WWE Raw Results Highlights: बॉबी लैश्ले को हुआ गोल्डबर्ग से सामना, निक्की ए.एस.एच ने मेन इवेंट में शार्लेट फ्लेयर को हराकर किया अपना टाइटल रिटेन

WWE Raw Results Highlights- बॉबी लैश्ले को हुआ गोल्डबर्ग से सामना, निक्की ए.एस.एच ने मेन इवेंट में शार्लेट फ्लेयर को हराकर किया…

WWE Raw Results Highlights: बॉबी लैश्ले को हुआ गोल्डबर्ग से सामना, निक्की ए.एस.एच ने मेन इवेंट में शार्लेट फ्लेयर को हराकर किया अपना टाइटल रिटेन
WWE Raw Results Highlights: बॉबी लैश्ले को हुआ गोल्डबर्ग से सामना, निक्की ए.एस.एच ने मेन इवेंट में शार्लेट फ्लेयर को हराकर किया अपना टाइटल रिटेन

WWE Raw Results Highlights- बॉबी लैश्ले को हुआ गोल्डबर्ग से सामना, निक्की ए.एस.एच ने मेन इवेंट में शार्लेट फ्लेयर को हराकर किया अपना टाइटल रिटेन: मंडे नाइट रॉ आज का एपिसोड काफी शानदार रहा। जहां आज आखिरकार बॉबी लैश्ले (Bobby Lashley) ने गोल्डबर्ग (Goldberg) के चैलेंज को स्वीकार कर ही लिया। वहीं आज रात के मेन इवेंट में नो होल्ड्स बॉरड मैच में निक्की ए.एस.एच(Nikki A.S.H ) ने भी शार्लेट फ्लेयर (Charlotte Flair) को हराकर अपने रॉ विमेंस टाइटल को सफलतापूर्वक डिफेंड किया। इसके अलावा और क्या हुआ आज रात मंडे नाइट रॉ में आइए जानते हैं…

WWE Raw Results Highlights: Bobby Lashley Segment

आज मंडे नाइट रॉ की शुरुआत ऑल-माइटी डब्ल्यूडब्ल्यूई चैंपियन एमवीपी ने की। रिंग में आने के बाद एमवीपी बॉबी लैश्ले की तारीफ करते हैं। लेकिन एरिना में खड़ी ऑडियंस तब ही गोल्डबर्ग-गोल्डबर्ग चिल्लाने लगती है। एमवीपी कहते हैं कि गोल्डबर्ग एक डराने वाले आदमी है और वह किसी भी दिन किसी भी आदमी को कुचल सकता हैं, लेकिन बॉबी लैश्ले दूसरे स्तर पर है क्योंकि वह एक ग्लैडीएटर है।

उन्होंने कहा कि अगर गोल्डबर्ग लैश्ले से लड़ते हैं तो यह उनका आखिरी मैच होगा क्योंकि बॉबी लैश्ले उनका सफाया कर देंगे और एक कैजुअल्टी के रूप में अपना करियर खत्म कर देंगे। लेकिन एमवीपी की बात खत्म होने से पहले ही गोल्डबर्ग का म्यूजिक हिट होता है और वह रिंग में आते हैं और सीधे आकर बॉबी लैश्ले के सामने खड़े हो जाते हैं और बॉबी से कहते हैं कि तुम सिर्फ एक चीज जो हारोगे वह है डबल्यूडब्ल्यूई चैंपियनशिप और तुम्हें यह टाइटल खोने का डर है।

गोल्डबर्ग ने अपनी बात को जारी रखते हुए कहा कि यह शिकागो है और ये लोग एक मील से भी डर को सूंघ सकते हैं। वे समझ सकते हैं कि तुम डरे हुए हो। उन्होंने कहा कि मैं गोल्डबर्ग हूं और आज मेरी उम्र जो भी हो, मैं हमेशा गोल्डबर्ग ही रहूंगा और यह कहकर उन्होंने रिंग को छोड़ दिया।

जब एमवीपी और बॉबी लैश्ले रिंग से बाहर जा रहे थे तब लैश्ले और एमवीपी गोल्डबर्ग के बेटे के सामने आ गए। जो लाइव भीड़ के बीच मौजूद थे। एमवीपी ने गोल्डबर्ग के बेटे को डराना शुरू कर दिया। जिसके बाद गोल्डबर्ग वापस लौटे और उन्होंने एमवीपी पर एक स्पीयर लगा दिया और अपने बेटे को वहां से ले गए।

ये भी पढ़ें- WWE Supershow 2021: यहां देखें 1 अगस्त को डेट्रायट, मिशिगन में आयोजित हुए सुपरशो के रिजल्ट, RAW और Smackdown दोनों ब्रांड के सुपरस्टार्स बने इस शो का हिस्सा

WWE Raw Results Highlights: 2 on 1 Handicap match: Veer & Shanky vs. Drew McIntyre

इस मैच की शुरुआत वीर और ड्रयू मैकइंटायर ने की। जहां मैकइंटायर ने रिंग के कार्नर पर ले जाकर वीर पर चॉप लगाए। लेकिन जल्द ही वीर ने वापसी करते हुए शैंकी को टैग कर दिया और दोनों ने मिलकर मैकइंटायर का कंधा रिंग पोस्ट में दे मारा। इसके बाद शैंकी ने लगातार रिंग में मैकइंटायर पर हमला जारी रखा और वीर को टैग किया। इसके बाद मैकइंटायर ने वीर पर एलबोड्रॉप लगाने की कोशिश की। जिससे मैकइंटायर बच गए।

इसके बाद मैकइंटायर ने वीर पर स्पाइन बॉस्टर लगाया और जैसे ही वह वीर पर क्लेमोर किक लगाने की कोशिश कर रहे थे। रिंग के बाहर से वीर ने उनका पैर पकड़ लिया और रिंग के अंदर जिंदर महल ने मैकइंटायर पर चेयर से हमला कर दिया। जिंदर के हमले के बाद वीर और शैंकी भी रिंग में चेयर लेकर आ गए।

लेकिन तब ही स्कॉटिश वॉरियर अपनी तलवार को लेकर रिंग में आ गए और जैसे ही जिंदर ने मैकइंटायर पर चेयर से हमला करने की कोशिश की वैसे ही मैकइंटायर ने अपनी तलवार से इस हमले को रोक दिया और इसके बाद वीर ने भी यही कोशिश की। जिसके बाद वीर और जिंदर रिंग से बाहर चले गए और शैंकी रिंग में रह गए। इसके बाद शैंकी भी खुद को बचाते हुए रिंग से बाहर भाग गए और यह मैच बिना किसी नतीजे के ही खत्म हो गया।

WWE Raw Results Highlights: Backstage

इस मैच के खत्म होने के बाद शैंकी,वीर और महल एरिना से भागने लगते हैं। जबकि ड्रयू अपना इंटरव्यू देते हुए कहते हैं कि मैं जिंदर को 10 सालों से जानता हूं और मैं उसकी अच्छी तरह से देखभाल करूंगा।

WWE Raw Results Highlights: Nia Jax vs. Rhea Ripley

यह मैच निया जैक्स और रिया रिप्ले के बीच में था। जहां शुरुआत में निया रिया पर हावी रहीं। उन्होंने सबसे पहले रिंग पोस्ट पर रिया के कंधे को मारा और फिर रिंग से बाहर निकलकर रिया पर अपने हिप से अटैक किया। इसके कुछ देर बाद यह एक्शन रिंग के बाहर चला गया। जहां निया ने बैरिकेड पर रिया को एक समोन ड्रॉप भी लगाया। वहीं जब यह एक्शन रिंग में पहुंचता है तब भी निया रिया पर अपना अटैक जारी रखती है।

लेकिन जल्द ही रिया भी मैच में वापसी करती हैं और कुछ मूव्स और टॉप रोप से ड्रॉप किक लगाने के बाद निया को पिन करने की कोशिश करती हैं। लेकिन निया इससे बच जाती हैं। जिसके बाद निया भी मैच में वापसी की कोशिश करते हुए रिया पर लैग ड्रॉप लगाकर पिन करने की कोशिश करती हैं।

लेकिन मैच के अंतिम क्षणों में शायना बॉस्लर रिया का ध्यान भटकाने की कोशिश करती हैं और जब निया रिया पर अटैक करने की कोशिश करती हैं तो रिया निया को रोलअप करके पिन कर देती हैं और इस मैच में जीत हासिल कर लेती हैं।

लेकिन इस मैच के बाद निया और शायना के बीच रिंग में बहस होती है और शायना रिंग छोड़कर चली जाती हैं। लेकिन तब ही अचानक से रिया रिंग में आती हैं और निया को रिपटाइड लगा देती हैं।

WWE Raw Results Highlights: Mustafa Ali & Mansoor vs. Mace & T-Bar
इस मैच की शुरुआत मंसूर और मेस करते हैं। जहां पर मेस पहले ही मुस्तफा अली पर हमला कर देते हैं और वहीं टी-बार रिंग के बाहर से मुस्तफा अली पर हमला कर देते हैं। जिसके बाद मेस टी-बार को टैग कर देते हैं और टी-बार मंसूर पर हमला जारी रखते हैं और लेकिन जल्द ही टी-बार से बचते हुए मंसूर मुस्तफा अली को टैग कर देते हैं।

इस मैच में काफी मंसूर और अली के काफी अच्छे मूव्स देखने को मिले दोनों मिलकर मेस और टी-बार पर रिंग के बाहर डाइव भी लगाई। लेकिन इस मैच के अंतिम क्षणों में टी-बार टॉप रोप पर से मंसूर का पैर पकड़कर खींच लेते हैं और उनके चेहरे पर एक नी शॉट लगाते हैं और मंसूर को पिन करके जीत हासिल कर लेते हैं।

लेकिन मैच के बाद मेस और टी-बार फिर से रिंग में आते हैं और मुस्तफा अली मंसूर को रिंग से बाहर धक्का देते हैं। जिसके बाद मेस और टी-बार मुस्तफा अली को डबल चॉकस्लैम लगा देते हैं।

WWE Raw Results Highlights: Charlotte Flair Segment

शार्लेट अपने इस सेगमेंट में निक्की ए.एस.एच और रिया रिप्ले की कमियां गिनवाती हैं। वह निक्की के कांट्रैक्ट को कैश इन करने से नाराजगी जताते हुए कहती हैं कि मुझ पर पहले भी मनी इन द बैंक विजेताओं द्वारा तीन बार कैश इन किया गया है। शार्लेट ने कहा कि कांट्रैक्ट को कैश इन करना लगभग एक चोरी है क्योंकि विजेता कुछ ही मिनटों में चैंपियन की मेहनत को खराब कर देता है।

इसके बाद शार्लेट रिंग के बाहर जाकर एक स्टीक और एक झाड़ू सहित कई चीजों को रिंग में फेंक देती हैं। शार्लेट कहती हैं कि वह आज रात निक्की को इन सब से हरा देंगी। शार्लेट के जब अपनी इन सभी बातों को कह रही होती हैं तब ही निक्की पीछे से आती हैं और शार्लेट पर स्टील चेयर से हमला कर देती हैं।

WWE Raw Results Highlights: Doudrop (with Eva Marie) vs. Tamina

इस मैच में ड्रौड्रॉप विमेंस टैग टीम चैंपियन टमिना का सामना करती हैं। जहां दोनो महिलाएं अपनी ताकत दिखाती हैं। टमिना ड्रौड्रॉप पर क्लॉथलाइन लगाकर मैच में बढ़त हासिल करती हैं। लेकिन रिंग के बाहर से ईवा मैरी टमिना का ध्यान भटका देती हैं। जिसके बाद ड्रौड्रॉप टमिना के फेस को रिंग पोस्ट पर मार देती हैं। इसके बाद रिंग में ड्रौड्रॉप टमिना को स्लीपर होल्ड में पकड़ लेती हैं।

लेकिन टमिना खूद को इससे बचा लेती हैं। जिसके बाद ड्रौड्रॉप टमिना पर एक लेग ड्रॉप लगा देती हैं। मैच के अंतिम क्षणों में ईवा मैरी रिंग के बाहर खड़ी होकर ड्रौड्रॉप को बताती हैं कि टमिना पर क्रॉस बॉडी लगाएं। लेकिन टमिना इससे बच जाती हैं और ड्रौड्रॉप को समोन ड्रॉप लगाकर पिन कर देती हैं और इस मैच में जीत हासिल कर लेती हैं।

इस मैच के बाद स्क्रीन पर एलेक्सा ब्लिस दिखाई देती हैं जो ड्रौड्रॉप के हारने पर उनका और ईवा का मजाक उड़ाती हैं।

WWE Raw Results Highlights: Backstage

डेमियन प्रीस्ट और रिडल बैकस्टेज एक दूसरे बात करते हुए दिखाई देते हैं। जहां डेमियन ने रिडल से आज रात बिग मैन ओमोस का सामना करने की उनकी योजना के बारे में पूछा। रिडल ने कहा कि वह उसके बारे में चिंतित नहीं है क्योंकि वह रैंडी की आवाज के साथ मैच में जा रहा है। इस बीच रिडल ने शेमस पर पिछले हफ्ते की जीत के लिए डेमियन प्रीस्ट को बधाई दी।

WWE Raw Results Highlights: The Miz Tv: Special Guest Damian Priest

मिज टीवी प द मिज बिना समय बर्बाद अपने अतिथि डेमियन प्रीस्ट का परिचय कराते हैं। इसके बाद मिज और मॉरिसन दोनों ने बताते हैं कि कैसे डेमियन ने मिज को चोट पहुंचाई थी और कैसे उन्होंने पिछले हफ्ते शेमस को हराने के लिए उनका मास्क धोखे से हटाया था।

डेमियन प्रीस्ट ने जवाब देते हुए कहा कि मिज की चोट के बारे में कोई नहीं जानता। उन्हें शक है कि मिज चोटिल है भी या नहीं या फिर वह कोई खेल खेल रहे हैं। इसके बाद प्रीस्ट ने कहा कि वह यहां शेमस को चुनौती देने आए थे।लेकिन अब वह मॉरिसन का सामना करेंगे।क्योंकि वह इस सेगमेंट से नाराज हो गए हैं।

WWE Raw Results Highlights: Damian Priest vs. John Morrison

मिज टीवी के बाद जॉन मॉरिसन और डेमियन प्रीस्ट एक दूसरे का सामना करते हैं। जहां डेमियन प्रीस्ट शुरुआत में हीं मॉरिसन पर अपनी पकड़ को बनाकर रखते हैं। लेकिन कुछ प्रीस्ट के कुछ हमलों के बाद मॉरिसन भी मैच में वापसी कर लेते हैं।

इस मैच में मॉरिसन के काफी जबरदस्त मूव्स देखने को मिलते हैं। लेकिन इसके बावजूद भी वह डेमियन प्रीस्ट को हराने में कामयाब नहीं हो पाते। मैच के अंतिम क्षणों में प्रीस्ट मॉरिसन पर एक चॉक स्लैम लगाकर जीत हासिल कर लेते हैं।

लेकिन इस मैच के खत्म होने के बाद अचानक से शेमस आकर प्रीस्ट पर हमला कर देते हैं और तब ही रिकोशे प्रीस्ट को बचाने के लिए आ जाते हैं।जिसके बाद रिकोशे शेमस को रिंग से बाहर कर देते हैं और प्रीस्ट मॉरिसन पर चॉक स्लैम लगा देते हैं।

WWE Raw Results Highlights: Damian Priest and Ricochet vs. John Morrison and Sheamus

रिकोशे के दखल के बाद विज्ञापन के दौरान सोन्या डेविल इस मैच को आधिकारिक बना देती हैं। जिसमें रिकोशे और डेमियन प्रीस्ट मिलकर शेमस और जॉन मॉरिसन का सामना करते हैं। इस मैच में शेमस ने जल्द ही रिकोशे पर अपनी पकड़ बना ली।लेकिन रिकोशे की लगातार रैपिड-फायर कोहनी की वजह से वह डेमियन प्रीस्ट को टैग करने में कामयाब रहे।

जब प्रीस्ट रिंग में आए तो उन्होंने इस पूरे मैच को ही बदल दिया। जब शेमस ने मॉरिसन को टैग किया तो प्रीस्ट ने मॉरिसन पर लगातार हमलों की वजह से मैच में पकड़ बनाकर रखी मैच के अंतिम क्षणों में रिकोशे ने शेमस को मैच से बाहर करने के लिए कॉर्नर पोस्ट से रिंग के बाहर डाइव लगाई और वहीं रिंग में डेमियन प्रीस्ट ने मॉरिसन पर अपने फिनिशर “रेकनिंग” को लगाकर जीत हासिल कर ली।

WWE Raw Results Highlights: Backstage

यह आधिकारिक तौर पर है! ऑल-माइटी डब्ल्यूडब्ल्यूई चैंपियन बॉबी लैश्ले ने गोल्डबर्ग की चुनौती को स्वीकार कर लिया है और अब वह डब्ल्यूडब्ल्यूई समरस्लैम में उनका सामना करेंगे।

WWE Raw Results Highlights: Omos And Riddle

ओमोस अपने इस मैच में अपने नए थीम सांग के साथ एजे स्टाइल्स के बिना ही रिंग में आए। इस मैच के शुरू होने से पहले ही रिडल ने ओमोस को स्लीपर होल्ड लगाने की कोशिश के लिए ओमोस ने उन्हें रिंग के कॉर्नर की तरफ फेंक दिया।

इसके बाद जैसे ही घंटी बजी रिडल ने ओमोस को तीन बार बॉडी-स्लैम करके अपनी फुर्ती का फायदा उठाने की कोशिश की लेकिन ओमोस पर इसका कोई फर्क नहीं पड़ा। ओमोस ने रिडल को एक बार नहीं बल्कि दो बार और टाइमकीपर एरिया में फेंका। रिडल ने मुश्किल से 10 काउंट तक रिंग में पहुंचे। लेकिन अंत में रिडल ओमोस के सामने बिल्कुल भी निसहाय दिखाई दिए और बिग मैन ने डबल चॉकस्लैम लगाकर इस मैच में जीत हासिल कर ली।

WWE Raw Results Highlights: Backstage

इस बैकस्टेज सेगमेंट में एलेक्सा ब्लिस अपने प्लेग्राउंड में थीं। जहां डौड्रॉप ने पीछे से आकर एलेक्सा पर हमला कर दिया। इसके बाद पिक्चर में ईवा मैरी भी आईं और उन्होंने एलेक्सा से कहा कि यह ईवा ल्यूशन है।

WWE Raw Results Highlights: Keith Lee vs. Karrion Kross

कैरियन क्रॉस और कीथ ली के बीच इस हफ्ते रीमैच देखने को मिला। इस मैच की शुरुआत क्लासिक तरीके से हुई लेकिन इस ली ने कुछ पंचों के साथ क्रॉस पर पकड़ बनाने की कोशिश की लेकिन क्रॉस इससे बच गए।

जिसके बाद क्रॉस ने भी कुछ प्रहारों के साथ ली पर पकड़ बनाने की कोशिश की। कुछ देर के बाद यह एक्शन रिंग के बाहर चला गया जहां क्रॉस ने ली को एक स्लैम लगाया और ली स्टील स्टेपस से जाकर टकरा गए।

जब ये दोनों सुपरस्टार्स रिंग में आए तो दोनों ने ही अपने एक दूसरे पर लगातार हमले करके मैच में पकड़ बनाने की कोशिश की। लेकिन इस मैच के अंतिम क्षणों में क्रॉस ने ली की गर्दन पर पीछे से वार करके उन्हें सब्मिशन मूव स्लीपर होल्ड में पकड़ने की कोशिश की। लेकिन ली ने इससे बचते हुए क्रॉस को एक स्पीरिट बॉाम्ब लगा दिया और पिन करके इस मैच में जीत हासिल कर ली।

WWE Raw Results Highlights: 24/7 Championship: Reggie vs. Akira Tozawa

इस मैच में भी हर बार की तरह रेजी ने अपनी फूर्ती और जिमनास्ट चालों का प्रयोग किया।अकीरा रिंग के अंदर और बाहर रेगी का पीछा कर रहे थे। लेकिन वह रेजी को पकड़ने में नाकामयाब रहे। इस मैच के अंतिम क्षणों में रेजी ने अकीरा टोजावा को 450 स्पलैश लगाकर पिन कर दिया और अपने टाइटल को सफलतापूर्वक डिफेंड किया।

WWE Raw Results Highlights: Charlotte vs. Nikki A.S.H For Raw Women’s Championship (No Holds Barred Match)

शार्लेट फ्लेयर और निक्की ए.एस.एच के इस मैच की शुरुआत पहले शब्दों के साथ हुई। इसके बाद शार्लेट ने धोखे से निक्की पर हमला करने की कोशिश की।लेकिन निक्की इससे बच गईं। लेकिन शार्लेट ने अपनी शातिर चालों से निक्की पर पकड़ बना ली। मैच अपने शुरुआती क्षणों में रिंग के बाहर चला गया। जहां निक्की ने रिंग पोस्ट पर शार्लेट के चेहरे को दे मारा। लेकिन शार्लेट पर इसका कोई फर्क नहीं पड़ा।

शार्लेट ने इसके बाद निक्की को एक क्रॉस बॉडी स्पलैश और बाद में रॉ विमेंस चैंपियन को स्पीयर लगाया। जिसकी वजह से निक्की बैरिकेड से जाकर टकरा गईं और बैरिकेड टूट गया। इसके बाद यह एक्शन रिंग में पहुंचा जहां द क्वीन ने बिग बूट लगाकर विमेंस चैंपियन को पिन करने की कोशिश की। लेकिन निक्की इससे बच गईं। इसके बाद शार्लेट रिंग के बाहर चेयर लेने के लिए गईं जहां निक्की ने ड्रॉप किक और टारनेडो डीडीटी लगाकर मैच में वापस आने की कोशिश की।

लेकिन शार्लेट पर इसका भी कोई फर्क नहीं पड़ा और इसके बाद शार्लेट ने निक्की अनाउंस टेबल पर पटक दिया। इसके बाद शार्लेट निक्की को खिंचती हुई रिंग में ले गईं और उन्हें पिन करने की कोशिश की।

लेकिन इस मैच में एक समय ऐसा भी आया जब शार्लेट ने निक्की पर स्पीयर लगाने की कोशिश की और वह रिंग कॉर्नर पर रखी हुए टेबल से जाकर टकरा गईं। इसके बाद निक्की शार्लेट को 2 रोप से नेकब्रेकर लगाती हैं और द क्वीन को पिन करके अपने रॉ विमेंस टाइटल को सफलतापूर्वक रिटेन कर लेती हैं।

 

Share This: