WWE Raw Results Highlights: रॉ में आज रात 3 सुपरस्टार्स ने की अपनी वापसी, मेन इवेंट में आरके-ब्रो, कोडी रोड्स और ईजेकील ने जीता 8 मैन टैग-टीम मैच

WWE Raw Results Highlights & Live Streaming: मंडे नाइट रॉ (Monday Night RAW) का इस हफ्ते का शो टेनेसी ,नॉक्सविले में थॉम्पसन-बोलिंग…

WWE Raw Results Highlights: रॉ में आज रात 3 सुपरस्टार्स ने की अपनी वापसी, मेन इवेंट में आरके-ब्रो, कोडी रोड्स और ईजेकील ने जीता 8 मैन टैग-टीम मैच
WWE Raw Results Highlights: रॉ में आज रात 3 सुपरस्टार्स ने की अपनी वापसी, मेन इवेंट में आरके-ब्रो, कोडी रोड्स और ईजेकील ने जीता 8 मैन टैग-टीम मैच

WWE Raw Results Highlights & Live Streaming: मंडे नाइट रॉ (Monday Night RAW) का इस हफ्ते का शो टेनेसी ,नॉक्सविले में थॉम्पसन-बोलिंग एरिना से लाइव हुआ। जिसकी शुरुआत रैंडी ऑर्टन (Randy Orton) के डब्ल्यूडब्ल्यूई में 20 साल पूरे करने के जश्न के साथ हुई वहीं आज रात के शो का अंत 8 मैन टैग टीम मैच से हुआ। लेकिन इसके अलावा और क्या आज रात रॉ में आइए जानते हैं…

ये भी पढ़ें- WWE News: डब्ल्यूडब्ल्यूई बना रही है Asuka की वापसी को लेकर ये बड़ा प्लान, जानिए कब हो सकता है इस फीमेल सुपरस्टार का रिर्टन

WWE Raw Results Highlights: 20th Anniversary Celebration of Randy Orton

 

मंडे नाइट रॉ के आज रात के शो की शुरुआत रिडल के साथ होती है जो रॉ में दर्शकों का स्वागत करते हैं और रैंडी ऑर्टन के 20 साल के लंबे डब्ल्यूडब्ल्यूई करियर पर प्रकाश डालते हुए एक वीडियो पैकेज चलाते हैं। जहां रिंग के चारों और रॉ सुपरस्टार्स भी होते हैं। इसके बाद रिडल अपने टैग-टीम पार्टनर का परिचय देते हैं और रैंडी बाहर आते हैं।

जहां फैंस रैंडी ऑर्टन को एक अविश्वसनीय ओवेशन देते हैं। जिसे देखकर रैंडी स्पष्ट रूप से भावुक हो जाते हैं। इसके बाद रैंडी का कहते हैं कि उनका जन्म नॉक्सविल में हुआ था, जहां आज रात रॉ है। वह कहते हैं कि वह जॉन सीना, ट्रिपल एच, द अंडरटेकर और शॉन माइकल्स के साथ अपने सबसे महान मैचों को याद करने से पहले कहीं नहीं जा रहे हैं।

इसके बाद ऑर्टन मिक फोली को अनिवार्य रूप से लीजेंड किलर बनाने के लिए धन्यवाद देते हैं और कहते हैं कि उन्हें बहुत मजा आ रहा है और फिर वह रिडल को गले लगा लेते हैं। जिसके बाद रिडल कहते हैं कि वह रैंडी के लिए एक सरप्राइज हैं। लेकिन तब ही कोडी रोड्स बाहर आते हैं और रैंडी को गले लगा लेते हैं। इससे पहले कि कुछ और होता सैथ रॉलिन्स भी बाहर आ जाते हैं और कहते हैं कि कोडी ऑर्टन की सुर्खियों को चुराने की कोशिश कर रहे हैं।

रॉलिन्स कहते हैं कि आज रात कोडी रोड्स के बारे में नहीं है, यह रैंडी ऑर्टन के बारे में है फिर वह कहते हैं कि ऑर्टन अतीत है। रॉलिन्स का कहते हैं कि युवा पीढ़ी ऑर्टन या रोड्स से प्रेरित नहीं होगी और तब ही ईजेकील रिंग में आते हैं और रैंडी को अपना परिचय देते हैं। लेकिन इसके बाद केविन ओवंस ऑडियंस के बीच से बाहर आते हैं और ईजेकील के बारे में झूठ बोलने लगते हैं। इसके बाद द उसोस बाहर आते हैं।

जहां वह कहते हैं कि जब वे 15 साल के थे तब वे रैंडी को देखा करते थे। उनका पसंदीदा रैंडी ऑर्टन पल वह है जब वे बैकलैश में उन्हें और रिडल को हरा देंगे। जो वे करने वाले हैं। लेकिन इसके बाद एडम पीयर्स बाहर आते हैं और मेन इवेंट के लिए एक 8 मैन टैग-टीम मैच को बुक कर देते हैं। जिसके बाद केविन ओवंस ईजेकील को एक पंच लगा देते हैं। लेकिन तब ही रैंडी उन्हें एक आरकेओ लगा देते हैं।

WWE Raw Results Highlights: Bianca Belair vs. Sonya Deville – RAW Women’s Championship

 

रॉ विमेंस चैंपियनशिप के इस मैच की बात करें तो इस मैच की शुरुआत में ही बियांका बिलेयर सोन्या डेविल पर हावी हो गईं।जहां मैच को दौरान बियांका और सोन्या रिंग के बाहर भी चली गई थीं। जिसके बाद बियांका ने सोन्या को अनाउंस टेबल के पीछे फेंक दिया और खुद रिंग के अंदर आ गईं। जिसके बाद रेफरी ने 10 काउंट गिनना शुरू कर दिया और फिर बियांका काउंट आउट के जरिए इस मैच को जीत गईं।

लेकिन इसके बाद सोन्या ने अपनी पावर का इस्तेमाल करते हुए इस मैच को फिर से शुरू करने के लिए कहा। जहां दोनों सुपस्टार्स को रिंग के बाहर एक-दूसरे से भिड़ते हुए देखा गया। जहां सोन्या बियांका पर स्टील चेयर से अटैक कर दिया। जिसके बाद इस मैच को डिस्क्वालिफाई कर दिया गया। लेकिन सोन्या ने एक बार फिर से अपनी पावर का इस्तेमाल करते हुए इस मैच को नो-डिस्क्वालिफिकेशन मैच बना दिया।

जहां क्वीन जेलिन और कार्मेला सोन्या डेविल की मदद करने के लिए आईं। जिसके बाद यह मैच एक 3 ऑन 1 मैच बन गया। लेकिन बियांका पर इसका कोई भी असर नहीं पड़ा और उन्होंने सोन्या को केओडी लगाते हुए पिन कह दिया और अपने टाइटल को रिटेन कर लिया।

WWE Raw Results Highlights: Backstage

बैकस्टेज सोन्या डेविल का काफी गुस्से में देखा गया। जहां उन्हे कार्मेला और जेलिना को थप्पड़ मारते हुए भी देखा गया।

WWE Raw Results Highlights: Edge Segment

इस सेगमेंट में एज ने कहा कि डेमियन प्रीस्ट फिन बैलर से अपना हिसाब चुकता करेंगे और इसके साथ ही उन्होंने एजे स्टाइल्स पर हमला करने का कारण बताते हुए कहा कि वह रेसलमेनिया बैकलैश में किसी का कोई रिस्क नहीं लेना चाहते और फिर उन्होंने एक बार फिर से एजे स्टाइल्स को चेतवानी दी।

WWE Raw Results Highlights: Veer Mahaan defeats Sam Smothers

 

इस हफ्ते भी वीर महान ने एक लोकर रेसलर से मुकाबला किया। जो ज्यादा देर तक नहीं चला। इस मैच में पूरी तरह से वीर को समोथर्स पर हावी होता हुए देखा गया। वीर ने जल्द ही समोथर्स पर अपना सबमिशन मूव लगाते हुए, उन्हें टैप आउट करने पर मजबूर कर दिया।

लेकिन मैच के बाद भी वीर का सैम पर हमला जारी रहा। जहां उन्होंने सैम को कमेंट्री टेबल पर पटका और फिर सर्विकल क्लच में पकड़ लिया। जिसके बाद एक बार फिर से ऑफिशियल्स को बीच में आना पड़ा।

WWE Raw Results Highlights: Bobby Lashley vs. Omos Arm Wrestling Challenge

 

इस ऑर्म रेसलिंग मैच से पहले एमवीपी ने बॉबी लैश्ले के बारे में काफी कुछ कहा। जिसके बाद लैश्ले कि एंट्री हुई। इस ऑर्म रेसलिंग मैच में बॉबी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए ओमोस को हरा दिया।

लेकिन इसके बाद ओमोस ने लैश्ले पर हमला कर दिया और फिर ऑर्म रेसलिंग टेबल से ही लैश्ले पर अटैक करना शुरू कर दिया। जिसकी वजह से बॉबी काफी परेशानी में नजर आए।

ये भी पढ़ें- WWE Smackdown Match Card: अगले हफ्ते Ronda Rousey और Charlotte Flair के बीच होगा ‘आई क्विट बीट द क्लॉक चैलेंज’, साथ ही डब्ल्यूडब्ल्यूई ने किया इन 3 और मैचों का भी ऐलान

WWE Raw Results Highlights: Mixed Tag Team Match

 

रॉ में आज रात डैनी ब्रुक और रेगी ने मिलकर टमिना और अकीरा टोजावा का सामना किया। जिसमें स्पेशल गेस्ट रेफरी आर ट्रूथ थे। यह मुकाबला ज्यादा देर तक नहीं चला।

मैच के अंतिम क्षणों में टोजावा ने रेगी को फ्रंट सेंटन लगाते हुए पिन कर दिया और इस मैच को जीत लिया। लेकिन इस मैच के बाद ट्रूथ ने 24*7 चैंपियनशिप को जीतने की कोशिश करते हुए डैना को रोलअप कर दिया। लेकिन डैना ने खुद को इससे बचा लिया।

WWE Raw Results Highlights: Becky Lynch Segment

 

रेसलमेनिया 38 के बाद आज रात रॉ पर बेकी लिंच अपनी वापसी करते हुए एक सेगमेंट में शामिल हुईं। जहां उन्होंने कहा कि यह पहला मौका है, जब वह बिना टाइटल के रॉ में आई हैं। इसके बाद उन्होंने कहा कि उन्हें उठना आता है और यह काम उनसे ज्यादा अच्छी तरह से कोई भी नहीं कर सकता।

बेकी जब अपनी बात कह ही रही थीं कि तब अचानक से असुका का म्यूजिक हिट हुआ और उन्हें 9 महीने बाद डब्ल्यूडब्ल्यूई में वापसी करते हुए देखा गया।इसके बाद असुका सीधे बेकी के सामने आ गईं। जहां उन्होंने कहा कि वह बेकी को रोकने के लिए आईं हैं। क्योंकि कोई भी असुका के लिए तैयार नहीं है।

इसके बाद बेकी ने असुका पर अटैक करने की कोशिश की। लेकिन असुका इससे बच गईं और फिर असुका ने बेकी पर हमला करने की कोशिश की। लेकिन बेकी रिंग से बाहर भाग गईं।

WWE Raw Results Highlights: Damian Priest vs. Finn Balor

 

डेमियन प्रीस्ट और फिन बैलर के बीच का यह मैच काफी शानदार रहा। इस मैच में दोनों ही सुपरस्टार्स ने अपनी जबरदस्त परफॉर्मेंस दी। एक समय तो ऐसा भी आया जब बैलर इस मैच को जीतने के बहुत ही करीब थे।

उन्होंने प्रीस्ट के चौकस्लैम को एक रोलअप में बदल दिया था। लेकिन जब वह कू डी ग्रा लगाने जा रहे थे, तब ही प्रीस्ट ने बैलर पर अटैक करते हुए उन्हें चौकस्लैम लगा दिया और इस मैच को जीत लिया।

WWE Raw Results Highlights: The Miz TV

द मिज़ नए यूएस चैंपियन थ्योरी के साथ मिज टीवी के लिए बाहर आते हैं। इसके बाद मिज द मिज टीवी में दर्शकों का स्वागत करते हैं और फिर रैंडी ऑर्टन को डब्ल्यूडब्ल्यूई में 20 साल के लिए बधाई देते हैं। इसके बाद द थ्योरी रिंग में आते हैं और द मिज के साथ सेल्फी लेते हैं। जहां पूर्व डब्ल्यूडब्ल्यूई चैंपियन कहते हैं कि तुम्हे देखना आईना देखने जैसा है।

इसके बाद मिज कहते हैं कि यूएस टाइटल 12 साल में पहली बार फिर से वैसा ही लगता है। 2010 में इसे किसने आयोजित किया? एक युवा मिज। इसके बाद थ्योरी कहते हैं कि उन्हें यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन के रूप में याद किया जाएगा और मिज उन्हें बताते हैं कि जब उनके जैसे लोग टाइटल जीतते हैं तो लोगों को जलन होती है और उन्हें अपना शॉट हासिल करना होता है।

लेकिन जब मिज अपनी बात कह ही रहे होते हैं कि तब ही मुस्तफा अली छह महीनों के बाद डब्ल्यूडब्ल्यूई में अपनी वापसी करते हुए नजर आते हैं।जहां मिज अली से पूछते हैं कि क्या वह अभी भी यहां काम करते हैं और फिर थ्योरी अली का मजाक उड़ाते हैं।

अली कहते हैं कि वह वापस आ गए हैं और यूएस चैंपियनशिप में एक शॉट चाहते हैं। जिसके लिए थ्योरी इंकार कर देते हैं, लेकिन तब ही थ्योरी कहते हैं कि उन्होंने विंस मैकमोहन को मैसेज किया है और विंस ने मिज और अली के बीच एक मैच सेट किया है। जिसके बाद मिज का कहते हैं कि वह मुस्तफा अली को बुरी तरह से हरा देंगे। जिसके बाद अली ने उन्हें एक थप्पड़ मारकर रिंग से बाहर चले जाते हैं।

WWE Raw Results Highlights: Mustafa Ali vs. The Miz

 

मुस्तफा अली और द मिज के बीच इस मैच की शुरुआत क्लासिक लॉक के साथ हुई। जहां मिज अली पर हावी होते हुए नजर आए। लेकिन इस बीच अली ने मैच में वापसी करने की पूरी कोशिश की। लेकिन मिज ने लगातार हमले करके परेशानी में डाल दिया था। जिसकी वजह से अली की हालत काफी खराब हो गई थी।

लेकिन जब मिज अली की छाती पर किक लगा रहे थे तब ही अली ने एक जबरदस्त मूव लगाते हुए मिज के जबड़े पर एक किक लगा दी ओर फिर एप्रन से रिंग के अंदर आते हुए मिज को एक बेहतरीन नेक ब्रेकर लगाकर कवर करने की कोशिश की। लेकिन मिज ने किक आउट कर दिया।

लेकिन इसके बाद मिज ने एक डीडीटी लगाते हुए अली को कवर कर दिया। जिसे अली ने ब्रेक कर दिया। इसके बाद दोनों सुपरस्टार्स टॉप टर्नबकल पर दिखाई दिए। जहां मिज ने अली को धक्का दे दिया। लेकिन अली ने खुद को इससे बचा लिया। इसके बाद मिज ने अली को सबमिशन में डालने की कोशिश की।

लेकिन अली ने मिज को रोलअप कर दिया और उन्हें पिन करते हुए इस मैच में जीत हासिल कर ली। लेकिन इस मैच के बाद जब अली रैंप पर खड़े थे तब ही टॉमासो सिआम्पा ने पीछे से आकर उन पर अटैक कर दिया।

WWE Raw Results Highlights: Backstage

बैकस्टेज रिया रिप्ले का इंटरव्यू लिया जाता है। जहां उनसे लिव मॉर्गन पर अटैक करने के बारे में पूछा जाता है। जिस पर रिया कहती हैं कि जब वह रॉ पर आई थीं तो वह चैंपियन बनी थीं।

लेकिन इसके बाद उन्हें टैग टीम डिवीजन में भेज दिया और उन्हें हमेशा ही कमजोर पार्टनर मिले। लेकिन जब रिया अपनी बात कह ही रही थीं कि तब ही अचानक से लिव ने आकर रिया पर अटैक कर दिया। जिसके बाद ऑफिशियल्स ने आकर दोनों को अलग किया।

WWE Raw Results Highlights:8 Man Tag Team Match

इस मैच की शुरुआत में ही ईजेकिल अपनी प्रतिद्वंदी टीम पर अटैक कर देते हैं। जिसके बाद आरके-ब्रो और कोडी रोड्स भी उनके साथ शामिल हो जाते हैं और अपने प्रतिद्वंद्वियों को रिंग से बाहर निकाल देते हैं। इसके बाद यह मैच शुरू होता है। जहां रिडल और जिमी रिंग में नजर आते हैं। इसके बाद रैंडी और फिर कोडी रिंग में आकर जिमी पर अटैक करते हैं। लेकिन जब कोडी जिमी से लड़ रहे थे। इसी बीच जे जिमी से टैग ले लेते हैं और फिर रिंग में आकर कोडी पर अटैक कर देते हैं।

इसके बाद जे जिमी को टैग देते हैं। जहां केविन ओवंस को भी कोडी पर चीप शॉट लगाते हुए देखा जाता है। इसके बाद जे फिर से जिमी से टैग ले लेते हैं। लेकिन इसके बाद सैथ रिंग में आते हैं और फिर वह भागते हुए कोडी पर अटैक करने की कोशिश करते हैं। लेकिन कोडी रास्ते से हट जाते हैं। जिसके बाद इजेकिल रिंग में आते हैं और फिर एक स्पाइन बॉस्टर लगाते हुए रॉलिंस को कवर करने की कोशिश करते हैं। लेकिन कोडी किक आउट कर देते हैं। इसके बाद सैथ ईजेकिल धक्का देते हैं। जिसकी वजह से रिडल टैग ले लेते हैं और फिर रिंग में आकर सैथ पर अटैक करते हैं।

इसके बाद रिडल को टॉप टर्नबकल पर देखा जाता है। जहां जे उसो रिडल का पैर पकड़कर खींच लेते हैं और सैथ उन्हें रिंग में गिरा देते हैं। लेकिन इसके बाद रिडल को एक बार फिर से टॉप टर्नबकल पर देखा जाता है। जहां रिडल सैथ पर एक मूनसॉल्ट लगाते हैं। लेकिन इसके बाद सैथ जिमी को टैग देने में कामयाब हो जाते हैं। जिसके बाद जिमी रिडल पर अपना अटैक जारी रखते हैं। लेकिन इसके बाद द उसोस मिलकर रैंडी पर अटैक करते हैं और फिर रिडल जिमी को एक किक लगाते हुए रैंडी को टैग देने की कोशिश करते हैं।

लेकिन तब ही सैथ रैंडी एप्रन से रैंडी का पैर पकड़कर खींच लेते हैं। जिसके बाद जे और फिर ओवंस रिडल पर अटैक करते हुए नजर आते हैं। लेकिन इसके बाद रिडल रैंडी को टैग देने में कामयाब हो जाते हैं। जिसके बाद रैंडी रिंग में आकर इस मैच का रुख बदल देते हैं। इस बीच रैंडी मीडिल रोप से जे को डीडीटी लगाने की कोशिश करते हैं। लेकिन जे रैंडी को रिंग से बाहर खींच लेते हैं। जिसके बाद रैंडी जे, सैथ और ओवंस तीनों को अनाउंस टेबल पर पटक देते हैं।

इसके बाद रैंडी जे को डीडीटी लागने में कामयाब हो जाते हैं। लेकिन जब रैंडी आरकेओ की तैयारी कर रहे थे। तब ही सैथ आकर उन पर पीछे से अटैक कर देते हैं। लेकिन तब ही रोड्स रिंग में आकर रैंडी की मदद करते हैं। जिसके बाद रैंडी पहले सैथ को फिर ओवंस को और फिर जिमी लगाते हैं और फिर जे को आरकेओ लगाकर पिन कर देते हैं और इस मैच में जीत हासिल कर लेते हैं।

WWE और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें

Share This: