WWE Raw Results Highlights: ब्रॉक लेसनर ने मचाई रॉ में तबाही, मेन इवेंट में हुए टैग टीम मैच के बाद डॉल्फ जिगलर ने किया थ्योरी पर अटैक

WWE Raw Results Highlights: मंडे नाइट रॉ (Monday Night RAW) का इस हफ्ते का इस हफ्ते का शो सैन एंटोनियो में एटी…

WWE Raw Results Highlights: ब्रॉक लेसनर ने मचाई रॉ में तबाही, मेन इवेंट में हुए टैग टीम मैच के बाद डॉल्फ जिगलर ने किया थ्योरी पर अटैक
WWE Raw Results Highlights: ब्रॉक लेसनर ने मचाई रॉ में तबाही, मेन इवेंट में हुए टैग टीम मैच के बाद डॉल्फ जिगलर ने किया थ्योरी पर अटैक

WWE Raw Results Highlights: मंडे नाइट रॉ (Monday Night RAW) का इस हफ्ते का इस हफ्ते का शो सैन एंटोनियो में एटी एंड टी सेंटर लाइव होगा। जिसकी शुरुआत ब्रॉक लेसनर (Brock Lesnar) ने की और वहीं आज के शो का अंत बॉबी लैश्ले और रिडल बनाम थ्योरी और सैथ रॉलिंस ( Bobby Lashley and Riddle vs. Theory and Seth Rollins) के मैच से हुई। जहां डॉल्फ जिगलर (Dolph Ziggler) को भी वापसी करते हुए देखा गया। लेकिन इसके अलावा और क्या हुआ रेड ब्रांड में आज रात आइए जानते हैं…

ये भी पढ़ें- WWE Smackdown Preview: अगले हफ्ते एक्शन में नजर आएंगी Liv Morgan, साथ ही Theory का भी होगा इस सुपरस्टार से सामना

WWE Raw Results Highlights: Brock Lesnar Segment

मंडे नाइट रॉ के आज के शो की शुरुआत द बीस्ट इनकार्नेट ब्रॉक लेसनर ने की। जहां उन्होंने सबसे पहले टेक्सास के लोगों की तारीफ की और फिर उन्होंने रोमन रैंस के बारे में बात की। लेकिन तब ही पॉल हेमैन भी वहां आ गए। जिसके बाद ब्रॉक ने उन्हें चुप कराने की कोशिश की। लेकिन पॉल चुप नहीं हुए। हेमैन ने कहा कि ब्रॉक रैंस को हराने की ताकत रखते हैं। लेकिन वो ऐसा बिल्कुल भी नहीं देंगे।

हेमैन ने ब्रॉक की पूरी तरह से बेइज्जती करने की कोशिश की। इसके बाद एक बार फिर से लेसनर अपनी बात कहना चाहते थे। लेकिन तब ही थ्योरी की एंट्री हो जाती है। जहां वह समरस्लैम में यूनाइटेड स्टेट्स और अनडिस्प्यूटेड डब्ल्यूडब्ल्यूई यूनिवर्सल चैंपियन दोनों बनने का दावा करते हैं। इसके बाद लेसनर ने उन्हें रिंग में बुलाया। लेकिन थ्योरी रिंग में आने से इंकार कर देते हैं।

इसके बाद थ्योरी एलिमिनेशन चैंबर की एक क्लिप दिखाते हैं। जहां लेसनर ने पॉड के ऊपर से उन्हें एक F5 लगाई थी और फिर थ्योरी कहते हैं कि वह इसे भूले नहीं है और फिर अल्फा अकेडमी की एंट्री होती है। जहां चाड गेबल और ओटिस लेसनर पर अटैक करने की कोशिश करते हैं। लेकिन वह इसमें कामयाब नहीं हो पाते और उल्टा लेसनर ही दोनों का बुरा हाल कर देते हैं।

लेसनर रिंग के बाहर स्टील स्टेप्स से गेबल और ओटिस पर अटैक करते हैं और फिर दोनों पर स्टील चेयर का भी इस्तेमाल करते हैं। इसके बाद ब्रॉक ओटिस को अनाउंस टेबल पर एक F5 भी लगा देते हैं।

WWE Raw Results Highlights: Rey Mysterio vs Finn Balor

इस मैच से पहले फिन बैलर और डेमियन प्रीस्ट ने डॉमिनिक को अपने साथ जुड़ने के लिए कहा और फिर फिन ने रे की बेइज्जती करनी शुरू कर दी। जिसके बाद रे और डॉमिनिक ने मिलकर द जजमेंट डे पर हमला कर दिया।

इसके बाद फिन और रे के बीच यह मैच शुरू हुआ। जहां दोनों ही सुपरस्टार्स की जबरदस्त परफॉर्मेंस देखने को मिली। हालांकि इस मैच में प्रीस्ट का भी दखल देखने को मिला।मैच के अंतिम क्षणों में बैलर ने रे पर टॉप रोप से कूप डी ग्रास लगाकर उन्हें पिन कर दिया और इस मैच में जीत हासिल कर ली।

WWE Raw Results Highlights: Bianca Belair vs Carmella (RAW Women’s Championship Match)

इस मैच से पहले बेकी लिंच रिंगसाइड पर दिखाई दीं। जहां उन्होंने कहा कि वह रॉ विमेंस चैंपियनशिप की अगली दावेदार होंगी। इसके बाद बियांका बिलेयर और कार्मेला अपने मैच के लिए रिंग मे आए। इन दोनों के बीच यह मुकाबला काफी शानदार रहा।जहां दोनों ने ही एक-दूसरे पर काफी सबमिशन मूव्स लगाए।

मैच के अंतिम क्षणों में कार्मेला और बियांका दोनों रिंगसाइड पर थीं। इसके बाद कार्मेला रिंग में चली गईं। लेकिन जैसे ही बियांका रिंग में जाने लगीं, तब ही बेकी ने उन पर हमला करने की कोशिश की। जिसे बियांका देख लिया और फिर बेकी और बियांका के बीच बहस होने लगी। जिसकी वजह से बियांका 10 काउंट होने से पहले रिंग में नहीं पहुंच पाईं और इसी वजह कार्मेला काउंटआउट से इस मैच को जीत गईं।

लेकिन टाइटल चेंज नहीं हुआ। इसके बाद कार्मेला ने अपनी जीत का जश्न रॉ विमेंस चैंपियनशिप के साथ मनाया। जिसकी वजह से बियांका काफी गुस्से में आ गईं और उन्होंने कार्मेला को रिंग के बीच में केओडी लगा दी।

WWE Raw Results Highlights: The Miz TV

 

द मिज टीवी में इस बाद द मिज के स्पेशल गेस्ट कोई और नहीं बल्कि सिआम्पा थे। मिज ने अपने इस शो में सिआम्पा की काफी तारीख की और उनके साथ काम करने के लिए मिल रहे मौकों के बारे में भी बात की। इसके बाद उन्होंने लोगन पॉल के बारे में बात की

लेकिन तब ही एजे स्टाइल्स ने उनके इस सेगमेंट को बाधित कर दिया और रिंग में आकर उनका मजाक बनाने लगे। इसके बाद इजेकिल ने भी एंट्री की और उन्होंने सभी को बताया की उनकी एडम पीयर्स से बात हुई है। जहां वह एजे स्टाइल्स के साथ मिलकर द मिज और सिआम्पा का सामना करेंगे।

WWE Raw Results Highlights: Miz and Ciampa vs AJ Styles and Ezekiel

 

यह काफी टैग-टीम मैच काफी शानदार रहा। जिसकी शुरुआत इजेकिल और सिआम्पा ने की। इस मुकाबले में सभी सुपरस्टार्स की जबरदस्त परफॉर्मेंस देखने को मिली। लेकिन इस मैच के अंतिम क्षणों में बेबीफेस सुपरस्टार्स का पलड़ा भारी नजर आया।

लेकिन सिआम्पा ने लीगल न होते हुए भी स्टाइल्स पर अटैक कर दिया। जिन्हें रेफरी ने छुड़ाने की काफी कोशिश की। लेकिन सिआम्पा नहीं रूके। जिसकी वजह से यह मैच डिस्क्वालिफिकेशन से खत्म हुआ और फिर सिआम्पा रिंग के बाहर चले गए। लेकिन तब ही एजे स्टाइल्स ने रिंग के बाहर सिआम्पा को एक फेनोमेलन फोरऑर्म लगा दिया।

WWE Raw Results Highlights: Backstage

 

बैकस्टेज रिडल और बॉबी लैश्ले एक साथ नजर आए।जहां रिडल ने सैथ को हराने का दावा किया और साथ ही यह भी दावा किया की लैश्ले अपने यूनाइटेड स्टेट्स टाइटल को रिटेन करेंगे।

WWE Raw Results Highlights: Alexa Bliss and Asuka vs Nikki A.S.H vs Doudrop

 

अगर इस विमेंस टैग-टीम मैच की बात करें तो इस मैच में चारो फीमेल सुपरस्टार्स की जबरदस्त परफॉर्मेंस देखने को मिली। लेकिन एलेक्सा ब्लिस और असुका पूरी तरह से निक्की ए.एस.एच और डौड्रॉप पर हावी रहे।

मैच के अंतिम क्षणों में असुका ने रिंग के बाहर डौड्रॉप को संभाला तो वहीं रिंग के अंदर एलेक्सा ने निक्की को एक डीडीटी लगाते हुए पिन कर दिया और इस मैच में जीत हासिल की।

WWE Raw Results Highlights: The Usos Segment

इस मैच के शुरू होने से पहले द उसोस एक प्रोमो कट करते हैं। जहां वह कहते हैं कि उन्हें द बल्डलाइन की सफलता और इस बात पर गर्व है कि उनके ग्रुप के पास सबसे अधिक सोना है। इसके बाद द स्ट्रीट प्रॉफिट्स की एंट्री होती है। जहां वह रिंग में आने से पहले समरस्लैम में होने वाले अपने मैच का प्रचार करते हैं।

इसके बाद मोंटेज फोर्ड सैन एंटोनियो की भीड़ को हाईप करते हैं और फिर द स्ट्रीट प्रॉफिट्स द उसोस से अनडिस्प्यूटेड टैग-टीम चैंपियनशिप छीनने की कसम खाते हैं।लेकिन इसके बाद आर-ट्रूथ इस सेगमेंट को बाधित करते हैं। ट्रूथ कहते हैं कि वह एक टैग-टीम काउंसलर हैं। इसके बाद वह कहते हैं कि वह एक प्रमाणित रेफरी भी हैं। जिसके बाद वह अपनी टी-शर्ट उतार देते हैं, जिसके नीचे रेफरी की टी-शर्ट होती है।

इसके बाद ट्रूथ की द उसोस के साथ नोकझोंक होती है, जिसके बाद ट्रूथ कहते हैं कि वह द उसोस से लड़ने के लिए तैयार हैं। लेकिन तब ही ओमोस भी एमवीपी के साथ वहां आ जाते हैं। जहां एमवीपी सुझाव देते हैं कि ओमोस को स्पेशल गेस्ट रेफरी होना चाहिए। जिसके बाद ट्रूथ कहते हैं कि ओमोस तीन तक गिनती भी नहीं कर सकते और फिर द स्ट्रीट प्रॉफिट्स और ट्रूथ मिलकर द उसोस और ओमोस पर अटैक कर देते हैं। लेकिन ओमोस और द उसोस स्ट्रीट प्रॉफिट्स और ट्रूथ का बुरा हाल कर देते हैं।

WWE Raw Results Highlights: Six Men Tag Team Match

 

इस मैच की शुरुआत एंजलो डॉकिंस और ओमोस करते हैं। जिसके बाद ओमोस जिमी उसो को टैग देते हैं, जिन पर पहले डॉकिंस और फिर मोंटेज फोर्ड अटैक करते हैं। इसके बाद फोर्ड आर-ट्रूथ को टैग दे देते हैं। लेकिन इसके बाद पहले ओमोस और फिर जिमी उसो ट्रूथ पर अपना हमला जारी रखते हैं।

लेकिन इसके बाद ट्रूथ और स्ट्रीट प्रॉफिट्स मिलकर ओमोस और द उसोस पर अटैक कर देते हैं। जिसके बाद ओमोस रिंग के बाहर ट्रूथ को एप्रन पर फेंक देते हैं। इसके बाद ओमोस रिंग में ट्रूथ पर अपना हमला जारी रखते हैं।इसके बाद ओमोस ने जिमी उसो को टैग दिया। जिन्होंने भी ट्रूथ पर अपना काम जारी रखा।

लेकिन इसके बाद ट्रूथ ने फोर्ड और जिमी ने जे को टैग दे दिया। जिसके बाद फोर्ड ने रिंग में आकर मैच का रुख ही बदल दिया। उन्होंने स्टैंडिग मूनसॉल्ट लगाते हुए जे को पिन करने की कोशिश की। लेकिन जे ने किक आउट कर दिया। इसके बाद फोर्ड ने डॉकिंस को टैग दिया। जिसके बाद दोनों जिमी पर डबल टीम का इस्तेमाल किया और फिर जिमी को पिन करने की कोशिश की।

लेकिन जे ने आकर इस पिन को तोड़ दिया। लेकिन इसके बाद दोनों ही टीमों के सुपरस्टार्स ने अपने प्रतिद्वंद्वियों पर हमला किया और फिर ओमोस ने डॉकिंस को डबल हैंड चोकस्लैम लगाते हुए पिन कर दिया और अपनी टीम को जीत दिला दी।

WWE Raw Results Highlights: Bobby Lashley and Riddle vs. Theory and Seth Rollins

 

इस मैच की शुरुआत में ही थ्योरी ने रिडल पर अटैक कर दिया। इसके बाद उन्होंने सैथ रॉलिंस को टैग दिया। जिन्होंने रिडल पर अपना काम जारी रखा और फिर सैथ ने थ्योरी ने को टैग दिया। जिन्होंने फिर से रिडल पर हमला करना शुरू कर दिया। लेकिन इसके बाद रिडल ने जबरदस्त तरीके से मैच में वापसी की और फिर बॉबी लैश्ले को टैग दे दिया। जिन्होंने कॉर्नर पर थ्योरी को एक स्पीयर लगाया।

लेकिन इसी बीच थ्योरी ने सैथ को टैग दे दिया। जिसे लैश्ले देख नहीं पाए। लेकिन फिर भी लैश्ले ने सैथ और थ्योरी संभाल लिया और फिर रिडल को टैग दे दिया । इसके बाद रिडल ने फिर से लैश्ले को टैग दिया। जिसके बाद सैथ ने रिंग के बाहर लैश्ले पर एक सुसाइड डाइव लगाने की कोशिश की। लेकिन लैश्ले ने उन्हें पकड़ लिया। इसके बाद उन्होंने सैथ को अपने कंधों पर उठा लिया। लेकिन तब ही थ्योरी ने लैश्ले पर अटैक करने की कोशिश की मगर रिडल ने एप्रन से उन्हें एक किक लगा दी।

जिसके बाद लैश्ले ने सैथ को रिंग पोस्ट पर पटक दिया। लेकिन तब ही डॉल्फ जिगलर का म्यूजिक हिट हुआ और वह सूट पहने हुए एंट्री करने लगे और फिर वह रिंगसाइड पर बैठ गए। इसके बाद रिडल और सैथ रिंग में नजर आए। जहां सैथ ने टॉप रोप से रिडल को नीचे फेंक दिया और फिर उन पर हमला करने लगे और फिर सैथ ने उन्हें स्लीपर होल्ड में डाल दिया। लेकिन इसके बाद रिडल ने सैथ को एक किक लगा दी।

जिसके बाद सैथ ने थ्योरी को टैग दे दिया और फिर रिडल ने थ्योरी पर सबमिशन लगाने की कोशिश की। लेकिन थ्योरी ने उन्हें उठाकर पटक दिया। इसके बाद रिडल ने लैश्ले और थ्योरी ने सैथ को टैग दे दिया। जिसके बाद लैश्ले ने सैथ पर अपना काम जारी रखा। इस बीच लैश्ले ने सैथ को पिन करने की कोशिश की। लेकिन थ्योरी ने इस पिन को तोड़ दिया। जिसके बाद लैश्ले ने थ्योरी को एक हाथ से उठाकर फेंक दिया और फिर सैथ ने लैश्ले पर एक फ्रॉग स्पलैश लगाकर उन्हें पिन करने की कोशिश की। लेकिन लैश्ले ने किक आउट कर दिया।

इसके बाद लैश्ले ने रिडल और सैथ ने थ्योरी को टैग दिया। जिसके बाद रिडल ने थ्योरी को एक विंटेज डीडीटी लगाई। लेकिन जैसे ही वह आरकेओ की तैयारी कर रहे थे, तब ही थ्योरी रिंग से बाहर भाग गए। जिसके बाद लैश्ले ने थ्योरी और सैथ पर एक स्पीयर लगाया। जिसके बाद वह सैथ को लेकर बैरिकेड्स को तोड़ते हुए टाइम कीपर एरिया में गिर गए। वहीं रिंग के अंदर थ्योरी रोप का सहारा लेकर रिडल को रोलअप पिन करने की कोशिश की।

लेकिन डॉल्फ जिगलर ने थ्योरी का पैर रोप्स से हटा दिया और फिर रिडल ने उन्हें एक आरकेओ लगाकर पिन कर दिया। इसके बाद जिगलर रिंग में आए और उन्होंने थ्योरी को एक सुपरकिक लगा दी।

WWE और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें

Share This: