WWE RAW Results Highlights: आरके-ब्रो फिर से बने रॉ टैग-टीम चैंपियंस, केविन ओवंस ने स्टोन कोल्ड ‘स्टीव ऑस्टिन’ को बुलाकर किया शो का अंत

WWE Raw Results Highlights & Live Streaming: मंडे नाइट रॉ (Monday Night RAW) का इस हफ्ते का एपिसोड ओहियो, क्लीवलैंड के रॉकेट…

WWE RAW Results Highlights: आरके-ब्रो फिर से बने रॉ टैग-टीम चैंपियंस, केविन ओवंस ने स्टोन कोल्ड 'स्टीव ऑस्टिन' को बुलाकर किया शो का अंत
WWE RAW Results Highlights: आरके-ब्रो फिर से बने रॉ टैग-टीम चैंपियंस, केविन ओवंस ने स्टोन कोल्ड 'स्टीव ऑस्टिन' को बुलाकर किया शो का अंत

WWE Raw Results Highlights & Live Streaming: मंडे नाइट रॉ (Monday Night RAW) का इस हफ्ते का एपिसोड ओहियो, क्लीवलैंड के रॉकेट मोर्टगेज फील्डहाउस से लाइव हुआ। जिसकी शुरुआत सैथ रॉलिंस और केविन ओवंस (Seth Rollins and Kevin Owens) के सेगमेंट से हुई। वहीं आज रात के शो का अंत भी केविन ओवंस (Kevin Owens) के सेगमेंट से ही हुआ। लेकिन इन सबके अलावा और क्या हुआ आज रात रॉ पर आइए जानते हैं।

ये भी पढ़ें- WWE Hell In a Cell 2022 Date: डब्ल्यूडब्ल्यूई ने की हेल इन ए सेल पीपीवी की तारीख और स्थान की घोषणा, जानिए कब और कहां होने वाला है यह पे-पर-व्यू

WWE RAW Results Highlights: Kevin Owens & Seth Rollins open the show

 

मंडे नाइट रॉ के आज रात के शो की शुरुआत सैथ रॉलिंस और केविन ओवंस ने की। जहां सैथ ने माइक लेकर कहा कि वह और उनके सबसे अच्छे दोस्त (ओवंस) रॉ टैग-टीम चैंपियन बनने से कुछ ही पल दूर हैं। रॉलिन्स ने टाइटल लेने और रेसलमेनिया 38 में जाने का वादा किया। सैथ की इन बातों से केविन भी सहमत लग रहे थे।

लेकिन इसके बाद ओवंस ने एक बार फिर से डलास और डलास के लोगों को घसीटा। उन्होंने कहा कि रेसलमेनिया 38 के दौरान डलास जाना उनके लिए दु:खद होगा, लेकिन उनके लिए एकमात्र वरदान यह होगा कि वह अपने सबसे अच्छे दोस्त सैथ रॉलिन्स के साथ डलास जा रहे हैं। जब केविन अपनी बात कर ही रहे थे कि तब ही उनके इस सेगमेंट को रॉ टैग-टीम चैंपियंस अल्फा अकादमी द्वारा बाधित कर दिया गया।

जहां चाड गेबल ने ओवंस और रॉलिन्स को चकमा दिया और रिंग में जाते समय उन्होंने कहा कि पिछले हफ्ते ओवंस और रॉलिन्स के हाथों अल्फा एकेडमी की हार एक अस्थायी के हार अलावा कुछ नहीं थी और यह फिर से होने नहीं वाला है।

WWE RAW Results Highlights: Triple threat Raw tag-team titles match
इस मैच की शुरुआत चाड गेबल, सैथ रॉलिंस और रिडल ने की। जहां रिडल ने गेबल को जल्दी ही बाहर कर दिया। जिसके बाद रॉलिंस रिडल पर हावी होने लगे। कुछ हमलों के बाद रॉलिंस ने ओवंस को टैग दिया और फिर उन्होंने रिडल पर अपना काम जारी रखा।

लेकिन इसके बाद चाड गेबल को एक्शन में देखा गया। जहां उन्होंने नीचे की रस्सियों से रिडल को रिंग के बाहर खींच लिया और उन्हें पीछे की तरफ पटक दिया। इसके बाद गेबल रिंग में गए, जहां ओवंस ने गेबल पर कुछ वार करने के बाद मीडिल टर्नबकल से उन पर एक डाइव लगाई।

इसके बाद ओवंस ने रॉलिंस को टैग दिया। जिन्होंने गेबल पर अपना काम जारी रखा। लेकिन इसी बीच रिडल फिर से रिंग में आए और उन्होंने रॉलिंस पर हमला करने की कोशिश की। लेकिन रॉलिंस इससे बच गए और फिर वह रिडल और गेबल दोनों पर ही हावी हो गए। रॉलिंस ने गेबल और रिडल पर एप्रन से रिंग के अंदर एक क्रॉसबॉडी मूव भी लगाया। इसके बाद रॉलिंस ने केविन को टैग दिया। जिन्होंने रॉलिंस के साथ मिलकर पूरी रिंग को साफ कर दिया और फिर रॉलिंस ने रिंग के बाहर रिडल और गेबल पर एक स्पलैश लगया।

इसके बाद रॉलिंस ने गेबल को रिंग के अंदर भेजा। जहां ओवंस ने गेबल पर एक फ्रॉग स्पलैश लगाया और कवर के लिए चले गए। लेकिन गेबल ने 2 पर किक आउट कर लिया। इसके बाद रिंग में रॉलिंस, रिडल और गेबल को देखा गया। जहां रिडल गेबल और रॉलिंस दोनों की छाती पर लात मार रहे थे। लेकिन इसके बाद गेबल ओटिस को टैग देने में कामयाब हो गए और फिर ओटिस ने अपनी ताकत का प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। ओटिस ने पहले रॉलिंस को रिंग के बाहर भेजा और फिर रिडल पर बॉडी डाइव लगाई।

ओटिस पूरी तरह से रिडल पर हावी थे और रैंडी को टैग करने के लिए बेताब थे। लेकिन जल्द ही रिडल को यह मौका उस समय मिल गया, जब ओटिस रिडल पर एक और बॉडी डाइव लगाने से चूक गए। रैंडी के रिंग में आने के बाद पूरी तरह से मैच का रूख बदल गया।। उन्होंने सभी को बाहर निकाल कर रिंग को साफ करना शुरू कर दिया। उन्होंने मीडिल रोप से रॉलिंस और गेबल को एक डीडीटी लगाई। लेकन वह गेबल को आरकेओ लगाने से चूक गए।

लेकिन इसके बाद वह रॉलिंस पर आरकेओ लगाने में कामयाब हो गए और जैसे ही वह कवर के लिए गए। ओवंस ने रस्सी के नीचे से उनका पैर पकड़कर खींच लिया और तब ही रैंडी ने उन्हें अनाउंस टेबल पर पटक दिया। इसके बाद रैंडी ने गेबल और फिर रिडल की मदद से ओटिस को अनाउंस टेबल पर पटका।

इसके बाद रिडल और गेबल को लड़ते हुए देखा गया, बाद में ओवंस भी उनके साथ शामिल हुए और उन्हें जल्द ही बाहर निकाल दिया गया। रिडल ने रैंडी को टैग दिया और उन्होंने ओवंस को बाहर कर दिया। थोड़ी देर के बाद ओटिस रिडल पर हावी हो गए और फिर मध्यम टर्नबकल डाइव के साथ गेबल ने रिवर्स मूनसॉल्ट के साथ रिडल को मुश्किल में डाल दिया, लेकिन जब गेबल उन्हें कवर कर रहे थे तो रॉलिंस ने रिडल को बचा लिया।

इसके बाद एक अविश्वसनीय सुपरप्लेक्स देखा गया जिसमें ओटिस, रॉलिन्स, ओवेन्स और चाड गेबल शामिल थे। एक परफेक्ट सप्लेक्स के बाद तीनों टीमों के सभी सदस्यों के बीच पहले अंदर और फिर बाहर एक विवाद देखा गया।

मैच के अंतिम क्षणों में यह एक्शन तेज हो गया। रैंडी ने गेबल को आरकेओ लगाई, लेकिन ओवंस के सुपरकिक में वह फंस गए। ओटिस भी रिंग में आए, लेकिन उनका ओवंस और रॉलिन्स की कई सुपरकिक्स ने स्वागत किया । अंत में ओवंस ने गेबल को स्टनर लगाया और उसके बाद रॉलिन्स ने उन्हें स्टॉम्प लगाया। लेकिन जब रॉलिन्स कवर के लिए जा रहे थे तब रिडल ने उन्हें बाहर भेज दिया और रॉ टैग-टीम टाइटल को फिर से प्राप्त करने के लिए गेबल को कवर किया।

इस मैच के खत्म होने के बाद रॉलिंस पूरी तरह से शॉक में चले गए। वहीं दूसरी तरफ रैंडी इस जीत से इसलिए उत्साहित थे क्योंकि वह रेसलमेनिया में जा रहे हैं। टाइटल जीतने के बाद उन्होंने आखिरकार रिडल को अपना दोस्त बताया।

WWE RAW Results Highlights: 24/7 Championship- Dana Brooke vs Tamina

 

इस मैच के लिए जैसे ही घंटी बजी वैसे ही टमिना ने डाना ब्रुक पर अटैक करना शुरू कर दिया। इसके बाद वह उन्हें कॉर्नर में ले गईं। लेकिन जल्द ही डाना ने मैच में वापसी करते हुए टमिना को कॉर्नर से मूनसॉल्ट एल्बो लगाई।

लेकिना डाना के हमलो से टमिना को कोई भी परेशानी नहीं हो रही थी। मैच के अंतिम क्षणों में टमिना वॉल्स ऑफ जेरिको के लिए गईं। लेकिन डाना ने टमिना को रोल-अप करके पिन कर दिया और अपनी 24/7 को रिटेन कर लिया।

WWE RAW Results Highlights: Backstage

केविन पैट्रिक बैकस्टेज रॉलिंस का इंटरव्यू लेने के लिए गए, लेकिन रॉलिंस ने एक शब्द भी नहीं कहा क्योंकि वह आज रात अपनी हार के बाद पूरी तरह से सदमे में चले गए थे।

WWE RAW Results Highlights: Miz TV with Logan Paul & Jerry “The King” Lawler

द मिज अपने होमटाउन क्लीवलैंड में है। जहां उन्हें ऑडियंस का पूरा सपोर्ट मिल रहा है। इसके बाद द मिज अपने शो में एक और होमटाउन बॉय लोगन पॉल का स्वागत करता है, जो रेसलमेनिया 38 में द मिज के पार्टनर भी हैं।

पॉल ने यह कहते हुए शुरुआत करते हैं कि वह रेसलमेनिया 38 में द मिज का टैग-टीम पार्टनर बनने पर सम्मानित महसूस कर रहे हैं और साथ ही उन्हें घर वापस आने के लिए सम्मानित किया गया है। इसके बाद द मिज ने यह कहकर डोमिनिक मिस्टीरियो का अपमान करना शुरू कर दिया कि उन्हें रे मिस्टीरियो की बदौलत उनका डब्ल्यूडब्ल्यूई कॉन्ट्रैक्ट मिला है।

द मिज रे की प्रशंसा कर रहे थे और डोमिनिक पर यह कहकर आरोप लगा रहे थे कि उन्होंने इस बिजनेस में जो कुछ भी हासिल किया है वह उनके पिता के कारण है। डोमिनिक के अपमान के बाद द मिज ने जेरी ‘द किंग’ लॉलर को पेश किया।

क्लीवलैंड को संबोधित करने और हर चीज के लिए जैरी लॉलर की प्रशंसा करने के बाद द मिज ने अचानक से अपने होमटाउन की ऑडियंस को तिरस्कृत करना शुरू कर दिया। इसके बाद जैरी लॉलर ने क्लीवलैंड में रेसलमेनिया होने का विचार रखा। जिस पर द मिज ने कहा कि क्लीवलैंड विजेताओं के लिए रहने की जगह नहीं है क्योंकि लेब्रोन जेम्स जैसे चैंपियन और अन्य ने एनबीए जीतने के बाद क्लीवलैंड छोड़ दिया और वह रेसलमेनिया 38 में द मिस्टीरियो को हराकर ऐसा ही करेंगे।

WWE RAW Results Highlights: Bron Breakker & Tommaso Ciampa vs Dolph Ziggler & Robert Roode

ब्रेकर और रूड ने इस मैच की शुरुआत की और जल्द ही एनएक्सटी चैंपियन ने रूड को एक वर्टिकल सुप्लेक्स लगा दिया। इसके बाद ब्रेकर ने सिआम्पा को टैग दिया और फिर उन्होंने रूड पर अपना काम जारी रखा।

लेकिन सिआम्पा की गति को रॉबर्ट रूड के शानदार स्पाइन बस्टर ने रोक दिया। इसके बाद रूड ने फिर जिगलर को टैग दिया। जो एप्रन पर खड़े ब्रेकर की तरफ दौड़े, लेकिन वह रास्ते से हट गए और टॉमासो सिआम्पा को भी बाहर खींच लिया।

इसके बाद जिगलर और सिआम्पा को रिंग में देखा गया। जहां जिगलर सिआम्पा पर हावी थे। इसके बाद जिगलर ने रूड को टैग दिया।जिन्होंने सिआम्पा पर अपना काम जारी रखा। लेकिन जल्द ही सिआम्पा ने रूड के चेहरे पर घुटना मारकर ब्रेकर को टैग दे दिया। वहीं रूड भी जिगलर को टैग देने में कामयाब हो गए।

इसके बाद जिगलर और ब्रेकर रिंग में आए। जहां ब्रेकर पूरी तरह से नियंत्रण में थे। उन्होंने जिगलर को पहले बेली-टू-बेली सुपलेक्स और उसके बाद मिड-एयर स्पाइन बस्टर लगाया। मैच के अंतिम क्षणों में डॉल्फ ने ब्रेकर को एक सुपरकिक लगाने की कोशिश की। लेकिन ब्रेकर ने इसे पॉवर स्लैम में बदल दिया और जिगलर को पिन करके मैच जीत लिया।

WWE RAW Results Highlights: Omos vs. Apollo Crews
इस मैच की शुरुआत में ही अपोलो क्रूस ने ओमोस को एक ड्रॉपकिक लगा दी। लेकिन इसके बाद ओमोस ने उन पर अपने पावर मूव्स लगाए। क्रूस से निपटने के दौरान ओमोस की नजर कमांडर अजीज पर थी।

ओमोस ने एप्रन से अटैक करते हुए क्रूस को रिंग के बाहर भेज दिया। फिर उन्होंने डबल आर्म चोकस्लैम लगाकर क्रूस को पिन कर दिया और इस मैच को समाप्त कर दिया।

इस मैच के खत्म होने के बाद कमांडर अजीज और ओमोस रिंग के बीच में आए और एक-दूसरे को घूरने लगे।

WWE RAW Results Highlights: Edge’s explanation

 

इस बार एज की एंट्री अलग थी। उनका म्यूजिक आधे सेकेंड के लिए हिट हुआ लेकिन जब यह म्यूजिक बंद हुआ तो वह नीली बत्ती के साथ अंधेरे में रिंग में आ गए। एज ने एक ऐसा सूट पहना हुआ था जो उनके हील व्यक्तित्व को गौरवान्वित कर रहा था। रैंप में चलने के बाद जल्द ही उन्होंने अपने हाथ में माइक लिया रिंग के बीच में आ गए।

एज ने अपने इस सेगमेंट की शुरुआत यह कहकर की “आपको लगता है कि आप मुझे जानते हैं? शायद एजे नहीं” फिर उन्होंने कहा कि उन्हें पता है कि एजे घर पर हैं और वह उनसे सीधे बात करेंगे।

उन्होंने कहा कि उन्होंने पिछले हफ्ते एजे के साथ जो कुछ भी किया वह उनके भले के लिए किया। वह उत्साह में एजे का सबसे अच्छा एडिशन चाहते थे और हो सकता है कि उन्होंने एजे को उस संस्करण में होने के लिए उकसाया हो जो हर कोई चाहता है। एज ने यह कहकर सेगमेंट को समाप्त कर दिया कि “यह मैं हूं जो मैं पहले कभी नहीं मिला हूं। यह वह है जिससे मुझे प्यार हो गया है।”

ये भी पढ़ें- WWE WrestleMania 38: रेसलमेनिया बैटल रॉयल्स पर आई बड़ी अपडेट, जानिए इस साल डब्ल्यूडब्ल्यूई की क्या है इन मैचों के लिए क्या है प्लानिंग

WWE RAW Results Highlights: Backstage

 

केविन ओवंस ने खुलासा किया कि उनके पास रेसलमेनिया 38 के लिए एक आइडिया है जिसे वह बाद में बताएंगे।

WWE RAW Results Highlights: Liv Morgan & Rhea Ripley vs. Carmella & Queen Zelina

इस मैच की शुरुआत लिव मॉर्गन और कार्मेला ने की। लिव मॉर्गन शुरुआत से ही कार्मेला पर हावी थीं। इसके बाद मॉर्गन ने रिया को टैग किया और वह भी कार्मेला पर नियंत्रण पाने में सफल हो गईं। कुछ पिटाई करने के बाद कार्मेला आखिरकार क्वीन जेलिना को टैग देने में कामयाब हो गईं, लेकिन वह रिया पर काबू नहीं पा सकीं।

लेकिन रिया के कुछ हमलों के बाद क्वीन जेलिना आखिरकार रिया को एक स्विंगिंग डीडीटी लगाने में कामयाब हो गईं और फिर उन्होंने कार्मेंला को टैग किया। इसके बाद रिया स्टील स्टेप्स के पास रिंग के बाहर गईं। जहां कार्मेला ने उन्हें एक किक लगाई। जिसकी वजह रिया का सिर स्टील स्टेप्स से टकरा गया।

इसके बाद रिया को विमेंस टैग-टीम चैंपियंस के खिलाफ संघर्ष करते हुए देखा गया। इसके बाद कार्मेला मूनसॉल्ट के लिए गईं और लिव मॉर्गन से बात करने लगीं। वह लगभग रिया के बारे में भूल गई थीं जिन्होंने कार्मेला के चेहरे के किनारे पर लात मारी और लिव मॉर्गन को टैग दे दिया।

इसके बाद मॉर्गन रिंग में आईं और वह क्वीन जेलिना पर अच्छी तरह से काम कर रही थीं। क्योंकि कार्मेला ने उन्हें टैग दिया था। मैच के अंतिम क्षणों में कार्मेला अनाउंस डेस्क के पास गई और अपने मंगेतर कोरी ग्रेव्स से बात करने लगीं। वह लगभग मैच के बारे में भूल गई थीं और क्वीन जेलिना के पास उनके कॉर्नर में टैग लेने वाला कोई नहीं था। जिसकी वजह से लिव मॉर्गन ने पहले जेलिना को चेहरे पर अपना घुटना मारा और फिर रिया ने रिप टाइड लगाते हुए उन्हें पिन कर दिया और इस मैच में जीत हासिल कर ली।

WWE RAW Results Highlights: Finn Balor vs Austin Theory

 

इस मैच के लिए जैसे ही घंटी बजी वैसे ही फिन बैलर ने ऑस्टिन थ्योरी पर कई प्रहार किए। लेकिन थ्योरी ने जल्द ही जवाबी कार्रवाई की और बैलर पर नियंत्रण प्राप्त कर लिया। कुछ हमलों के बाद थ्योरी ने बैलर के गले को अपनी बाहों में लपेटकर उन्हें नीचे गिरा दिया।

इसके बाद थ्योरी एक एथलेटिक रोलिंग ड्रॉपकिक के बाद बैलर को कवर करने के लिए चले गए। लेकिन चैंपियन ने 2 काउंट पर ही किक आउट कर दिया। इसके बाद दोनों सुपरस्टार्स एक-दूसरे पर हावी होने की कोशिश कर रहे थे। लेकिन दोनों में से कोई भी हार मानने को तैयार नहीं था

इसके बाद एक रिवर्स नेक ब्रेकर और कोने में ड्रॉपकिक के साथ फिन बैलर ने थ्योरी को एक कूप डी ग्रास के लिए सेट किया। लेकिन जैसे ही बैलर अपने फिनिशर के लिए टॉप टर्नबकल पर चढ़े, वैसे ही डेमियन प्रीस्ट आए और उन्होंने बैलर को गले से पकड़कर उन्हें टॉप रोप से नीचे फेंक दिया।

प्रीस्ट के हस्तक्षेप के बाद यह मैच डिस्क्वालिफाई कर दिया गया। लेकिन बैलर पर प्रीस्ट का हमला जारी रहा और उन्होंने बैलर को अपना नया फिनिशर लगाया। प्रीस्ट के अटैक के बाद थ्योरी ने भी बैलर पर एसीटी लगाया और फिर उनके साथ सेल्फी ली।

WWE RAW Results Highlights: Kevin Owens segment
केविन ओवंस रिंग में आते हैं और यह कहकर शुरुआत करते हैं कि वह आधिकारिक तौर पर रैसलमेनिया 38 में नहीं हैं। लेकिन वह रेसलमेनिया 38 में केविन ओवंस के सबसे शानदार शो में से एक की मेजबानी करना चाहते हैं।

इसके बाद उन्होंने कहा कि वह अपने शो के लिए एक आदर्श अतिथि चाहते हैं, लेकिन यह कौन हो सकता है? एक टेक्सास निवासी निश्चित रूप से, जेबीएल, बुकर टी, या शॉन माइकल्स। ओवंस ने इन सभी लेजेंड्स के नाम को हटा दिया और सभी से अपना मेहमान बनने का मौका छिन लिया।

ओवेन्स ने आखिरकार स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन को बुलाकर इस सेगमेंट को समाप्त कर दिया। उन्होंने कहा कि वह टेक्सास का अपना स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन चाहते हैं ताकि वह उन्हें हरा सके और उन पर एक स्टनर को हिट कर सके जिसे वर्षों तक याद रखा जाएगा और फिर उनके बेजान शरीर पर एक गिलास दूध डालें।

WWE और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें

 

Share This: