन उन्होंने इस बात को गलत ठहराया और इस बिजनेस में अपना नाम बनाया।

इसके बाद रे कुछ नामों को लेकर उनका धन्यवाद करते हैं। जिसमें डीन मेलेंको, कर्ट एंगल, एज, बटिस्टा !!!!!, और एडी ग्युरेरो शामिल थे। मिस्टरियो कहते हैं की एडी में तुम्हें हमेशा याद करता हूं और मैं तुमसे बहुत प्यार करता हूं। इसके आगे रे कहते हैं कि उन्हें डोमिनिक पर गर्व है और वह मिस्टीरियो विरासत को आगे जारी के लिए जिम्मेदार होंगे और फिर रे सभी फैंस को धन्यवाद देते हुए उन्हें सर्वश्रेष्ठ बताते हैं।

इसके बाद मिस्टीरियो सभी को स्पेनिश में भी धन्यवाद देते हैं और बताते हैं कि वह अपने फैंस से कितना प्यार करता है। लेकिन जब रे अपनी बात कह ही रहे थे कि तब ही फिन बैलर और डेमियन प्रीस्ट ऑडियंस के बीच से रिंगसाइड पर आते हैं।

WWE Raw Results Highlights: Rey and Dominik Mysterio vs. The Judgement Day

इस मैच की शुरुआत ब्रेक के दौरान हुई थी। जहां डोमिनिक फिन बैलर का मुकाबला करते हुए नजर आए। लेकिन इसके तुरंत बाद ही डोमिनिक ने रे को टैग दे दिया। जहां रे ने फिन पर हावी होते हुए नजर आए। लेकिन तब ही बैलर ने रे को दूसरे कॉर्नर फेंकते हुए डेमियन प्रीस्ट को टैग दे दिया। जिसके बाद प्रीस्ट ने रे पर अपना काम जारी रखा। प्रीस्ट ने काफी रे काफी ऊंचाई से रिंग में फेंककर उन्हें पिन करने की कोशिश की। लेकिन रे ने किक आउट कर दिया।

इसके बाद प्रीस्ट ने बैलर को टैग दिया। जिन्होंने रिंग में आकर बैलर पर अपना काम जारी रखा। इसके बाद रे ने एंज्यूगिरी लगाकर डोमिनिक को टैग दे दिया और फिर डोमिनिक ने ऑर्म ड्रेग लगाते हुए बैलर पर अपना काम जारी रखा। इसके बाद डोमिनिक ने बैलर को रिंग के बाहर भेज दिया और फिर प्रीस्ट पर एक सुसाइड डाइव लगाने की कोशिश की। लेकिन प्रीस्ट ने उन्हें उठाकर बैरिकेड पर पटक दिया।

इसके बाद डोमिनिक ने रे और बैलर ने प्रीस्ट को टैग दिया। जहां रे प्रीस्ट पर नियंत्रण प्राप्त करने की कोशिश करते हुए दिखाई दिए। लेकिन प्रीस्ट ने एक सुपरकिक लगाते हुए रे को पिन करने की कोशिश की। लेकिन रे ने किकआउट कर दिया। लेकिन जब रे प्रीस्ट को 619 लगाने जा रहे थे, तब ही बैलर ने प्रीस्ट से टैग लेते हुए रे पर कूप डी ग्रास लगाकर उन्हें पिन करने की कोशिश की। लेकिन तब ही डोमिनिक ने उस पिन को तोड़ दिया।

इसके बाद प्रीस्ट को एक स्टील चेयर लाते हुए देखा गया। जो प्रीस्ट ने बैलर को दे दी और रेफरी का ध्यान भटकाने लगे। इसके बाद बैलर ने रे को वह चेयर पकड़ा दी और रिंग में लेट गए। लेकिन रे ने यही ट्रिक अपनाई और बैलर के हाथ में चेयर देकर रिंग में लेट गए। जिससे रेफरी को लगा की बैलर ने उन पर चेयर से अटैक किया है।

इसके बाद रे और डोमिनिक ने दोनों ने मिलकर प्रीस्ट और बैलर पर 619 लगाई और फिर रे ने एक फ्रॉग स्पलैश लगाते हुए बैलर को पिन कर दिया और इस टैग टीम मैच में जीत हासिल कर ली।

WWE Raw Results Highlights: Backstage

बैकस्टेज रे अपने परिवार और अन्य लोगों के साथ जश्न मनाते हुए देखा गया। जहां उनकी रे को उनकी बेटी की तरफ से एक उपहार भी दिया गया। लेकिन इसी बीच रिया को वापसी करते हुए देखा गया।

जो डोमिनिक पर हमला करते हुए उन्हें बाहर ले गईं और जब रे उनके पीछे गए तो फिन बैलर और डेमियन प्रीस्ट ने रे पर भी अटैक कर दिया।

WWE Raw Results Highlights: Bianca Belair Segment

बियांका बेलेयर हाथ में माइक लेकर रिंग में आती हैं। लेकिन इससे पहले कि वह कुछ कह पातीं, तब ही बैकी उन्हें रोक देती हैं और रिंग में आकर बियांका की बात को काटते हुए उन पर हमला कर देती हैं और फिर दोनों एक ब्रॉल में शामिल हो जाती हैं। जिसके बाद दोनों को रेफरी आकर अलग करते हैं।

WWE Raw Results Highlights: Backstage

 

बैकस्टेज रे मिस्टीरियो की जांच मेडिकल स्टाफ कर रहा था। लेकिन तब ही प्रीस्ट और बैलर एक बार फिर रे पर हमला करने के लिए आए। लेकिन ऑफिशियल्स और डोमिनिक ने उन्हें रोक दिया,पर तब ही पीछे से रिया ने रे पर हमला कर दिया।

WWE Raw Results Highlights: Alexa Bliss vs. Doudrop
इस मैच की शुरुआत में ही डौड्रॉप एलेक्सा ब्लिस पर हावी होती हुई नजर आईं। डौड्रॉप ने एक सुपलेक्स लगाते हुए एलेक्सा को पिन करने की कोशिश की। लेकिन एलेक्सा ने किकआउट कर दिया। इसके बाद डौड्रॉप ने एलेक्सा को सबमिशन में डालने की कोशिश की। जिससे बाहर निकलने में एलेक्सा कामयाब रहीं। लेकिन इसके बाद भी ड्रौड्रॉप ने एलेक्सा पर अपना नियंत्रण बरकरार रखा।

लेकिन इसी बीच एलेक्सा ने डौड्रॉप को रिंग में गिरा दिया। जिसकी वजह से उनका चेहरा रिंग के मैट पर जाकर लगा और फिर उन्होंने डबल ड्रॉपकिक लगाते हुए डौड्रॉप को पिन करने की कोशिश की। लेकिन डौड्रॉप ने किकआउट कर दिया। इसके बाद डौड्रॉप ने भागते हुए एलेक्सा पर हमला करने की कोशिश की। लेकिन एलेक्सा बीच में से हट गईं।

इसके बाद एलेक्सा ने टॉप रोप पर चढ़कर डौड्रॉप पर अपना फिनिशिंग मूव लगाने की कोशिश की तो निक्की ए.एस.एच ने उनका पैर पकड़कर खींच लिया। इसके बाद डौड्रॉप ने एलेक्सा पर हमला करने की कोशिश की। लेकिन तब ही एलेक्सा ने उन्हें एक डीडीटी लगा दी और फिर उन्होंने डौड्रॉप को पिन करते हुए इस मुकाबले में जीत हासिल कर ली।

ये भी पढ़ें- WWE News: जानिए Vince McMahon ने कब लिया था रिटायर होने का फैसला और डब्ल्यूडब्ल्यूई ने क्यों चुना इस घोषणा के लिए आज ही दिन, देखें ये रिपोर्ट

WWE Raw Results Highlights: Impaulsive TV

लोगन पॉल इंपल्सिव टीवी के पहले एडिशन की मेजबानी करने के लिए रिंग में आते हैं। जहां वह कहते हैं कि अगले हफ्ते उनका भाई जेक यहीं पर लड़ेगा। इसके बाद लोगन द मिज को बुलाते हैं और कहते हैं वह बाहर आएं, जिससे की हम अपना काम पूरा कर सकें। लेकिन तब ही मरीस बाहर आती हैं और कहती है कि तुम्हें मिज के बारे में बात करने का कोई हक नहीं है।

इसके बाद मरीस और लोगन द मिज के टेलिकल्स के बारे में बातचीत करते हैं और तब ही मिज बाहर आ जात हैं। जिसके बाद मिज कहते हैं कि उन्होंने पॉल को सबकुछ दिया है। वह मिज की वजह से ही डब्ल्यूडब्ल्यूई में हैं। इसके बाद द मिज कहते हैं कि समरस्लैम में उन्हें वह मिज नहीं मिलेगा। जो उनकी परवाह करता था। इसके बाद लोगन कहते हैं कि मरीस तुम मिज से बेहतर हो।

लेकिन इसके बाद ही टॉमासो सिआम्पा पीछे से आकर लोगन पॉल पर अटैक कर देते हैं। इसके बाद मिज भी इसमें शामिल हो जाते हैं और फिर वह लोगन को एक स्कल क्रसिंग फिनाले लगा देते हैं।

WWE Raw Results Highlights: Dolph Ziggler and AJ Styles vs The Alpha Academy

इस मैच के शुरू होने से पहले चाड गेबल माइक के साथ एंट्री करते हैं और सभी को याद दिलाते हैं कि उन्होंने 4.0 GPA के साथ मास्टर्स किया है। इसके बाद वह ऑडियंस की बेइज्जती करते हैं और कहते हैं कि एजे और डॉल्फ की इस टीम का कोई मतलब नही हैं और अगर तुम्हें एक असली टैग-टीम देखनी है तो सभी को उन्हें देखना चाहिए।

इसके बाद यह मैच शुरू होता है। जिसकी शुरुआत डॉल्फ जिगलर और चाड गेबल ने क्लासिक तरीके से करते हैं। लेकिन जल्द ही जिगलर ने एजे स्टाइल्स को टैग दे दिया। जिसके बाद एजे ने गेबल को रिंग से बाहर निकाल दिया और फिर स्टाइल्स ने उन पर रिंग के बाहर एक क्रॉस बॉडी लगा दी।

इसके बाद रिंग में ओटिस और गेबल मिलकर एजे पर अटैक करते हैं और फिर ओटिस स्टाइल्स को एक सबमिशन में पकड़ लेते हैं। जिसे छुड़ाने में एज कामयाब हो जाते हैं और फिर वह जिगलर को टैग दे देते हैं। लेकिन जिगलर ओटिस के आगे टिक नहीं पाते और फिर ओटिस गेबल को टैग दे देते हैं। जिसके बाद गेबल जिगलर पर अपना काम जारी रखते हैं और फिर टॉप रोप से जिगलर पर एक मूनसॉल्स लगाने की कोशिश करते हैं।

लेकिन जिगलर बीच में से हट जाते हैं और फिर जिगलर गेबल को एक सुपरकिक लगाकर पिन करने की कोशिश करते हैं। लेकिन ओटिस आकर इस पिन को तोड़ देते हैं। जिसके बाद एजे रिंग में आकर ओटिस पर अटैक करते हैं। लेकिन ओटिस उन्हें पकड़ लेते हैं। जिसके बाद जिगलर उन्हें एक सुपरकिक लगा देते हैं और फिर गेबल को एक जिगजैग लगाकर उन्हें पिन कर देते हैं और इस टैग-टीम मैच में जीत हासिल कर लेते हैं।

WWE Raw Results Highlights: Six Men Tag Team Match

इस मैच की शुरुआत एंजलो डॉकिंस और जिमी उसो ने क्लासिक लॉक के साथ की। लेकिन जल्द ही डॉकिंस ने जिमी को एक कोहनी मारते हुए मोंटेज फोर्ड को टैग दे दिया, पर इसके बाद जिमी ने जे को टैग दे दिया। जिसके बाद जे फोर्ड पर पूरी तरह से हावी हो गए। लेकिन जल्द ही एक ड्रॉप किक लगाते हुए फोर्ड ने मैच में वापसी कर ली और फिर रिडल को टैग दे दिया।

जिसके बाद रिडल ने जे पर अपना काम जारी रखा। इसके बाद जे रिंग से बाहर चले गए। इसके बाद जिमी ने रिडल पर अटैक करने की कोशिश की। लेकिन रिडल ने उन्हें भी रिंग से बाहर निकाल दिया और फिर फोर्ड को टैग दे दिया। इसके बाद फोर्ड रिंग के बाहर खड़े जिमी और जे पर कूद पड़े। लेकिन इसके बाद रिंग में जे उसो और रिडल नजर आए। जहां जे रिडल पर हावी होते हुए नजर आए।

इसके बाद जे ने जिमी को टैग दे दिया और फिर जिमी ने रोमन रैंस को टैग दे दिया। जिसके बाद रैंस ने रिडल पर अटैक करना शुरू कर दिया। जिसकी वजह से रिडल काफी परेशानी में नजर आ रहे थे। इसके बाद रोमन ने एक सुपलेक्स लगाते हुए रिडल को पिन करने की कोशिश की। लेकिन रिडल ने किकआउट कर दिया। इसके बाद रोमन ने जे को टैग दिया।

लेकिन जब जे भागते हुए रिडल पर अटैक करने की कोशिश कर रहे थे, तब ही रिडल बीच में हट गए और फिर उन्होंने फोर्ड को टैग दे दिया। जिसके बाद फोर्ड ने आकर पूरे मैच का रूख बदल दिया। लेकिन इसी बीच जे से रोमन ने टैग ले लिया। जिसे फोर्ड देख नहीं पाए और फिर रोमन ने रिंग में आकर फोर्ड को उठाकर पटक दिया और फिर रोमन ने उन्हें फोर्ड को पिन करने की कोशिश की। लेकिन फोर्ड ने किकआउट कर दिया।

इसके बाद रोमन ने जिमी को टैग दिया। जिसके बाद जिमी ने फोर्ड पर अपना काम जारी रखा। इसके बाद फिर से जिमी ने जे को टैग दिया और फिर फोर्ड पर डबल टीम अटैक करते हुए उन्हें पिन करने की कोशिश की। लेकिन फोर्ड ने किकआउट कर दिया। इसके बाद जिमी और फोर्ड रिंग में आपस में भिड़ते हुए नजर आए और फिर जिमी ने रोमन को टैग दे दिया।

जिसके बाद रोमन ने फोर्ड पर अपना काम जारी रखा और फिर सुपरमैन पंच लगाने की तैयारी करने लगे। लेकिन तब ही फोर्ड ने रोमन पर अटैक करते हुए रिडल को टैग दे दिया और रोमन ने जिमी को टैग दिया। जिसके बाद रिडल ने जिमी और जे दोनों पर ही हमला जारी रखा और फिर रिंग के बाहर दोनों पर एक मूनसॉल्ट लगाया। इसके बाद रिडल ने जिमी पर अपना हमला जारी रखा। लेकिन तब ही पीछे से रोमन ने जिमी से टैग ले लिया।

जिसके बाद रोमन ने रिडल पर अटैक करते हुए पिन करने की कोशिश की। लेकिन फोर्ड ने इस पिन को तोड़ दिया। इसके बाद स्ट्रीट प्रॉफिट्स और द उसोस दोनों टैग-टीम एक-दूसरे पर रिंग के बाहर कूदते हुए नजर आए। लेकिन तब ही रोमन ने डॉकिंस को स्टील स्टेप्स पर फेंक दिया। वहीं रिंग के अंदर रिडल ने रोमन को मीडिल रोप्स से डीडीटी लगाई और जैसे ही वह रोमन को आरकेओ लगाने जा रहे थे, वैसे ही रोमन ने उन्हें उठाकर फेंक दिया और फिर उन्हें एक स्पीयर लगाते हुए पिन कर दिया और इस सिक्स मैन टैग-टीम मैच को जीत लिया।

इसके बाद सैथ रॉलिंस का म्यूजिक हिट हुआ और उन्होंने रिंग में आकर रिडल पर अटैक कर दिया। सैथ ने रिडल को रिंग से बाहर निकालकर पहले उन्हें स्टील स्टेप्स से मारा और फिर उन्हें एक स्टॉम्प लगाया। इसके बाद सैथ ने रिडल को स्टील स्टेप्स पर भी एक स्टॉम्प लगाया।

WWE और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें

 

Live Blogging
Share This: