WWE Raw Results Highlights: बॉबी लैश्ले ने रे मिस्टीरियो पर की शानदार जीत हासिल, मेन इवेंट के बाद एडम पीयर्स ने किया टीम रॉ में बड़ा बदलाव

WWE Raw Results Highlights: बॉबी लैश्ले ने रे मिस्टीरियो पर की शानदार जीत हासिल, मेन इवेंट के बाद एडम पीयर्स ने किया…

WWE Raw Results Highlights: बॉबी लैश्ले ने रे मिस्टीरियो पर की शानदार जीत हासिल, मेन इवेंट के बाद एडम पीयर्स ने किया टीम रॉ में बड़ा बदलाव
WWE Raw Results Highlights: बॉबी लैश्ले ने रे मिस्टीरियो पर की शानदार जीत हासिल, मेन इवेंट के बाद एडम पीयर्स ने किया टीम रॉ में बड़ा बदलाव

WWE Raw Results Highlights: बॉबी लैश्ले ने रे मिस्टीरियो पर की शानदार जीत हासिल, मेन इवेंट के बाद एडम पीयर्स ने किया टीम रॉ में बड़ा बदलाव: मंडे नाइट रॉ (Monday Night RAW) पर इस हफ्ते सर्वाइवर सीरीज (Survivor Series) का गो-होम एडिशन हुआ। जिसकी शुरुआत बिग ई ने की। लेकिन इस शो के अंत में काफी ट्वीस्ट देखने को मिले। जहां डब्ल्यूडब्ल्यूई रॉ के मेन इवेंट में रे मिस्टीरियो (Rey Mysterio) ने बॉबी लैश्ले (Bobby Lashley) का सामना किया। जिसमें उन्हें हार का सामना करना पड़ा और इस हार के बाद उन्हें टीम रॉ से भी निकाल दिया और उनकी जगह ऑस्टिन थ्योरी को दे दी गई। इसके अलावा और क्या हुआ आज रात रॉ में आइए जानते हैं….

WWE Raw Results Highlights: Big E Segment
मंडे नाइट रॉ की शुरुआत बिग ई ने यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रैंस का जिक्र करते हुए करते हुए कि जिन्हें सर्वाइवर सीरीज में डब्ल्यूडब्ल्यूई चैंपियन का सामना करना है। बिग ई ने कहा कि रोमन और उनके छोटे चचेरे भाई उनके और उनके परिवार के साथ व्यक्तिगत हो गए हैं और यह अब ब्रांड बनाम ब्रांड या चैंपियन बनाम चैंपियन की बात नहीं है।

उन्होंने कहा कि वह यह सुनिश्चित करेंगे कि ब्रुकलिन में पर्याप्त अस्पताल के बिस्तर हों ताकि वह रोमन रैंस को उन बिस्तरों में से एक में भेज सकें। रोमन रैंस को संबोधित करने के बाद बिग ई ने केविन ओवंस को बाहर बुलाया और रैंप पर खड़े हो गए।

केविन ने कहा कि वह वह आदमी नहीं थे जो वह अभी है और इस बदलाव के लिए उन्होंने बिग ई को दोषी ठहराया। उन्होंने कहा कि वह कभी ऐसा नहीं बनना चाहते थे लेकिन बिग ई को पिछले हफ्ते उनके मैच की कीमत चुकानी पड़ी और अब वह अपने बदलाव के लिए उन्हें दोषी ठहराते हैं। कुछ और बातें कहने के बाद बिग ई ने केविन को मैच के लिए रिंग में बुलाया, लेकिन केविन बैकस्टेज चले गए। बिग ई ने उनका पीछा किया, लेकिन अचानक से ही द उसोस बाहर आ गए और उन्होंने बिग ई पर हमला कर दिया।

द उसोस बिग ई को रैंप से पीटते हुए रिंग में ले गए। लेकिन तब ही रिडल रिंग में आ गए और उन्होंने बिग ई की द उसोस बचाया। जिसके बाद सोन्या डेविल ने रैंप पर आकर बिग ई बनाम द उसोस के बीच मैच ऑफिशियल कर दिया।

WWE Raw Results Highlights: Big E & Riddle vs The Usos

इस मैच की शुरुआत बिग ई और जिमी उसो ने की। वहीं सैथ रॉलिंस भी कमेंट्री टेबल पर बैठकर इस मैच को करीब से देख रहे थे। इसके बाद बिग ई ने जिमी पर कुछ हमले करके जल्द ही रिडल को टैग दे दिया। इसके बाद रिडल पूरी तरह से द उसोस पर हावी हो गए और उन्होंने वापस बिग ई को टैग दे दिया।इसके बाद बिग ई ने जे उसो को रिंग के बाहर भेज दिया और सैथ रॉलिंस को पीटना शुरू कर दिया जो कमेंट्री टेबल पर बैठे थे।

रॉलिंस पर हमला करने के बाद बिग ई रिंग में वापस आ गए। लेकिन तब ही रॉलिंस भी रिंग में आ गए और उन्होंने बिग ई पर हमला कर दिया। जिसके बाद यह मुकाबला डिस्क्वालिफाई हो गया और फिर द उसोस और रॉलिंस ने मिलकर बिग ई और रिडल पर हमला करना शुरू कर दिया। जिसके बाद रैंडी ऑर्टन भी रिंग में आ गए और उन्होंने द उसोस और सैथ रॉलिंस पर अटैक कर दिया और साथ ही जे उसो आरकेओ भी लगाई।

WWE Raw Results Highlights: Big E, Randy Orton & Riddle vs The Usos & Seth Rollins

इस मैच की शुरुआत में ही रिडल ने रॉलिंस पर नियंत्रण प्राप्त कर लिया। जिसमें रैंडी ने भी उनका बखूबी साथ निभाया। द उसोस ने में भी रिडल पर पलटवार करते हुए रिडल पर कंट्रोल हासिल कर लिया। जिसके बाद रिडल बिग ई को टैग देने से पहले काफी मुश्किल में नजर आए। लेकिन बिग ई ने रिंग में आते ही मैच का रूख बदल दिया और इस मैच को अपनी टीम की तरफ मोड़ दिया।

मैच के अंतिम क्षणों में जे ने कानूनी तौर पर सैथ रॉलिन्स को टैग किया और फिर वे लीगल हो गए। रॉलिन्स ने रिडल को पहले सामने और फिर सिर के पिछले हिस्से में कोहनी से मारी। जिसके बाद रॉलिंस रोल-अप पिन के लिए चले गए और रिडल को पिन करके उन्होंने अपनी टीम को जीत दिला दी।

WWE Raw Results Highlights: Tamina vs. Bianca Belair

 

टमीना इस मैच की शुरुआत में काफी अच्छी दिखाई दे रही थीं। उन्होंने शुरुआत में ही बियांका पर कंट्रोल हासिल कर लिया था। लेकिन बियांका ने भी मैच में जबरदस्त वापसी की। यह मुकाबला काफी लंबा नहीं चला। मैच के अंत में बियांका ने टमिना को किस ऑफ डेथ लगाकर पिन कर दिया और इस मैच में जीत हासिल कर ली

इस मैच के बाद ड्रौड्रॉप रैंप पर आईं और उन्होंने बियांक को धमकी देते हुए कहा कि वह उन्हें सर्वाइवर सीरीज के बाद देखेंगी। ड्रोड्रॉप की इस धमकी के बाद ऐसा लगता है कि जल्द ही बियांका और ड्रोड्रॉप के बीच एक स्टोरीलाइन देखने को मिलेगी।

WWE Raw Results Highlights: Becky Lynch Segment

पिछले हफ्ते शार्लेट फ्लेयर ने बेकी लिंच पर निशाना साधा था। जिसका एक प्रोमो इस सेगमेंट में दिखाया गया। जिस पर बात करते हुए बेकी ने कहा कि जैसे ही उन्होंने सफलता प्राप्त करनी शुरू की शार्लेट दुखी होना शुरू हो गईं। इसके बाद बेकी ने कहा कि वह शार्लेट फ्लेयर का सर्वाइवर सीरीज में बुरा कर देंगी।

जब बेकी अपनी बात कह रही थीं कि तब ही लिव मॉर्गन का म्यूजिक हिट हुआ और वह रिंग में आ गईं। जिसके बाद मॉर्गन का एक पुराना प्रोमो दिखाया गया और दोनों विमेंस सुपरस्टार्स ने एक-दूसरे पर जमकर निशाना साधा। इसके बाद बेकी मॉर्गन को मैन हैंडल स्लैम लगाने की कोशिश की। जिससे मॉर्गन बच गईं और वह बेकी रिंग से भाग गईं।

WWE Raw Results Highlights: The Alpha Academy vs. The Street Profits
इस मैच की शुरुआत एंजलो डॉकिंस और चाड गेबल ने क्लासिक लॉक के साथ की। लेकिन जल्द ही अपने कमाल के मूव्स की वजह से डॉकिंस गेबल पर हावी हो गए। इसके बाद डॉकिंस ने मोंटेज फोर्ड को टैग दिया। जिसके बाद फोर्ड भी ने भी गेबल पर पूरी तरह से नियंत्रण प्राप्त कर लिया और फिर फोर्ड ने डॉकिंस को टैग दे दिया।

लेकिन जल्द ही गेबल भी ओटिस को टैग देने में कामयाब हो गए। जिसके बाद ओटिस ने डॉकिंस पर हमला करना शुरू कर दिया। ओटिस ने एप्रन पर खड़े फोर्ड को धक्का दे दिया और फिर डॉकिंस ने कॉर्नर पर ओटिस पर हमला करने की कोशिश की। जिन्हें गेबल ने बचा लिया। इसके बाद फोर्ड टॉप रोप से गेबल पर रिंग के बाहर कूद पड़े और वहीं ओटिस ने भी रिंग से बाहर आकर फोर्ड पर हमला कर दिया।

इसके बाद डॉकिंस ने भी ओटिस पर अटैक करने की कोशिश की। लेकिन वह ऐसा करने में कामयाब नहीं हो पाए और ओटिस ने ही उन पर अटैक करके उन्हें गिरा दिया। इसके बाद रिंग के अंदर गेबल और डॉकिंस दिखाई दिए। जहां गेबल ने डॉकिंस के पैरों को निशाना बनाया। इस बीट उन्होंने एक बार डॉकिंस को सबमिशन में भी डाल दिया था और इसके बाद ओटिस को टैग दे दिया।

जिसके बाद ओटिस ने डॉकिंस पर एक स्पलैश लगाया और फिर उन्होंने गेबल को टैग दे दिया। जिसके बाद गेबल ने कॉर्नर पर ले जाकर डॉकिंस पर हमला जारी रखा और इसके बाद गेबल ने डॉकिंस को एक मूनसॉल्ट लगाने की कोशिश की जिससे डॉकिंस बच गए और इसके बाद डॉकिंस ने एक गेबल को साइलेंसर लगाकर फोर्ड को टैग दिया और वहीं गेबल ने ओटिस को टैग दे दिया।

जिसके बाद फोर्ड ने ओटिस पर हमला करना शुरू कर दिया। लेकिन ओटिस को इससे कोई भी फर्क नहीं पड़ा। इसके बाद ओटिस ने फोर्ड को एक स्पलैश लगा दिया। मैच के अंतिम क्षणों में डॉकिंस रिंग के बाहर थे। जहां ओटिस ने भागते हुए डॉकिंस पर हमला करने की कोशिश की। लेकिन डॉकिंस रास्ते से हट गए। जिसके बाद ओटिस बैरिकेड से जाकर टकरा गए।

वहीं रिंग के अंदर गेबल ने टॉप रोप से फोर्ड पर क्रॉसबॉडी लगाने की कोशिश की। जिसे फोर्ड ने रोलअप में बदल दिया और गेबल को पिन करके अपनी टीम को इस मैच में जीत दिला दी।

WWE Raw Results Highlights: Backstage

इस बैकस्टेज सेगमेंट में रे मिस्टीरियो एडम पीयर्स के पास गए और उन्होंने कहा कि तुमने पिछले हफ्ते जो किया वो ठीक नहीं था। तुमने कहा था कि डोमिनिक टीम रॉ में होगा। तुम अपनी बात के पक्के हो या नहीं। जिसका जवाब देते हुए पीयर्स ने कहा कि तुम्हें अपनी हद में रहना चाहिए और आज रात में तुम्हारा मैच बॉबी लैश्ले के साथ बुक कर रहा हूं।

WWE Raw Results Highlights: Nikki A.S.H vs. Queen Zelina
इस मैच से पहले कार्मेला जेलिना का साथ देने के लिए रिंग साइड पर आईं। अगर इस मैच की बाद करें तो इस मैच की शुरुआत में निक्की ए.एस.एच क्वीन जेलिना पर हावी रहीं। लेकिन जल्द ही जेलिना ने टर्नबकल पर निक्की के सिर के पिछले हिस्से को मारकर मैच में वापसी कर ली। इसके बाद जेलिना ने अपने हाथों से निक्की के गले को जकड़ लिया।

लेकिन निक्की इस पकड़ से छुटने में कामयाब रहीं। इसके बाद निक्क ने पहले जेलिना की जांघ पर एक किक लगाई और फिर मिडिल टर्नबकल पर चढ़कर जेलिना को पंच लगाने लगीं।इसके बाद निक्की टॉप टर्नबकल पर चढ़ गईं। लेकिन जेलिना ने निक्की पर लगातार पंच लगाने शुरू कर दिए और फिर एक सनसेट फ्लिप लगाकर निक्की को पिन कर दिया और इस मैच में जीत हासिल कर ली।

WWE Raw Results Highlights: Carmella vs. Rhea Ripley

रिया रिप्ले और कार्मेला के इस मैच की बात करें तो रिया शुरुआत में कार्मेला पर हावी होने में कामयाब रहीं। लेकिन जल्द ही कार्मेला ने एप्रन से नीचे की रस्सी के बीच में से रिया पर एक जोरदार किक लगाकर मैच में वापसी कर ली। इसके बाद कार्मेला ने रिया के गले को जकड़ लिया। लेकिन रिया ने कार्मेला को अपनी पीठ पर उठाकर टर्नबकल पर दे मारा।

जिसके बाद रिया फिर से मैच में वापस आ गईं और फिर उन्होंने कार्मेला को कवर करने की कोशिश की। लेकिन कार्मेला इससे बच गईं। इसके बाद रिया ने कार्मेला को ड्रॉपकिक लगाने की कोशिश की। लेकिन कार्मेला बीच में हट गईं और रिया रोप से टकरा गईं। इसके बाद कार्मेला ने रिया को कई किक लगाई। लेकिन रिया ने भी जल्द ही इसका जवाब देते हुए कार्मेला को रिप टाइड लगा दिया और पिनफॉल के जरिए इस मैच में जीत हासिल कर ली।इस मैच के बाद जेलिना ने घोषणा की कि कार्मेला सर्वाइवर सीरीज में टीम रॉ को लीड करेंगी।

WWE Raw Results Highlights: Backstage

 

इस बैकस्टेज सेगमेंट में सैथ रॉलिंस का इंटरव्यू लिया जाता है। जहां वह कहते हैं कि सर्वाइवर सीरीज में टीम रॉ को जीत दिलाने के बाद वह बिग ई से डब्ल्यूडब्ल्यूई चैंपियनशिप जीत लेंगे। क्योंकि वह एक दूरदर्शी है और वह हैं सैथ फ्रीकिन रॉलिन्स।

WWE Raw Results Highlights: Finn Balor vs. Kevin Owens

फिन बैलर और केविन ओवंस के बीच यह मैच क्लासिक लॉक के साथ शुरू हुआ। जहां केविन बैलर पर हावी होते हुए दिखाई दिए।लेकिन जल्द ही बैलर ने भी वापसी करने की कोशिश की। लेकिन बैलर की यह कोशिश नाकाम रहीं। इस बीच केविन ने बैलर को एक पॉवरबॉम्ब लगाने की कोशिश की। लेकिन बैलर इससे बच गए।

इसके बाद यह मैच रिंग के बाहर चला गया। जहां केविन ने बैलर को पॉवरबॉम्ब लगाने की कोशिश की लेकिन बैलर इससे बच गए। लेकिन तब ही केविन ने एप्रन पर चढ़े बैलर का पैर पकड़कर खींच लिया। इसके बाद यह एक्शन रिंग के अंदर चला गया। जहां केविन ने बैलर पर अपना अटैक जारी रखा। लेकिन बैलर ने भी जल्द ही मैच में वापसी करते हुए केविन पर काउंटर अटैक जारी रखा।

इसके बाद बैलर ने केविन को रिंग के बाहर भेज दिया और भागते हुए टॉप रोप से उन पर कूद पड़े। इसके बाद यह एक्शन रिंग के अंदर गया। जहां केविन ओवंस ने टॉप रोप से बैलर को अपने कंधों पर उठाकर नीचे फेंक दिया और फिर बैलर को पिन करने की कोशिश की लेकिन बैलर ने किक आउट कर दिया। इसके बाद बैलर ने ओवंस को एक जबरदस्त मूव लगाते हुए मैच में वापसी की।

लेकिन इसके बाद केविन ने बैलर को स्पीनिंग स्लैम लगाकर मैच में वापसी की। लेकिन जल्द ही बैलर ने केविन को स्लींग ब्लैड लगा दिया। इसके बाद केविन ने सुपरकिक लगाते हुए फिर से मैच में वापसी कर ली। इसके बाद दोनों सुपरस्टार एप्रन पर आ गए। जिसके बाद केविन ने बैलर को पॉपअप बॉम्ब मारने की कोशिश की। लेकिन तब ही बैलर ने केविन को उठाकर पटक दिया।

इसके बाद बैलर ने केविन को रिंग के बाहर एक ड्रॉप किक लगा दी। जिसके बाद केविन बैरिकेड से टकरा गए। इसके बाद बैलर केविन को रिंग के अंदर ले आए। जहां बैलर ने केविन को कूप डी ग्रास लगाने की कोशिश की। लेकिन केविन ने अपने घुटने टेक दिए। इसके बाद केविन टॉप रोप से डाइव लगाने गए और इस बार डाइव से बचने के लिए बैलर ने अपने घुटने समय पर ऊपर कर लिए।

मैच के अंतिम क्षणों में बैलर एक और कूप डी ग्रास के लिए गए, लेकिन इस बार ओवंस ने टॉप रोप हाथ मार दिया, जिसकी वजह से बैलर को टॉप टर्नबकल से खराब लैंडिंग करते हुए देखा गया। जिसके बाद ओवंस ने बैलर को स्टनर लगाते हुए रिंग के बीच में खींच लिया और पिनफॉल के जरिए बैलर पर जीत हासिल कर ली।

WWE Raw Results Highlights: Omos & AJ Styles vs. The Dirty Dawgs (Robert Roode & Dolph Ziggler)

 

इस मैच की शुरुआत ओमोस और रॉबर्ट रूड ने की। जहां ओमोस ने रूड को एक क्लॉथलाइन लगाई और फिर रूड को कॉर्नर पर अपना कंधा मारा। जिसकी वजह से रूड काफी मुश्किल में नजर आ रहे थे।इसके बाद ओमोस ने रूड को जिगलर के कॉर्नर पर फेंक दिया और फिर जिगलर को टैग लेने के लिए कहा। जिसके बाद जिगलर ने रूड से टैग ले लिया और वह ओमोस की पीठ पर चढ़ गए।

लेकिन ओमोस ने रूड को उठाकर फेंक दिया। इसके बाद ओमोस ने रूड को अपने दोनों हाथों से कंधो के ऊपर उठाकर फेंका और फिर एजे स्टाइल्स ने ओमोस से टैग मांगा और ओमोस ने एजे को टैग दे दिया। जिसके बाद एजे ने जिगलर को फेनोमेनल फोरऑर्म लगाकर पिन कर दिया और इस मैच में एक आसान जीत हासिल कर ली।

ये भी पढ़ें- WWE Survivor Series 2021: ये है सर्वाइवर सीरीज पीपीवी से जुड़ी सभी महत्वपूर्ण जानकारियां, मैच कार्ड से लेकर लाइव स्ट्रीमिंग तक की दी गई है पूरी डिटेल्स

WWE Raw Results Highlights: Rey Mysterio vs. Bobby Lashley

 

बिग ई और रे मिस्टीरियो के इस मैच की शुरुआत में रे ने कुछ हाई-फ्लाइंग मूव्स से लैश्ले पर नियंत्रण पाने की कोशिश की। लेकिन जल्द ही बॉबी ने अपनी ताकत का प्रदर्शन करते हुए रे पर नियंत्रण प्राप्त कर लिया। लेकिन तब ही अचानक से डोमिनिक ने एप्रन पर चढ़कर बॉबी का ध्यान भटकाने की कोशिश की। जिसका फायदा उठाकर रे मिस्टीरियो ने बॉबी को रिंग के बाहर भेज दिया और फिर से एक सुसाइड डाइव लगाने की कोशिश की।

लेकिन बॉबी ने उन्हें कंधे पर उठा लिया और जैसे ही बॉबी रे को रिंग पोस्ट पर पटकने वाले थे कि तब ही रे ने बॉबी के चेहरे पर अपने घुटने मारने शुरू कर दिए और फिर हरिकेन राना लगाकर बॉबी के चेहरे को रिंग पोस्ट पर पटक दिया। इसके बाद रे ने रिंग में जाकर बॉबी पर एक क्रॉसबॉडी लगाने की लगाने की कोशिश की। लेकिन बॉबी ने उन्हें पकड़ लिया और बैरिकेड पर पटक दिया।

इसके बाद यह एक्शन रिंग के अंदर चला गया। जहां बॉबी रे पर अटैक करते हुए दिखाई दिए। लेकिन जल्द ही रे ने भी मैच में वापसी करने की कोशिश की। लेकिन उनकी यह कोशिश काम नहीं आई। इसके बाद बॉबी ने रे को रिंग के बाहर भेज दिया और अपने कंधों पर उठाकर उन्हें रिंग पोस्ट पर पटक दिया।इसके बाद बॉबी रे को रिंग में ले आए और रे को कॉर्नर पर एक स्पीयर लगाया।

इसके बाद बॉबी ने रे को वर्टिकल सुपलैक्स लगा दिया और पिन करने की कोशिश की। लेकिन रे ने किक आउट कर दिया। इसके बाद बॉबी ने रे को कॉर्नर पर उल्टा टांग दिया और फिर एक स्पीयर लगाने की कोशिश की। लेकिन रे इससे बच गए और इसके बाद रे ने बॉबी को दो 619 लगाए और फिर एक स्पलैश लगाकर बॉबी को पिन करने की कोशिश की। लेकिन बॉबी ने रे को हर्ट लॉक में पकड़ लिया। जिसके बाद रे ने सबमिट कर दिया और इस मैच में बॉबी ने जीत हासिल कर ली।

इस मैच के खत्म होने के बाद एडम पीयर्स रैंप पर आए और उन्होंने घोषणा की कि रे मिस्टीरियो अब टीम रॉ का हिस्सा नहीं है। जब पीयर्स अपनी बात कह रहे थे तब ही ऑस्टिन थ्योरी रिंग में आए और उन्होंने डोमिनिक पर पीछे से हमला कर दिया। जिसके बाद पीयर्स ने कहा कि ऑस्टिन मुझे तुम्हारा स्टाइल पसंद आया और तुम सर्वाइवर सीरीज में रे मिस्टीरियो को रिप्लेस करोगे।

 

 

Share This: